फिनो पेमेंट बैंक से लोन कैसे ले 2024: ब्याज दर, ऑनलाइन अप्लाई

फिनो पेमेंट बैंक पर्सनल लोन : Fino Payment Bank से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले Fino Payment Bank की वेबसाइट Finobank.com को ओपन करें. अपने पर्सनल जानकारी एंटर करके आपको लॉगिन कर लेना है वेबसाइट के Homepage से आप डिजिटल लोन पर क्लिक कर लेना है. इसके बाद अपना नाम, डेट ऑफ बर्थ, मोबाइल नंबर, पैन कार्ड नंबर, आधार कार्ड नंबर इत्यादि अन्य को एंटर करें. अब आपको इस एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है. इसके बाद बैंक की ओर से एक कॉल आएगा और आपको लोन के बारे में जानकारी दी जाएगी.यदि आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो ऐसे में आपको आसानी से लोन दिया जाएगा.

इस ब्लॉग पर हमने ऑलरेडी आपको एयरटेल पेमेंट बैंक, पेटीएम पेमेंट बैंक, जिओ पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन कैसे प्राप्त करना है. इसके बारे में जानकारी दी है. दोस्तों अभी हम आपको यहां पर जानकारी देने वाले हैं फिनो पेमेंट बैंक के माध्यम से आप पर्सनल लोन कैसे ले सकते हैं. फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए हमें क्या करना होगा.

फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, इंटरेस्ट रेट, प्रोसेसिंग फीस, कितने समय के लिए लोन लिया जा सकता है, फिनो पेमेंट बैंक से ही हमें क्यों लोन लेना चाहिए.

फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने के क्या फायदे हैं इत्यादि अन्य के बारे में कंप्लीट जानकारी देंगे इसलिए आप सभी से सिर्फ एक रिक्वेस्ट है कृपया करके इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें यदि आपके मन में किसी भी तरह का सवाल आ रहा है तो नीचे कमेंट अवश्य करें.

fino payment bank se loan kaise le hindi

फिनो पेमेंट बैंक पर्सनल लोन डिटेल इन हिंदी अगर आप फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपको इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन करना होगा फिनो पेमेंट बैंक के बारे में जानकारी हमने यहां पर दी हुई है जो कि इस प्रकार है

आर्टिकल का नामफिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले
लोन का प्रकारपर्सनल लोन
जरूरी दस्तावेजआधार कार्ड, पैन कार्ड, 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट और एक सेल्फी.
उम्र21 वर्ष 58 वर्ष के बीच
इंटरेस्ट रेट1.5%-2.5% प्रति महीना
समय अवधि12 से 18 महीने लोन
आवेदन करने का प्रोसेसऑनलाइन
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से लोन आवेदन करें
मोबाइल एप्लीकेशनयहां से लोन आवेदन करें.

फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए हमें क्या करना होगा

फिनो पेमेंट बैंक से अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपको अपने 6 महीने का बैंकिंग रिकॉर्ड को अच्छा रखना होगा. बैंकिंग रिकॉर्ड अच्छा करने के लिए आप हर महीने अपने बैंक खाते में 2 से ₹3000 जमा कर सकते हैं.

इसके अलावा अगर आपने पहले से पर्सनल लोन लिया हुआ है तो उस लोन को समय पर जमा करके बाद में फिनो डिजिटल पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

इस बैंक से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आपका सिविल स्कोर बढ़िया होना चाहिए. अगर आपका सिबिल स्कोर 700 या इसके आसपास है तो आप आसानी से यह लोग ले पाएंगे.

लोन लेने के लिए आपके पास में कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे कि आधार कार्ड पैन कार्ड और 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट भी होना चाहिए लोन के लिए आवेदन आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं जिसके बारे में हम आपको नीचे जानकारी देंगे.

बशर्ते, यदि आप इन बातों का ध्यान रखते हैं तो फिर आप आसानी से फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन प्राप्त कर पाएंगे.

How To Apply Fino Personal Loan | फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन आवेदन प्रक्रिया

फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन आसानी से ऑनलाइन ही लिया जा सकता है यह बैंक आपको डिजिटल पर्सनल लोन आवेदन करने की सुविधा देता है जहां पर आपको लोन को जमा करने के लिए 12 महीने से लेकर 18 महीने का समय दिया जाता है. अगर आप फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करके लोन आवेदन कर सकते हैं.

