Personal Loan

कैशबीन पर्सनल लोन कैसे ले | CashBean लोन के लिए Interest Rate कितना लगेंगे?

कैशबीन एक विश्वसनीय ऐप है जिसके जरिए व्यक्तिगत जरूरतों के लिए ₹1500 से लेकर ₹60,000 का डिजिटल प्रोसेस के माध्यम से ऋण प्राप्त कर सकते हैं वर्तमान समय में लोन लेना बहुत आसान हो गया है क्योंकि आजकल आपको इंटरनेट पर बहुत सारे एप्स देखने को मिल जाते हैं जो आपको पर्सनल लोन प्रोवाइड करते हैं.

लेकिन हम आपको सुरक्षित, निष्पक्ष, सुविधाजनक और किफ़ायती ऑनलाइन ऋण देने वाली CashBean ऐप से जुड़ी हुई जानकारियों के बारे में बताने वाले हैं जैसे कैशबीन क्या है, कैशबीन से लोन लेने के लिए क्या प्रोसेस है, लोन लेने के लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी.

कैशबीन क्या है

Cashbean kya hai

कैशबीन एक डिजिटल मोबाइल एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से माध्यम से आप पर्सनल लोन ले सकते हैं जैसे कि आपातकालीन स्थिति, व्यक्तिगत जरूरतों, यात्रा, विवाह कार और बाइक की मासिक किस्त भर के लिए, बिजली बिल, DTH, मोबाइल रिचार्ज आदि अन्य कामों के लिए आप इस ऐप का लाभ उठा सकते हैं.

इस ऐप के माध्यम से केवल 15 मिनट में ₹1500 से लेकर ₹60,000 रुपए तक इंस्टेंट पर्सनल लोन मिल सकता है. यह एक सुरक्षित ऐप है क्योंकि इसके सभी लेनदेन 256-बिट एसएसएल एन्क्रिप्शन के माध्यम से सुरक्षित हैं.

यह ऐप डिजिटल प्रोसेस के माध्यम से आधार कार्ड और पैन कार्ड के द्वारा ऋण प्राप्त करवा देती है जिसके लिए आपको किसी भी बैंक में चक्कर काटने की जरुरत नहीं, कोई भी पेपर वर्क की जरुरत नही यह सबसे बडी इस ऐप की विशेषता है.

यह ऐप 17 JAN, 2019 में P C Financial Services Private Limited. द्वारा लांच किया गया है. इस ऐप की मुख्य ब्रांच नई दिल्ली में स्थित है और यह ऐप RBI, NBFC द्वारा अप्रूव्ड है.

और अभी तक इस App के भारत में 1 मिलियन से भी ज्यादा कस्टमर है, और इसे 4. 3 रेटिंग मिली है और Google Play Store पर इसे पॉजिटिव रिव्यू मिले हैं जो आप प्ले स्टोर पर जाकर चेक कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े > Home loan Kaise le

कैशबीन पर्सनल लोन्स कैसे ले

Cashbean personal loan kaise le

कैशबीन से पर्सनल लोन लेना बेहद आसान है, इसे ऑनलाइन बिना किसी पेपरवर्क, बिना किसी Hidden Charge के, डिजिटल प्रोसेस के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. कैशबीन लोन अप्लाई करने से पहले आवश्यक दस्तावेज, मापदंड का होना अनिवार्य है.

कैशबीन एप के द्वारा आपको ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म को भरना होता है, आइए जानते हैं कि कैसे कैशबीन एप के द्वारा लोन अप्लाई कर सकते हैं:

ऐसे करना है अप्लाई:

Step 1. Play Store से कैशबीन ऐप इंस्टॉल करें.

Step 2. मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्टर्ड करें

Step 3. उस प्रोडक्ट का का चयन करें जिसके लिए आप आवेदन करना चाहते हैं

Step 4. अपनी बेसिक डिटेल भरे, फिर आवेदन जमा करें

Step 5. सबमिशन के बाद, आपको अप्रूवल के लिए एक कॉल प्राप्त हो सकती है. अंतिम आवेदन परिणाम ऐप में दिखाया जाएगा और अप्रूव्ड होने पर आपको SMS द्वारा सूचित किया जाएगा.

Step 6. ऋण अप्रूव्ड होने के बाद ऋण एग्रीमेंट पर e-signature करना है

Step 7. ऋण समझौते की पुष्टि के बाद, स्वीकृत ऋण राशि खाते में वितरित की जाएगी और एक SMS द्वारा लोन से जुड़ी जानकारी भेज दी जाती है.

इसे भी पढ़े > Gold Loan Kaise le

याद रखें: बैंक किसी भी प्रकार का ओटीपी, सीवीवी नंबर या कार्ड डिटेल्स नहीं मांगता है अगर आपके पास इस तरह की कोई कॉल आती है तो आपको अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन नहीं बतानी है. इस बात का आप को विशेष रूप से ध्यान रखना है.

लोन लेने की योग्यता / Eligiblty

Cashbean loan lene ki yogyata

कैशबीन एक ऑनलाइन, पेपर लेस, सुरक्षित प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से पर्सनल लोन आसानी से मिल जाता है. कैशबीन लोन की एलिजिबिलिटी इस प्रकार है:

  1. Indian Resident
  2. 18-56 years old
  3. Source of a monthly income

CashBean लोन के लिए कौन कौन से दस्तावेज लगेंगे?

