बिना ब्याज का लोन कौन सा है?, बिना ब्याज के लोन कैसे लें

क्या आप बिना ब्याज के लोन लेना चाहते हैं, क्या आपको पता हैं कि कौन कौन से प्लेटफार्म वर्तमान समय में बिना इंटरेस्ट रेट के पर्सनल लोन प्रदान कर रहे है तो दोस्तों आज हम आपको यही जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से प्रदान करेंगे.

कौन से प्लेटफार्म आपको बिना ब्याज पर लोन दे देते हैं, आपको कितना लोन मिल जाता है, लोन को जमा करने के लिए कितना समय दिया जाता है इत्यादि अन्य जानकारी के बारे में विस्तारपूर्वक बताएंगे इसलिए इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें

Bina Byaaj ke loan kaise le, Bina byaaj ka loan konsa hai

जानिए पोस्ट की मुख्य हैडलाइन

बिना ब्याज के लोन कैसे लें?

बिना ब्याज के लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से उन प्लेटफार्म को डाउनलोड करना होगा जो Pay Later Loan प्रदान करते हैं क्योंकि जो प्लेटफार्म पे लेटर लोन प्रदान करते हैं वह 15 दिनों से लेकर 30 दिनों के लिए बिना इंटरेस्ट के लोन ऑफर करते हैं.

  • लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको उन प्लेटफार्म पर रजिस्ट्रेशन करना होगा.
  • इसके बाद अपनी जानकारी शेयर करनी होगी
  • अब आपको अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड करके क्रेडिट लिमिट चेक कर लेनी है
  • इसके बाद आपको क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी
  • अब इस क्रेडिट लिमिट को बैंक खाते में लेने के लिए बैंक खाता संख्या आईएफएससी कोड डालेंगे और अपने बैंक को वेरीफाई करेंगे
  • इसके बाद वह प्लेटफार्म सक्सेसफुली आपके बैंक खाते में क्रेडिट लिमिट ट्रांसफर कर देता है.
  • उपरोक्त दिए गए स्टेप टू फॉलो करके आप बस आने से बिना ब्याज के लोन ले सकते हैं

बिना ब्याज के लोन कौन कौन से प्लेटफार्म देते हैं?

वर्तमान समय में गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे प्लेटफार्म मौजूद है जो कि आपको बिना ब्याज दर के लोन देने की सुविधा देते हैं इन लोन प्लेटफार्म के माध्यम से 15 से 30 दिनों के लिए लोन ले सकते है यदि आप लोगों को समय पर जमा कर देते हैं तो ऐसे में आप को अधिकतम लोन ₹60000 तक मिल सकता है. आइए उन प्लेटफार्म के नाम जान लेते हैं जिन पर लोन लेने से किसी भी तरह का इंटरेस्ट रेट नहीं लगता.

धनि शॉपिंग लोन

धनी एक इंडिया बुल्स फाइनेंस कंपनी का एक हिस्सा है धनी ऐप के माध्यम से शॉपिंग करने के लिए जीरो इंटरेस्ट रेट पर शॉपिंग लोन लिया जा सकता है धनी पर लेटर सर्विस का इस्तेमाल करके ₹50000 की क्रेडिट लिमिट ली जा सकती है अगर आवेदक लोन को समय पर जमा करता है लोन को जमा आवेदक सिर्फ 3 स्टेप्स को फॉलो करके कर सकता है आइए जानते हैं कि बिना ब्याज के धनी ऐप से शॉपिंग लोन कैसे लेंगे.

धनि शॉपिंग लोन कैसे ले

धनी शॉपिंग लोन आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो कर सकते हैं.

👉 सबसे पहले dhanni App को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लेंगे.

Bina Byaaj Ke Loan kaise Lete Hai Dhani Ki Help Se

👉 इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालकर Signup कर लेना है.

Bina Byaaj Ke Loan kaise Lete Hai Dhani Ki Help Se

👉 अब आपके होम पेज से Services मेनू बटन पर क्लिक करें.

Bina Byaaj Ke Loan kaise Lete Hai Dhani Ki Help Se

👉 इसके बाद आपको धनी एप पर एक पॉप अप मैसेज मिलेगा जहां पर Shopping on dhani बैनर पर क्लिक करें.

👉 इसके बाद धनी प्लस मेंबरशिप खरीदने के लिए बोला जाएगा जिसका प्राइस ₹500 है.

Bina Byaaj Ke Loan kaise Lete Hai Dhani Ki Help Se

👉 लोन लेने से पहले धनी की मेंबरशिप लेना अनिवार्य है तभी आप आगे का प्रोसेस कर पाएंगे.

👉 इसके बाद Add to cart पर क्लिक करेंगे.

👉 इसके बाद अपना एड्रेस यहां पर डाल लेना है और फिर कंटिन्यू पर क्लिक करें.

👉इसके बाद पेमेंट पेज आ जाएगा जहां पर आप को इस की Payment कर देनी है.

Bina Byaaj Ke Loan kaise Lete Hai Dhani Ki Help Se

👉 इसके बाद लोन राशि आप के धनी वॉयलेट में ट्रांसफर कर दी जाती है

Bina Byaaj Ke Loan kaise Lete Hai Dhani Ki Help Se

👉 अब आप इस लोन राशि का इस्तेमाल जीरो इंटरेस्ट रेट पर कर सकते हैं.

धनि शॉपिंग लोन के फीचर्स

  • धनी एप लोन को जमा करने के लिए 3 स्टेप रीपेमेंट करने की सुविधा देता है.
  • मान लीजिए आप ने ₹1500 का लोन लिया है तो अब आप इस नोन को जमा हर महीने 500 रुपए की किस्त में भर सकते हैं.
  • कहने का मतलब है कि यहां पर आपको 3 महीने का समय मिल गया.
  • धनी एप पर आर्डर करने पर 2 परसेंट का कैशबैक भी दिया जाता है अगर आप पेमेंट करने के लिए धनी वॉयलेट का इस्तेमाल करते हैं.
  • सभी प्रोडक्ट बिना किसी शिपिंग चार्ज के मिल जाते हैं कहने का मतलब है कि होम डिलीवरी फ्री है.
  • धनी शॉपिंग लोन का इस्तेमाल ऑनलाइन इसकी ऑफिशल एप के माध्यम से कर सकते हैं.

इसके अलावा ऑनलाइन रिचार्ज बिल पेमेंट या फिर किसी भी अन्य काम के लिए इस लोन का इस्तेमाल किया जा सकता है.

बिना ब्याज पर लोन देने वाले कुछ अन्य प्लेटफार्म

हाल ही में आप बिना ब्याज के लोन लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नीचे दिए गए प्लेटफार्म से भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं यह सभी प्लेटफार्म भी आपको लोन दे देते हैं लोन लेने के लिए आपको इन प्लेटफार्म पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर आप अपनी क्रेडिट लिमिट प्राप्त कर सकेंगे आइए उन प्लेटफार्म के नाम जान लेते हैं.

Mobikwik Zip Loan

मोबिक्विक लोन एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके जिप लोन लिया जा सकता है जहां पर क्रेडिट लिमिट ₹30000 तक मिल सकती है और इस क्रेडिट लिमिट का इस्तेमाल 100000 से भी अधिक ब्रांड पर कर सकते हैं यहां पर मिली क्रेडिट लिमिट 0% कॉस्ट इंटरेस्ट रेट पर मिल जाती है इस लोन को Buy Now & Pay Later भी कहा जाता है इस लोन की क्रेडिट लिमिट आवेदक के उपयोग पर निर्भर करती है

अगर आवेदक समय पर लोन को जमा करता है तो ऐसे में उसे अधिकतम क्रेडिट लिमिट प्रदान की जाती है लोन के लिए आवेदन मोबिक्विक लोन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके जिप लोन पर क्लिक करके किया जा सकता है लोन लेने के लिए अपनी कुछ जानकारी इस एप्लीकेशन पर शेयर करनी होगी तभी आप को लोन मिल पाएगा.