दोस्तों, लोन आवेदन करने से पहले आपको फिनो पेमेंट बैंक के बारे में थोड़ा सा पता होना बेहद आवश्यक है फिनो पेमेंट बैंक को 2006 में लांच किया गया था इस बैंक को पहले Fino Paytech के नाम से जाना जाता था। इस बैंक की स्थापना मनीष खेड़ा ने की थी. यह बैंक सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट, फिक्स्ड डिपॉजिट क्रेडिट कार्ड, पर्सनल लोन, गोल्ड लोन इत्यादि अन्य की सुविधा देता है.

अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आप आसानी से इस बैंक से डिजिटल पर्सनल लोन ले सकते हैं फिनो पेमेंट बैंक पर्सनल लोन आवेदन प्रक्रिया के बारे में हमने आपको नीचे कंप्लीट जानकारी दी है:

  • 1. फिनो पेमेंट बैंक की वेबसाइट को ओपन करें: Fino Payment Bank से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले Fino Payment Bank की वेबसाइट Finobank.com पर जाना है
  • 2. डिजिटल लोन पर क्लिक करें: आपको वेबसाइट में जाने के बाद सबसे पहले अपनी डिटेल डालकर Login कर लेना है, login Page के Homepage पर आने के बाद आपको Digital Loan का ऑप्शन नज़र आएगा। जिस पर आपको क्लिक करना है.
  • 3. लोन लेंडर को सेलेक्ट करें: इसके बाद आपको Next Page पर Select The Lender With Whom You Would Like To Avail Loan का Option नज़र आएगा इसमें आपको Lender Name में Flexiloan को Select करना है. इस कंपनी ने Fino Payment Bank के साथ Loan देने के लिए Tie Up कर रखा है.
  • 4. इंटरेस्ट रेट को चुने: जब आप Next Page पर जाते है तो आपको Product नाम में Working Capital Term Loan दिखाई देगा, इस लोन का Interest Rate 1.25 % से 2.5 % आकर्षक ब्याज दर पर ले सकते हैं,इस लोन को लेने के लिए Processing Fees 2 % + Gst 18 % है.यह लोन आपको 12 से 18 महीने के लिए दिया जाता है.
  • 5. अप्लाई फॉर न्यू लोन पर क्लिक करें: इस Working कैपिटल Term लोन पर क्लिक करने पर आपको अगले पेज पर 2 ऑप्शन नज़र आएंगे. जिसमे एक है Apply For New Loan और दूसरा Check My Loan Application Status है जैसा की आप नया लोन Apply करना चाहते है तो आपको Apply For New Loan के Option को Select करना है.
  • 6. अपनी पर्सनल जानकारी एंटर करें: इसके बाद आपको Next Page पर पहले Personal Details डालनी होगी, जिसमे आपसे आपका First Name, Last Name, Gender, City, Address, Date Of Birth, Loan Amount, Pan Number आदि जानकारी देनी होगी। इसको भरने के बाद आपको Next पर Click करना होगा.
  • 7. अपने बिजनेस की डिटेल एंटर करें: अब आपको अपनी Business की Detail को इंटर कर लेना है जिसमे Business Name, Business Type, Pan Number, Gst Number, Monthly Turnover आदि डिटेल देनी होगी.
  • 8. अपने डॉक्यूमेंट को अपलोड करें: अपनी सभी जानकारी एंटर करने के बाद अब आपको यहां पर मांगे गए डॉक्यूमेंट को अपलोड कर देना है इसके बाद आपके द्वारा अपलोड किए गए डॉक्यूमेंट को बैंक के द्वारा वेरीफाइड किया जाएगा.
  • 9. बैंक कॉल का इंतजार करें: जैसे ही आपके डॉक्यूमेंट वेरीफाई हो जाते हैं इसके बाद आपके पास में बैंक की ओर से एक कॉल किया जाता है जहां पर आपको पर्सनल लोन लेने के लिए एड्रेस वेरिफिकेशन किया जाएगा.
  • 10. लोन अप्रूवल होने तक इंतजार करें: बैंक की ओर से एक अधिकारी आपके दिए गए एड्रेस पर आता है और आपके एड्रेस की वेरिफिकेशन करता है यदि आपका लोन अपलोड हो जाता है इसके बाद आपके दिए गए बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

