Fatakpay App से लोन कैसे लें? आवेदन प्रक्रिया, ब्याज दर, डॉक्यूमेंट, योग्यता शर्ते क्या हैं

Fatakpay App से लोन कैसे लें? : फ़टाकपे एक ऑनलाइन लोन देने वाला एप्लीकेशन है जो भारत में रहने वाले 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को ₹1000 से लेकर ₹200000 तक का लोन ऑफर करता है. अगर आपको किसी भी जरूरत में पैसों की आवश्यकता है और आपको कहीं से भी पैसे नहीं मिल पा रहे हैं तो ऐसे में आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करके तुरंत अपने बैंक खाते में लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

इस आर्टिकल के अंदर आपको कंप्लीट स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया जाएगा, कैसे आप Fatakpay ऐप के माध्यम से लोन लेंगे, लोन लेने के लिए क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे, क्या-क्या टर्म ऑफ कंडीशन है जिसको आपको फॉलो करना होगा. इसके अलावा इस एप्लीकेशन से जुड़ी सभी छोटी बड़ी जानकारी यहां पर बताई जाएगी.

पोस्ट मुख्य हैडलाइन 👉

Fatakpay App क्या है?

Fatakpay App se personal loan kaise le janiye

FatakPay एक ऐसी लोन एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से रोजमर्रा के खर्चों के लिए तुरंत ऑनलाइन कभी भी और किसी भी समय लोन आवेदन किया जा सकता है. ये एप्लीकेशन खास तौर पर नौकरी करने वाले लोगों और खुद का रोजगार करने वाले लोगों को तुरंत पर्सनल लोन ऑफर करती है.

फ़टाकपे डिजिटल प्राइवेट लिमिटेड एक लैंडिंग एचआर फिनटेक कंपनी है जो अपने कई सारे फाइनेंशियल प्रोडक्ट और क्रेडिट ऑफर करती है इस कंपनी को कई सारे पुरस्कार भी मिले हुए हैं इस एप्लीकेशन के माध्यम से कम ब्याज दर पर बिना किसी परेशानी के तुरंत पर्सनल लोन प्राप्त किया जा सकता है. पर्सनल लोन लेने के लिए चाहे कोई सैलेरी पर्सन हो या फिर सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति हो, दोनों लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आप इसे गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 10 अप्रैल 2022 को लॉन्च किया गया था. इस ऐप को अभी रेटिंग 4.2 मिली हुई है और इसे डाउनलोड 5 लाख से भी अधिक लोगों ने किया हुआ है.

इस ऐप के  सीईओ Amit Kumar Lodha है जिन्हें कॉरपोरेट बिजनेस में 20 साल से भी अधिक का अनुभव है. इन्होंने लोगों की जरूरत को देखते हुए Fatakpay App को लांच किया है जो लोगों की पैसों की तंगी को काफी हद तक दूर करेगी और जरूरत पड़ने पर लोन ऑफर करेगी. 

FatakPay एक आरबीआई रेगुलेटेड एनबीएफसी कंपनी है जिसने एटम्स फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड( Atmos Finance (P) Ltd (N-13.02297) के साथ पार्टनरशिप की हुई है और यह कंपनी रिजर्व बैंक आफ इंडिया की पॉलिसी को फॉलो करती है अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो यह ऐप बिल्कुल सुरक्षित है.

Fatakpay Loan Details in hindi 

फ़टाकपे लोन ऐप से संबंधित जानकारी नीचे सारणी में दी गई है. अगर आप ₹1000 से लेकर ₹50000 तक का लोन लेना चाहते हैं तो यह एप्लीकेशन आपके काफी कम आने वाली है नीचे सारणी में आप शॉर्ट में जानेंगे इस एप्लीकेशन से जुड़ी जानकारी जो कि इस प्रकार है: 

