आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा?

आधार कार्ड से लोन कैसे ले, Aadhar Card Loan, Loan Apply Online, Aadhar Card Loan Yojana 2022, Aadhar Card Loan 2022, आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा

क्या आप आधार कार्ड से लोन लेना चाहते हैं?, क्या आप जानना चाहते हैं कि आधार कार्ड लोन कैसे देता है?, आधार कार्ड से लोन कैसे मिलता है, तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे हैं. यहां पर हम आपको Aadhaar Loan से जुड़ी सभी जानकारी उपलब्ध कराएंगे तो इसके लिए आप अंत तक इस आर्टिकल को पढ़ते रहिए.

Aadhar Card se Loan Kaise Le: हमारे देश में ज्यादातर लोग मध्यम वर्ग से आते हैं, कई बार पर्सनल जरूरतो या फिर किसी इमरजेंसी में हमें पैसों की जरूरत पड़ जाती है, ऐसे में यदि आपके पास आधार कार्ड है और आपके सिबिल स्कोर 700 से अधिक है तो आप आधार कार्ड लोन ₹50000 तक ले सकते हैं.

आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आप सरकारी या फिर प्राइवेट बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं या फिर मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से रजिस्ट्रेशन करके अपने सिबिल स्कोर के आधार पर लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

वर्तमान समय में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), कोटक महिंद्रा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक समेत कई सारे बैंक आधार कार्ड पर Personal Loan की सुविधा घर बैठ प्रदान करते हैं.

Aadhar Card Loan Kyaa Hai

aadhar card se 10000 ka loan kaise milega online

आधार कार्ड के माध्यम से लिए गए लोन को आधार कार्ड लोन कहते हैं. वैसे तो ज्यादातर लोग जानते हैं कि आधार कार्ड का इस्तेमाल बैंक में खाता खोलने, पहचान प्रमाण के लिए एड्रेस प्रूफ के लिए स्कूल में एडमिशन कराने के लिए इत्यादि अन्य कार्यों के लिए किया जाता है हालांकि ज्यादातर लोगों को इस डॉक्यूमेंट के बारे में नहीं पता है कि अब आप आधार कार्ड की मदद से पर्सनल लोन भी ले सकते हैं आधार कार्ड पर्सनल लोन के लिए कई सारे बैंक और फाइनेंस कंपनियां ऑफर कर रही है.

Aadhar Loan Details In Hindi

Aadhar Card LoanDetails
आर्टिकल का नामआधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा?
लोन का प्रकारPersonal Loan
लोन लेने के लिए उम्र18 वर्ष से अधिक
लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेजआधार कार्ड, पैन कार्ड , बैंक डिटेल इत्यादि
लोन अप्लाई करने का प्रोसेसOffline/Online
बीमा पॉलिसी कहां से खरीद सकते हैंऑनलाइन ऑफिशियल वेबसाइट से, आईसीआईसीआई बैंक ब्रांच से, आईसीआईसीआई बीमा एजेंट से.
क्या यह सुरक्षित हैहां यह सुरक्षित है
कितना लोन ले सकते हैं?10 हजार रुपए से लेकर ₹200000 तक
लोन जमा करने के लिए कितना समय मिलता है:3 महीने से लेकर 36
Aadhar card loan App ListClick Here

आधार कार्ड से 10000 का लोन कैसे मिलेगा?

आधार कार्ड से ₹10000 का लोन लेने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Loan App को डाउनलोड और इंस्टॉल करना है. जिस ऐप को आपने डाउनलोड किया है उसकी मदद से ₹1000 से लेकर ₹10000 का लोन अपनी आधार कार्ड और पर्सनल जानकारी भरकर प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप बैंक से लोन लेते हैं तो ऐसे में आधार कार्ड से ₹50000 का लोन पा सकते हैं.

आधार कार्ड से ₹10000 का लोन लेने के लिए आप का क्रेडिट स्कोर 700 से अधिक होना चाहिए और आपके पास जरूरी दस्तावेज जैसे कि आईडेंटिटी प्रूफ ऐड्रेस प्रूफ इनकम प्रूफ समेत केवाईसी डॉक्युमेंट्स भी होने चाहिए .

आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन लेने के लिए आप अपने नजदीकी किसी भी बैंक शाखा में जा सकते हैं और वहां से सरकार द्वारा चलाई जाने वाली E-Mudra के अंतर्गत ₹10000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं.इसके लिए पहले आपको शाखा के बैंक मैनेजर से बात करनी होगी.

