Personal Loan

Fair Money Kya Hai? Fair Money App से लोन कैसे ले | लोन लेने की योग्यता

हमें हमेशा ₹50,000 से लेकर ₹60,000 की सेविंग करके रखनी चाहिए क्योंकि समय का कोई पता नहीं कि कब अचानक से मेडिकल इमरजेंसी या फिर कोई आपात स्थिति आ जाए.

ऐसे में हम जब किसी दोस्त, रिश्तेदार आदि अन्य से पैसे मांगने की कोशिश करते हैं तो वह बिल्कुल साफ मना कर देते हैं और हम अपने आप को बेबस महसूस करते हैं.

तो आज हम आपकी इस समस्या का समाधान लेकर आए हैं जिसे आप एक मोबाइल एप्लीकेशन कि सहायता से घर बैठे पैसे मिल सकते हैं और उसकी पेमेंट आप मासिक किस्तों में कर सकते हैं. उसका नाम है Personal Loans With Fair Money – Instant Loan App.

फेयर मनी एक इंस्टेंट लोन मोबाइल ऐप है जो घर बैठे आधार कार्ड और पेन कार्ड से पर्सनल लोन प्रदान करती है. तो दोस्तों, आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं Fair Money क्या है और कैसे फेयर मनी से लोन ले सकते हैं,

कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा, क्या यह एप्लीकेशन RBI द्वारा रेगुलेटेड है या नहीं और इस लोन को जमा करने की अवधि कितनी हैं इससे जुड़ी सभी जानकारी इस आर्टिकल में भी जाएगी तो आपको इसको अंतिम तक पढ़ना है.

Fair Money Kya Hai

Fair Money Kya Hai Fair Money App se loan kaise le

Fair Money एक पर्सनल लोन देने वाला ऐप है. यह मोबाइल एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है और इसकी अपनी एक ऑफिशियल वेबसाइट भी है जिसके माध्यम से आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

इस मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा आप अपनी पर्सनल जरुरतो के लिए ₹750 से लेकर ₹50000 का लोन सीधे अपने अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं.

यह ऐप “Apollo Finvest (India) Ltd.” के नाम से रजिस्टर्ड है ,जो इंडिया में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा रेगुलेटेड एक NBFC संस्था है और यह कंपनी भारत में पर्सनल लोन कंपनी के रूप में काम करती है.

इस कंपनी की मुख्य ब्रांच बेंगलुरु में है. इस ऐप को 11 जनवरी 2018 को गूगल प्ले स्टोर पर लांच किया गया है. इसके Founder का नाम Laurin Hainy है और इस कंपनी की भारत में कई विशिष्ट कंपनियों के साथ पार्टनरशिप भी है.

अभी तक इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से 50 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इसको रेटिंग 4.3 मिली है.

इसे भी पढ़े > CASHe App Se Personal Loan kaise le?

Fair Money App Se लोन लेने की योग्यता

Fair Money app se loan lene ki yogyata

यदि आप Fair Money – Instant Loan App से लोन अप्लाई करते है तो आपको नीचे बताई गई मापदंड को पूरा करना होगा तभी आप Quick Instant Loan के लिए एलिजिबल होगे और आपका लोन रिजेक्ट भी नहीं होगा.

  1. आवेदक की आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए.
  2. आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  3. आपकी मासिक आय बैंक अकाउंट में आनी चाहिए.
  4. आप सेल्फ एंप्लोई और किसी नोकरी में कार्यरत होने चाहिए.
  5. आपके पास एक स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए.
  6. आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होनी चाहिए जैसे आधार कार्ड ,पैन कार्ड.
  7. आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए ताकि आपको अच्छी क्रेडिट लिमिट मिले.

ध्यान रहे: लोन को अप्लाई करने से पहले अपनी सभी जानकारियां अच्छे से चेक जरूर कर ले क्योंकि कोई एक गलत जानकारी भरने के कारण यह लोन रिजेक्ट भी हो सकता है और लोन अप्लाई करने से पहले Terms of Conditions को जरूर पढ़ ले.

Fair Money के लिए डॉक्यूमेंट कौन कौन से चाहिए होंगे

Fair Money आपको न्यूनतम दस्तावेज पर लोन उपलब्ध करवाता है. इस ऐप से व्यक्तिगत ऋण लेने के लिए आपके पास केवल आइडेंटी प्रमाण पत्र होनी चाहिए जो इस प्रकार है.