पैरामीटरजानकारी
आर्टिकल का नामFatakPay App Se Loan Kaise Le
ऐप का नामFatakPay : Financial Wellness
लोन का प्रकारInstant Personal Loan
कौन-कौन लोन ले सकता हैSalaried & Self-Employed Professionals
फ़टाकपे लोन लेने के लिए आयु18 वर्ष से ज्यादा
फ़टाकपे लोन के लिए जरूरी डॉक्युमेंट्सआधार कार्ड, पैन कार्ड, एक सेल्फी और एक स्मार्टफोन
फ़टाकपे से कितना लोन ले सकते हैं₹1000 से लेकर ₹200000 तक
फ़टाकपे लोन की ब्याज दर12% से 35.95% वार्षिक
फ़टाकपे लोन की प्रोसेसिंग फीस + GST2.5% तक, 18% GST
फ़टाकपे लोन की समयावधि3 महीने से लेकर 24 महीने
आरबीआई से लाइसेंस प्राप्त कंपनीAtmos Finance (P) Limited)
Fatakpay PartnersFatakpay Partners
Privacy PolicyPrivacy Policy
Terms & ConditionsTerms & Conditions
फ़टाकपे ऐप से लोन आवेदन का तरीकाऑनलाइन प्रक्रिया
Email Id[email protected]
Customer care number+91-98204-76476

FatakPay App से ही क्यों लोन ले? 

Fatakpay एक नई लोन एप्लीकेशन है जो वर्तमान समय में अन्य लोन एप्लीकेशन के मुकाबले काफी कम ब्याज पर लोन ऑफर करती है और इस एप्लीकेशन के माध्यम से नौकरी करने वाले लोग और खुद का काम धंधा करने वाले लोग आसानी से लोन ले सकते हैं. इस एप्लीकेशन से आपको क्यों लोन लेना चाहिए इसके बारे में मैंने कुछ पॉइंट्स में जानकारी दी है जो कि इस प्रकार है.

  1. Fatakpay ऐप को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोडकर सकते हैं
  2.  यह एप्लीकेशन सुरक्षित तरीके से घर बैठे लोन ऑफर कर देती है
  3.  बिना बैंकों के चक्कर काटे लोन यहां से मिल जाता है
  4.  सिर्फ आधार कार्ड पैन कार्ड और कुछ बेसिक डिटेल इंटर करने के बाद यहां से लोन लिया जा सकता है
  5.  इस एप्लीकेशन के माध्यम से कम ब्याज पर लोन ले सकते हैं 
  6. परेशानी मुक्त घर बैठे लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है 
  7. अगर आपके पास में न्यूनतम दस्तावेज है तो भी आप यहां से लोन ले सकते हैं 
  8. किसी भी जरूरत के समय में यहां से लोन लिया जा सकता है.
  9. इस ऐप का उपयोग करके पर्सनल एमी लोन ₹1000 से लेकर ₹200000 तक लिया जा सकता है 
  10. लोन पर ब्याज 12% से लेकर 35. 95% वार्षिक ब्याज दर से लगती है
  11.  यहां से आप लोन 3 महीने से लेकर 24 महीने के लिए ले सकते हैं 
  12. लोन आवेदन करने का प्रोसेस कंपलीटली ऑनलाइन है जहां पर आपको लोन मंत्र 10 मिनट में बैंक खाते में मिल जाता है
  13.  अगर आप यहां पर लोन आवेदन करते हैं तो बेहतरीन रिपोर्ट पॉइंट्स और कैशबैक यहां से प्राप्त कर सकते हैं 
  14. आप मर्चेंट पर इस ऐप के माध्यम से यूपीआई पेमेंट भी कर सकते हैं.

उपरोक्त पॉइंट से आप समझ गए होंगे कि आपको इस एप्लीकेशन से क्यों लोन लेना चाहिए बाकी अभी मैं आपको बताता हूं कि इस एप्लीकेशन से आपको लोन आवेदन कैसे करना है.

Fatakpay App से लोन कैसे लें – आवेदन प्रक्रिया

फ़टाकपे ऐप से लोन लेने के लिए सबसे पहले इस मोबाइल एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा और यहां पर रजिस्ट्रेशन करना होगा, इसके बाद आपको अपनी बेसिक जानकारी यहां पर इंटर करनी होगी जैसे आपका नाम, डेट ऑफ बर्थ। आधार कार्ड नंबर, पैन कार्ड नंबर, सैलरी डिटेल इत्यादि अन्य. लोन आवेदन करने का सबसे आसान प्रक्रिया नीचे स्टेप बाय स्टेप बताया गया है जो कि इस प्रकार है.

