5 मिनट में लोन कैसे ले, [5 मिनट में लोन लेने के 20 तरीके]

5 मिनट में लोन कैसे ले: 5 मिनट में लोन लेने के कई सारे तरीके मार्केट में मौजूद है जिनके माध्यम से आपको तुरंत पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं आज के इस आर्टिकल में हम आपको 5 मिनट में लोन देने वाले कुछ ऐसे तरीकों के बारे में जानकारी प्रदान करेंगे जिनकी सहायता से आप किसी भी जरूरत में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकेंगे.

वर्तमान समय में हर किसी को कभी ना कभी पैसों की आवश्यकता पड़ जाती है कई बार तो इतनी सख्त आवश्यकता पड़ जाती है कि हमें तुरंत लोन लेने पर मजबूर होना पड़ता है ऐसी स्थिति में अगर हम बैंक में जाकर लोन आवेदन करते हैं तो वहां पर प्रोसेस और प्रक्रिया बहुत लंबी होती है लेकिन अब आप सिर्फ 5 मिनट में नीचे दिए गए तरीकों का उपयोग करके इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं.

5 mint me loan kaise le hindi

5 मिनट में लोन कैसे मिलेगा?

अगर आप 5 मिनट में लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो ऐसे में आप गूगल प्ले स्टोर से लोन एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं वहां पर रजिस्ट्रेशन करके आप तेज प्रक्रिया के साथ इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं. इसके अलावा आप लोन लेने के लिए Bank और NBFC company का उपयोग कर सकते हैं.

5 मिनट में लोन लेने के बारे में जानकारी

वैसे वर्तमान समय में 5 मिनट में लोन क्रेडिट कार्ड, पे लेटर, इंस्टेंट क्रेडिट लाइन लोन, बैंक द्वारा दिए जाने वाले प्री अप्रूव्ड लोन के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं लोन लेने के बारे में कुछ जानकारी हमने नीचे आपको बताई हुई है

कारकजानकारी
आर्टिकल का नाम5 मिनट में लोन लेने के 20 तरीके
लोन का प्रकारपर्सनल लोन
वर्ष2023
जरूरी दस्तावेजआधार कार्ड पैन कार्ड बैंक खाता
कितना लोन ले सकते हैं₹1000 से लेकर ₹500000 तक
इंटरेस्ट रेट कितना लगेगा8% वार्षिक ब्याज दर से शुरू होकर 42% वार्षिक ब्याज दर तक लग सकता है
लोन आवेदन करने का तरीकाऑनलाइन

लीजिये आधार कार्ड से 50000 का लोन अप्लाई

5 मिनट में लोन लेने के 20 तरीके

जैसे कि दोस्तों हमने आपको बताया है कि आप 5 मिनट में लोन ले सकते हैं अब उन सभी तरीकों के बारे में बात कर लेते हैं जिनसे आपको लोन मिलेगा लोन लेने के लिए आप नीचे दी गई सारणी को देख सकते हैं.

Sr noलोन लेने के तरीके
1बैंक के माध्यम से
2बैंक एजेंट के माध्यम से
3बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट से
4बैंक लोन एप्लीकेशन से
5गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लोन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके
6फाइनेंस कंपनी के माध्यम से लोन ले सकते हैं
7एनबीएफसी कंपनीज के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं
8सरकारी योजनाओं के माध्यम से
9क्रेडिट कार्ड के माध्यम से
10पे लेटर लोन को लेकर
11ऑनलाइन शॉपिंग लोन के माध्यम से
12एफडी पर लोन लेकर
13क्रेडिट कार्ड पर एफडी के अगेंस्ट लोन ले सकते हैं
14म्यूच्यूअल फंड्स के अगेंस्ट लोन ले सकते हैं
15शेयर के अगेंस्ट पर्सनल लोन प्राप्त किया जा सकता है
16बैंकों के द्वारा pre approved Loan से लोन ले सकते हैं.
17Overdraft Facility से 5 मिनट में लोन ले सकते हैं.
18Credit Line Loan का उपयोग करके लोन ले सकते हैं
19Money view ऐप से लोन ले सकते हैं?
20Navi ऐप से लोन ले सकते हैं?