Aadhar Card 10000 Loan Eligbility

आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए कुछ नियम और शर्ते हैं जिनका पालन करना बेहद आवश्यक है तभी आप लोन के लिए एलिजिबल हो पाएंगे:

  • आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए
  • 21 वर्ष से अधिक आयु होनी चाहिए
  • 700 से अधिक क्रेडिट स्कोर होना चाहिए
  • नियमित ₹12000 से अधिक मासिक वेतन होने चाहिए
  • किसी भी कंपनी या फिर किसी काम में कार्यरत होने चाहिए
  • आप सैलरीड या फिर सैलरीइंप्लॉयड व्यक्ति होने चाहिए
  • आपके पास केवाईसी दस्तावेज जैसे कि आधार कार्ड पैन कार्ड होना चाहिए इनकम प्रूफ होना चाहिए
  • आपने पहले से क‍िसी अन्‍य क‍िसी बैंक या क‍िसी प्राइवेट कम्‍पनी से लोन नहीं ल‍िया हुआ होना चाहिए.

Note: बैंक अपने द्वारा निर्धारित अन्य टर्म्स ऑफ कंडीशन की मांग कर सकता है इसलिए अपने सभी जरूरी कागजात और एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को कंप्लीट कर ले.

Aadhar Card 10000 Loan Documents

आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेज की जरूरत पड़ेगी, यदि आपके पास यह सभी डॉक्यूमेंट मौजूद है तो आप आसानी से आधार कार्ड पर घर बैठे लोन ले सकते हैं:

  • ब्लॉक ऑफिस से लिया गया एप्लीकेशन हाथ से भरा हुआ.अधिशासी अधिकारी द्वारा वेरीफाई किया फॉर्म की जरूरत पड़ेगी.
  • पहचान प्रमाण के लिए आधार कार्ड की जरूरत पड़ेगी.
    इनकम प्रूफ के लिए पैन कार्ड की आवश्यकता पड़ेगी.
  • लोन राशि प्राप्त करने के लिए बैंक खाते की आवश्यकता पड़ेगी.
  • ऑनलाइन आवेदन करने के लिए एक मोबाइल नंबर जो कि आधार कार्ड से लिंक होना चाहिए आवश्यकता पड़ेगी.
  • एक पासपोर्ट साइज फोटो की आवश्यकता पड़ेगी.

Aadhar Card 10000 Loan Documents

Sr noDocuments
1Application form
2Aadhar card
3Pan card
4Bank Account
5A passport Size photograph

आधार कार्ड पर 10000 लोन ऑनलाइन अप्लाई

यहाँ से आप 1000 Loan On Aadhar Card, 10000 Loan On Aadhar Card, 100000 Loan On Aadhar Card, 5000 Loan On Aadhar Card, 50000 Loan On Aadhar Card, आधार कार्ड पर लोन कैसे लें, आधार कार्ड पर ₹100000, आधार कार्ड पर ₹200000, आधार कार्ड पर ₹300000, आधार कार्ड पर ₹500000, इनमे से कोइसा भी लोन ले सकते है, आधार कार्ड से ऑनलाइन लोन अप्लाई करने के लिए आप ICICI Bank, SBI Bank, HDFC Bank की ऑफिशल वेबसाइट या फिर मोबाइल एप्लीकेशन को चुन सकते हैं, दोस्तों मेरा खाता आईसीआईसी बैंक में है इसलिए मैं अभी आपको आईसीसी बैंक के द्वारा लाइव प्रूफ के साथ आधार कार्ड से पर्सनल लोन लेकर दिखाने वाला हूं. इसी तरीके से आप अन्य बैंकों से भी लोन ले पाएंगे.तो इसके लिए आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

Step 1. ऑनलाइन आधार कार्ड से लोन लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर से iMobile App को डाउनलोड और इंस्टॉल करें.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कंप्लीट करें.

Step 3. ऐप में Account & Deposits को चुनें.

Step 4. अब Paylater Apply Now पर टैप करें और यहां पर आपको Check पर क्लिक करें.

Step 5. इसके बाद Got it पर क्लिक करें और यहां पर आपको आपकी पर्सनल डिटेल के बारे में बताया जाता है.

Step 6. अब आपको फिर से Check पर टैप करें. यहां पर आपका समस्त विवरण आपके अकाउंट से ही Capture किया जाता है.

Step 7. अब एप्लीकेशन फॉर्म को Submit करें यहां पर आपको एलिजिबिलिटी के बारे में बताया जाता है कि आपको कितनी क्रेडिट लिमिट मिली है.

Step 8. इसके बाद आपको sms के द्वारा बताया जाता है कि आपका icici PayLater अकाउंट एक्टिवेट हो चुका है.