  1. सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में Fatakpay App को इंस्टॉल करें. 
  2. इंस्टॉल होने के बाद इस एप्लीकेशन को ओपन करें और यहां से अपने मनपसंद भाषा को चुने.
  3. अब लोकेशन फोन और कुछ टर्म ऑफ कंडीशन को एक्सेप्ट करें
  4. अब लोन आवेदन करने के लिए अपना मोबाइल नंबर यहां पर इंटर करेंगे और proceed बटन पर क्लिक करेंगे. 
  5. इसके बाद आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर चार अंको का एक ओटीपी भेजा जाएगा उस ओटीपी को भरेंगे.
  6. इसके बाद आपको अपना फर्स्ट नेम ,लास्ट नेम इंटर कर लेना है और कंटिन्यू बटन पर क्लिक कर लेना है.
  7. इसके बाद अपॉइंटमेंट टाइप से salaried, self-employed में से कोई भी एक ऑप्शन चुनेंगे, इसके बाद कंपनी नाम को इंटर करके कंटिन्यू बटन पर क्लिक करेंगे.
  8. इसके बाद अपना डेट ऑफ बर्थ और पैन कार्ड नंबर को इंटर करेंगे और फिर कंटिन्यू बटन पर क्लिक करेंगे.
  9. इसके बाद अपना आधार कार्ड नंबर कैप्चर कोड को सही से भरेंगे और फिर कंटिन्यू बटन पर क्लिक करेंगे.
  10. इसके बाद आपके आधार लिंक मोबाइल नंबर पर 6 अंकों का ओटीपी भेजा जाएगा उसे ओटीपी को यहां पर भरेंगे और कंटिन्यू बटन पर क्लिक करेंगे.
  11. अब अगले स्टेप में आपको अपनी सैलरी डिटेल यहां पर इंटर करनी है, इसके बाद यह भी इंटर करना है कि आपको सैलरी किस तारीख को मिलती है.
  12. इसके बाद आपको लोन ऑफर मिलेगा यदि आप लोन के लिए एलिजिबल होते हैं.
  13. अगर आप लोन के लिए एलिजिबल होते हैं तो इसके बाद आप अपना अकाउंट नंबर आईएफएससी कोड एंटर करेंगे अब कुछ समय बाद आपके बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी. 

इस प्रकार से आप आसानी से Fatakpay App के जरिए लोन आवेदन कर सकते हैं.

ध्यान दे: लोन आवेदन करते समय आपको अपनी सभी जानकारी सही-सही इंटर करनी है अन्यथा आपका लोन रिजेक्ट भी हो सकता है इसलिए अपनी सभी जानकारी सही-सही भरे लोन आवेदन करते समय इंटरेस्ट रेट प्रोसेसिंग फीस को भी अवश्य देखें.

Fatakpay App से लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी

अगर आप आप Fatakpay App के जरिए लोन आवेदन करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा. नीचे मेंने पॉइंट्स के अंदर उन सभी टर्म्स ऑफ कंडीशन को बताया है जो कि आपको लोन आवेदन करते समय फॉलो करनी होगी.

  1. केवाईसी डॉक्युमेंट्स :  लोन आवेदन करने के लिए आपके पास में केवाईसी डॉक्यूमेंट जैसे कि आधार कार्ड पैन कार्ड होनी चाहिए.
  2. आधार लिंक मोबाइल नंबर : फ़टाकपे लोन पाने के लिए आपके पास में आधार लिंक मोबाइल नंबर का भी होना जरूरी है क्योंकि ओटीपी वेरीफिकेशन के बाद ही आप आगे का प्रोसेस कंप्लीट कर पाएंगे इसलिए आपके पास में आधार कार्ड लिंक मोबाइल नंबर का होना मान्य है.
  3. उम्र : लोन आवेदन करने के लिए आपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए. 
  4. भारतीय नागरिक: इस ऐप से लोन लेने के लिए आप एक भारतीय नागरिक होनी चाहिए यानी कि आपके पास में भारत का एड्रेस प्रूफ होना चाहिए.
  5. मासिक वेतन : फ़टाकपे लोन लेने के लिए आपकी हर महीने एक निश्चित मासिक वेतन आपके बैंक खाते में भी आना चाहिए इसके बाद ही आप यहां से लोन ले पाएंगे.
  6. एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन :  लोन आवेदन करने के लिए आपके पास में एक स्मार्टफोन होना चाहिए और उसमें इंटरनेट का रिचार्ज भी होना चाहिए.