2023 में 5 मिनट में लोन लेने के तरीके

1. Bank के माध्यम से 5 मिनट में लोन

वर्तमान समय में एचडीएफसी बैंक और आईसीआईसीआई बैंक सिर्फ 5 मिनट में लोन ऊपर कर देते हैं अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है इसके अलावा आपका बैंकिंग रिकॉर्ड अच्छा है तो आप इन बैंक से इंस्टेंट पर्सनल लोन मात्र 5 मिनट में प्राप्त कर सकते हैं लोन लेने के लिए आपको अपने नजदीकी ब्रांच में जाना होगा और वहां पर अपने डाक्यूमेंट्स को वेरीफाई करवाना होगा इसके बाद आपको लोन दे दिया जाएगा.

2. Agent के माध्यम से 5 मिनट में लोन

वर्तमान समय में कई सारे बैंकों के एजेंट मार्केट में मौजूद होते हैं जो आप को लोन देने की सुविधा देते हैं अगर आप तुरंत लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप बैंक एजेंट का सहारा ले सकते हैं बैंक एजेंट भी आपको बहुत कम समय में पर्सनल लोन दिलवाने में सहायता करते हैं ध्यान दें बैंक एजेंट से लोन लेने पर इंटरेस्ट रेट थोड़ा सा अधिक लगता है अगर आपको तुरंत पैसों की जरूरत है तो ऐसे में आप इस तरीके की ओर जा सकते हैं लोन लेते समय आपको बैंक का नाम एनबीएफसी अप्रूव्ड कंपनी के बारे में पता कर लेना चाहिए तभी आप को बैंक एजेंट से लोन प्राप्त करना चाहिए.

3. Third party Website से मिलेगा 5 मिनट में लोन

वर्तमान समय में कई सारी थर्ड पार्टी वेबसाइट मौजूद है जो आपको इंस्टेंट पर्सनल लोन देने की सुविधा देती है अगर आप पर्सनल लोन 5 मिनट में प्राप्त करना चाहते हैं तो ऐसे में आप Bankbazar.com, paisabazaar.com, जैसी वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं यह वेबसाइट आवेदक के क्रेडिट स्कोर के अनुसार लोन पर कर देती है लोन लेने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट से आवेदन करके तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं.

4. Bank Apps को डाउनलोड करके ले सकते हैं 5 मिनट में लोन

आजकल आप बैंक की लोन एप्लीकेशन के माध्यम से भी पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं बैंक एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपको अपना मोबाइल बैंकिंग को एक्टिवेट करना होगा उसके बाद आप पर्सनल लोन सेक्शन पर क्लिक करके लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं वर्तमान समय में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आईडीएफसी फर्स्ट बैंक एचडीएफसी बैंक पंजाब नेशनल बैंक इत्यादि अन्य मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से ही लोन आवेदन करने की सुविधा देते हैं.

5. Google play Loan apps के माध्यम से 5 मिनट में लोन

गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लोन एप्लीकेशन के माध्यम से भी आप 5 मिनट में इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं लोन लेने के लिए आपको एनबीएफसी अप्रूव्ड और आरबीआई अप्रूव्ड लोन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा लोन लेने के लिए आप गूगल प्ले स्टोर से Mobikwik, Lazypay, Paytm, Smartcoin जैसी एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं यह एप्लीकेशन आपको आधार कार्ड पैन कार्ड को ऑनलाइन वेरीफाई करने पर ही लोन दे देते हैं.

6. Govt Schemes के माध्यम से मिलेगा 5 मिनट में लोन

वर्तमान समय में सरकार के द्वारा कई सारी योजनाएं चलाई जा रही है जिनके माध्यम से भी आप पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं सरकारी योजनाओं के अंतर्गत e-mudra योजना के अंतर्गत बहुत कम समय में बिजनेस लोन प्राप्त किया जा सकता है इसके अलावा आप प्रधानमंत्री स्वानिधि योजना के अंतर्गत ₹10000 से लेकर ₹50000 तक का लोन आवेदन किया जा सकता है यह लोन भी बहुत जल्द शुरू हो जाता है अगर आपको पैसों की आवश्यकता है तो आप इन दोनों योजनाओं के अंतर्गत अपने नजदीकी सीएससी सेंटर से आवेदन कर सकते हैं.

