About US

इस ब्लॉग की शुरुआत कैसे हुई?

Loanpaye.com ब्लॉग की शुरुआत बहुत ही इंटरेस्टिंग स्टोरी के साथ होती है, क्योंकि जब भी हमें पैसों की अचानक से जरूरत होती है ऐसे में हम बैंकों में जाते हैं और वहां पर अपने डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए सबमिट करते हैं, लेकिन कई बार तो लोन बैंक से आसानी से मिल जाता है और कई बार लोन देने में कई तरह की समस्याएं का सामना करना पड़ता है जैसे कि बार-बार बैंकों के चक्कर काटने पड़ते हैं.
तो चलिए मैं आपको एक कहानी से समझाता हूं मेरे एक दोस्त को मैरिज लोन के लिए पैसों की जरूरत थी जिसके लिए वह बैंकों के बार बार चक्कर काट रहा था ऐसे में उसे कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा जैसे कि लो ना मिलना , समय का बर्बाद होना, बैंक से बार-बार वेरिफिकेशन कॉल आना इत्यादि अन्य.

इस ब्लॉग की शुरुआत का कारण यह है कि लोगों को जल्दी से जल्दी लोन मिल सके, और उन्हें किसी तरह की लोन लेते समय समस्याओं का सामना ना करना पड़े, यदि कोई इमरजेंसी में लोन लेना चाहता है या फिर किसी आपात स्थिति में एकदम से पैसों की जरूरत पड़ जाती है तो आप हमारे ब्लॉग पोस्ट पर दिए गए आर्टिकल को पढ़कर आसानी से Personal Loan, Paylater Loan, Credit Card Loan के लिए आवेदन दे सकते हैं.

यह बिल्कुल मुफ्त ब्लॉक है यहां पर आप से किसी भी तरह का पैसा नहीं लिया जाता बल्कि आपको सभी जानकारी विस्तार पूर्वक दी जाती है.

यह ब्लॉग कैसा है और इस पर किस तरह की जानकारी मिलती है?

हमारे ब्लॉक का नाम LoanPaye.com है जहां पर बैंकिंग, फाइनेंस, लोन, इंश्योरेंस, क्रेडिट कार्ड से जुड़ी जानकारी बहुत ज्यादा रिसर्च और कंप्लीट इंफॉर्मेशन के साथ प्रदान की जाती है, यहां पर आपको हर रोज नई जानकारी हिंदी भाषा में मिलती है.

इस ब्लॉग का मुख्य उद्देश्य क्या है?

हमारे ब्लॉग Loanpaye.com का मिशन है “Loan Paye With Simplicity” है. इस मिशन के अंतर्गत हम लोन से जुड़ी हुई सभी जानकारियां जैसे कि जैसे लोन क्या है, लोन कैसे ले, लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, इंटरेस्ट रेट, समयावधि, FAQ इत्यादि अन्य जानकारी विस्तार पूर्वक देना है.

क्या यहाँ किसी भी तरह की राशि देनी होती है ?

Loanpaye.com सभी के लिए Free है , ध्यान दें यह ब्लॉग आपको Loan नहीं देती है और ना ही दिलवाने का दावा करती है ,आपको इस website पर सिर्फ जानकारी दी जाती है की आप Online Loan कैसे लेंगे जो अलग अलग बैंक, फाइनेंस कंपनी, लोन एप्स की होती है. यदि आप बताई गई जानकारी के अनुसार लोन लेने के लिए एलिजिबल होते हैं तो ऐसे में आप ऑनलाइन आवेदन दे सकते हैं, और आसानी से लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

Note:

जैसा की आपने ऊपर की लाइनों में पढ़ा की loanpaye.com आपको जानकारी देता है वो भी Free में , ताकि जब भी आपको Emergency में Loan की जरुरत पड़े तो आप बताए गए Loan apps, bank, finance company का आसानी से इस्तेमाल कर सके, लेकिन आप सभी को मालूम है आज के समय में सभी जगह पर कुछ ऐसे लोग है जो लोगो को ठगते है , या फिर कहे लोगों के पैसों पर उनकी नजर होती है.

इस ब्लॉग पर दी गई सभी लोन एप्लीकेशन, फाइनेंस कंपनी, बैंक के बारे में Article वेबसाइट पर डालने से पहले हमारे द्वारा जांच की जाती है, लेकिन फिर भी जब भी आप लोन के लिए आवेदन दे तो टर्म्स ऑफ कंडीशन, Interest Rate, Tenure, Procesing fee, जैसे मुख्य कारको पर अवश्य ध्यान दें, क्योंकि समय के चलते चीजें अपडेट हो सकती है, इसलिए आवेदक एक बार अपने विवेक का उपयोग जरूर करें और लोन लेने से पहले किसी भी लोन ऐप्स को Pre Payment ना करें, क्योंकि जैनवन (Genious Apps) लोन देने से पहले पैसों की मांग नहीं करते, यदि आप ऐसा करते हैं तो यह आपका फैसला होगा इसमें हमारी वेबसाइट किसी भी तरीके से जिम्मेदार नहीं होगी.

Keep All Your Love And Support With Me Always.

लेखक के बारे में

मैं Sahil Malik,

मैं एक कंटेंट क्रिएटर, यूट्यूबर और एक वीडियो इनफ्लुएंसर हूं. मैं पिछले 4 सालों से ब्लॉगिंग सेक्टर में काम कर रहा हूं. अगर मैं अपने बारे में बताऊं तो मैं उत्तर प्रदेश के एक छोटे से जिले बागपत से बिलोंग करता हूं. मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करता हूं. बचपन से ही मुझे पढ़ाई के साथ-साथ Finance फील्ड से जुड़े प्रोडक्ट के बारे में जानने में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट रहा है.

मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 13 नवंबर 2019 को की थी. इसके बाद मैंने ब्लॉगिंग के बारे में सीखना शुरू कर दिया था. मैं 22 मार्च 2020 से फुल टाइम Content Writing का काम कर रहा हूं. मैंने अभी तक 1000 से भी ज्यादा ब्लॉग पोस्ट को लिखा है.

My Education Qualifications

Year : Qualifications
2018 : 12th class
2019: Customer care Executive
2020: (COPA) (CTS)
2021: Vocational Skill Building Programme on
SELLING SKILLS ,Google DIGITAL Marketing Course.
2022: Full Time Finance Content Creator, Youtuber,Video Infuluncer.
2023: ….

Read Book 📖

हाल ही में मैंने कहीं सारी बुक को Read किया है जहां पर मैंने फाइनेंस से जुड़ी चीजों के बारे में पढ़ा है इसलिए मैं अपनी नॉलेज और रिसर्च करने के बाद इस ब्लॉग पर जानकारी देता हूं.

  1. Rich dad poor dad
  2. Think and Grow Rich
  3. Secrets Of The Millionaire Mind
  4. The Richest Man In Babylon
  5. how to influence friends book
  6. The power of your subconscious mind

मैं Rajesh Kumar,

मै एक ब्लॉगर हूँ, मेरा बचपन से ही फाइनेंस और एकाउंटिंग में इंटरेस्ट रहा है, मै बी. टेक. ड्राप आउट हूँ और कैलकुलेशन करने में बहुत मजा आता है बचपन से ही मुझे नयी नयी चीजे सिखने का बड़ा सोक रहा है मुझे दोस्तों को सीखने में भी उतना ही मजा आता है इस लिए मेने अपने दोस्तों के साथ मिलकर loanpaye.com ब्लॉग की शुरुआत करी, जहा पर हम आपको लोन और फाइनेंस से जुडी सारी जानकारिया हिंदी में देते है.