Fatakpay App से लोन प्राप्त करने के लिए बस आपको इन टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना है और इसके बाद आप यहां से आसानी से लोन ले पाएंगे. 

Fatakpay App से लोन लेने के लिए जरूरी डाक्यूमेंट्स

Fatakpay एक इंस्टेंट लोन देने वाली फिटेक कंपनी है अगर आप इस कंपनी से लोन ले रहे हैं तो ऐसे में आपके पास में निम्नलिखित डॉक्यूमेंट होने चाहिए.

डॉक्यूमेंटजानकारी
आधार कार्डएड्रेस वेरीफिकेशन करने के लिए
पैन कार्डसिबिल स्कोर चेक करने के लिए
बैंक खाता संख्याबैंकिंग रिकॉर्ड चेक करने के लिए
बैंक स्टेटमेंटमासिक वेतन चेक करने के लिए
एक सेल्फीपहचान प्रमाणित करने के लिए

Fatakpay लोन कितने ब्याज पर मिलता है? 

FatakPay ऐप के द्वारा लगने वाला ब्याज 12% से शुरू होकर 35.95% तक जाता है. ये आवेदक व्यक्ति के सिविल स्कोर और क्रेडिट स्कोर पर डिपेंड करता है. अगर आवेदक का सिबिल स्कोर अच्छा है तो ऐसे में उसे कम ब्याज देना होता है, वहीं अगर सिबिल स्कोर खराब है तो ऐसे में ब्याज अधिक लगता है. 

यदि आप FatakPay Loan को समय पर जमा करते हैं तो ऐसे में आपका क्रेडिट स्कोर धीरे-धीरे बढ़ने लगता है. और फिर आप किसी भी जरूरत के समय में फ़टाकपे का उपयोग करके पर्सनल लोन प्राप्त कर सकेंगे.

Fatakpay लोन की प्रोसेसिंग फीस और चार्जेस

फ़टाकपे लोन एप्लिकेशन से लिए गए पर्सनल लोन पर कुछ फीस और चार्ज भी लगते हैं इसके बारे में नीचे मैंने जानकारी दी है. 

पैरामीटरजानकारी
लोन की प्रोसेसिंग फीस2% से लेकर 3%
लोन पर GST18%
लोन पेमेंट पर लेट फीसलोन की राशि के अनुसार
हिडेन चार्जेसकोई नहीं.

FatakPay App Loan Example (उदाहरण)

अगर आपने फ़टाकपे लोन ऐप से लोन लेने का मन बना लिया है, तो यहां पर मैंने आपको एक एग्जांपल के माध्यम से बताया है कि यहां पर कितने समय के लिए लोन लेने पर कितना ब्याज लगेगा इसके अलावा आपको कुल पेमेंट कितने रुपए की करनी होगी. इसके बारे में आप नीचे दिए सारणी में अच्छे से समझ पाएंगे.

मान लीजिए आप ₹20000 का लोन 12 महीने की अवधि के साथ 20% वार्षिक ब्याज दर से लेते हैं, जहां पर प्रोसेसिंग फीस ₹500 है और ₹90 जीएसटी लग रही है तो ऐसे में आपको कुल ब्याज 2232 रुपए का लगेगा और मासिक किस्त आपकी 1853 रुपए की बनेगी. इसके अलावा कुल लोन राशि आपको 19410 रुपए की मिलेगी. आपको कुल लोन की पेमेंट 22232 रुपए की करनी होगी.

