CASHe App Se Loan Kaise Le, CASHe से लोन कैसे ले?

यदि आपको तुरंत पैसों की जरूरत है तो आप CASHe App से पर्सनल लोन ले सकते हैं, और इसका प्रयोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कर सकते हैं, तो आज की पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले ही कैसे CASHe Loan Application से लोन के लिए आवेदन कैसे करें?, इसके अलावा लोन के फीचर्स, लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया इत्यादि इंफॉर्मेशन भी देंगे.

CASHe App Se Loan Kase Milega?

CASHe app se perosnal loan kaise le Jaaniye

यदि आपको तुरंत पैसों की जरूरत है और आप बैंक के चक्कर काटकर थक गए हैं तो अब आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद CASHe Loan App से तुरंत पर्सनल लोन ले सकते हैं. आपको सिर्फ ऐप पररजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना है और कुछ इंफॉर्मेशन भरने के बाद अपने बैंक खाते में लोन राशि को प्राप्त कर सकते हैं और इसका प्रयोग आप बिल, रिचार्ज, ऑनलाइन सामान खरीदने, ईएमआई भरने इत्यादि कार्यों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

CASHe App क्या है in Hindi?

CASHe इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाली मोबाइल एप्लीकेशन है जो भारत के हर व्यक्ति को लोन लेने की सुविधा प्रदान करता है जिसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है और उसके पास इनकम का कोई सोर्स है.

CASHe App से तुरंत पर्सनल लोन प्राप्त कर सकता है. इसके अलावा यह मोबाइल एप्लीकेशन Buy Now Pay Later लोन की सुविधा भी देती है . कैशे एक सुरक्षित प्लेटफार्म है जो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव्ड है.

CASHe Personal Loan App के माध्यम से केवल 5 मिनट से भी कम समय में न्यूनतम दस्तावेज पर पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं . इसमें आपको Offline कही जाने की जरूरत नही पड़ती है.

यह Application 2016 से गूगल प्ले स्टोर में मौजूद है और Google Playstore में CASHe Personal Loan बहुत अच्छा परफॉर्मेंस कर रहा है .इस एप्लीकेशन को 15 मिलियन से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है और वह इसका इस्तेमाल करते हैं.इसके अलावा यहां पर पर्सनल लोन बिना किसी गारंटी के अपने मोबाइल से पा सकते है.

CASHe Loan Application की खासियत क्या है?

वैसे तो अभी मार्केट में कई सारे लोन एप्लीकेशन मौजूद है जो Personal Loan देने की सुविधा प्रदान करती है लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद CASHe Loan App सबसे खास है यह ऐप अपनी खासियत की वजह से मार्केट में बहुत ज्यादा पॉपुलर है जो निम्नलिखित खासियत की वजह से लोगों को बहुत पसंद आ रहा है.

  1. CASHe App से तुरंत लोन मिल जाता है
  2. लोन को सीधे बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं.
  3. न्यूनतम दस्तावेज पर लोन मिल जाता है.
  4. किसी प्रकार की सिक्योरिटी या गारंटर की आवश्यकता नहीं पड़ती.
  5. लोन लेने में समय की बचत होती है, बैंकों की तरह चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ती.
  6. तुरंत लोन अप्रूवल हो जाता है.
  7. बैंक में आई लोन राशि का प्रयोग अपने अनुसार कर सकते हैं.
  8. लोन समय पर जमा करने पर क्रेडिट लिमिट बढ़ती है.
  9. Credit Score को बढ़ाने में मदद करता है.
  10. इसमें आपको किसी बैंक स्टेटमेंट और सैलरी स्लिप की आव्यश्यक्ता नही पड़ती है।
  11. इसमें लोन राशि को मासिक ईएमआई में भर सकते हैं.
  12. नो कॉस्ट ईएमआई पर ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं.
  13. लोन का भुगतान Paytm, Phonepe, Amazon pay, google pay के अलावा नेट बैंकिंग. डेबिट कार्ड .क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है.
  14. इसकी सहायता से Buy Now Pay Later लोन भी ले सकते हैं.