7. Credit card के माध्यम से 5 मिनट में लोन

वर्तमान समय में कई सारे बैंक अपने नई क्रेडिट कार्ड सिर्फ 5 मिनट में अप्रूव करने की सुविधा देते हैं अगर आप एचडीएफसी बैंक आईसीआईसी बैंक एसबीआई बैंक आरबीएल बैंक से क्रेडिट कार्ड बनवाते हैं तो आप वीडियो केवाईसी के माध्यम से ही अपने क्रेडिट कार्ड को ऑनलाइन वेरीफाई कर सकते हैं और इसके बाद उस क्रेडिट कार्ड में मिली हुई क्रेडिट लिमिट का इस्तेमाल एक लोन की तरह कर सकते हैं क्रेडिट कार्ड को आवेदन करने से लेकर प्रोसेसिंग होने में मात्र 10 से 15 मिनट का टाइम लगता है अगर आपको क्रेडिट कार्ड लेना है तो आप क्रेडिट कार्ड लेकर भी आसानी से तुरंत लोन ले सकते हैं.

8. Pay later loan

आजकल पे लेटर सर्विस सबसे अधिक पॉपुलर है वर्तमान समय में Paytm, Mobikwik, imobile, lazypay, bhartpay, Tata neu, amazon, flipkart, Croma, cashe इत्यादि अन्य लोन एप्लीकेशन पर लेटर सर्विस की सुविधा देते हैं इस सुविधा के अनुसार आपको 15 से 20 दिन के लिए बिना किसी इंटरेस्ट के लोन मिल जाता है यहां पर आपको ₹1000 से लेकर ₹60000 तक का लोन आसानी से मिल जाता है. अगर आपका सिविल स्कोर अच्छा है तो आप इन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके आसानी से Pay Later loan प्राप्त कर सकते हैं यह लोन मात्र 5 मिनट में अप्रूव्ड हो जाता है.

9. Fd पर मिलेगा 5 मिनट में लोन

आजकल आप एफडी पर भी लोन प्राप्त कर सकते हैं कुछ बैंक जैसे कोटक महिंद्रा बैंक आईसीआईसीआई बैंक एचडीएफसी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया इत्यादि अन्य आपको एफडी पर लोन देने की सुविधा देते हैं एफडी पर लोन लेने के लिए आपको अपनी एफडी को सिक्योरिटी के तौर पर बैंक के पास रखना पड़ता है लोन के लिए आवेदन आप इन बैंकों की ब्रांच में जाकर आवेदन कर सकते हैं यह लोन मात्र 5 मिनट से भी कम समय में अप्रूव्ड हो जाता है.

10. Card to fd loan

अगर आप किसी बैंक का क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं और आपने fd करवा कर रखी हुई है तो ऐसे में आप आईसीआईसी बैंक कोटक महिंद्रा बैंक आरबीएल बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया पंजाब नेशनल बैंक इत्यादि अपने से card to fd पर लोन प्राप्त कर सकते हैं यहां पर लोन राशि आपके लिए गए क्रेडिट कार्ड की क्रेडिट लिमिट में आएगी इस लोन को अप्रूव होने में बहुत कम टाइम लगता है. अगर आपको किसी भी इमरजेंसी में लोन चाहिए तो आप ऐसे में इस लोन को ले सकते हैं.

11. Mutual funds against Loan

वर्तमान समय में बहुत सारे लोग म्यूच्यूअल फंड्स में इन्वेस्टमेंट करना पसंद करते हैं अगर आपने भी म्यूच्यूअल फंड्स में इन्वेस्टमेंट किया हुआ है तो ऐसे में आप कोटक महिंद्रा बैंक एचडीएफसी बैंक केनरा बैंक आईसीआईसीआई बैंक इत्यादि अन्य के माध्यम से अपने म्युचुअल फंड्स के अगेंस्ट पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं लोन लेने के लिए आपके म्यूच्यूअल फंड्स इन्वेस्टमेंट ₹100000 से अधिक की होनी चाहिए तभी आप इसको ले पाएंगे बाकी यह बैंक और उनके टर्म्स ऑफ कंडीशन के आधार पर निर्भर किया जाएगा आप अपने म्यूच्यूअल फंड्स इन्वेस्टमेंट पर भी 5 मिनट से कम समय में पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं.

12. Share against Loan

आजकल शेयर मार्केट का क्रेज बहुत तेजी से बढ़ रहा है अगर आपने कोई भी शेयर खरीदे हुए हैं तो ऐसे में आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एचडीएफसी बैंक पंजाब नेशनल बैंक इत्यादि अन्य से अपने खरीदे हुए शेयर्स पर पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं शेयर्स के अगेंस्ट लोन प्राप्त करने के लिए बैंक अपनी टर्म्स ऑफ कंडीशन और रिक्वायरमेंट के हिसाब से पर्सनल लोन प्राप्त करेगा ध्यान दें अगर आप लोन को समय से जमा नहीं कर पाते तो बैंक आपके खरीदे गए सीएस को बेचने का अधिकार रखता है यदि आप लोन लेना चाहते हैं तो आप ले सकते हैं अन्यथा आप अन्य तरीके का उपयोग कर सकते हैं.

13. ऑनलाइन शॉपिंग लोन के माध्यम से

आजकल कुछ प्लेटफार्म आपको ऑनलाइन शॉपिंग लोन मात्र 5 मिनट से भी कम समय में दे देते हैं अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो ऐसे में आप Amazon, Zest Money, Paytm, cashe, flipkart , Croma इत्यादि अन्य लोन एप्लीकेशन के माध्यम से तुरंत ऑनलाइन शॉपिंग प्राप्त कर सकते हैं यह सभी प्लेटफार्म आपको मासिक किस्तों पर सामान खरीदने की सुविधा भी देते हैं अगर आप एक नया फोन खरीदना चाहते हैं या फिर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं तो आप इनसे आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं.

14. फाइनेंस कंपनी के माध्यम से लोन ले सकते हैं

वर्तमान समय में फाइनेंस कंपनी के माध्यम से भी लोन लिया जा सकता है अगर आप 5 मिनट में लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप होम क्रेडिट बजाज फींसर्व l&t फाइनेंस हीरो फिनकॉर्प श्री राम फाइनेंस मुथूट फाइनेंस इत्यादि अन्य फाइनेंस कंपनी के माध्यम से पर्सनल लोन आवेदन कर सकते हैं यह सभी फाइनेंस कंपनी अपनी लोन एप्लीकेशन के माध्यम से इंस्टेंट अप्रूवल के साथ लोन देने की सुविधा देती है इन सभी प्लेटफार्म से आप 3 महीने से लेकर 24 महीने तक लोन ले सकते हैं.

15. एनबीएफसी कंपनीज के माध्यम से लोन प्राप्त कर सकते हैं

वर्तमान समय में कई सारी एनबीएफसी कंपनी से मौजूद है जो आप को लोन देने की सुविधा देते हैं आप इन एनबीएफसी कंपनीज के माध्यम से भी पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं लोन आवेदन करने के लिए आपको अपने नजदीकी लोन देने वाली कंपनी के स्टोर पर जाना होगा और वहां पर आवेदन करना होगा इसके बाद अपने डाक्यूमेंट्स को वेरीफाई करना होगा अब आपको यह फाइनेंस कंपनियां लोन दे देगी वर्तमान समय में गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद कई सारी Loan Apps एनबीएफसी कंपनीज के साथ जुड़कर लोन देने की सुविधा देती है.

16. Pre approved Personal Loan

5 मिनट में लोन लेने का सबसे बढ़िया तरीका Pre Approved Personal Loan होता है. इस लोन को बहुत कम डाक्यूमेंट्स सम्मिट करके लिया जा सकता है. यह लोन अन्य लोन के मुकाबले बहुत तेज प्रक्रिया के साथ मिल जाता है वर्तमान समय में कुछ बैंक जैसे एचडीएफसी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आईसीआईसीआई बैंक कोटक महिंद्रा बैंक इत्यादि अन्य अपने परी अप्रूव्ड लोन ऑफर करते हैं इन लोगों पर को बैंक अपने कुछ चुनिंदा कस्टमर को ही देते हैं अगर आपको परी अप्रूव्ड लोन ऑफर मिला है तो आप इसका लाभ घर बैठे उठा सकते हैं.

आजकल कुछ फाइनेंस कंपनियों भी आपको pre approved लोन देने की सुविधा देते हैं. इस लोन के जरिए आप अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा कर सकते हैं. सामान्यतः पर्सनल लोन की तरह ही इसमें भी आपको Interest Rate के साथ Monthly EMI देना होता है.

17. Overdraft Facility से 5 मिनट में लोन

5 मिनट में लोन पाने के लिए पर्सनल लोन ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी भी काफी अच्छी है इस फैसिलिटी के अनुसार आपको जब भी पैसों की आवश्यकता पड़ती है तब आप पर्सनल लोन ओवरड्राफ्ट सुविधा के अंतर्गत अपनी लोन लिमिट से विड्रोल कर पैसे प्राप्त कर सकते हैं.

इस विधा की सबसे खास बात यह है कि आपको केवल उपयोग की गई राशि पर ही इंटरेस्ट रेट देना होता है इस लोन को लेने से पहले Sanctioned होती है इसलिए आप किसी भी समय अपनी जरूरत के अनुसार तुरंत पैसे प्राप्त कर सकते हैं. यह लोन आपको मात्र 5 मिनट से भी कम समय में बैंक का ट्रांसफर कर देता है.

18. Loan against FD (Fixed Deposit) से 5 मिनट में लोन

बैंकों के माध्यम से यह लोन ऐसे लोग ले सकते हैं जिन्होंने अपना पहले एफडी अकाउंट यानी कि Fixed Deposit कराया हुआ है. Loan Against Fixed Deposit से तुरंत लोन अपनी ब्रांच से लिया जा सकता है.यह लोन ग्राहकों को Overdraft Facility के रूप में भी प्रदान किया जाता है और इसमें उपयोग की गई राशि और अवधि के अनुसार ही Interest देना पड़ता है.आपके द्वारा बैंक में उपलब्ध FD का 95% तक लोन के रूप मिल सकता है जो विभिन्न बैंको के अनुसार अलग हो सकता है.

इस सुविधा की मुझे सबसे अच्छी खास बात यह लगी कि आपका फिक्स डिपाजिट भी चलता रहता है और आपको लोन भी मिल जाता है कहने का मतलब है कि आपको अपने फिक्स्ड डिपॉजिट को भी ब्रेक नहीं करना पड़ता.

19. Credit Line Loan का उपयोग करके लोन ले सकते हैं

5 मिनट में लोन Credit Line Loan का उपयोग करके लिया जा सकता है इस लोन को लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद cashe, KreditBee, Money view, Navi, इत्यादि अन्य एप्लीकेशन मौजूद है इन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके अपनी पर्सनल जानकारी भरकर इंस्टेंट क्रेडिट लाइन लोन ले सकते हैं इस लोन को आप एक क्रेडिट कार्ड की तरह ही ऑनलाइन इस्तेमाल कर सकते हैं यह लोन पर्सनल लोन की तुलना में बहुत कम समय में अप्रूव कर दिया जाता है वर्तमान समय में इस लोन को लेने के लिए आधार कार्ड पैन कार्ड और 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट की आवश्यकता पड़ती है.

20. Instant Personal Loans

5 मिनट में पर्सनल लोन प्राप्त करने का अंतिम तरीका है इंस्टेंट पर्सनल लोन का उपयोग करना वर्तमान समय में कुछ बैंक और फाइनेंस कंपनियां अपने इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए सबसे अधिक प्रसिद्ध है इंस्टेंट पर्सनल लोन लेने के लिए आप पंजाब नेशनल बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा आप इंस्टेंट पर्सनल लोन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लोन एप्लीकेशन जैसे Money View, Navi, Dhani, इत्यादि अन्य से इंस्टेंट पर्सनल लोन मात्र 5 मिनट से भी कम समय में प्राप्त कर सकते हैं यह सभी प्लेटफार्म लोन देने के लिए आपके सिबिल स्कोर को चेक करते हैं इन एप्लीकेशन और बैंक से लोन लेने के लिए आपका सिविल स्कोर 750 से अधिक होनी चाहिए और आपकी मासिक आमदनी ₹15000 से अधिक होनी चाहिए तभी आप तुरंत लोन पर ले पाएंगे.

सारांश:

2023 में अगर आप 5 मिनट में लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो ऐसे में आप क्रेडिट कार्ड क्रेडिट लाइन लोन एफडी अगेंस्ट लोन ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी, Pre Approved Loan, Pay Later Loan, Online Shopping Loan इत्यादि का उपयोग कर सकते हैं लोन लेने के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाएंगे और वहां पर अपनी जानकारी शेयर करेंगे इसके बाद आपको लोन अप्रूवल दिया जाएगा यदि आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो ऐसे में आपका 5 मिनट में ही लोन मिलेगा.

FAQ: 5 मिनट में लोन कैसे ले?

5 मिनट में लोन कैसे लिया जाता है ?

बैंकों और फाइनेंस कंपनियों द्वारा ग्राहकों की जरूरतों को देखते हुए कई तरह के लोन प्रदान किए जाते हैं उन्हीं में से एक इंस्टेंट पर्सनल लोन होता है जिसे आवेदक किसी भी इमरजेंसी आने पर अपने डॉक्यूमेंट को वेरीफाई करके ले सकता है यह लोन मात्र 5 मिनट में ही आवेदक के बैंक खाते में बैंक के द्वारा सीधे ट्रांसफर कर दिया जाता है.

5 मिनट में लोन लेने के लिए क्या करना होगा?

अगर आप 5 मिनट में पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा और वहां से Paytm ऐप को इंस्टॉल करना होगा इसके बाद अपनी पर्सनल जानकारी भरनी होगी अब आपके बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी यह प्रक्रिया इतनी आसान है कि यहां पर लोन आपको सिर्फ 5 मिनट में ही अप्रूव कर दिया जाता है.

बैंक से 5 मिनट में लोन कैसे लें?

बैंक से 5 मिनट में लोन प्राप्त करने के लिए Pre-approved Personal Loan, Overdraft Facility और Loan against FD का उपयोग कर सकते हैं.

क्या आधार कार्ड पर 5 मिनट में लोन मिल सकता है ?

जी हां वर्तमान समय में आधार कार्ड पर कई सारी लोन कंपनियां और बैंक 5 मिनट में लोन ऑफर कर रहे हैं. हालांकि, अगर आप किसी NBFC या फाइनेंस कंपनी से आधार कार्ड के जरिए लोन लेना चाहते है तो इस प्रक्रिया में थोड़ा सा समय लगता है.

क्या 5 मिनट में लोन लेना संभव है?

जी हां 5 मिनट में लोन लेना संभव है वर्तमान समय में एचडीएफसी बैंक सबसे फास्ट लोन अप्रूवल के साथ यह सुविधा प्रदान करता है अगर आप एचडीएफसी बैंक के कस्टमर है तो इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

5 मिनट में कितना लोन ले सकते हैं?

5 मिनट में ₹1000 से लेकर ₹50000 के लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है.

5 मिनट में लोन लेने पर कितना इंटरेस्ट लगेगा?

5 मिनट में लोन लेने पर इंटरेस्ट रेट 8% से लेकर 42% तक लग सकता है. यह लोन कंपनी और बैंक की टर्म्स ऑफ कंडीशन के अनुसार निर्भर किया जाएगा.

5 मिनट में लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे?

5 मिनट में लोन राशि प्राप्त करने के लिए आधार कार्ड पैन कार्ड 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट लगेगा इसके अलावा आवेदक का सिविल सकोर 750 से अधिक होना चाहिए और मासिक इनकम ₹15000 से अधिक होनी चाहिए.

क्या सच में 5 मिनट में लोन मिल सकता है?

अगर सच्चाई बताऊं तो यह पॉसिबल है 5 मिनट में लोन लिया जा सकता है बस वहां पर आपको कुछ नियम और शर्तों का पालन करना पड़ता है वैसे कुछ फाइनेंस कंपनियां 5 मिनट लोन देने के नाम पर 24 से 48 घंटे का समय लगा देती है.

निष्कर्ष

इस आर्टिकल में मैंने आपको 2023 में 5 मिनट में पर्सनल लोन लेने के 20 ऐसे तरीकों के बारे में बताया है जिनके माध्यम से आप इंस्टेंट पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं यहां पर दिए गए तरीके बहुत ज्यादा रिसर्च के बाद दिए गए हैं.

अगर आपके मन में कोई अन्य तरीका आ रहा है जो कि आप हमें बताना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं ताकि आपके द्वारा कोई भी ऐसा तरीका है जिसे 5 मिनट में लोन लिया जा सकता है तो इसके लिए आप कमेंट अवश्य करें ताकि जो लोग 5 मिनट में लोन लेना चाहते हैं उन्हें बेहतर से बेहतर जानकारी दी जा सके, अगर आप ऐसा करते हैं तो हम आपका तहे दिल से शुक्रिया करते हैं.

उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए काफी हेल्पफुल रही होगी अधिक जानकारी के लिए हमारी वेबसाइट के नोटिफिकेशन को ऑन कर ले.

Follow On Google News 👉फॉलो करे
Follow On YouTube 👉फॉलो करे
Join On Telegram (New Update) 🔥जुड़िये टेलीग्राम पर
Follow On Facebook 👉फॉलो करे
Web Portal (Loanpaye) 👉और पढ़े
आपको यह पोस्ट केसी लगी?
👍👎

Leave a Comment