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • ड्राइविंग लाइसेंस
  • बैंक अकाउंट
  • सेल्फी

इसे भी पढ़े > PayMe India Personal Loan Kaise Le?

Fair Money App से लोन कैसे ले

Fair Money app se loan kaise le

Fair Money से आप अपने आधार और पैन कार्ड के माध्यम से केवल अपने मोबाइल से आवेदन कर सकते है. इस लोन को अप्लाई करने के स्टेप नीचे बताएं गए हैं जो इस प्रकार है.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से से Fair Money ऐप को Install करे.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर से Sign Up करे.

Step 3. अपना एक पासवर्ड बनाएं.

Step 4. Apply पर टेप करे.

Step 5. अपनी पर्सनल डिटेल भरे जैसे नाम, पता, Email ID, आधार और पैन कार्ड नंबर.

Step 6. लोन को जिस परपस के लिए ले रहे है उससे सेलेक्ट करें.

Step 7. अपने बैंक डिटेल भरे जैसे अकाउंट नंबर, IFSC Code.

Step 8. अपनी एलिजिबिलिटी के अनुसार लोन राशि को चुनें और लोन को जमा करने का समय चुने.

ध्यान रहे: यहां पर आपको मासिक किश्त और जितनी आपके खाते में लोन राशि प्राप्त होगी उसको ध्यान पूर्वक चुनना है.

अब अपने खाते को Emandate करें. यहां पर आप बैंक के डेबिट कार्ड, नेट बैंकिंग आदि अन्य को Verify करें.

अप्रूवल मिलने के बाद Loan Amount आपके खाते में ट्रांसफर हो जाता है.

ध्यान रखें: लोन को लेने से पहले Loan Amount, Tenure, Interst Rate, Terms of conditions को जरूर पढ़ ले ताकि आपको कोई भी समस्या भविष्य में न हो.

इसे भी पढ़े > GotoCash App Se Personal Loan Kaise Le?

Fair Money अधिकतम कितना लोन ले सकते है

Fair Money के द्वारा आप एक मामूली ₹750 जैसी लोन राशि को इंस्टेंट ले सकते है. इसके जरिए Maximum ₹50,000 का पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं. यह आपको बिना किसी Hidden Charge और बिना किसी पेपर वर्क के लोन को प्रदान करता है.

फेयर मनी आपकी योग्यता और आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है की आपको कितना मिल सकता है यदि आपका सिविल स्कोर खराब है तो यह आपको 2,000 रुपए तक मिल सकता है.

Interest Rate कितना लगेगा

Fair Money लोन के लिए आपको Minimum 12% to Maximum 36% वार्षिक ब्याज दर पर इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है। इसके अलावा आपको (3% से12%) प्रोसेसिंग फीस इसमें (18%) GST चार्ज भी शामिल हैं.

यदि आप लोन को समय से जमा नहीं करते हैं तो आपको Overdue Charge के रूप में 0.2% की देनिक फीस के रूप में लेट फीस भी देनी होती है. इसके अलावा आपको कोई भी सिक्योरिटी चार्ज नहीं देना है.

Example

आइए इसे उदाहरण के साथ समझते हैं यदि कोई व्यक्ति ऋण राशि ₹5,000 लेता है और 61 दिनों की समय अवधि के साथ ब्याज दर 24% प्रति वर्ष है, तो देय ब्याज इस प्रकार है:

इंटरेस्ट रेट =₹5,000 x 24%/365 x =₹200

प्रोसेसिंग शुल्क = ₹5,000 x 5% = ₹250 (जिस पर ₹45 का जीएसटी लागू होता है)

ऋण की कुल लागत = ₹450

कुल वितरित राशि ₹4,705 (₹5,000 – ₹295) होगी

चुकाने के लिए कुल राशि ₹5,200 (₹5,000 + ₹200) होगी.

ध्यान दें: ऋण लेने से पहले वार्षिक ब्याज दर और प्रोसेसिंग जरूर चेक कर ले. EMI कैलकुलेटर की सहायता से ब्याज दर के बारे में पता लगा सकते हैं.

इसे भी पढ़े > True Balance App Se Loan Kaise Le?