कैशबीन लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज होना जरूरी है जो इस प्रकार है:

  1. PAN Card
  2. Proof of address
  3. Source of income
  4. Details of your bank account

CashBean लोन के लिए Interest Rate कितना लगेंगे?

Cashbean loan interest rate

CashBean ऐप के द्वारा ₹1500 से लेकर ₹60,000 तक 62 दिनों से लेकर 120 दिनों तक वार्षिक ( 0. 07% -25. 55% ) ब्याज दर पर पर्सनल लोन ले सकते हैं.

कुछ महत्वपूर्ण बातें:

समय अवधि: 62 दिनों से लेकर 120 दिनों तक

ब्याज दर: न्यूनतम 0. 07%, अधिकतम 25. 55%, वार्षिक

ऋण राशि: (₹1000- ₹60,000)

इसे भी पढ़े > Loan Against Property Loan Kaise Le

लोन जमा करने की समय अवधि / Loan Tenure

Cashbean loan jama karne ki samay avadhi

कैशबीन ऐप के जरिए कम अवधि के लिए ऋण प्राप्त कर सकते हैं. इस लोन को आप न्यूनतम 62 दिनों से लेकर 120 दिनों तक ले सकते हैं जिसके लिए वार्षिक ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस अलग-अलग होती है

Processing Fees & Chareges 

जब आप लोन लेते हैं तो यह आपकी लोन राशि पर निर्भर करता है कि आपने कितने समय के लिए कितना लोन लिया है. जिसके लिए Processing Fees & Chareges अलग-अलग होती है.

आइए इसे एक उदाहरण के द्वारा समझते हैं मान लीजिए यदि कोई व्यक्ति ऋण राशि ₹10,000 लेता है और 2 महीनों की समय अवधि के साथ ब्याज दर 25. 55% वार्षिक है, तो देय ब्याज इस प्रकार है:

ब्याज=₹10,000*25. 55%/365*62=₹434.

प्रोसेसिंग फीस=₹620

जीएसटी=₹620*18%=₹111. 6.

भुगतान की जाने वाली कुल राशि = ऋण राशि + ब्याज + प्रोसेसिंग फीस + जीएसटी
= ₹10,000 + ₹434 + ₹620 + ₹111. 6=₹11,165. 6.

एपीआर=(₹11,165. 6 – ₹10,000)/₹10,000/62*365=68. 62%.

याद रखें: कैशबीन पर्सनल लोन को लेने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि आप कितने रुपए का लोन ले रहे हैं और कितने समय के लिए ले रहे हैं, वार्षिक ब्याज दर क्या है इन बातों का आपको विशेष रूप से ध्यान रखना है. जब आपको पैसों की सख्त जरूरत हो तभी आप इस लोन को अप्लाई करें.

CashBean Customer Care Number

अगर आपको किसी भी तरह की कोई समस्या आती है तो आप कैशबीन के कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं, और अधिक जानकारी के लिए आप ईमेल भी कर सकते हैं.

Customer Email: [email protected]
Customer Service Hotline: +18005728088, 0124-6036666

Address: Building RZ-2, Pole No-3, G/F, Near HDFC Bank, Kapashera, New Delhi-110037

इसे भी पढ़े > Business Loan Kaise Le

FAQ | अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

faq aksar puche jane vale prshan

Q1. क्या कैशबीन ऐप सुरक्षित है?

Ans. हां, यह ऐप सुरक्षित है क्योंकि यह ऐप RBIऔर NBFC द्वारा अप्रूव्ड है और इसके सभी लेनदेन 256-बिट एसएसएल एन्क्रिप्शन के माध्यम से सुरक्षित हैं.

Q2. कैशबीन से ही हमें क्यों ले लेना चाहिए ?

Ans. कैशबीन से लोन आपको इसलिए लेना चाहिए, क्योंकि इसके कई फायदे है जो इस प्रकार है:

कोई क्रेडिट इतिहास की आवश्यकता नहीं है.

आपके मोबाइल पर पेपरलेस और डिजिटल प्रक्रिया.

अप्रूव्ड होने के बाद अपने जुड़े खाते में भुगतान करें.

कभी भी, कहीं भी 24*7 ऋण प्राप्त करें.

पूरे इंडिया में उपलब्ध.

जैसे-जैसे क्रेडिट स्कोर बढ़ता है, स्वीकृत राशि धीरे-धीरे बढ़ती जाती है.

सुविधाजनक पुनर्भुगतान विकल्पों की सुविधा.

Q3. कैशबीन ऐप कैसा लोन देता है?

Ans. कैशबीन एक डिजिटल लेंडिंग मोबाइल एप्लीकेशन है जो सुरक्षित, निष्पक्ष, सुविधाजनक और किफ़ायती ऑनलाइन ऋण देता है.

Conclusion: मैंने आपको Cashbean ऐप क्या है, और कैसे Cashbean ऐप के माध्यम से सिर्फ 15 मिनट में 60 हजार रुपए तक का लोन ले सकते हैं और यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हुई होगी. अधिक जानकारी के लिए आप सोशल मीडिया पर हमें फॉलो कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button