CashFish से पर्सनल लोन कैसे ले in Hindi? CashFish Loan Documents, Eligibility, Interest Rate in Hindi

मार्किट में नए-नए लोन मोबाइल एप्लीकेशन लांच होते रहते हैं, तो आज के आर्टिकल में हम आपको CashFish App के बारे में बताएंगे जिसकी सहायता से घर बैठे ₹2000 से लेकर ₹50000 तक का लोन लिया जा सकता है. यह एक सुरक्षित प्लेटफार्म है जो जरुरत के समय लोन देने की सुविधा प्रदान करता है.

यदि आप पर्सनल जरुरतो के लिए लोन लेना चाहते हैं तो आप इस प्लेटफार्म की मदद से तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं यहां पर आपको CashFish App से लोन लेना है, लोन के लिए किन-किन डॉक्युमेंट की जरुरत पड़ेगी, कितने समय के लिए लोन ले सकते हैं इसके अलावा इस लोन से जुड़े हुई महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाने वाले हैं.

CashFish Loan App Kya Hai in Hindi

कैशफिश एक ऑनलाइन प्लेटफार्म है जिसकी मदद से अधिकतम लोन लिया जा सकता है. यह एप्प बिना किसी पेपर वर्क, बिना क्रेडिट स्कोर के घर बैठे आवेदन कर सकते हैं. CashFish App से लोन लेने के लिए सिर्फ आधार कार्ड और पेनकार्ड की आवश्यकता पड़ने वाली है.

CashFish loan app kyaa hai

Cashfish एक गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद मोबाइल एप्लीकेशन है जो 5 जून 2021 को लांच किया गया है. इस ऐप को ”Jhuria Financial Services Private limited” कंपनी द्वारा लांच किया गया है जो एक सुरक्षित फाइनेंस कंपनी है. यह एक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और NBFC द्वारा अप्रूवड़ प्लेटफार्म है.

कैशफिश पूरे भारत में लोन देने की सुविधा देता है. शुरुआती समय में आपको CashFish App से कम क्रेडिट लिमिट मिलती है और जैसे-जैसे आप लोन को जमा करेंगे तो आपका क्रेडिट स्कोर को बढ़ाने में यह मदद करता है

इसके अलावा इसकी सहायता से ₹50000 तक का लोन लिया जा सकता है. अभी इस ऐप के 10 लाख से भी ज्यादा डाउनलोड है और इसे Google प्ले स्टोर पर 4.5 रेटिंग भी मिली है.

CashFish Se Personal Loan Kaise Le in Hindi

CashFish से पर्सनल लोन लेना बेहद आसान है इस लोन को अपने मोबाइल की सहायता से केवल कुछ स्टेप को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं. CashFish लोन को अप्लाई करने के लिए हमने आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया है.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से CashFish ऐप को इंस्टॉल करें.

cashfish app ko install kare playstore se

Step 2. अब CashFish App को ओपन करें और जो परमिशन मांगी जाएगी उसे Allow अरे.

cashfish app ko open kare or premission ko accept kare

Step 3. इसके बाद Apply Now पर क्लिक करें.

Step 4. Next, अब अपने Mobile No को दर्ज करें और और OTP डालकर वेरीफाई करें.

mobile number daal ke register kare

Step 5. इसके बाद KYC Documents, Basic information को भरे.

Note: यहां पर आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक सेल्फी को अपलोड करना होगा और इसके अलावा अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन डालनी होगी.

ab apni selfi adhar front photo back photo ko dale

Step 6. इसके बाद अपनी Occupation Details, Bank Details को सबमिट करें.

apni basic detail ko submit kare

Step 7. अब आपके आधार कार्ड और पैनकार्ड की डिटेल के अनुसार आपको क्रेडिट लिमिट मिलेगी.