CASHe App से कितना लोन मिलेगा?

Cashe App SE KITNA LOAN MILEGA

यदि अभी तक आप यह सोच रहे हैं की CASHe App से कितना लोन मिलेगा, तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं CASHe एक इंस्टेंट पर्सनल लोन एप्लीकेशन है, सैलरीड पर्सन, सेल्फ एंप्लॉयड लोगों को ₹10,00 रुपए से लेकर 3 लाख रुपए तक Personal Loan लिया जा सकता है.

इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए. यदि आप मेट्रो सिटी में रहते हैं तो आपको लोन राशि तुरंत अप्रूवल होने के बाद बैंक खाते में मिल जाती है.

CASHe Loan App Deatils in Hindi

कैशे ऐप से लोन लेने से पहले आपको इसके बारे में पता होना चाहिए जैसे कि आपको कितना लोन मिलेगा, कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा क्या यह मोबाइल एप्लीकेशन सुरक्षित है, इसके अलावा अन्य जानकारी पता होनी चाहिए. इसके बारे में जानकारी हमने नीचे तालिका में बताई हुई है.

App NameCASHe Personal Loan App
Loan TypeInstant Perswonal Laon
Loan Amount1000 rs To 3 Lakh
Annual Percentage Rate (APR)30.42%
Minimum Repayment Tenure3 months
Maximum Repayment Tenure12 months
CASHe 180, CASHe 270CASHe 1 year
Processing fee2% or 1200 whichever is higher
CASHe 90 – Processing fee1.5% or 500 whichever is higher

CASHe Loan Eligibility Criteria Check Online

  1. कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है और इनकम का कोई सोर्स उसके पास मौजूद है है तो वह प्ले स्टोर से CASHe App को इंस्टॉल करके Instant Personal Loan प्राप्त कर सकता है.
  2. आवेदक की मासिक आय न्यूनतम ₹12000 से ज्यादा होनी चाहिए.
  3. इसके अलावा आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए और लोन अप्लाई करने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट भी होने चाहिए.
  4. लोन प्राप्त करने के लिए आवेदक के पास एक बैंक अकाउंट भी होना जरूरी है.


CASHe App से लोन लेने के लिए डॉक्यूमेंट क्या चाहिए

कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है और इनकम का कोई सोर्स उसके पास मौजूद है है तो वह प्ले स्टोर से CASHe App को इंस्टॉल करके Instant Personal Loan प्राप्त कर सकता है.

  • सेल्फी
  • पैन कार्ड
  • आईडी प्रूफ (कोई भी 1 – ड्राइविंग लाइसेंस/वोटर आईडी/पासपोर्ट/आधार कार्ड)
  • एड्रेस प्रूफ (कोई 1 – ड्राइविंग लाइसेंस/वोटर आईडी/पासपोर्ट/आधार कार्ड/उपयोगिता बिल)
  • वेतन क्रेडिट के साथ 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट

Note : लोन लेते समय यदि आप आधार कार्ड का इस्तेमाल करते हैं तो आपको जल्द ही लोन अप्रूवल होने की संभावना बन जाती है, क्योंकि आधार स्टेटमेंट लोन आवेदन प्रक्रिया को तेज करता है.

CASHe App Se Loan Kaise Le

कैशे इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

Step 1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से CASHe App इंस्टॉल करें.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें.

Step 3. लोन अप्लाई करने के लिए quick personal loan को चुने.

Step 4. अब अपनी पर्सनल जानकारी भरें जैसे नाम पता मोबाइल नंबर इत्यादि.

Step 5. जैसे ही लोन राशि अप्रूवल हो जाती है तो ईएमआई प्लान चुने.