मोबिक्विक लोन एप्लीकेशन के बारे में

  • Loan Amount: अधिकतम ₹30000 का लोन ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए लिया जा सकता है जहां पर इस लोन का इस्तेमाल 1 लाख से भी अधिक ब्रांड्स पर कर सकते हैं. लोन राशि आवेदक के उपयोग पर निर्भर करेगी.
  • Interest Rate: इस लोन को जीरो कॉस्ट ईएमआई पर लिया जा सकता है.
  • Loan Tenure : इस लोन को जमा करने के लिए 6 महीने से लेकर 1 वर्ष का समय दिया जाता है.
  • Read Full Article: Click here

पेटीएम पे लेटर

पेटीएम ऑनलाइन लोन देने के लिए सबसे बेहतरीन प्लेटफार्म माना जाता है क्योंकि पेटीएम एप्लीकेशन के माध्यम से न्यूनतम दस्तावेज पर लोन मिल जाता है इस ऐप से लोन लेने के लिए सिर्फ आधार कार्ड पैन कार्ड और एक सेल्फी को डालकर तुरंत ₹20000 का लोन लिया जा सकता है यदि आवेदक का सिविल स्कोर 750 से अधिक है पेटीएम पोस्टपेड लोन का उपयोग 0% इंटरेस्ट रेट पर किया जा सकता है यदि आप लोन को समय पर जमा करते हैं.

पेटीएम एप से पोस्टपेड लोन कैसे लें?

पेटीएम एप से पोस्टपेड लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको पेटीएम एप रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर इसके बाद Paytm postpaid ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है. इसके बाद Activate Your Offer पर क्लिक कर लेना है. इसके बाद अपना आधार कार्ड नंबर डालकर वेरीफाई कर लेना है, इसके बाद आपको क्रेडिट लिमिट ऑफर मिल जाएगी और फिर इस क्रेडिट लिमिट को अपने बैंक खाते में लेने के लिए Actiavte Postpaid पर क्लिक कर लेना है, अब आपको पेटीएम के बैंक खाते में सक्सेसफुली क्रेडिट लिमिट मिल जाएगी.

क्या आप घर बैठे लोन लेना चाहते हैं, अभी चुने पेटीएम को, लीजिए लोन सिर्फ आधार कार्ड से
इसे पढ़े: आधार कार्ड से पर्सनल लोन कैसे ले

Imobile Pay ater

आई मोबाइल एप्लीकेशन का उपयोग करके भी आप पहले टर्न ऑन को एक्टिवेट कर सकते हैं इस लोन को लेने के लिए आपको अपना पहले आईसीसी बैंक में बैंक खाता खुलवाना होगा और इसके बाद आपको 6 महीने तक अपनी अच्छी खासी ट्रांजैक्शन करनी होगी इसके बाद आप ₹20000 का लोन imobile का उपयोग करके ले सकते हैं.

Lazypay

लेज़ीपे को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके लोन लिया जा सकता है यहां पर आपको दो तरह का लोन मिल जाता है जैसे क्रेडिट लाइन लोन और पे लेटर लोन इन दोनों लोन को आप बिना किसी इंटरेस्ट रेट के लिए सकते हैं. अगर आप लोन को समय पर जमा करते हैं और आपका सिविल स्कोर अच्छा है तो ऐसे में आप अपनी कुछ बेसिक जानकारी भर कर लिया जा सकता है.

लेज़ीपे Features

  • लेज़ीपे के माध्यम से लिए गए लोन को भारत में 40000 से भी ज्यादा वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन पर भुगतान करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • यहां पर आपको लोन को जमा करने के लिए 30 दिनों का समय दिया जाता है.
  • यह लोन आपको फ्लैक्सिबल नो कॉस्ट पेमेंट ऑप्शन के साथ मिल जाता है लोन लेने के लिए अभी आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.
  • लेजी पर एप्लीकेशन को और वहां पर रजिस्ट्रेशन करके लोन राशि सीधे अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं.

Amazon Pay Later

ऐमेज़ॉन अपने यूजर को अपने प्लेटफार्म पर ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए पे लेटर लोन की सुविधा देता है जहां पर आवेदन ₹20000 का लोन किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामान को खरीदने के लिए ले सकता है यहां पर लोन पर नो कॉस्ट ईएमआई की सुविधा दी जाती है जिसे यूजर हर महीने थोड़ा थोड़ा पैसा करके इस लोन को जमा कर सकता है.