इस प्रकार से आप आसानी से ही घर बैठे ऑनलाइन सिर्फ 5 मिनट में फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

फिनो पेमेंट बैंक से लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे |Required Documents

फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी अगर आपके पास में की सभी डॉक्यूमेंट है तो आप फिर ले सकते हैं:

Sr. No.जरूरी दस्तावेज
1ऑनलाइन आवेदन किया हुआ एप्लीकेशन फॉर्म
2आधार कार्ड
3पैन कार्ड
46 महीने का बैंक स्टेटमेंट
5सैलरी स्लिप
6आइटीआर स्लिप अगर आवेदक आइटीआर पड़ता है
7बैंक खाता संख्या

Note: फिनो पेमेंट बैंक लोन देने के लिए आपके बैंकिंग रिकॉर्ड सिबिल स्कोर को चेक करता है, यह बैंक लोन देने के लिए अन्य डॉक्यूमेंट की मांग भी कर सकता है इसलिए लोन आवेदन करने से पहले सभी जरूरी डॉक्यूमेंट को पहले से तैयार कर ले.

फिनो पेमेंट बैंक पर्सनल लोन एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा

1. फिनो बैंक से पर्सनल लोन लेने के लिए आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए
2. आपके पास में आधार कार्ड पैन कार्ड मौजूद होना चाहिए
3. पिछले 6 महीने का बैंकिंग रिकॉर्ड बढ़िया होना चाहिए
4. आपका सिबिल स्कोर 700 या इससे अधिक होना चाहिए
5. आपके पास में आधार लिंक मोबाइल नंबर होना आवश्यक है
6. लोन आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा तभी आप लोग ले पाएंगे.

Note : फिनो बैंक से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए बैंक द्वारा निर्धारित समय टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होगा.

फिनो पेमेंट बैंक पर्सनल लोन इंटरेस्ट रेट

फिनो पेमेंट बैंक से लिए गए पर्सनल लोन पर ब्याज दर 1.5% से लेकर 2.5% प्रति माह के हिसाब से लगती है यह लोन आपको कई सारी फाइनेंस कंपनियों के माध्यम से दिया जाता है फिनो पेमेंट बैंक में कई सारी ट्रस्टेड ब्रांड के साथ Tie Up किया है जो आपको लोन प्रोवाइड करने की सुविधा देती है. फिनो पेमेंट बैंक पर्सनल लोन पर 2% ब्याज दर से प्रोसेसिंग फीस भी लेता है इसके अलावा कुछ अन्य चार्ज भी यहां पर लगते हैं.

फिनो पेमेंट बैंक पर्सनल लोन Fees And Charges

फिनो पेमेंट बैंक से अगर आप लोन ले रहे हैं तो यहां पर आपको कई तरह के चार्जेस देखने को मिल जाएंगे, यहां पर हमने कुछ चार्जेस के बारे में जानकारी दी है. इसके अलावा जब आप लोन आवेदन करेंगे वहां पर इन सभी Charges बारे में आपको जानकारी मिल जाएगी:

फिनो पेमेंट बैंकफीस और चार्जेस
इंटरेस्ट रेट1.5% से 2.5% प्रति महीना
प्रोसेसिंग फीस2% ब्याज दर से लगेगा
सर्विस फीसलोन राशि पर निर्भर की जाएगी
जीएसटी फीस18% प्लस टैक्सेस होंगे
डाक्यूमेंट्स सबमिशन फीस₹500 तक लग सकता है.

Fino Personal Loan Tenure

फिनो पेमेंट बैंक से लिए गए पर्सनल लोन को जमा करने के लिए 12 महीने से लेकर 18 महीने का समय दिया जाता है जिसे आप हर महीने मासिक किस्त में जमा कर सकते हैं लोन को जमा करने के लिए आप ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर Repayment Loan पर क्लिक करके आसानी से यूपीआई पेमेंट एप्लीकेशन जैसे Google Pay, Phonepe, Amazon Pay, Paytm इत्यादि अन्य से पेमेंट कर सकते हैं.
इसके अलावा आप डेबिट कार्ड इंटरनेट बैंकिंग क्रेडिट कार्ड मोबाइल बैंकिंग के माध्यम से भी लोन की किस्त भर सकते हैं.

Fino Personal Loan Amount

फिनो पेमेंट के माध्यम से ₹10000 से लेकर ₹5000000 तक का लोन आवेदन किया जा सकता है लोन आवेदन करने के लिए आप अपने नजदीकी किसी भी फिनो की ब्रांच आवेदन कर सकते हैं इस बैंक की ब्रांच हर मोहल्ले कस्बे गांव से सिटी में देखने को मिल जाएगी.फिनो पेमेंट्स बैंक की बैंकिंग सुविधाएं काफी फास्ट है जहां पर आप हाथों-हाथ अपना बैंक खाता ओपन करवा सकते हैं और यहीं से आप पर्सनल लोन के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.

Is Fino Payment Bank Safe?

फिनो पेमेंट बैंक एक सुरक्षित बैंक है जिसे 2006 में लांच किया गया था इस बैंक में मुख्य रूप से आईसीआईसी ग्रुप (Icici Group), भारत पैट्रोलियम और आई एफ सी (Ifc) जैसे प्रमुख ब्रांड ने इन्वेस्ट किया है इस बैंक की भारत में पेमेंट बैंक की शाखाएं सबसे अधिक है और यह अपनी सभी सुविधाएं ऑनलाइन प्रदान करता है जहां पर आपको ऑनलाइन सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट, पर्सनल लोन जैसी सुविधाएं भी मिल जाएगी.

फिनो पेमेंट बैंक से ही हमें क्यों लोन लेना चाहिए

फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन लेने के कई सारे कारण हो सकते हैं यहां पर हमने आपको कुछ महत्वपूर्ण कारकों के आधार पर जानकारी दी है जिसके मद्देनजर रखते हुए आप इस बैंक से लोन ले सकते हैं:

पेपरलेस प्रोसेस : फिनो पेमेंट बैंक के माध्यम से आप पेपरलेस प्रोसेस के माध्यम से बिना ब्रांच जाए बिना बैंकों के चक्कर काटे घर बैठे सिर्फ 5 मिनट में लोन आवेदन कर सकते हैं यह बैंक आपको सभी सुविधाएं ऑनलाइन प्रदान करता है.

न्यूनतम दस्तावेज : फिनो पेमेंट बैंक के किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के लिए आपके पास भी न्यूनतम दस्तावेज जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड का होना जरूरी है आप इन्हें डॉक्यूमेंट को जमा करके आसानी से पर्सनल लोन भी प्राप्त कर सकते हैं.

सुरक्षा : फिनो पेमेंट बैंक में कई सारे भारत के ट्रस्टेड ब्रांड ने इन्वेस्टमेंट किया है और यह बैंक आरबीआई की गाइडलाइन को भी फॉलो करता है इसलिए सुरक्षा की प्रणाली से यह बैंक पूरी तरीके से सुरक्षित है अगर आप किसी भी तरह की फाइनेंस सेवा का उपयोग कर रहे हैं तो ऐसे में यह बैंक काफी बढ़िया होने वाला है.

फास्ट लोन अप्रूवल : फिनो पेमेंट बैंक से आप लोन आवेदन करने के 24 से 48 घंटे के बाद अप्रूवल पा सकते हैं इसके अलावा यदि आपका सिविल स्कोपड़िया है तो यहां पर आपका 2 से 3 घंटे में लोन अप्रूव हो जाता है.

कस्टमर सपोर्ट : फिनो पेमेंट बैंक के देश में हर जगह छोटी-छोटी ब्रांच देखने को मिल जाएगी जहां पर जाकर आप किसी भी समस्या का हल पा सकते हैं यहां पर आपको कस्टमर केयर नंबर ईमेल आईडी दोनों का सपोर्ट देखने को मिल जाता है.

मोबाइल एप्लीकेशन : फिनो पेमेंट बैंक की आसान यूआई वाली मोबाइल एप्लीकेशन भी गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है जहां से आप अपने बैंक खाते को ऑपरेट कर सकते हैं अपने लोन की किस्त को जमा कर सकते हैं इसके अलावा डेबिट कार्ड के लिए भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

वैसे दोस्तों फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन लेने के बहुत सारे कारण है यहां पर हमने कुछ खास कारणों के बारे में बताया है.

Fino Bank से कितने तरह का Loan मिलता है?

Fino Bank Present में अपने Bc Merchant को नीचे दिए गए Loan प्रदान कर रहा है।

1. Merchant Loan
2. Business Loans
3. Digital Loans
4. Group Loan
5. Gold Loan
6. Personal Loan

फिनो पेमेंट बैंक पर्सनल लोन का उपयोग कहां करें ?