लोन जमा करने की समय सीमा

Fair Money एक अल्पकालीन लोन है. इस लोन को आप अपनी पर्सनल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए अधिकतम 61 दिनों से लेकर 180 दिनों के लिए ले सकते हैं .और आप इस लोन को मासिक किस्तों या फिर एक साथ भी जमा कर सकते हैं.

App Features

Fair Money app features

फेयर मनी लोन की विशेषताएं निम्नलिखित है

  1. केवल आधार कार्ड और पेन कार्ड से लोन अप्लाई कर सकते हैं.
  2. यह सुरक्षित, तेज लोन मोबाइल एप्लीकेशन है.
  3. बिना पेपर वर्क ऑनलाइन लोन ले सकते हैं.
  4. पूरे भारत में लोन देता है.
  5. अपनी जरुरतों के लिए इंस्टेंट लोन ले सकते हैं
  6. कम समय में लोन अप्रूव कर देता है.
  7. इसकी री पेमेंट अपने मोबाइल से UPI के द्वारा कर सकते है.

लोन को कहा यूज करे

Fair Money ऐप का यूज़ अपनी पर्सनल जरूरतो,बिजली बिल भरने, DTH रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज, ट्रेन टिकट का भुगतान करने आदि अन्य के लिए किया जा सकता है. यह ऐप पूरी इंडिया में लोन प्रोवाइड करती है .

Fair Money ऐप से लोन कौन कौन अप्लाई कर सकता है

Fair Money ऐप से लोन के लिए भारत का हर व्यक्ति लोन के लिए अप्लाई कर सकता है इसके लिए उसकी आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए और उसके पास एलिजिबिलिटी, डाक्यूमेंट्स भी होने चाहिए. इसके द्वारा स्टूडेंट, हाउसवाइफ, नौकरी पेशा करने वाले, छोटे दुकानदार, एक आम आदमी, एक छोटा बिजनेस मैन, Self Employed आदि अन्य लोग इस लोन को ले सकते हैं.

Safety And Security

Fair Money app Safety And Security

Fair Money Instant Quick Loan ऐप एक सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है और यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर भी मौजूद है और इसकी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट भी है.

इसके अलावा यह मोबाइल एप्लीकेशन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और NBFC की गाइडलाइन को भी को फॉलो करता है. और

यह mca.gov.in सरकारी वेबसाइट पर भी रजिस्टर्ड है.

FairMoney App Se Repayment Kaise Kare

FairMoney लोन की री पेमेंट आप मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा कर सकते हैं. लोन का भुगतान आप मासिक किस्तों में कर सकते हैं या फिर एक साथ भी कर सकते हैं.

इसके साथ ही लोन का भुगतान आप UPI प्लेटफार्म जैसे: Paytm,Phone Pe, Amazon Pay, Google Pay से कर सकते हैं और आप Debit card, CreditCard,Net Banking आदि अन्य के द्वारा भी किया जा सकता है.

Customer Care Number Kyaa Hai

Fair Money app Customer Care Number Kyaa Hai

यदि आपको लोन लेने के लिए किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप ईमेल कर सकते हैं और यदि आपको कोई गंभीर जानकारी देनी है तो आप feedback के माध्यम से भी बता सकते हैं जिसकी जानकारी इस प्रकार है

E-mail : [email protected]

Address: Gopala Krishna Complex 45/3, Residency Road, Mahatma Gandhi Rd, Bengaluru, Karnataka, 560025.

Disclaimer: इस आर्टिकल में हमने जानकारी आप को internet source के आधार पर उपलब्ध करवाई है.यदि भविष्य में यह जानकारी पुरानी या इस ऐप की Terms of condition बदल जाए तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे.

इसलिए आप जब भी लोन के लिए अप्लाई करें तो आप अपने खुद के रिस्क पर ले. हम इसमें जिम्मेदार नहीं है यह आपकी खुद की चॉइस है.

Conclusion आशा करता हूं कि आज की पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल रही होगी, जिसमें हमने आपको Fair Money – Instant Loan App से जुडी जानकारी के बारे में बताया है. जैसे फेयर मनी लोन को कैसे अप्लाई करना है, किन-किन डॉक्युमेंट की जरुरत पड़ेगी, इसके लिए क्या-क्या एलिजिबिलिटी है और क्या यह सुरक्षित तरीके से लोन देता है या नहीं देता है इन सभी प्रश्नों के उत्तर दिए है. अधिक जानकारी के लिए आप loanpaye.com को सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button