Note: यदि आपका सिविल स्कोर अच्छा नहीं है और आपके अकाउंट का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है तो आप इस लोन के लिए एलिजिबल नहीं होंगे और आपका पे-लैटर रिजेक्ट हो सकता है.ध्यान रहे इस सुविधा को लेने से पहले Terms of Conditions को जरूर पढ़ ले. इसी तरीके से आप आईसीसी बैंक से तुरंत आधार कार्ड के माध्यम से ₹20000 तक का लोन बिना ब्याज के 1 महीने के लिए ले सकते हैं.

यदि आप Aadhar Loan लेना चाहते हैं तो आप हमारी यह आर्टिकल पढ़ सकते हैं:

ICICI Pay Later Loan Kaise Le

SBI E-Mudra Loan Kaise Le

59 मिनट में PSB लोन कैसे लें?

आधार कार्ड से 10000 लोन कैसे लें

₹10000 तक का पर्सनल लोन लेने के अपने नजदीकी ब्लॉक समिति (Block Office) से आधार कार्ड लोन लेने का Application Form ले और अपने डाक्यूमेंट्स को वेरीफाई कराने के बाद अपने किसी भी नजदीकी बैंक शाखा से तुरंत ₹10000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं. यह लोन आपको सरकार द्वारा चलाई जाने वाली E-mudra yojna के अंतर्गत मिल जाता है.

आधार कार्ड से लोन कितना मिल सकता है

आधार कार्ड से न्यूनतम ₹10000 का लोन और अधिकतम ₹200000 तक का लोन लिया जा सकता है इसके लिए आप का क्रेडिट स्कोर और क्रेडिट हिस्ट्री अच्छे होने चाहिए इसके अलावा पहले से मौजूद कोई भी लोन एक्टिव नहीं होना चाहिए.

यदि आप तुरंत पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप हमारी RBI और NBFC द्वारा लोन एप्लीकेशन की लिस्ट चेक आउट कर सकते हैं. जहां से आप ऑनलाइन सुरक्षित घर बैठे केवल आधार कार्ड और क्रेडिट स्कोर पर पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं.

RBI Approved Loan App List : Click Here

Aadhar Card Loan Benefits

आधार कार्ड से लोन लेने पर आपको कई तरह के बेनिफिट देखने को मिल जाते हैं जिनका लाभ आप कभी भी ले सकते हैं.

  • सबसे पहले फायदा तो यह है की आधार कार्ड पर ही लोन मिल जाता है.
  • अचानक से आई किसी भी इमरजेंसी के लिए केवल 10 मिनट में लोन प्राप्त कर सकते हैं.
  • बैंकों से तुरंत लोन पाने के लिए अपने नजदीकी ब्लॉक ऑफिस से मुद्रा लोन का फार्म ले सकते हैं, जहां पर बैंक तुरंत लोन देने की सुविधा देगा.
  • कुछ बैंक आधार कार्ड और क्रेडिट कार्ड पर अपनी Pay Later लोन की सुविधा देते हैं जहां पर आपको बिना ब्याज दर के 1 महीना के लिए लोन राशि का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • बिना बैंकों के चक्कर काटे तुरंत आधार कार्ड पर ₹10000 तक का लोन ले सकते हैं.
  • न्यूनतम दस्तावेज पर लोन मिल जाता है.
  • आधार कार्ड पर लोन लेने के लिए कुछ फाइनेंस कंपनी और मोबाइल एप्लीकेशन ऑनलाइन लोन आवेदन करने की सुविधा देती है.
  • बिना डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और बिना गारंटर के लोन मिल जाता है.
  • लोन को जमा करने के लिए क्रेडिट, कार्ड डेबिट कार्ड, Phone Pe, Google Pay, Paytm जैसी सुविधाएं मिल जाती है.
  • लोन को जमा करने के लिए 3 महीने से लेकर 36 महीनों की अवधि मिल जाती है.
  • आप किसी भी प्रोफेशन में हो चाहे सैलरीड पर्सन हो या फिर जॉब करते हैं आप महिला हो या फिर पुरुषों हर कोई आधार कार्ड लोन के लिए आवेदन कर सकता है.

FAQ – आधार कार्ड 10000 का लोन प्रशन उत्तर

Q. आधार कार्ड से लोन लेना है

Ans. आधार कार्ड से बैंकों से तुरंत लोन पाने के लिए अपने नजदीकी ब्लॉक ऑफिस से मुद्रा लोन का फार्म ले सकते हैं, जहां पर बैंक तुरंत ₹10000 कांटेक्ट नंबर लोन देने की सुविधा देगा.