अगर आप फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन ले रहे हैं तो ऐसे में आप इस लोन का इस्तेमाल अपनी किसी भी जरूरत के लिए उपयोग में ला सकते हैं.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें, पर्सनल लोन एक अनसिक्योर्ड लोन होता है जिसे आप बिना किसी गारंटी और बिना किसी सिक्योरिटी के ले सकते हैं. यह लोन आपको बैंक द्वारा आपके सिविल स्कोर को चेक करने और बैंकिंग इतिहास को चेक करने के बाद ही दिया जाता है. इस लोन का उपयोग आपने लिखित कार्यों के लिए कर सकते हैं.

1. अपनी किसी भी पर्सनल जरूरतों के लिए
2. कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदने के लिए
3. ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए
4. बच्चों की फीस भरने के लिए
5. क्रेडिट कार्ड का बिल भरने के लिए
6. इलेक्ट्रिसिटी बिल को पेमेंट करने के लिए
7. किसी का कर्ज चुकाने के लिए
8. शादी के खर्चों के लिए
9. घर को बनाने के लिए
10. अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए

Fino Payment Bank Customer Care Number

अगर आप फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन ले रहे हैं तो ऐसे में आपको कस्टमर केयर के नंबर के बारे में भी जानकारी अवश्य होनी चाहिए कई बार कुछ टेक्निकल एरर आने की वजह से हमें समस्या उत्पन्न हो सकती है अगर आपको किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न होती है तो ऐसे में आप फिनो पेमेंट बैंक के कस्टमर केयर नंबर पर कॉल कर सकते हैं या फिर आप ईमेल भी कर सकते.

Call Us : 022 6868 1414

Email : [email protected]

Faq : Fino Bank Se Loan Kaise Le

  1. फिनो पेमेंट बैंक क्या है?

    फिनो पेमेंट बैंक एक ऐसा बैंक है जो अपने कस्टमर को अपनी मोबाइल एप्लीकेशन और वेबसाइट के माध्यम से पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा देता है आप इस बैंक की सहायता से रिचार्ज बिल पेमेंट पैसे ट्रांसफर जैसे कई सारे काम कर सकते हैं.

  2. फिनो पेमेंट बैंक उपयोग करने का क्या फायदा है?

    फिनो पेमेंट बैंक का उपयोग करने के कई सारे फायदे हैं, सबसे बड़ा फायदा यह है कि यदि आप इस बैंक से किसी भी तरह का भुगतान करते हैं वह आपका इंक्रिप्शन और सुरक्षा के साथ सुरक्षित रहता है. यह बैंक आपको आसान तरीके रिया के माध्यम से मोबाइल बैंकिंग को इस्तेमाल करने की भी सुविधा देता है. यह बैंक आपको धोखाधड़ी से बचाने में भी मदद करता है. यदि आप किसी के साथ अपना डेबिट कार्ड पिन कार्ड नंबर सीवीवी शेयर नहीं करते हैं.

  3. फिनो पेमेंट बैंक अन्य बैंकों से कैसे अलग है?

    फिनो पेमेंट बैंक अन्य बैंकों से कई कारणों से अलग है, यह बैंक बिजनेस करने के लिए सबसे फास्ट बिजनेस लोन प्रोवाइड करता है. इसके अलावा यहां पर आपको 50 से भी अधिक बैंकिंग प्रोडक्ट है जिसे न्यूनतम दस्तावेज पर लिया जा सकता है.यह बैंक आपको हाथों-हाथ सेविंग अकाउंट ओपन करने की सुविधा भी देता है.

  4. क्या हमें फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन मिल सकता है

    जी हां, आप फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन ले सकते हैं लोन लेने के लिए आपको अपने नजदीकी फिनो पेमेंट बैंक की ब्रांच पर जाना होगा और वहां पर लोन के लिए आवेदन करना होगा.यदि आप लोन के लिए एलिजिबल होते हैं तो आपको उन्होंने दे दिया जाएगा.

  5. फिनो बैंक से लोन कैसे लें?