पैरामीटरजानकारी
लोन राशि₹20,000
समय अवधि12 महीने
इंटरेस्ट रेट20% प्रति वर्ष
प्रोसेसिंग फीस₹500 (2.5%)
प्रोसेसिंग फीस पर जीएसटी₹90
कुल ब्याज₹2,232
मासिक किस्त₹1,853
प्राप्त लोन राशि₹19,410
कुल पुनर्भुगतान राशि₹22,232
लोन की कुल लागतब्याज राशि + प्रोसेसिंग शुल्क + जीएसटी = ₹2,232 + ₹500 + ₹90 = ₹2,822

ध्यान दें : लोन लेते समय हिडन चार्ज प्रोसेसिंग फीस और लोन पर लगने वाली ब्याज को अवश्य चेक कर ले कि आपको कितना देना पड़ रहा है क्योंकि जब आप लोन ले लेते हैं उसके बाद अधिकतम लोन लगता है तो ऐसे में आपकी मासिक किस्त भी अधिक बनेगी.

Fatakpay लोन कितना ले सकते हैं?

Fatakpay ऐप के माध्यम से पर्सनल लोन ₹25000 से लेकर ₹200000 तक का लोन लिया जा सकता है. वहीं अगर आप सैलरी शॉर्ट टर्म लोन ले रही है तो ऐसे में ₹1000 से लेकर ₹25000 तक का लोन लिया जा सकता है.

यह लोन आपकी मासिक आमदनी पर निर्भर करता है जितनी अधिक आपकी मासिक वेतन होगा उतना ही अधिक लोन यहां से आपको मिल पाएगा. इस लोन को लेने के लिए आप सैलेरी पर्सन या सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति होनी चाहिए इसके अलावा आपकी हर महीने बैंक में सैलरी आनी चाहिए. 

Fatakpay लोन कितने समय के लिए ले सकते हैं? 

Fatakpay ऐप के जरिए 6 महीने से लेकर 24 महीने की ईएमआई प्लान के साथ पर्सनल लोन और सैलरीड शॉर्ट टर्म 3 महीने से लेकर 12 महीने के लिए लिया जा सकता है. लोन आवेदन करने के लिए आपको अपनी केवाईसी डॉक्यूमेंट की जानकारी इस एप्लीकेशन पर सबमिट करनी होती है. 

Fatakpay से कितने तरह का लोन ले सकते हैं? 

Fatakpay App के जरिए दो तरह का लोन लिया जा सकता है, 

  1. Salaried Short-term Loan – इस लोन को जमा करने के लिए तीन से 12 महीने का समय मिलता है और यहां पर आपको लोन ₹1000 से लेकर ₹25000 तक मिल जाता है अगर आप इस लोन को लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास में केवाईसी डिटेल होना जरूरी है लोन के लिए आवेदन ऑनलाइन ही Fatakpay App से आवेदन किया जा सकता है. इस लोन के लिए आवेदन सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति कर सकते हैं.
  1. Personal Loan – इस लोन के लिए आवेदन जॉब करने वाले व्यक्ति कर सकते हैं. यहां पर यह लोन 6 महीने से लेकर 24 महीने के एमी प्लान के साथ मिल जाता है इस लोन को ₹25000 से लेकर ₹200000 तक लिया जा सकता है इस लोन के लिए आवेदन करने के लिए भी आपके पास में केवाईसी डिटेल होना जरूरी है लोन के लिए आवेदन ऑनलाइन किया जा सकता है.

FatakPay क्या सुरक्षित है? 

FatakPay एक रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया के द्वारा मान्यता प्राप्त एनबीएफसी कंपनी Atmos Finance (P) Ltd (N-13.02297) के पार्टनरशिप की हुई है यह कंपनी आरबीआई के टर्म ऑफ कंडीशन और नियमों के अनुसार काम करती है इसलिए यह एप्लीकेशन पूरी तरीके से सुरक्षित है.

इसके अलावा FatakPay ISO 27001:2013 सर्टिफिकेशन के साथ डेटा सुरक्षा को प्राथमिकता देता है। यहां पर आपके द्वारा दी गई जानकारी 100% सुरक्षित होती है इसके अलावा यह डाटा स्टोर करने के लिए इंक्रिप्शन का उपयोग करता है. यह कंपनी उपयोगकर्ताओं के पास किसी भी समय डेटाबेस से अपना डेटा हटाने का विकल्प भी देता है.

FatakPay लोन का इस्तेमाल कहां कहां कर सकते हैं?

FatakPay ऐप के द्वारा लिए गए लोन का इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के हिसाब से कर सकते हैं इस ऐप के द्वारा लिए गए लोन का प्रयोग निम्नलिखित कार्य को पूरा करने के लिए किया जा सकता है. 

  1. मेडिकल इमरजेंसी के लिए
  2.  मकान का काम करने के लिए
  3.  बच्चों की पढ़ाई के लिए 
  4.  शादी विवाह के खर्चों के लिए
  5.  यात्रा करने के लिए
  6.  दैनिक खर्चों को पूरा करने के लिए

अगर आप इस एप्लीकेशन का उपयोग करके लोन ले रहे हैं तो किसी भी छोटी बड़ी जरूरत के लिए इस लोन का उपयोग किया जा सकता है.

Fatakpay ऐप से लोन लेने के फायदे

FatakPay ऐप द्वारा पर्सनल लोन लेने पर कई सारे फायदे आपको मिलते हैं जिसकी सहायता से आप अपने दैनिक जरूरत के लिए यहां से अपनी कुछ बेसिक जानकारी भरने के बाद लोन सीधे अपने बैंक में प्राप्त कर सकते हैं. Fatakpay ऐप से लोन लेने के फायदे निम्नलिखित है.

📍Fatakpay से लिए गए लोन के लिए किसी गारंटी की आवश्यकता नहीं पड़ती.

📍 अगर आप फ़टाकपे ऐप के जरिए लोन लेते हैं, और समय पर अपनी किस्त भरते हैं तो धीरे-धीरे आपका सिविल स्कोर बढ़ने लग जाता है.

📍फ़टाकपे ऐप से लोन लेने पर कई सारे रिकॉर्ड पॉइंट और कैशबैक ऑफर भी मिलते हैं.

📍 अगर आपको लोन आवेदन करने में किसी भी तरह की कोई समस्या उत्पन्न होती है तो यहां पर आपको 24/7 घंटे इनके कस्टमर सपोर्ट सेवा लोन आवेदन करने में हेल्प करती है.

📍 आपको अपने डॉक्यूमेंट फिजिकल जमा करने की आवश्यकता नहीं पड़ती क्योंकि यहां पर कंपलीट प्रोसेस ऑनलाइन है आप अपना आधार कार्ड नंबर पैन कार्ड नंबर एंटर करने के बाद अच्छी क्रेडिट लिमिट यहां से प्राप्त की जा सकती है.

Fatakpay कस्टमर केयर नंबर (Customer care Number)

यदि आपको Fatakpay लोन लेने में कोई भी समस्या आ रही है, या आप लोन से संबंधित कुछ सुझाव लेना चाहते हैं तो  नीचे दिए गए नंबर और ईमेल के माध्यम से कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं।

 Email: [email protected]

 Phone Number: +91-98204 76476

Address : 1A Fatakpay Digital Private Ltd, Technopolis Knowledge Park, Mahakali Caves Road,Andheri East, Mumbai – 400093

FatakPay App Loan (FAQ) प्रश्न

  1. फ़टाकपे ऐप से पर्सनल लोन कैसे लें?

    लोन लेने के लिए Fatakpay App को इंस्टॉल करें इसके बाद अपना मोबाइल नंबर इंटर करके यहां पर साइन अप करें इसके बाद अपना नाम डेट ऑफ बर्थ आधार कार्ड नंबर पैन कार्ड नंबर इत्यादि अन्य जानकारी भरे यदि आप लोन के लिए एलिजिबल है तो फिर अपना बैंक खाता नंबर एंटर करें अब आपके यहां से पर्सनल लोन मिल जाएगा. 

  2. फ़टाकपे ऐप से लोन लेने के लिए क्या करना होगा?

    FatakPay App से लोन प्राप्त करने के लिए आप सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति या सैलेरी पर्सन होने चाहिए. इसके अलावा आपकी मासिक वेतन 12000 रुपए प्रति महीना होना चाहिए. आपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए. आपके बैंक खाते में सैलरी आनी चाहिए. आपके पास में आधार लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए और लोन आवेदन करने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड भी होना चाहिए.

