बंधन बैंक कितने तरह का महिला ग्रुप लोन देता है, Bandhan Bank Mahila Group Loan Types

बंधन बैंक कितनी तरह का महिला ग्रुप लोन देता है: वर्तमान समय में बंधन बैंक महिला ग्रुप लोन देने के लिए सर्वश्रेष्ठ लोकप्रिय है क्योंकि इस बैंक में शुरुआती समय से ही महिलाओं को सशक्त बनाने आत्मनिर्भर बनाने अपने बिजनेस को शुरू करने स्टार्टअप को शुरू करने अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा करने और भी अन्य कामों के लिए माइक्रो फाइनेंस लोन डिवेलप किए हैं जिनका लाभ विशेष तौर पर महिलाएं 10 से 15 का ग्रुप बनाकर बैंक से ले सकती है.

बंधन बैंक बिजनेस की जरूरतों और बढ़ती हुई महंगाई के चलते कई तरह के महिला ग्रुप लोन देने की सुविधा देता है यदि आप एक महिला है और आप एक ग्रुप बनाकर Mahila Group Loan लेना चाहती है तो यह आर्टिकल सिर्फ आपके लिए है.

यहां पर हम आपको जानकारी देंगे बंधन बैंक से कितनी तरह का महिला ग्रुप लोन ले सकते हैं, लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया क्या है, कितनी समय के लिए लोन मिलता है, इंटरेस्ट रेट कितना देना होगा. इसके अलावा अन्य जानकारी भी उपलब्ध करवाएंगे तो ऐसे में आप हमारे साथ यह आर्टिकल अंत तक पड़ सकती है.

About Bandhan Bank

bandhan bank kitane trah ka mahila loan deta hai hindi

बंधन बैंक से महिला ग्रुप लोन लेने से पहले इस बैंक के बारे में जान लेते हैं बंधन बैंक को 2001 में बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनी के तौर पर लॉन्च किया गया था. यह कोलकाता में एक माइक्रो-फाइनेंस कंपनी के रूप में शुरू हुई और आजादी के बाद भारत के पूर्वी क्षेत्र में स्थापित होने वाला पहला बैंक बन गया। पूरे भारत में बैंक की 840 शाखाएँ और 383 एटीएम हैं.

बंधन बैंक महिलाओं के लिए कई सरकारी योजनाएं लेकर आया है. महिलाएं बंधन बैंक में खाता रख सकती हैं और व्यावसायिक प्रयासों, गृह ऋण, विवाह ऋण आदि के साथ वित्तीय सहायता प्राप्त करने के लिए विभिन्न योजनाओं का लाभ उठा सकती हैं.

बंधन बैंक भारत में महिलाओं को सशक्त बनाने और आत्मनिर्भर बनाने के लिए सबसे पहले महिला ग्रुप लोन देने के लिए सबसे आगे आया है जिसके माध्यम से महिलाएं 10 से 15 का ग्रुप बनाकर ₹30000 से लेकर ₹100000 तक स्माल बिजनेस लोन ले सकती है.

महिला ग्रुप लोन, Jana Small Finance Bank Group Loan For Women Apply Online

I Need 50000 Rupees Loan Urgently

Types of Mahila Group Loan Bandhan Bank

बढ़ती हुई महंगाई के चलते और नए बिजनेस की जरूरतों को देखते हुए बंधन बैंक ने कई सारे प्रोडक्ट मार्केट में लॉन्च करके रखे हुए हैं जिनकी मदद से महिलाएं लोन ले सकती है. इन लोन को आप आसानी से अपने नजदीकी बंधन बैंक में जाकर आवेदन कर सकते हैं.यहां बंधन बैंक के 5 प्रकार के लोन दिए गए हैं जिनका उद्देश्य महिलाओं को उनके जीवन के हर पहलू में मदद करना है. बंधन बैंक द्वारा दिए गए सभी ऋणों की लोन राशि और ब्याज दरों जैसे विवरणों के साथ एक एक तालिका में दिए गए हैं.आइए जानते हैं बंधन बैंक द्वारा कितनी तरह का लोन दिया जाता है:

Sr NoLoan TypeAmountInterest Rate
1SuchanaRs. 1000 to Rs. 25,00017.95 p.a
2SurakshaRs. 1000 to Rs. 15,0009.95 p.a
3SrishtiRs. 26000 to Rs. 1,50,00017.95 p.a
4SusikshaRs. 1000 to Rs. 10,0009.95 p.a
5Su-Briddhi LoanBank decides17.95 p.

Indusind Bank Microfinance Group Loan महिला ग्रुप लोन कैसे लें

बंधन बैंक महिला ग्रुप लोन कैसे लें

Suchana Micro loan

बंधन बैंक के द्वारा सूचना माइक्रोलोन का मुख्य उद्देश्य सह-स्वामित्व के माध्यम से महिलाओं को अन्य समान विचारधारा वाली महिलाओं के साथ व्यवसाय शुरू करने में मदद करना है. महिलाएं बंधन बैंक में सेविंग अकाउंट बनाकर इस ग्रुप लोन की शुरुआत कर सकती हैं. इस योजना के के अंतर्गत महिलाओं के ग्रुप को ₹1000 से ₹25000 लोन राशि मिल सकती है और इस लोन को जमा करने के लिए 1 वर्ष का समय भी दिया जाएगा. साथ ही लोन पर इंटरेस्ट रेट 17.95% वार्षिक ब्याज दर से देना होगा. यदि आप लोन को समय पर जमा करते हैं तो यह इंटरेस्ट रेट कम हो सकता है .

Suraksha Micro loan

बंधन बैंक के द्वारा दिए जाने वाले सुरक्षा माइक्रोलोन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं के परिवार में चिकित्सा आपात स्थिति से निपटने में मदद करना है.

अगर आवेदक पहले से ही बैंक का मौजूदा ग्राहक है, तो यह माइक्रो लोन घर बैठे बैंक प्रदान करेगा. सुरक्षा माइक्रो लोन के अंतर्गत ₹1000 से ₹15000 का लोन लिया जा सकता है और लोन को चुकाने के लिए 1 वर्ष की अवधि दी जाती है.

इसके अलावा लोन राशि पर 9.75% वार्षिक ब्याज दर से इंटरेस्ट रेट लगेगा इस लोन को महिलाएं आपात स्थिति या फिर मेडिकल इमरजेंसी में न्यूनतम दस्तावेज पर ले सकती है.

Bina Cibil Score Ke Personal Loan Kaise Le

पढ़िए बंधन बैंक सूचना माइक्रो लोन कैसे लें

Srishti Micro loan

बंधन बैंक से महिलाएं सृष्टि लोन ले सकती है.इस लोन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को बेहतर बिजनेस के लिए उपकरण खरीदने, अधिक कच्चे माल खरीदने और अपने व्यवसाय को बढ़ाने में मदद करना है. व्यवसायी महिलाएं अधिक धन का उपयोग कर सकती हैं और तेजी से चुकौती भी कर सकती हैं.

महिलाएं इस लोन को बंधन बैंक में अपना बचत खाता खोलकर ₹26,000 से ₹1,50,000 तक का बिजनेस लोन प्राप्त कर सकती है जहां पर एक परसेंट प्रोसेसिंग फीस और जीएसटी लगेगा. इसके अलावा लोन को जमा करने के लिए 2 वर्ष का समय दिया जाएगा और इंटरेस्ट रेट 17.95% प्रति वर्ष ब्याज दर से देना होगा.

Susiksha Micro loan

बंधन बैंक के द्वारा दिए जाने वाले सू शिक्षा माइक्रो लोन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को अपने बच्चे की शिक्षा को आसानी से पूरा करने में मदद करना है. महिलाएं इस लोन को बंधन बैंक में अपना सेविंग खाता खुलवा कर ₹1000 से लेकर ₹10000 तक प्राप्त कर सकती है इस लोन को चुकाने के लिए 1 वर्ष की अवधि दी जाती है और इंटरेस्ट रेट 9.95 प्रति वर्ष ब्याज दर से देना होता है.

₹10000 से ₹25000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है

5,000 Loan On Aadhar Card, Kaise Le

आधार कार्ड लोन 50000 कैसे मिलेगा?

Su-Briddhi Loan

बंधन बैंक से शुभ वृद्धि लोन लेने के लिए महिलाएं पहले से मौजूद कस्टमर होनी चाहिए इस लोन का उपयोग बिजनेस की जरूरतों को पूरा करने के लिए लिया जा सकता है इस लोन को लेने के लिए पहले आपको सृष्टि लोन लेना होगा और इसके बाद ही यह लोन अप्रूव किया जाएगा लोन राशि बैंक के द्वारा निर्धारित की जाएगी इस लोन को जमा करने के लिए 36 सप्ताह से लेकर 52 सप्ताह की अवधि दी जाती है जिसके अंतर्गत आपको लोन को चुकाना होगा लोन को लेने के बाद 17.95% वार्षिक ब्याज दर से इंटरेस्ट रेट देना होगा.

Note: बंधन बैंक से कोई भी महिला लोन ले तो अपनी जरूरत के अनुसार ले क्योंकि यदि आपने कोई गलत लोन चुन लिया तो ऐसे में आपको ज्यादा इंटरेस्ट रेट और प्रोसेसिंग फीस देनी हो सकती है बंधन बैंक से अच्छी क्रेडिट लिमिट प्राप्त करने के लिए लोन को समय पर जमा करें और अधिकतम ₹1,50,000 तक का लोन प्राप्त करें.

बंधन बैंक से महिला ग्रुप लोन कितने समय के लिए ले सकते हैं

Bandhan bank se mahila group loan kitna samaye ke liye le sakte hai janiye

बंधन बैंक से महिला ग्रुप लोन को जमा करने के लिए 1 वर्ष से 2 वर्ष का समय दिया जाता है जिसके अंतराल आपने लोन को मासिक किस्तों या फिर हर हफ्ते भी जमा कर सकते हैं.

35+ Best Low Cibil Score Loan Apps In India List

60+ RBI Approved Loan Apps in India All List

Best 15+ Loan App Without Pan Card List

बंधन बैंक से महिला ग्रुप लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे?

बंधन बैंक से महिला ग्रुप लोन लेने के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड,इनकम प्रूफ,पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट, बंधन बैंक का खाता ,10 से 12 महिलाओं के ग्रुप की वेरिफिकेशन.इसके अलावा सभी ग्रुप मेंबर की एक जॉइंट फोटो और फैमिली के साथ मेंबर की एक फोटो की भी आवश्यकता पड़ेगी.

बंधन बैंक महिला लोन के लिए आवेदन कैसे करें ?

बंधन बैंक महिला लोन के लिए आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से कर सकते हैं. यदि आप बंधन बैंक के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आप हमारी यह आर्टिकल पढ़ सकते हैं जहां पर हमने स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस बताया हुआ है.

इसे भी जरूर पढ़े ऑनलाइन बंधन बैंक ग्रुप लोन के लिए आवेदन कैसे करें? महिला ग्रुप लोन कैसे लें,

> Umang App Se Loan Kaise Le?

> क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे ले?

> सबसे सस्ता पर्सनल लोन Kaha Se Milega

Bandhan Bank Loan For Ladies In Hindi

बंधन बैंक महिला ग्रुप लोन देने के लिए 10 से 15 महिलाओं के ग्रुप की डिटेल को वेरीफाई करता है और उसके बाद सभी महिलाओं की क्रेडिट हिस्ट्री और प्रोफाइल चेक करने के बाद ही लोन प्रदान करता है लोन लेने से पहले बंधन बैंक लेडीज लोन के बारे में जान ले ताकि बाद में कोई समस्या ना हो.

FeaturesDescription Loan
Loan AmountRs. 10,000 to Rs. 1.5 lakhs
Tenure1 month to 24 months
Interest Rate9.75% to 17.95% p.a.
Loan Processing Charges2% of the loan amount.
Insurance feeRs. 700 (Bank decide)

Note: बंधन बैंक से लोन लेने पर अन्य फीस हो चार्जेस भी लगते हैं जिसे आप जब अप्लाई करते हैं वहां से चेक कर पाएंगे.

Paytm Business Loan अप्लाई कैसे करे?

गूगल पे ऐप से लोन कैसे लें?

Airtel Payment Bank Se Loan Kaise Le

Conclusion

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको जानकारी दी है कि बंधन बैंक से कितनी तरह का लोन लिया जा सकता है और उस लोन के बारे में भी जानकारी दी है कि आप कितने इंटरेस्ट रेट पर लोन ले सकते हैं,कितनी लोन राशि मिलेगी और इस लोन से जुड़ी हुई सभी जरूरी बातें आपके साथ शेयर की है.

उम्मीद करता हूं आज का आर्टिकल आपके लिए बहुत ज्यादा हेल्पफुल रहा होगा जहां पर आपको महिला ग्रुप लोन बंधन बैंक के द्वारा दिए जाने वाले लोन के बारे में सही जानकारी मिली होगी.

यदि आप हमसे किसी प्रकार का सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय दे सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं इस आर्टिकल को हमारे साथ अंत तक पढ़ने के लिए आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया!

Follow On Google News 👉CLICK HERE
Follow On YouTube 👉CLICK HERE
Join On Telegram (New Update)🔥CLICK HERE
Follow On Facebook 👉CLICK HERE
Web Portal (Loanpaye) 👉CLICK HERE
Instant Personal Loan 👉CLICK HERE
Credit Card ALL Info 👉CLICK HERE
Insurance ALL Info 👉CLICK HERE

Disclaimer: Loanpaye.com पर किसी भी तरह का लोन नहीं दिया जाता, यहां पर सिर्फ आपको लोन के बारे में जानकारी दी जाती है ताकि आप जरूरत के समय में आसानी से लोन ले सके. यदि आप लोन आवेदन कर रहे हैं तो सोच समझकर अपने रिस्क पर करें. किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी के लिए Loanpaye.com जिम्मेदार नहीं होगा. अपनी निजी जानकारी वेबसाइट पर शेयर ना करें धन्यवाद!

Leave a Comment