Q. आधार कार्ड लोन 50,000

Ans. आधार कार्ड से 50,000 का लोन लेने के लिए आप का क्रेडिट स्कोर 700 से अधिक होना चाहिए और आपके पास जरूरी दस्तावेज जैसे कि आईडेंटिटी प्रूफ, ऐड्रेस प्रूफ, इनकम प्रूफ समेत केवाईसी डॉक्युमेंट्स भी होने चाहिए .
आधार कार्ड पर 50,000 का लोन लेने के लिए आप अपने नजदीकी किसी भी बैंक शाखा में जा सकते हैं और वहां से सरकार द्वारा चलाई जाने वाली E-Mudra के अंतर्गत अपना काम शुरू करने के लिए 50,000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं. इसके लिए पहले आपको शाखा के बैंक मैनेजर से बात करनी होगी और बैंक द्वारा निर्धारित नियम और शर्तों का पालन करना होगा.

Q. आधार कार्ड पर लोन कितना मिल सकता है ?

Ans. आधार कार्ड पर आप 10,000 से 2,00,000 रु तक का लोन ले सकते है।

Q. आधार कार्ड से होम लोन कैसे ले ?

Ans. आधार कार्ड से होम लोन लें के लिए aadharhousing.com पर जाये। want to apply के निचे home loan सेलेक्ट करे। फॉर्म भरे और कॉल आने का इंतजार करे। कॉल आने के बाद अपना वेरिफिकेशन कराये और फिर लोन प्राप्त कर सकते हैं.

Q. आधार कार्ड लोन कांटेक्ट नंबर

Ans. यदि आप आधार कार्ड लोन लेना चाहते है तो इसके हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके भी जानकारी प्राप्त कर सकते है। इसका हेल्पलाइन नंबर है 1800 3004 2020 .

Q. आधार कार्ड से 10,000 का लोन कैसे मिलेगा

Ans. आधार कार्ड पर ₹10000 का लोन लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर से Loan Application को डाउनलोड करना होगा, और फिर वहां पर मांगी गई सभी अपनी जानकारी सबमिट करनी होगी. अब आप उसी लोन एप्लीकेशन के माध्यम से 1000 से लेकर 10000 तक का लोन प्राप्त कर सकते हैं. यदि आप बैंक में लोन लेने जाएंगे तो आपको ₹50000 तक लोन मिल सकता है.

My Opinion

यदि मैं अपने पर्सनल एक्सपीरियंस के बारे में बताऊं तो आधार कार्ड से लोन लेने पर आपको कहीं तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है जैसे कि यदि आपका सिविल स्कोर अच्छा नहीं है तो आपको लोन नहीं मिल पाएगा,

यदि अचानक से कोई जरूरत पड़ जाए तो ऐसे में आप आधार कार्ड पर 1000 Loan On Aadhar Card, 10000 Loan On Aadhar Card, 100000 Loan On Aadhar Card, 5000 Loan On Aadhar Card, 50000 Loan On Aadhar Card, आधार कार्ड पर लोन कैसे लें, आधार कार्ड पर ₹100000, आधार कार्ड पर ₹200000, आधार कार्ड पर ₹300000, आधार कार्ड पर ₹500000 तक का लोन ले पाएंगे,

शुरुआती समय में कम ही लोन मिल पाएगा लेकिन धीरे-धीरे लोन को जमा करने के बाद अब अपनी क्रेडिट लिमिट और क्रेडिट स्कोर और को आसानी से बढ़ा सकते हैं.

यदि आप आधार कार्ड पर लोन ले रहे हैं तो ऐसे में आपको अन्य लोन के मुकाबले अधिकतम इंटरेस्ट रेट देना होगा,इसलिए जब भी लोन ले तो वहां पर निर्धारित सभी टर्म्स ऑफ कंडीशन को जरूर पढ़े और लोन लेते समय अपनी सूझबूझ का इस्तेमाल जरूर करें जो मोबाइल एप्लीकेशन आधार कार्ड के माध्यम से लोन देती है तो उसके नेगेटिव और पॉजिटिव दोनों तरह के रिव्यू अवश्य पढ़े. Loan App के डाउनलोड और रेटिंग अवश्य जांच कर ले.

दोस्तों इस आर्टिकल में आपने जाना की आधार कार्ड से लोन कैसे लेते है और आधार कार्ड से संबंधित लगभग बहुत सारी जानकारी प्राप्त की, जैसे की आधार कार्ड से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज, नियम और शर्ते , आधार कार्ड से कितना लोन ले सकते हैं इत्यादि अन्य.

उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए बहुत फायदेमंद होगी. यदि आपको Aadhar Loan लेने में किसी भी प्रकार की समस्या हो रही है या फिर आप हमसे जुड़ना चाहते हैं तो ऐसे में आप हमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं.

Follow On YouTubeCLICK HERE
Join On Telegram (New Update)🔥CLICK HERE
Follow On FacebookCLICK HERE
Web Portal (Loanpaye)CLICK HERE

Leave a Comment