Note: शुरुआती समय में आपको कम क्रेडिट लिमिट मिलेगी, यहां पर ही आपको लोन राशि, इंटरेस्ट रेट, प्रोसेसिंग फीस इत्यादि इंफॉर्मेशन के बारे में जानकारी मिलेगी.

jitna loan lena chahate hai usko select kare

Step 8. अब आपको लोन एग्रीमेंट पर e-sign करना है.

apne loan agreement par esign kare

Step 9. आवेदन को सफलतापूर्वक सबमिट करने पर आपकी ऋण राशि आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाती है।

ध्यान दें: लोन अप्रूव होने में कुछ समय लग सकता है, तो आपको इंतजार करना होगा यह लोन 24 घंटे के अंदर आपके खाते में आ जाता है.

> PhonePe Loan Kaise Le?

CashFish Loan – Required Documents

CashFish से पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए, जो इस प्रकार है.

  1. Pan Card
  2. Aadhar Card
  3. Bank Account Details
  4. Selfie
  5. CashFish Loan-Eligibilty

यदि आप CashFish App से पर्सनल लेना चाहते है तो आपको निम्नलिखित मापदंड पात्रता को फोलो करना होगा चाहिए जो इस प्रकार है.

  1. आवेदक की आयु 18 साल से ज्यादा और 60 साल से कम होनी चाहिए.
  2. आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  3. आपके पास एक Bank Account होना चाहिए.
  4. आपके पास किसी काम में 6 महीने से ज्यादा का एक्सपीरियंस होना चाहिए.
  5. आप सेल्फ एंप्लोई और किसी नोकरी में कार्यरत होने चाहिए.
  6. आपके पास एक स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए.
  7. आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होनी चाहिए जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड.

ध्यान रहे: लोन अप्लाई करने से पहले Terms of Conditions को जरूर पढ़ ले.

CashFish App से कितना लोन ले सकते हैं?

CashFish app se kitna loan le sakte hai

CashFish App एक इंस्टेंट पर्सनल लोन प्लेटफार्म है जिसकी मदद से ₹1000 से लेकर ₹50000 तक का लोन लिया जा सकता है और इस लोन का प्रयोग दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए क्या जा सकता है जैसे बिल पेमेंट, रिचार्ज करने, ऑनलाइन शॉपिंग करने, स्कूल फीस भरने इत्यादि कार्यों के लिए ले सकते हैं इस लोन को सिर्फ कुछ जानकारी डालकर एक्टिवेट कर सकते हैं.

CashFish App कितने दिनों के लिए लोन प्रदान करता है?

CashFish App से न्यूनतम 7 दिनों और अधिकतम एक वर्ष के लिए ले सकते हैं. यदि आपको इंस्टेंट पैसों की जरुरत पड़ जाए तो आप CashFish App का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक Short Term लोन प्लेटफार्म है जिसका भुगतान मासिक किश्तों में कर सकते हैं या फिर एक साथ भी कर सकते हैं.

> Paytm Personal लोन अप्लाई कैसे करे?

CashFish Loan Interest Rate

CashFish App लोन के लिए आपको इंटरेस्ट रेट 1.25% से 30% प्रति माह की ब्याज दर पर तत्काल पर्सनल लोन मिल जाता है.इस लोन को आप सीधे आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं. और इसके लिए आपको अन्य चार्ज जैसे प्रोसेसिंग फी, GST भी देनी होती हैं.

CashFish Loan Details in Hindi

CashFish पर्सनल लोन के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी इस प्रकार है जैसा कि नीचे तालिका में दिखाया गया है.

Tenure 91days – 365days
Loans Amount Rs.2,000 to Rs. 50,000
The maximum Annual Percentage Rate (APR) 30%
Origination fee From 1% to 9%
GST Fee 18%

Note: यहां पर आपको न्यूनतम 7 दिनों के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं. लोन राशि आपके आधार कार्ड और पैन कार्ड के आधार पर दी जाती है. लोन को समय पर भरकर अपना क्रेडिट स्कोर बढ़ा सकते हैं.