  3.  FatakPay App से लोन लेना कैसा रहेगा?

    फ़टाकपे ऐप से लोन लेना एकदम सही रहेगा क्योंकि यह एक रिजर्व बैंक आफ इंडिया के द्वारा रजिस्टर्ड एनबीएफसी कंपनी है जो आवेदक व्यक्ति को उनकी सैलरी के आधार पर लोन ऑफर करती है अगर आपकी मासिक आमदनी ₹12000 प्रति महीना है तो फिर आप यहां से लोन आसानी से ले सकते हैं.

  4. कौन – कौन FatakPay App से लोन ले सकता है ?

    FatakPay App के माध्यम से जॉब करने वाले व्यक्ति सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति दोनों लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं अगर आपको छोटा-मोटा काम करते हैं तब भी यहां से लोन लिया जा सकता है.

  5. FatakPay App से लिए गए लोन को कैसे जमा कर सकते हैं? 

    फ़टाकपे ऐप के द्वारा लिए गए लोन को आप इसी एप्लीकेशन के माध्यम से जमा कर सकते हैं लोन जमा करने के लिए आप Loan repayment ऑप्शन पर क्लिक करेंगे इसके बाद आप गूगल पे, पेटीएम, फोन पे इत्यादि अन्य से भुगतान कर पाएंगे.

  6. FatakPay से पर्सनल लोन कितने समय में अप्रूव्ड होता है? 

    FatakPay ऐप से लिए गए पर्सनल लोन 24 से 48 घंटे में अप्रूव हो जाता है. लोन अप्रूवल होने के बाद इसे आप अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं. 

  7. फ़टाकपे ऐप से लोन कैसे मिलेगा?

    फ़टाकपे ऐप से लेने के लिए आप अपने मोबाइल नंबर से एप्लीकेशन के अंदर रजिस्टर करके अपने डॉक्यूमेंट अपलोड करके, अपनी पर्सनल जानकारी भरने और बैंकिंग डिटेल भरने के बाद ₹1000 से लेकर ₹25000 तक की करंट लिमिट प्राप्त कर सकते हैं.

निष्कर्ष: Fatakpay App से लोन कैसे लें

फ़टाकपे ऐप एक नई लोन एप्लीकेशन है जिसके जरिए आप पर्सनल लोन और सैलरी शॉर्ट टर्म ले लोन ले सकते हैं इस लोन का उपयोग आप अपनी किसी भी जरूरत में कर सकते हैं वैसे दोस्तों यह एप्लीकेशन काफी बढ़िया है जो आपके बिना इनकम प्रूफ जमा किए लोन देने की सुविधा देती है.

 अगर आपके पास में सिर्फ आधार कार्ड पैन कार्ड आधार लिंक मोबाइल नंबर है तो फिर आप यहां से लोन मात्र कुछ स्टेप को फॉलो करने के बाद आवेदन कर सकते हैं.अगर आपको लोन की आवश्यकता है और आप बैंक से भी पास लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में इस एप्लीकेशन का उपयोग किया जा सकता है.

इस आर्टिकल के अंदर अपने जाना Fatakpay अप के माध्यम से पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं और साथ ही आपने यह भी जाना कि इस लोन को लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगते हैं और लोन लेने के लिए क्या-क्या शर्ते हैं.

उम्मीद करता हूं हमारे द्वारा लिखित यह जानकारी आपके बेहद कामगार रही होगी यदि आपको यह जानकारी अच्छी लगी है तो अपने दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं ताकि वह इस एप्लीकेशन की सहायता से लोन ले सके यदि आपको पर्सनल लोन से जुड़ी कोई भी बात पूछनी है तो नीचे कमेंट कर दीजिएगा हम जल्द से जल्द आपके सवाल का जवाब देने की कोशिश करेंगे इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया

[toggle show_text=”रेफरेंस लिंक” hide_text=”लिंक छुपाए”]

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.fatakpay

[/toggle]

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
3
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment