Personal Loan

Bueno Finance App से लोन कैसे ले? Interest Rate कितना लगेगा?

Bueno Finance एक ऑनलाइन प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से पर्सनल लोन और कैश लोन ऑनलाइन प्रोसेस से ले सकते हैं. नमस्कार दोस्तों, Loanpaye.com पर आप सभी का स्वागत है. वर्तमान समय में पैसों की जरूरत हर किसी को होती है. क्योंकि पैसों के बिना जीवन यापन नहीं हो सकता.

चाहे आप खाना खाना चाहते हो या फिर आप कहीं घूमना चाहते हो. इसके अलावा आप अपनी पर्सनल जरुरतो को क्यों न पूरा करना चाहते हो इसके लिए भी सबसे अहम पैसा ही होता है.

कभी कभी हमें अचानक आपात स्थिति, मेडिकल एमरजेंसी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है जिसके लिए पैसों का होना जरुरी होता है लेकिन हमें इस वक्त में किसी बैंक, फाइनेंस कंपनी से इंस्टेंट लोन प्राप्त नहीं होता क्योंकि इसके प्रोसेस के लिए डॉक्यूमेंट, वेरीफायर, और अप्रूव होने में बहुत ज्यादा समय लगता है. और तब भी हमें लोन नहीं मिलता है.

आपको निराश होने की जरुरत नहीं है क्योंकि हम आज आपको Bueno Finance ऐप के बारे में बताने वाले हैं जो आपको 100% डिजिटल प्रोसेस से लोन देता है और लोन को केवल 10 मिनट में अप्रूव भी कर देता है.

चलिए दोस्तों जानते हैं कि कैसे आप इस मोबाइल एप्लीकेशन से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं ताकि आपका लोन रिजेक्ट ना हो और लोन लेने के लिए आपको किन किन डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ेगी, कितना लोन मिल सकता है, यह ऐप कितने समय के लिए लोन प्रोवाइड करती है.

इसके अलावा क्या यह है मोबाइल एप्लीकेशन सुरक्षित तरीके से लोन देता है या नहीं इसे जुड़ी सभी जानकारियां इस आर्टिकल में मिलने वाली है.

Bueno Finance Loans Kya Hai

Bueno Finance Loans Kya Hai (1)

Bueno Finance एक इंस्टेंट पर्सनल लोन और कैश लोन देने वाला ऑनलाइन प्लेटफार्म है.ये प्लेटफार्म आमतौर पर छोटे दुकानदार, छोटे व्यापारी, माध्यमिक आय वाले परिवारों, आदि अन्य को ध्यान में रख कर बनाया गया है जो अपनी जरूरत के लिए कभी भी और कहीं से भी भारत के हिस्से से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

यह ऐप “Bueno Gig Growth Technologies Pvt Ltd” के नाम से रजिस्टर्ड है. यह कंपनी भारत में फाइनेंस लोन कंपनी के रूप में कार्यरत है . इस ऐप को 15 नवंबर 2019 को गूगल प्ले स्टोर पर लांच किया गया है.

इसके Founder का नाम Sandeep Arora है जिनके पास फाइनेंस फील्ड की बहुत अच्छी नॉलेज भी है और इन्होंने कई विशिष्ट कंपनियों में भी काम किया है. इस कंपनी की मुख्य ब्रांच गुड़गांव (हरियाणा) में है. इस कंपनी की 12 से भी ज्यादा कई विशिष्ट कंपनियों के साथ पार्टनरशिप भी है जैसे Swiggy, Grofers, Tea Halt आदि अन्य.

ब्यूनो फाइनेंस ग्राहकों और बड़े बैंकों/एनबीएफसी के बीच एक मुख्य प्लेटफार्म के रूप में काम करता है और यह अपने ग्राहकों को क्रेडिट इतिहास बनाने और कम दरों पर उच्च ऋण प्राप्त करने में भी मदद करता है।

इसके अलावा इस लोन को सीधे अपने बैंक में ट्रांसफर करने की सुविधा उपलब्ध भी करवाता है और यह वर्तमान समय मे NDX P2P Private Limited (Liquiloans) and Akara Capital Advisors Private Limited (StashFin) के साथ मिलकर काम करता है. यह कंपनी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और NBFC के द्वारा अप्रूव है.

Bueno Finance के तीन लाख से भी ज्यादा एक्टिव यूज़र है और इसने 20,000 से भी ज्यादा लोगों को इंस्टेंट लोन प्रोवाइड किया है और इसे गूगल प्ले स्टोर पर 3.9 रेटिंग भी मिली है और इसे पॉजिटिव रिव्यू भी मिले हैं.

अधिकतम कितना लोन ले सकते है

Bueno Finance app se adhiktam kitna loan le sakte hai

Bueno Finance के द्वारा आप Maximum ₹10000 का इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है, यह आपको बिना किसी Hidden Charge के लोन को प्रदान करता है.

ध्यान रहे: ब्यूनो फाइनेंस लोन आपकी योग्यता और आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है की आपको कितना मिल सकता है यदि आपका सिविल स्कोर खराब है तो यह आपको 1000 रुपए तक मिल सकता है.

लोन जमा करने की समय सीमा

ब्यूनो फाइनेंस एक Short Term (कम समय) में मिलने वाला लोन है. इस लोन को आप अपनी पर्सनल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अधिकतम 3 महीने के समय के लिए ले सकते हैं . और आप इस लोन को 3 महीने के अंदर इंटरेस्ट रेट और प्रोसेसिंग फीस के साथ चुका सकते हैं.

इसे भी पढ़े > CASHe App Se Personal Loan kaise le?

Interest Rate कितना लगेगा

Bueno Finance लोन के लिए आपको Minimum 20% to Maximum 52% वार्षिक ब्याज दर पर इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है। इसके अलावा आपको अन्य चार्ज जैसे प्रोसेसिंग फी, GST भी देनी होती हैं.

ध्यान रखें: जब आपको पैसों की सख्त जरुरत हो और आपको किसी दोस्त, सगे संबंधी से पैसे नहीं मिल रहे है तो तभी इस लोन के लिए अप्लाई करना चाहिए अन्यथा यह लोन नहीं लेना चाहिए क्योंकि इसकी इंटरेस्ट रेट बहुत ज्यादा है.

Bueno Finance App Se लोन लेने की योग्यता

Bueno Finance app se loan lene ki kyaa yogyata hai

यदि आप Bueno Finance App/Website से लोन अप्लाई करते है तो आपको नीचे बताई गई शर्तो को पूरा करना होगा तभी आप personal Loan के लिए एलिजिबल होगे और आपका लोन रिजेक्ट भी नहीं होगा.

  1. आवेदक की आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए.
  2. आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  3. आपकी मासिक आय बैंक अकाउंट में आनी चाहिए.
  4. आप सेल्फ एंप्लोई और किसी नोकरी में कार्यरत होने चाहिए.
  5. आपके पास एक स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए.
  6. आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होनी चाहिए जैसे आधार कार्ड ,पैन कार्ड.
  7. आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए ताकि आपको अच्छी क्रेडिट लिमिट मिले.

इसे भी पढ़े > PayMe India Personal Loan Kaise Le?

ध्यान रहे: लोन को अप्लाई करने से पहले अपनी सभी जानकारियां अच्छे से चेक जरूर कर ले क्योंकि कोई एक गलत जानकारी भरने के कारण यह लोन रिजेक्ट भी हो सकता है और लोन अप्लाई करने से पहले Terms of Conditions को जरूर पढ़ ले.

डॉक्यूमेंट कौन कौन से चाहिए होंगे

किसी भी फाइनेंस कंपनी या बैंक से लोन लेने के लिए आपको कुछ डॉक्युमेंट की जरुरत पड़ती है . Bueno Finance आपको न्यूनतम दस्तावेज पर लोन देता है. Bueno Finance से व्यक्तिगत ऋण लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए जो इस प्रकार है.

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • इनकम प्रूफ
  • बैंक स्टेटमेंट
  • सेल्फी

इसे भी पढ़े > GotoCash App Se Personal Loan Kaise Le?

Bueno Finance App से लोन कैसे ले

Bueno Finance app se loan kaise le

Bueno Finance से आप अपने आधार और पैन कार्ड के माध्यम से आसानी से आवेदन कर सकते है. इस लोन को अप्लाई करने के स्टेप नीचे बताएं गए हैं और इन स्टेप्स को फॉलो करके आप लोन को ले सकते हैं.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से से Bueno Finance ऐप को Install करे.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर से Sign Up करे.

Step 3. Apply For Personal Loan पर टेप करे.

Step 4. अपनी पर्सनल डिटेल भरे जैसे नाम, पता, Email ID, आधार और पैन कार्ड नंबर

Step 5. अपनी कंपनी डीटेल भरे जैसे company name, मासिक आय.

Step 6. समस्त विवरण को भरने के बाद अपने KYC दस्तावेजो को अपलोड करे.

Step 7. अपनी एलिजिबिलिटी के हिसाब से लोन राशि को चुने.

Step 8. आवेदन को सबमिट करें.

ध्यान रहे: लोन अप्रूव होने में कुछ समय लग सकता है तो आपको इंतजार करना है और जैसे ही लोन अप्रूव हो जाता है यह राशि आपके द्वारा बताए गए बैंक में ट्रांसफर कर भी जाती है.