    फिनो बैंक मौजूदा समय में किसी प्रकार का लोन नहीं देती है. बैंक के वेबसाइट के अनुसार मौजूदा समय में रेफरल लोन सेवा देती है.फिनो पेमेंट बैंक का हेड क्वार्टर कहां स्थित है फिनो पेमेंट बैंक का हेड क्वार्टर मुंबई में स्थित है जिसका एड्रेस प्लॉट नंबर 2 1 एफ, टॉवर 1, 8वीं मंजिल, टीटीसी इंडस्ट्रीज एरिया, एमआईडीसी शिरवणे, जुईनगर, नवी मुंबई – 400 706. रजिस्टर्ड ऑफिस का टेलीफोन: +91-022-7104 7000 है.

  6. फिनो पेमेंट बैंक कौन-कौन सी सेवाएं प्रदान करता है?

    फिनो पेमेंट बैंक के माध्यम से सेविंग अकाउंट, करंट अकाउंट, फिनो पेमेंट, इंश्योरेंस रेफरल लोन सेवा,यूपीआई, फास्टैग इत्यादि अन्य सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं.

  7. फिनो बैंक के लोन का ब्याज दर कितना है?

    फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन पर इंटरेस्ट रेट आकर्षक ब्याज दर पर लगता है इसलिए एग्जैक्ट जानकारी देना थोड़ा सा मुश्किल है यह आवेदक के सिविल स्कोर पर निर्भर करता है.

  8. फिनो बैंक सरकारी है या प्राइवेट है?

    फिनो पेमेंट बैंक एक प्राइवेट बैंक है. इस बैंक को 2018 में सर्वश्रेष्ठ डिजिट डिजिटल से भी अकाउंट ओपन करने वाले बैंक के तौर पर अवार्ड भी मिला हुआ है.

  9. फिनो बैंक में खाता कैसे खोलें?

    फिनो बैंक में खाता ऑनलाइन खोला जा सकता है आप कंपनी के अधिकारिक वेबसाइट या मोबाइल ऐप से खाता खुलवा सकते हैं.

  10. फिनो पेमेंट बैंक की आईडी कैसे लें?

    फिनो बैंक की आईडी लेने के लिए आपको ऑनलाइन अपने अकाउंट में लॉग इन करना होगा. अगर समस्या हो तो आपको कस्टमर केयर में कॉल करना होगा.

  11. फिनो बैंक में कितना पैसा रख सकते हैं?

    फिनो पेमेंट बैंक अपने कस्टमर को ₹100000 तक की पैसे रखने की लिमिट देता है अगर आप इस अकाउंट की फुल केवाईसी करवा लेते हैं तो फिर आप जितना चाहे उतना पैसा रख सकते हैं.

Conculsion

फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले फिनो पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन कैसे मिलेगा किस आर्टिकल में हमने आपको कंप्लीट जानकारी दी है उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी. आप इस जानकारी को अपने दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ शेयर कर सकते है जिससे वह भी Fino Payment Bank के द्वारा Digital Loan को ले सके.

अन्य पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन ले?

1. एयरटेल पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले?
2. पेटीएम पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले?
3. जिओ पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले?
4. एनएसडीएल पेमेंट बैंक से पर्सनल लोन कैसे लें?

बैंक से तुरंत लोन पाएं?

1. केनरा बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले
2. एचडीएफसी बैंक से पर्सनल लोन कैसे ले
3. कोटक महिंद्रा बैंक से पर्सनल लोन कैसे लें
4. बैंक ऑफ इंडिया से पर्सनल लोन कैसे लें

घर बैठे अपना जीरो बैलेंस अकाउंट ओपन करें

Axis BankHdfc Bank
Sbi BankIcici Bank
Kotak Mahindra BankBank Of India
Union BankPnb Bank
Canara BankPaytm Bank
Airtel BankFino Bank
NSDL BankJio Bank
Bank Of BarodaSouth Indian Bank


दोस्तों, आप उपरोक्त दिए गए बैंकों में आसानी से अपना पैन कार्ड नंबर और आधार कार्ड नंबर के माध्यम से वीडियो केवाईसी कंप्लीट करके अपना सेविंग अकाउंट घर बैठे ओपन कर सकते हैं वीडियो केवाईसी कंप्लीट होने के बाद आपको डेबिट कार्ड और चेक बुक की सुविधा आपको घर बैठे मिल जाएगी.

इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया आर्टिकल पढ़ने के बाद आप नीचे फीडबैक अवश्य दीजिए आपको यह आर्टिकल कैसा लगा?

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
5
+1
3
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment