10000 का लोन कैसे मिलेगा Online, 10000 Ka Loan Kaise Le

10000 Ka Loan Kaise Le: आजकल लोन लेना बहुत आसान हो चुका है आज हम आपको बताने वाले हैं कैसे आप ₹10000 का लोन सिर्फ 1 से 2 घंटे में अपने बैंक खाते में कैसे प्राप्त कर सकते हैं इसके बारे में कंपलीट गाइड करेंगे इसलिए आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक अवश्य पढ़ें.

₹10000 का लोन कहां से ले सकते हैं

10000 ka loan kaise milega online hindi

वैसे हर कोई जानता है कि ₹10000 एक ज्यादा बड़ी रकम नहीं है लेकिन फिर भी हम आपको बता देते हैं कि आप ₹10000 का लोन कहां-कहां से ले सकते हैं इसके बारे में जान लेते हैं.

➤ बैंक के माध्यम से

सबसे पहले नाम बैंक का आता है जहां से आप ₹10000 की मात्र राशि ले सकते हैं. यह लोन आपको कई सारे बैंक कैसे पेटीएम,आईसीआईसी बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक इत्यादि अन्य प्रदान कर देते हैं.

इस लोन के लिए बैंक अपनी Pay Later का इस्तेमाल करते हैं जहां पर ₹10000 का लोन आसानी से आधार कार्ड और पैन कार्ड को वेरीफाई करके मात्र 5 मिनट में लिया जा सकता है.

इस लोन लेने की प्रक्रिया बहुत तेज होती है.यदि आप लोन लेना चाहते हैं ₹10000 का तो ऐसे में आप पेटीएम की Pay Later सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इसे पढ़ें: पेटीएम ऐप से पेलेटर लोन कैसे लें?

➤ ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन के माध्यम से

आजकल कई सारी लोन एप्लीकेशन जैसे Google Pay, Navi, MoneyView, Kreditbee इत्यादि अन्य से आसान प्रक्रिया से लोन लिया जा सकता है. लोन लेने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर से एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके लिया जा सकता है.

APP पर रजिस्ट्रेशन करके आसानी से लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं. यहां पर आपको लोन शुरुआती समय में ₹10000 तक आसानी से आधार कार्ड और पैन कार्ड पर ही मिल जाता है.

➤ फाइनेंस कंपनी के माध्यम से

₹10000 का लोन आफ फाइनेंस कंपनी जैसे Home credit, Hero Fincorp, Bajaj finserv इत्यादि अन्य से भी ले सकते हैं लोन लेने के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट से आवेदन कर सकते हैं या फिर गूगल प्ले स्टोर से मोबाइल एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके ले सकते हैं यहां पर भी लोन आपको आधार कार्ड पैन कार्ड और 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट अपलोड करके लिया जा सकता है.

➤ सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं के माध्यम से

वर्तमान समय में चलाई जा रही प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के माध्यम से भी लोन लिया जा सकता है इस योजना के अंतर्गत गरीब लोग ₹10000 का लोन बिना किसी गारंटी के प्राप्त कर सकते हैं लोन को लेने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर LOR APPLICATION NUMBER रजिस्ट्रेशन कर के ले सकते हैं

इसके बाद आपको वेबसाइट पर मौजूद Apply For 10K Loan पर क्लिक करना है यहां पर भी लोन आपको आधार कार्ड पैन कार्ड और बैंक खाता संख्या को सम्मिट करके मिल जाता है.

इनको भी पढ़े

10000 का लोन लेने के लिए दस्तावेज

₹10000 का लोन प्राप्त करने के लिए आपके इन डाक्यूमेंट्स का होना बेहद जरूरी है. अगर आप सेल्फ एंप्लॉयड या इंडिविजुअल है तो आपको यह डॉक्यूमेंट चाहिए.

Sr.No.Required Documents
1Aadhar Card
2PAN card
36 Months Bank Statement
4Income proof
5Office address proof

सैलरी पाने वाले व्यक्ति के लिए नीचे दिए गए डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी.

Sr.No.Required Documents
1Kyc documents: (Aadhar Card, pan card, Passport, Driver’s license, Voter’s ID)
2PAN Card
3Bank statement (last 3 months)
4Salary slips (last 3 months)
5Passport size photographs – 2

₹10000 का लोन कितने समय के लिए लिया जा सकता है

₹10000 का लोन 6 महीने से लेकर 24 महीने के लिए ले सकते हैं. लोन लेने के लिए पेटीएम, नावी, बजाज फिनसर्व, मनीव्यू इत्यादि अन्य लोन एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं. यह एप्लीकेशन 36 महीनों तक लोन ऑफर कर देते हैं.

10000 लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

अगर आप ₹10000 का लोन तुरंत लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप पेटीएम एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं यहां पर लोन आपको मात्र 4 स्टेप को फॉलो करके लोन मिल जाता है

Step 👉 ₹10000 लोन लेने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स फॉलो करें

Download And Install Paytm App

Step 👉 सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम ऐप को डाउनलोड और इंस्टॉल करें डाउनलोड करने का लिंक हमने नीचे दिया हुआ है.

Open Paytm app

Step 👉 अब आपको इस एप्लीकेशन को ओपन कर लेना है आपके होम पेज से मेनू सेक्शन पर क्लिक करने पर Paytm Postpaid Loan पर क्लिक करें.

Activate Now

Step 👉 इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां पर पैन कार्ड नंबर डेट ऑफ बर्थ ईमेल आईडी जैसी जानकारी होगी, इसके बाद टर्म्स ऑफ कंडीशन पर क्लिक करें. लोन का आगे प्रोसेस करने के लिए Activate Now पर क्लिक करें.

Complete Aadhaar Kyc

Step 👉 इसके बाद आपको अपने आधार कार्ड से केवाईसी करनी होगी केवाईसी करने के लिए आधार कार्ड नंबर, शेयर कोड ओटीपी जैसी जानकारी शेयर करें.

Upload a Selfie

Step 👉 इसके बाद आपको अपना एक सेल्फी अपलोड कर लेना है.

Submit Application

Step 👉 सभी जानकारी भरने के बाद आपको एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है इसके बाद आपकी क्रेडिट लिमिट आपके बैंक खाते में क्रेडिट होने के लिए तैयार है.

Successful payment

Step 👉 इसके बाद आपके बैंक खाते में ₹10000 की लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

उपरोक्त स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से ₹10000 का लोन ले सकते हैं.

इसे पढ़िए

  1. Tala Instant Loan Kaise Le?
  2. CASHe App Se Loan Kaise Le
  3. Tata Neu Se Loan Kaise Le
  4. बकरी पालन लोन कैसे लें

10000 का लोन देने वाले ऐप का नाम

10000 का लोन देने वाले एप्स/NBFC का नाम निम्न है – यहां से आप तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं.

Sr. No.App Name
1Paytm loan app
2Dhani loan app
3Navi personal loan app
4Phone pay loan app
5Google pay
6Snapit loan app
7Tata capital
8Hero Fincorp
9Bajaj Finance इत्यादि.

10000 का लोन लेने के लिए सिविल स्कोर कितना होना चाहिए?

वैसे ₹10000 का लोन लेने के लिए किसी तरह का सिबिल स्कोर क्या हो सकता नहीं पड़ती अगर आपका सिविल स्कोर 700 से अधिक है तो यह लोन आपको जल्दी मिल जाता है.

इनको भी पढ़े

FAQ:- 10000 Ka Loan Kaise Milega

क्या ₹10000 का लोन गरीब आदमी ले सकते हैं

जी बिल्कुल, कई मोबाइल एप्लीकेशन है जो कि गरीब व्यक्ति को भी 10000 का लोन प्रदान करती है. सरकार की योजना Pm Savnidhi से ₹10000 का लोन बिना सिक्योरिटी के लिया जा सकता है.

10000 का लोन लेने पर कितना इंटरेस्ट लगता है?

10,000 कार लोन लेने पर इंटरेस्ट रेट 7 से 8 परसेंट तक बैंकों से ले सकते हैं वही ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन से 12% से 15% वार्षिक ब्याज दर से शुरू होती है.

10000 का लोन कैसे मिलेगा?

10000 का लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले बैंक से लोन के लिए आवेदन करना होगा इसके बाद आपको अपने डॉक्यूमेंट को वेरीफाई कराना होगा जैसे ही आप को प्रबल मिल जाता है अब आपको लोन बैंक के माध्यम से दे दिया जाएगा.

Conclusion

यहां पर जानकारी दी गई है कोई भी व्यक्ति 10,000 का loan कैसे ले सकता है, 10,000 रुपए तक का loan कैसे मिलेगा.

अगर आप किसी भी दैनिक जरूरतों के लिए पर्सनल लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसे में आप बैंक फाइनेंस कंपनी और ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन के माध्यम से आसानी से ₹10000 का लोन ले सकते हैं.

किसी भी छोटे-मोटे बिजनेस को शुरू करने के लिए सरकारी योजना के अंतर्गत 10,000 तक का loan बिना सिक्योरिटी और गारंटर के सिर्फ आधार कार्ड और पैन कार्ड पर लिया जा सकता है.

अगर किस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करें अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट की नोटिफिकेशन बैल को ऑन कर ले ताकि आपको हर आर्टिकल की जानकारी ईमेल पर भी मिल जाए.

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
👍👎

Leave a Comment