लोन लेने के लिए सबसे पहले अमेजॉन ऐप पर रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर Amazon Pay Later ऑप्शन पर क्लिक करके Active loan पर क्लिक कर लेना है इसके बाद amazon pay में क्रेडिट लिमिट सक्सेसफुली ट्रांसफर कर दी जाती है.

Flipkart Pay Later

फ्लिपकार्ट भी एक ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफार्म है यह ब्लैक मैन भी ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए ₹20000 की क्रेडिट लिमिट ऑफर करता है जहां पर आवेदक अपना आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड नंबर डालकर इस क्रेडिट लिमिट को एक्टिवेट कर सकता है इस क्रेडिट लिमिट को एक्टिवेट करने पर आवेदक को एक क्रेडिट लिमिट प्रदान की जाती है जिससे वह फ्लिपकार्ट पर कोई भी सामान मासिक किस्तों में खरीद सकता है और फिर बाद में वह इस लोन को हर महीने थोड़ा थोड़ा पैसा जमा करके भर सकता है.

ऑनलाइन शॉपिंग करना चाहते हैं, पैसे नहीं है, अब लीजिए फ्लिपकार्ड का पे लेटर जो दे रहा है ₹20000 का लोन तुरंत. इसे पढ़ें: फ्लिपकार्ट से पे लेटर लोन कैसे लें

बिना ब्याज के लोन कैसे लिया जा सकता है?

बिना ब्याज के लोन लेने के लिए सबसे पहले आवेदक को अपना सिबिल स्कोर अच्छा रखना पड़ेगा इसके अलावा अपना बैंकिंग इतिहास भी अच्छा रखना होगा. इसके बाद वह, गूगल प्ले स्टोर से लोन देने वाले प्लेटफार्म से आसानी से अपनी जानकारी भरकर 0% इंटरेस्ट रेट पर लोन ले सकता है. बिना ब्याज के लोन पेटीएम, लेज़ीपे, अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, मोबिक्विक एप्लीकेशन को डाउनलोड करके लिया जा सकता है.

लेने लोन के लिए जरुरी डाक्यूमेंट्स

अगर आप बिना इंटरनेट के लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसे में आपके पास यह डॉक्यूमेंट होने बहुत जरूरी है तभी आप लोन लेने का प्रोसेस कंप्लीट कर पाएंगे :

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • बैंक खाता संख्या
  • एक सेल्फी
  • मोबाइल नंबर
  • अधिकतम लोन प्राप्त करने के लिए 750 से अधिक सिबिल स्कोर.

बिना इंटरेस्ट रेट के लोन लेने के लिए योग्यता

बिना ब्याज के लोन लेने पर कुछ टर्म्स ऑफ कंडीशन है जिन को फॉलो करना बेहद जरूरी है :

  • सबसे पहले उन प्लेटफार्म को देखें जहां से आप को लोन मिल रहा है वहां पर भी गए सभी टर्म्स ऑफ कंडीशन को पढ़ हैं तभी लोन के लिए आवेदन करें
  • आवेदक की उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए
  • आवेदक के पास आधार कार्ड और पैन कार्ड मौजूद होना चाहिए
  • ऑनलाइन वेरिफिकेशन के लिए आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए
  • अपनी पहचान के लिए एक सेल्फी एप पर अपलोड करनी होगी
  • अगर लोन के लिए एलिजिबल नहीं हो पाते तो फिर दूसरी एप्प रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं
  • अधिकतम लोन लेने के लिए 750 से अधिक सिविल स्कोर होना चाहिए तभी आपको अच्छी क्रेडिट लिमिट मिल पाएगी
  • लोन आवेदन करने के लिए एक स्मार्ट फोन और इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए

अगर आप उपरोक्त दी गई सभी टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो कर रहे हैं तो फिर आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

विथाउट ब्याज ऋण के लोन लेने के फायदे

  1. तुरंत लोन मिल जाता है
  2. न्यूनतम दस्तावेज पर लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं
  3. कुछ प्लेटफार्म बिना ब्याज के लोन दे देते हैं
  4. लोन आवेदन करने के बाद लोन राशि सीधे बैंक खाते में प्राप्त की जा सकती है
  5. बिना बैंकों के चक्कर काटे लोन मिल जाता है
  6. लोन प्रोसेस आसान है कोई भी आवेदन कर सकता है

विथाउट ब्याज ऋण के लोन लेने के नुकसान

  1. अगर किसी का लोन अप्रूव नहीं होता तो सिबिल स्कोर कम होता है
  2. हर किसी को लोन मिल जाता है बाद में पेमेंट करने पर उससे अत्यधिक ब्याज लिया जाता है
  3. अगर बिना सोचे समझे लोन आवेदन कर देता है तो बाद में उसे अधिकतम प्रोसेसिंग फीस और अन्य चार्ज लिए जाते हैं
  4. लोन प्लेटफार्म द्वारा निर्धारित टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होता है यदि बाद में किसी भी तरह का चेंज होता है तो उसे फिर उसी हिसाब से फीस देनी होती है.

इंटरेस्ट रेट कितना लगेगा

अगर आप बिना ब्याज के लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसे में आपको उस प्लेटफार्म के द्वारा निर्धारित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया और टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करते हुए लोन के लिए आवेदन करना होगा यदि आप ऐसा नहीं कर पाए तो फिर आपसे इंटरेस्ट रेट भी लिया जाता है इंटरेस्ट रेट आवेदक के सिविल स्कोर के हिसाब से लिया जाता है अगर बात की जाए शुरुआती समय में इंटरेस्ट रेट 8% से लेकर 42% वार्षिक ब्याज दर तक लग सकता है इसलिए जब भी लोन आवेदन करें तो वहां पर दी गई सभी टर्म्स ऑफ कंडीशन को अवश्य पढ़ें इसके बाद ही लोन के लिए आवेदन करें.

Processing Fee

बिना ब्याज के लोन लेने पर कुछ प्लेटफार्म ₹500 तक की प्रोसेसिंग फीस भी लेते हैं अगर आपका लोन रिजेक्ट हो जाता है तो ऐसे में यह राशि भी रिफंडेबल नहीं होगी इसलिए लोन के लिए आवेदन सोच समझ कर करें.

लोन अप्लाई करते समय प्रोसेसिंग फीस पर अवश्य ध्यान दें क्योंकि जब मैं धनी एप के लिए आवेदन कर रहा था तो वहां पर मुझे प्रोसेसिंग फीस के रूप में ₹500 पेमेंट करने के लिए बोला गया था इसलिए सोच समझकर उस प्लेटफार्म पर आवेदन करें.

सामान्य पूछे जाने वाले प्रशन

मेरी उम्र 18 वर्ष है क्या मुझे बिना ब्याज के लोन मिल जाएगा ?

जी नहीं अगर आपकी उम्र 18 वर्ष है तो ऐसे में आपको लोन नहीं मिल सकता क्योंकि लोन लेने के लिए 21 वर्ष से अधिक उम्र होने चाहिए तभी आप को लोन मिल पाएगा.

मैंने लोन के लिए आवेदन किया, मेरा लोन रिजेक्ट हो गया, अब क्या करूं?

अगर आपने लोन के लिए आवेदन किया है और आपका लोन बार-बार रिजेक्ट हो रहा है तो ऐसे में सिर्फ आपको दो बातों पर ध्यान देना है पहला अपना बैंक स्टेटमेंट सही करना है और यदि कोई क्रेडिट हिस्ट्री में रिपोर्ट पेंडिंग है उसकी कंप्लेंट करनी है इसके बाद आपको लोन ऑफर मिलने शुरू हो जाएंगे.

क्या सच में मुझे 0% इंटरेस्ट रेट पर लोन मिल जाता है?

जी हां आप पेटीएम एप्लीकेशन का उपयोग करके 0% इंटरेस्ट रेट पर लोन ले सकते हैं लेकिन वहां पर आपको निर्धारित टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होता है.

मेरा सिबिल स्कोर 750 से अधिक है मुझे कितना लोन मिल सकता है?

अगर आप कैसे बिल्स को 750 से अधिक है तो ऐसे में आपको ₹50000 का लोन आसानी से मिल जाता है लोन लेने के लिए आप बैंक से या फिर ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से आवेदन कर सकते हैं.

क्या आपने यह पोस्ट पढ़ी

FAQ: Bina Byaaj Ke Loan

क्या बिना ब्याज के लोन ले सकते हैं?

जी हां, बिना ब्याज के लोन ऑनलाइन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद पेटीएम, मोबिक्विक, लेज़ीपे, स्लाइसपे इत्यादि एप्लीकेशन पर रजिस्ट्रेशन कर के लिया जा सकता है., यहां पर आपको ऑनलाइन शॉपिंग लोन मिल जाता है जिसका इस्तेमाल किसी भी वेबसाइट एप्लीकेशन पर भुगतान करने के लिए किया जा सकता है.

बिना ब्याज का लोन कैसे अप्लाई करें ?

बिना ब्याज के लोन वर्तमान समय में मोबिक्विक दे रहा है जहां पर ₹50000 का लोन जीरो कॉस्ट ईएमआई पर मिल जाता है इस लोन को ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए इस्तेमाल में ले सकते हैं लोन आवेदन करने के लिए मूवी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करेंगे और वहां पर अपनी जानकारी भरकर घर बैठे लोन आवेदन प्रोसेस करेंगे यहां से आपको लोन तुरंत मिल जाएगा.

बिना ब्याज़ का लोन किसे मिलता है ?

बिना ब्याज का लोन हर व्यक्ति ले सकता है जिसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है और वह किसी कार्य में कार्यरत है लोन लेने के लिए उसे आधार कार्ड और पैन कार्ड नंबर को वेरीफाई करना होगा इसके बाद वह लोन ले पाएगा लोन लेने के लिए उपयोग किए गए प्लेटफार्म में से किसी भी एक को चुन सकते हैं.

बिना ब्याज का लोन कैसे मिलेगा?

बिना ब्याज के लोन लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर से लोन एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है और इसके बाद वहां पर रजिस्ट्रेशन कर लेना है इसके बाद आपको लोन आसानी से मिल जाएगा.

बिना ब्याज का लोन कहाँ मिलता है ?

बिना ब्याज का लोन धनी ऐप पेटीएम ऐप मोबिक्विक ऐप फ्लिपकार्ट ऐप ऐमेज़ॉन ऐप लेज़ीपे ऐप पर Pay later loan के लिए आवेदन कर के ले सकते हैं यहां पर आपको लोन ₹2000 से लेकर ₹60000 तक मिल जाता है लोन को 15 दिनों से लेकर 30 दिनों के लिए बिना किसी इंटरनेट के इस्तेमाल कर सकते हैं अगर इससे अधिक लोन का इस्तेमाल करते हैं तो ऐसे में इंटरेस्ट रेट देना होगा.

Note: इस आर्टिकल में किसी भी तरीके से किसी भी लोन प्लेटफार्म का प्रमोशन नहीं किया गया है यहां पर सिर्फ जानकारी दी जा रही है ताकि आप किसी भी जरूरत पड़ने पर बिना ब्याज पर भी लोन का फायदा उठा सकें लोन के लिए आवेदन करना या ना करना आपकी राय है हमारा इसमें किसी भी तरीके से लेना देना नहीं है.

निष्कर्ष: बिना ब्याज के लोन

किस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको जानकारी दी है कि कैसे आप बिना ब्याज के लोन ले सकते हैं, इसके अलावा लोन के लिए आवेदन कैसे करना है, कौन कौन से प्लेटफार्म आपको लोन दे देते हैं, लोन लेने में कितना समय लगता है इत्यादि के बारे में स्टेप बाय स्टेप कंपलीट प्रोसेस बताया है.

अगर आपको लोन लेने में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो नीचे कमेंट अवश्य करें अधिक जानकारी के लिए हमारी यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें आर्टिकल को पढ़ने के बाद अपनी राय अवश्य दें.

Follow On Google News 👉CLICK HERE
Follow On YouTube 👉CLICK HERE
Join On Telegram (New Update) 🔥CLICK HERE
Follow On Facebook 👉CLICK HERE
Web Portal (Loanpaye) 👉CLICK HERE
आपको यह पोस्ट किसी लगी?
Good/अच्छी 😎बेकार/सुधार करो 😥

Leave a Comment