Security And Privacy

आपके मन में यह प्रसन्न जरूर आया होगा कि क्या CashFish App सुरक्षित एप्प है या नहीं, तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं यह एक सुरक्षित मोबाइल ऐप है जो आपको इंस्टेंट पर्सनल लोन देती है. यहां पर हमने कुछ कारक बताए है:

Rbi and nbfc approved: यह मोबाइल एप्लीकेशन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर ”Jhuria Finicial Services Private limited” के नाम से रजिस्टर्ड है जो RBI और NBFC की गाइडलाइन को फॉलो करती है.

Mca.gov.in: यह ऐप भारत सरकार के द्वारा mca की वेबसाइट पर भी रजिस्टर है जो कि आप चेक कर सकते हैं.
CashFish App सभी लेनदेन 256-बिट एसएसएल एन्क्रिप्शन के माध्यम से सुरक्षित रखता हैं।

यह सभी डेटा सुरक्षित कनेक्शन पर स्थानांतरित करता है. यह आपके पर्सनल डेटा को सुरक्षित रखता है और किसी भी अन्य प्लेटफार्म के साथ आपकी जानकारी शेयर नहीं करता है.

Customer Support Number / Customer Care Number

यदि आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप CashFish App के कस्टमर केयर ईमेल के माध्यम से भी अपनी समस्या का हल पा सकते हैं.

Customer Service Email: [email protected]

CashFish लोन से सम्बंधित सामान्य प्रश्न (FAQ) in Hindi

CashFish se sambandit samanaye prshan faq

Q1. CashFish App Repayment Kaise Kare?

Ans. CashFish App की री पेमेंट आप मासिक किश्तों मे या एक साथ कर सकते हैं और इस लोन का भुगतान आप Google Pay, Phone Pe, Amazon Pay,Paytm आदि अन्य के द्वारा कर सकते हैं. इसके अलावा डेबिट कार्ड,क्रेडिट कार्ड,नेट बेंकिंग के द्वारा भी पेमेंट की जा सकती है.

Q.2. CashFish App लोन री-पेमेंट पेमेंट ना करने पर क्या होगा?

यदि आप इस मोबाइल एप्लीकेशन की Repayment नहीं करते है तो आपका Credit Score खराब हो सकता है और आप भविष्य में किसी भी ऑनलाइन प्लेटफार्म का लाभ नहीं उठा पाएंगे. यहां पर प्रोसेसिंग फीस ज्यादा होती है और लोन कम समय के लिए मिलता है इस बात का भी आपको ध्यान रखना है.

Q.3. Aadhar Card Se Loan Le Sake He?

Ans. हां, आधार कार्ड से लोन ले सकते हैं. इसके अलावा आपके पास पेनकार्ड, बैंक स्टेटमेंट होना चाहिए.

Disclaimer: इस आर्टिकल में हमने जानकारी आप को internet source के आधार पर उपलब्ध करवाई है. यदि भविष्य में यह जानकारी पुरानी या इस ऐप की Terms of condition बदल जाए तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे. इसलिए आप जब भी लोन के लिए अप्लाई करें तो आप अपने खुद के रिस्क पर ले. हम इसमें जिम्मेदार नहीं है यह आपकी खुद की चॉइस है. हम इस वेबसाइट पर केवल RBI और NBFC अप्रूव लोन ऐप के बारे में जानकारी देते हैं.

CashFish Loan Review/Conclusion

उम्मीद करता हूं कि आज की पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल रही होगी, जिसमें हमने आपको CashFish Instant Personal Loan App से जुड़ी हुई जानकारी के बारे में बताया है. यदि आपने Cashfish Loan App से लोन लिया है तो ये समझ लीजिए की ये एक इंस्टेंट लोन ऐप्स है

जिसकी प्रोसेसिंग फीस भी बहुत ज्यादा है और समय भी बहुत कम है लेकिन सिर्फ इतना ही यदि आप समय से लोन नहीं चुका तो ये लोन ऐप आपके कांटेक्ट लिस्ट में कॉल करेंगे और आपको परेशान कर सकते हैं.

इसलिए लोन लेने से पहले आपको कई बार सोचना चाहिए और अपनी सूझ-बूझ का इस्तेमाल करना चाहिए.अधिक जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं.

Leave a Comment