About US

आप सभी का स्वागत है loanpaye.com पर, जो की भारत का एक बहुत ही प्रसिद्ध फाइनेंस वेबसाइट (Finance Blog) है। इस वेबसाइट का लक्ष्य ही सभी लोगों को आसान भाषा में लोन के बारे में जानकारी देना है।

Mission हमारे इस इस ब्लॉक का मुख्य उद्देश्य “लोन पाए आसानी से” है, हम इस मिशन के तहत लोन से जुड़ी जानकारियां जैसे की लोन क्या होता है लोन के लिए क्या-क्या आवेदन करना है क्या डॉक्यूमेंट लगते हैं क्या एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया है कितना ब्याज लगता है अन्य बैंकों के साथ तुलना और अन्य लोन एप्लीकेशन के साथ तुलना, लोन से जुड़ी छोटी बड़ी हर तरह की जानकारी हम यहां पर लेकर आते रहते हैं.

Blog Journey 

जब हमने नए Blog बनाने के विषय में सोचा तब हमने पाया की Finance से जुडी हुई सभी जानकारी अंग्रजी भाषा में उपलब्ध हैं। इसलिए हमारे देश के लोगों को यह जानकारी समझने में काफी तकलीफों का सामना करना पड़ता है, इसलिए हम कुछ ऐसा करना चाहते थे जिससे की इस कठिनाई को दूर किया जा सके। 

चूँकि हम Finance Background से थे इसलिए हमने एक कंप्लीट हिंदी फाइनेंस वेबसाइट शुरू करने के बारे में सोचा और कुछ इस तरह से ही Loanpaye.com की शुरुआत हो गई. 

शुरुआती समय से ही Loanpaye.com में हम चाहते थे कि मौजूद सभी कठिन फाइनेंस विषयों को कैसे सरल और आसान तरीके से उपस्थित किया जाए जिससे कोई भी आम आदमी आसानी से लोन से जुड़ी जानकारी समझ सके, वही हमारे readers ने हमें कुछ अलग विषयों में भी articles लिखने को कहा। इसलिए आपको Personal Loan के साथ साथ काफी अलग अलग Categories के articles भी यहाँ पर पढने को मिल जायेंगे।

ब्लॉक पर मिलने वाली फ्री सेवाएं

हम इस वेबसाइट पर भारत में मौजूद लोन एप्लीकेशन, बैंक ,एनबीएफसी कंपनी के बारे में जानकारी देते हैं. यहां पर दिए गए आर्टिकल को पढ़कर आसानी से आधार कार्ड लोन, पर्सनल लोन, इंस्टेंट ऑनलाइन लोन,  होम लोन, क्रेडिट कार्ड, बैंक से लोन, कार लोन, बाइक लोन, गोल्ड लोन, ऑनलाइन शॉपिंग लोन, पे लेटर लोन, मोबाइल लोन, इंस्टेंट क्रेडिट लाइन लोन, सेविंग अकाउंट, लोन कंपैरिजन, बैंक कंपैरिजन, इनमें से किसी भी टाइप के टॉपिक पर डीटेल्ड जानकारी मिलेगी और यह लोन सेवाएं बिल्कुल फ्री है.

LoanPaye अन्य ब्लॉग से कैसे अलग है?

Loan Paye अन्य ब्लॉक के मुकाबले काफी फास्ट है, यहां पर आपको लोन आवेदन करने का प्रोसेस स्टेप बाय स्टेप दिया जाता है और यहां पर आपको फोटोस के साथ जानकारी दी जाती है. यदि आप किसी बैंक, लोन एप्लीकेशन, एनबीएफसी कंपनी या फाइनेंस कंपनी से लोन आवेदन करते हैं तो आसानी से आप लोन आवेदन कर पाएंगे. यहां पर आपको हम फ्री लोन सेवाएं प्रदान करते हैं जिसका आपसे कोई भी चार्ज नहीं लिया जाता.

