10,000 Loan On Aadhar Card: आधार कार्ड पर 10000 का लोन कैसे मिलेगा?

10,000 Loan On Aadhar Card: क्या आपको तुरंत पैसों की जरूरत है और आप आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन लेना चाहते हैं तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल पर है यहां पर हमने आपको बताया है कि आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन कैसे मिलेगा लोन के लिए कैसे आवेदन करना होगा एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया लगेगा क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगने वाले हैं इत्यादि अन्य जानकारी के बारे में बताया है. इसलिए आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ सकते हैं ताकि आपको आधार कार्ड पर लोन लेने में किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न ना हो.

आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन कैसे मिलेगा?

आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन बैंक से, ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन से और फाइनेंस कंपनी के माध्यम से लिया जा सकता है लोन लेने के लिए आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी जिन को अपलोड करने के बाद आपको तुरंत लोन बैंक खाते में मिल जाएगा.

अगर आप आधार कार्ड पर लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको नीचे दी गई टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होगा तभी आप आसानी से आधार कार्ड पर लोन ले पाएंगे.

10,000 Loan On Aadhar Card Eligibility Criteria

आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया है जिसका पालन करना बहुत जरूरी है तभी आप लोन ले पाएंगे यहां पर हमने बताया हुआ है अगर आप ₹10000 का लोन लेना चाहते हैं तो आपको किन किन टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना पड़ेगा.

आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया :

  • सबसे पहले तो आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए और उसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए.
  • आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए केवाईसी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड को ऑनलाइन वेरीफाई करना होगा.
  • लोन लेने के लिए आवेदक के पास एक आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना जरूरी है तभी आप ऑनलाइन अपने डाक्यूमेंट्स को OTP डालकर वेरीफाई कर पाएंगे.
  • आवेदक के पास एक बैंक खाता संख्या और डेबिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग के साथ होना चाहिए.
  • आवेदक एक सेल्फ एंप्लॉयड और सैलरी व्यक्ति होना चाहिए और उसकी मासिक आमदनी ₹12000 से अधिक होनी चाहिए

Note: बैंक से लोन लेने पर आपकी क्रेडिट स्कोर को चेक करने के बाद ही लोन दिया जाएगा यदि आपका सिबिल स्कोर खराब है तो ऐसे में यह लोन रिजेक्ट भी हो सकता है.

Aadhar Loan लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे?

आधार लोन लेने के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी जो कि इस प्रकार है

  1. बैंक खाता संख्या
  2. आधार कार्ड
  3. पैन कार्ड
  4. डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग
  5. एक आधार लिंक मोबाइल नंबर
  6. एक सेल्फी

10,000 Loan On Aadhar Card आवेदन कैसे करना है?

aadhar card par 10000 ka loan kaise milega in hindi

आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन आवेदन करने के लिए 3 तरीके है जिनका उपयोग करके लोन लिया जा सकता है यहां पर हमने उन सभी तरीकों के बारे में बताया है जिनसे आप आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड करके लोन ले सकते हैं.

प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना: आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन आवेदन करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट Pm Savnidhi Yojna पर आवेदन कर सकते हैं यहां पर हमने नीचे आपको बताया है कि कैसे आप को इस वेब पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन करना है:

Step1👉. सबसे पहले हमें Pmsavnidhi Web portal को ओपन कर लेना है.

Step2👉. इसके बाद होम पेज से Apply Loan 10K पर क्लिक करें.

Step3👉. इसके बाद अपने State का नाम चुने और Continue पर क्लिक करें.

Step4👉. अब आपको अपने आधार नंबर और मोबाइल नंबर डालकर captcha में टिक करें और Request OTP के बटन पर क्लिक करें.

Step5👉. अब आपके मोबाइल पर ओटीपी आएगा उसे बॉक्स में भरें जिससे आपके सामने Savnindhi Yojna से लोन से लोन लेने के लिए आवेदन फॉर्म ओपन होगा.

Step6👉. इसके बाद फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी को भरें और मांगे गए सभी डाक्यूमेंट्स जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड कर दें.

Step7👉. इसके बाद अपने बैंक का खाता नंबर संख्या और आईएफएससी कोड को डालें और एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर दे.

Step8👉. इस प्रकार 10000 का लोन लेने के लिए आवेदन सक्सेसफुली हो जाएगा.

Step9👉. अब अपने नजदीकी बैंक में जाए और वहां पर लोन आवेदन प्रोसेस के बारे में जानकारी दें, इसके बाद आपके दिए गए बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

उपरोक्त दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन लिया जा सकता है.

बैंक के माध्यम

आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन लेने के लिए आप अपने नजदीकी बैंक में जाए और वहां पर आधार कार्ड पर ₹10000 पर्सनल लोन के लिए आवेदन करें इसके बाद आप अपने सभी डाक्यूमेंट्स को अटेस्टेड करके बैंक में जमा कर दें अब बैंक आपके सिबिल स्कोर चेक करने के बाद लोन ऑफर कर देगा.

ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन के माध्यम से

ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन के माध्यम से आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन लिया जा सकता है इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Loan Application को इंस्टॉल कर लेना है और इसके बाद अपने मोबाइल नंबर के साथ से रजिस्ट्रेशन करने के बाद एप पर मांगी गई सभी जानकारी भर देनी है अब आपको लोन ऑफर मिलने के बाद अपनी बैंक खाता संख्या एफ एस सी कोड इत्यादि अन्य वेरीफाई करने के बाद आप तुरंत लोन ले सकते हैं.