Step 6. अब अपने केवाईसी डॉक्युमेंट्स अपलोड करें.

Step 7. इसके बाद अपनी बैंक डिटेल भरे, जहां लोन राशि प्राप्त करना चाहते हैं.

Step 8. कुछ समय इंतजार करने के बाद इंस्टेंट आपकी खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाते हैं.

ध्यान दें : लोन लेते समय इंटरेस्ट रेट, लोन राशि, बैंक जानकारी, टर्म्स ऑफ कंडीशन को जरूर जांच लें, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो. लोन को समय पर जमा करके 3 लाख रुपए तक पर्सनल लोन लिया जा सकता है.

CASHe Loan के बारे में कुछ जरूरी आवश्यक बातें

  1. यदि आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो आप तुरंत लोन पा सकते हैं
  2. और आप की मासिक इनकम रेगुलर बेस पर आनी चाहिए. अन्यथा यह लोन रिजेक्ट हो सकता है.
  3. लोन रिजेक्ट होने पर आपका Civil Score कम हो सकता है.
  4. कई बार बिना जरूरत के समय पर्सनल लोन लेने पर लोन को चुकाने में दिक्कत हो सकती है तो तभी लोन लेना चाहिए जब आपको सच में इसकी आवश्यकता हो.
  5. लोन लेने का प्रोसेस फास्ट है जहां पर प्रोसेसिंग फीस, इंटरेस्ट रेट ज्यादा है.
  6. भारत की कुछ 80 से भी ज्यादा सिटी में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं, यदि आप ग्रामीण इलाके से हैं तो आपको लोन लेने में समस्या उत्पन्न हो सकती है. हो सकता है आपका लोन रिजेक्ट हो जाए.

Cashe App Launches New Loan Product

Cashe App launches new loan products

CASHe Credit Line:

CASHe ऐप से एक बार अप्रूवल मिल जाने के बाद न्यूनतम दस्तावेज पर, इंस्टेंट लोन प्राप्त कर सकते हैं. इस लोन का इस्तेमाल आपातकालीन स्थिति और ऑनलाइन शॉपिंग की जरूरतों के लिए 1 साल की अवधि के लिए कैसी क्रेडिटलाइन का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Buy Now Pay Later with CASHe

CASHe ऐप की मदद से आप Buy Now Pay Later लोन को एक्टिवेट कर सकते हैं.और इस पे लेटर लोन पर 0% इंटरेस्ट रेट ऑनलाइन शॉपिंग लोन ले सकते हैं. इसके अलावा शॉपिंग लोन का इस्तेमाल जैसे कि अमेज़ॅन, फ्लिपकार्ट, बिग बाजार, बिग बास्केट, अपोलो फार्मेसी, उबर और मिंत्रा जैसे प्रमुख ऑनलाइन ई-कॉमर्स वेबसाइट पर ऑनलाइन शॉपिंग करने के बाद आसान ईएमआई में भुगतान भी कर सकते हैं.

Cashe Loan Customer Care Number / Customer Support

यदि आपको Cashe App से पर्सनल लोन लेने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है यहां पर आपको 24 घंटे व्हाट्सएप सपोर्ट Bot की सुविधा दी जाती है, जिसके माध्यम से केवल HI मैसेज टाइप करके आप अपनी समस्याओं का हल पा सकते हैं.इसके अलावा ईमेल के माध्यम से भी अपनी समस्या का हल पा सकते हैं जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी दी हुई है.

For loan queries: [email protected]
Whats App queries : Say “HI” on +91 8097553191

इसे पढ़िए Without Cibil Score Personal Loan App

Cashe लोन से सम्बंधित सामान्य प्रश्न (FAQ)

Q1. क्या Cashe एक सुरक्षित लोन एप्लीकेशन है ?