हमारे ब्लॉक की सबसे खास बात यह है कि यहां पर आपको सभी जानकारी हमारे Personal Research  Analyst की देखरेख में जानकारी दी जाती है, जो जानकारी हम यहां पर देते हैं उसका Source भी हम यहां पर देते हैं ताकि हमारे readers को वेल रिसर्च, कंप्लीट डिटेल वाले आर्टिकल मिले, इससे यह होता है कि आपको किसी अन्य वेबसाइट पर जाने की आवश्यकता नहीं पड़ती. वही आप Comment में अपना सवाल पूछ कर सही जवाब भी प्राप्त कर सकते हैं.

Loanpaye टीम के बारे में जानकारी

इस ब्लॉग पर आपको फाइनेंस दुनिया की जानकारी मिलती है, वही हम समय-समय पर उन articles को update भी करते रहते हैं जिससे की हमारे द्वारा लिखी गयी कोई भी content Outdated न हो जाये। 

हमारे पास एक बहुत ही बेहतरीन टीम है जिसमें 

  1. कंटेंट राइटर
  2. रिसर्च एनालिस्ट
  3. SEO एक्सपर्ट
  4. वेब डेवलपर
  5. ग्राफिक डिज़ाइनर
  6. मार्केटिंग मैनेजर
  7. सोशल मीडिया मैनेजर
  8. फाइनेंशियल एनालिस्ट 

हमारी यह टीम दिल से लोगों की मदद करना चाहती है, और यह अपनी फील्ड के पक्के खिलाड़ी है जिन्होंने Wikipedia जैसी वेबसाइट पर काम किया है, हमारी टीम में बैचलर ऑफ कॉमर्स ( B.com) , बैचलर ऑफ फाइनेंस (BFIN), मास्टर ऑफ कॉमर्स (M.com), फाइनेंशियल एनालिस्ट (CFA), B.Tech इत्यादि अन्य डिग्री ले चुके हैं.

लेखक/शोधकर्ता/विश्लेषक के बारे में

मैं Sahil Malik

मैं एक कंटेंट क्रिएटर और यूट्यूबर हूं. मैं पिछले 5 सालों से ब्लॉगिंग सेक्टर में काम कर रहा हूं. मैं एक मिडिल क्लास फैमिली से बिलोंग करता हूं. बचपन से ही मुझे पढ़ाई के साथ-साथ Finance फील्ड से जुड़े विषयों के बारे में जानने में बहुत ज्यादा इंटरेस्ट रहा है.

मैंने अपने ब्लॉगिंग करियर की शुरुआत 13 नवंबर 2019 को की थी. इसके बाद मैंने ब्लॉगिंग के बारे में सीखना शुरू कर दिया था. मैं 22 मार्च 2020 से फुल टाइम Content Writing का काम कर रहा हूं. मैंने अभी तक 1200 से भी ज्यादा ब्लॉग पोस्ट को लिखा है.

मैं Rajesh Kumar

मै एक ब्लॉगर हूँ, मेरा बचपन से ही फाइनेंस और एकाउंटिंग में इंटरेस्ट रहा है, मेरी फाइनेंस और कैलकुलेशन में खास कर रूचि रही है, बचपन से ही मुझे नयी नयी चीजे सिखने का बड़ा सोक रहा है मुझे दोस्तों को सीखने में भी उतना ही मजा आता है इस लिए मेने अपने दोस्तों के साथ मिलकर loanpaye.com ब्लॉग की शुरुआत करी, जहा पर हम आपको लोन और फाइनेंस से जुडी सारी जानकारिया हिंदी में देते है.

मेने यह ब्लॉग 25 जून 2021 में अपने दोस्त साहिल के साथ मिलकर स्टार्ट किया था, वही बाद में 2022 FEB से इस ब्लॉग पर हम फूल टाइम काम कर रहे है

Note: पर्सनल फाइनेंस, बैंक और लोन से जुड़ी हुई हर तरह की जानकारी लोन पाए डॉट कॉम पर मिलेगी. यहां पर जानकारी हमारी टीम के द्वारा Verification करने के बाद और कंप्लीट रिसर्च होने के बाद ही आपके पास पहुंचती है।

.