इसे पढ़िए

  1. गूगल पे से लोन कैसे लें
  2. Driving Licence Se Loan Kaise Le
  3. SmartCoin Se Personal Loan Kaise le Apply
  4. Navi Se Loan Kaise Le Apply Online

आधार कार्ड से 10 000 का लोन कैसे मिलेगा जानकारी?

आधार कार्ड से ₹10000 का लोन लेने के लिए बैंक सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाएं फाइनेंस कंपनी और ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके लिया जा सकता है लोन लेने के लिए आपको अपने कुछ जरूरी डाक्यूमेंट्स जैसे कि आधार कार्ड और पैन कार्ड को Verify करना होगा लोन लेने के लिए उपरोक्त दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से लिया जा सकता है.

अगर आप ₹10000 का लोन आधार कार्ड पर लेना चाहते हैं तो इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लोन एप्लीकेशन जैसे Navi App, paytm, Google pay, Bajaj Finserv, PayMeIndia, LoanTap, Prefr loan app, money view app इत्यादि अन्य पर ऑनलाइन ईकेवाईसी करके ले सकते हैं.

आधार कार्ड पर 10000 Loan Kaise Le

आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन आवेदक सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजना के अंतर्गत बैंक से प्राप्त कर सकता है जिसके लिए उसे प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना (Pm Savnidhi Yojna) के अंतर्गत आवेदन करना होगा. इस योजना का लाभ हर भारतीय नागरिक ले सकते हैं. इस आधार लोन योजना का मुख्य उद्देश्य हर गरीब व्यक्ति, दाढ़ी मजदूरी करने वाले, रिक्शा चालक और पटरी इत्यादि पर काम करने वाले लोगों को आधार कार्ड पर तुरंत लोन प्रदान करना है ताकि वह अपना काम शुरू कर सके.

FAQ – आधार कार्ड पर 10000 का लोन कैसे मिलेगा

आधार कार्ड से लोन कौन सी बैंक दे रही है?

आधार कार्ड से स्टेट बैंक ऑफ इंडिया,पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, एचडीएफसी बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, आईसीआईसीआई बैंक, केनरा बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक इत्यादि अन्य से लिया जा सकता है. लोन लेने के लिए आपको बैंक में जाकर आवेदन करना होगा और अपने सभी डाक्यूमेंट्स को वेरीफाई करवाना होगा. इसके बाद बैंक ऑफर मिलने के बाद लोन मिल जाएगा.

आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा?

आधार कार्ड से ₹10000 का लोन लेने के लिए सबसे पहले हमें गूगल प्ले स्टोर से कोई भी एक RBI Approved Loan App p को इंस्टॉल कर लेना है और फिर वहां पर रजिस्ट्रेशन करके अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड, एक सेल्फी और खाता संख्या अपलोड करके लोन लिया जा सकता है.

आधार कार्ड से लोन कैसे प्राप्त करें तुरंत?

आधार कार्ड से लोन तुरंत पाने के लिए आप अपने मोबाइल में Loan Application को इंस्टॉल करना होगा और फिर आप वहां पर होम पेज से Instant Credit Line Loan पर क्लिक करके अपनी जानकारी भरकर लोन लिया जा सकता है.

बैंक लोन नहीं दे रहा है तो क्या करें?

अगर एक बैंक से लोन नहीं मिल रहा है तो ऐसे में दूसरे बैंक में जाकर लोन के लिए आवेदन करें हमेशा उस बैंक से लोन के लिए आवेदन करें जिसमें आपका बैंक खाता मौजूद है और जहां पर आप नियमित तौर पर ट्रांजैक्शन करते हैं ऐसा करने पर आपको आसानी से लोन मिल जाएगा.
अगर आपको लोन नहीं मिल रहा है तो ऐसे में आप बैंक ऑफ बड़ौदा केनरा बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया पंजाब नेशनल बैंक इत्यादि से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इसे पढ़िए

  1. Tala Instant Loan Kaise Le?
  2. CASHe App Se Loan Kaise Le
  3. Tata Neu Se Loan Kaise Le
  4. Paytm Se Loan Kaise Le?
  5. My Jio Emergency Data Loan Online Apply

निष्कर्ष: Aadhar Par 10k Loan Kaise le

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने यहां पर बताया है की आधार कार्ड पर लोन कैसे लिया जा सकता है, ₹10000 लोन कैसे ले इत्यादि के बारे में स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया है अगर आपको लोन लेने में किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय दे सकते हैं तुरंत लोन पाने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी का इस्तेमाल कर सकते हैं जिनसे सिर्फ आधार कार्ड पैन कार्ड को वेरीफाई करवा कर लोन लिया जा सकता है

उम्मीद करता हूं यहां पर दी गई जानकारी आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन कैसे मिलता है काफी हेल्पफुल रही होगी इस लोन के लिए आवेदन करने के लिए आप हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर वीडियो देख सकते हैं जहां पर हमने Live Process बताया हुआ है कि कैसे आपको लोन मिलेगा.

अधिक जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो करना ना भूले, जानकारी अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ इस आर्टिकल को शेयर अवश्य करें.

आपको यह पोस्ट किसी लगी?
Good/अच्छी 😎बेकार/सुधार करो 😥

Leave a Comment