Ans. हां यह एक सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है जो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव्ड है, इसके अलावा इसकी ऑफिशल वेबसाइट भी मौजूद है,आप इसे mca.gov ऑफिशियल वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही यह मोबाइल एप्लीकेशन लोगों के डाटा को सुरक्षित करने के लिए सभी लेनदेन 128-बिट एसएसएल एन्क्रिप्शन के माध्यम से सुरक्षित रखता है और डेटा सुरक्षित कनेक्शन पर ट्रांसफर किया जाता है.

Q2. यदि मैं एक स्टूडेंट हूं, क्या मुझे Cashe से लोन मिल सकता है?

Ans. यदि आप एक स्टूडेंट है और आपकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है तो आप Cashe App से लोन ले सकते हैं लेकिन इसके लिए एक शर्त है कि आपके पास इनकम प्रूफ होना चाहिए. अन्यथा यह लोन आपको नहीं मिलेगा.

Q3. Cashe पर्सनल लोन को 1 साल तक जमा ना करने पर क्या हो सकता है?

Ans. यदि आप Cashe पर्सनल लोन को 1 साल तक जमा नहीं करते तो ऐसे में आपका क्रेडिट स्कोर खराब हो सकता है. और आप भविष्य में किसी भी प्रकार के ऑनलाइन पर्सनल लोन का फायदा नहीं उठा पाएंगे. आप लोन को समय से जमा करके अधिकतम 3 लाख रुपये तक की लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

Q4. कैशे ऐप के फाउंडर का नाम क्या है

Ans. कैशे ऐप की स्थापना 2016 में वी. रमन कुमार द्वारा की गई थी, जिनका उद्देश्य देश के उन लोगों को क्रेडिट प्रदान करता है जो पारंपरिक उधार एजेंसियों से क्रेडिट के लिए योग्य नहीं है और जो क्रेडिट के लिए नए है.

Q5. Cashe Loan को कैसे जमा कर सकते हैं?

Ans. वर्तमान समय में कई सारे प्लेटफार्म मौजूद है जिनकी सहायता से पर्सनल लोन को भर सकते हैं. यदि CASHe Personal Loan जमा करना चाहते हैं तो आप Paytm, Phonepe, Amazon App, Googlepay ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. यहां पर हमने स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस बताया है.

Step 1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Phonepe App ओपन करें.

Step 2. Loan Repayment ऑप्शन को चुने.

Step 3. इसके बाद अपना Loan No को सबमिट करें.

Step 4. इसके बाद लोन राशि अपने बैंक खाते से कर दें.

Note : Cashe App से भी लोन राशि को भर सकते हैं, यहां पर आपको ड्यू डेट से पहले राशि को भरना होता है अन्यथा आपको कुछ पेनेल्टी चार्ज देने हो सकते हैं.

इसे पढ़िए बिना क्रेडिट स्कोर के लोन कैसे लें?

Bina Cibil Score Ke Personal Loan Kaise Le

Cashe Personal Loan Review

आज के आर्टिकल में मैंने आपको Cashe App Se Personal Loan Kase le? Cashe loan customer care number इसके बारे में बताया है .

उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए काफी मददगार साबित हुई होगी. यदि आप किसी प्रकार का सवाल पूछना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

Note : लोन तभी ले जब आपको सच मैं पैसों की जरूरत हो और किसी काम को शुरू करना चाहते हैं, लोन लेने से पहले लोन को जमा करने के बारे में भी सोचे, इसके अलावा लोन लेते वक्त अपनी सूझबूझ का भी इस्तेमाल करें.

आपको यह पोस्ट किसी लगी?
Good/अच्छी 😎बेकार/सुधार करो 😥

2 thoughts on “CASHe App Se Loan Kaise Le, CASHe से लोन कैसे ले?”

  1. Sir mene 11/07/2022 ko loan process Kiya tha loan process me dikha rha he Lekin khohi amount mere account me transfer nahi huva he 6 Day ho Gye aabhi me Kya karu please help me

    Reply

Leave a Comment