Note: लोन अप्लाई करते समय Loan Amount, Tenure, Interest Rate, Terms of conditions को जरूर पढ़ ले ताकि आपको कोई भी समस्या भविष्य में न हो.

Bueno Finance App Kya Safe Hai Ya Nahi

Bueno Finance App Kya Safe Hai Ya Nahi

अभी हम आपको इस मोबाइल एप्लीकेशन के Safety and security के बारे में बताने वाले हैं कि क्या यह मोबाइल एप्लीकेशन सुरक्षित है या नहीं. नीचे हमने कुछ पॉइंट बताए है जिनके आधार पर हम इस बात की पुष्टि करेंगे कि यह मोबाइल एप्लीकेशन पूरी तरीके से सुरक्षित है जो इस प्रकार है.

Official App: इस ऐप की अपनी गूगल प्ले स्टोर पर ऑफिशियल एप्लीकेशन है जो Bueno Finance – Instant cash and Personal loan app के नाम से है.

Website: इसकी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट दी है जो Buenofinance.in के नाम से रजिस्टर्ड है और यह एक सुरक्षित HTTPS कनेक्शन पर काम करता है.

इसे भी पढ़े > True Balance App Se Loan Kaise Le?

Rbi and nbfc approved: यह मोबाइल एप्लीकेशन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी रजिस्टर्ड है जो RBI और NBFC की गाइड लाइन को फॉलो करती है और यह NDX P2P Private Limited (Liquiloans) and Akara Capital Advisors Private Limited (StashFin) कंपनी के साथ भी भागीदारी है जो रिजर्व बैंक ऑफ india से रजिस्टर्ड है.

Mca.gov.in : यह ऐप भारत सरकार के द्वारा mca की वेबसाइट पर Bueno Gig Growth Technologies Pvt Ltd के नाम से भी रजिस्टर है जो कि आप चेक कर सकते हैं.

Wikipedia : यह कंपनी wikipedia पर भी मौजूद है.

Customer support: यदि आपको किसी भी तरह की समस्या आती है तो आप इस मोबाइल एप्लीकेशन कस्टमर केयर बात कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए आप इमेल भी कर सकते हैं जो इस प्रकार है.

Mobile: +918920495330

Email : [email protected]

FAQ / Frequently Asked Questions

Q1. ब्यूनो फाइनेंस लोन Approve होने में कितना समय लगता है?

Ans. Bueno Finance App से आपको पर्सनल लोन को अप्रूव होने में 48 घंटे का समय लग सकता है.

Q2. ब्यूनो फाइनेंस कितने प्रकार का लोन देता है?

Ans. ब्यूनो फाइनेंस एक छोटा लोन ऐप और इंस्टेंट क्रेडिट ऐप है, जो आपको Student loan, Personal loan, Digital loan, Travel loan देता है.

Q3. क्या यह आधार कार्ड से लोन देता है.

Ans. हां, आधार कार्ड से लोन ले सकते हैं. इसके अलावा आपके पास पेनकार्ड, बैंक स्टेटमेंट होना चाहिए.

Q4. ब्यूनो फाइनेंस लोन की री पेमेंट कैसे करें?

Ans. Bueno Finance की री पेमेंट आप मासिक किश्तों मे कर सकते हैं और इस लोन का भुगतान आप Google Pay, Phone Pe, Amazon Pay, Paytm आदि अन्य के द्वारा कर सकते हैं. इसके अलावा डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बेंकिंग के द्वारा भी पेमेंट की जा सकती है.

Q5. इस लोन की Repayment ना करने पर क्या होगा?

Ans. यदि आप इस मोबाइल एप्लीकेशन की Repayment नहीं करते है तो आपका Credit Score खराब हो सकता है और आप भविष्य में किसी भी ऑनलाइन प्लेटफार्म का लाभ नहीं उठा पाएंगे.

इसे भी पढ़े > SmartCoin App Se Personal loan Kaise le? in Hindi

Disclaimer: इस आर्टिकल में हमने जानकारी आप को internet source के आधार पर उपलब्ध करवाई है.यदि भविष्य में यह जानकारी पुरानी या इस ऐप की Terms of condition बदल जाए तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे. इसलिए आप जब भी लोन के लिए अप्लाई करें तो आप अपने खुद के रिस्क पर ले. हम इसमें जिम्मेदार नहीं है यह आपकी खुद की चॉइस है.

Conclusion: उम्मीद करता हूं कि आज की पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल रही होगी, जिसमें हमने आपको Bueno Finance – Instant personal loan app से जुड़ी हुई जानकारी के बारे में बताया है. अधिक जानकारी के लिए आप Loanpaye.com को सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button