Personal Loan

Flipkart Pay Later से लोन अप्लाई कैसे करे | Flipkart Pay Later Se Loan Kaise Le | Eligibility,Tenure, Features, Interest Rate

Flipkart Pay Later Loan Kase Le: आज के समय में ज्यादातर लोग ऑनलाइन शॉपिंग करना पसंद करते हैं, कभी-कभी ऑनलाइन शॉपिंग के लिए आपको बेहतरीन ऑफर मिलते हैं लेकिन पैसे ना होने के कारण हम उस ऑफर का लाभ नहीं उठा पाते और हम निराश हो जाते हैं तो दोस्तों आज मैं आपको flipkart की तरफ से दी जाने वाली एक ऐसी सर्विस के बारे में बताने वाला हूं जिसका नाम है Flipkart Pay Later.

फ्लिपकार्ट ऐप के जरिए 70,000 रुपए का लोन लिया जा सकता हैं और इसका प्रयोग किसी भी समान को खरीदने के लिए कर सकते हैं.

तो दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको Flipkart Pay Later Loan Kase Le, Flipkart Pay Later Review, Eligibility,Tenure, Features, Interest Rate आदि के बारे में सभी जानकारियां के बारे में बताएंगे और दोस्तों आपको इस पोस्ट को अंत तक जरूर पढ़कर जाए ताकि आपको यह लोन आसानी से मिल सके.

FLIPKART PAY LATER LOAN KYA HA

Flipkart ऐप के द्वारा अपने ग्राहकों को समान को खरीदने के लिए फ्लिपकार्ट पे लेटर सुविधा प्रदान की जाती हैं. इस सुविधा के अनुसार आप No Cost EMI पर कोई भी सामान जैसे मोबाइल, वाशिंग मशीन, फ्रिज, LED TV आदि अनेक सामान को मासिक किस्तों पर खरीद सकते हैं और उसका भुगतान EMI में कर सकते है.

फ्लिपकार्ट ऐप के द्वारा अपनी पर्सनल डिटेल भर कर केवल 30 सेकंड से भी कम समय में फ्लिपकार्ट पे लेटर को Activated कर सकते हैं और इस लोन के लिए Credit Card, No CVV, NO OTP के लोन को ले सकते हैं और Flipkart ऐप के अलावा Myntra, 2Gud आदि अन्य प्लेटफार्म पर भी इस लोन का प्रयोग किया जा सकता है.

Flipkart Pay Later क्रेडिट कार्ड की तरह ही काम करता है. इस लोन को 28 दिनों के लिए बिना इंटरेस्ट रेट के ले सकते हैं.

फ्लिपकार्ट की यह सुविधा flipkart इंडिया के द्वारा और कुछ विशिष्ट फाइनेंस कंपनी और IDFC FIRST BANK के साथ भागीदारी के साथ लांच किया गया है जो RBI और NBFC द्वारा रजिस्टर्ड है.

इस मोबाइल एप्लीकेशन पर 30 लाख से भी ज्यादा लोगों का विश्वास है. और यह ऐप सुरक्षित तरीके से लोन प्रदान करता है.

इसे भी पढ़े > Business Loan Kaise le

Flipkart Pay Later से लोन अप्लाई कैसे करे

Flipkart Pay Later se loan kaise le, Flipkart Pay Later loan apply kaise kare

Flipkart Pay Later Loan के लिए अप्लाई आधार कार्ड और पैन कार्ड के द्वारा कर सकते हैं. इस शॉपिंग लोन को Flipkart App और ऑफिशियल वेबसाइट के जरिए लिया जा सकता है. इस लोन को लेने के केवल तीन स्टेप्स को फोलो करना है हमने नीचे बताए हैं.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से Flipkart ऐप को इंस्टॉल करें.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कंप्लीट करें.

Step 3. अब आपको Credit ऑप्शन पर क्लिक करना है.

Step 4. यहां पर आपको amazon Pay Later ऑप्शन दिखाई दे रहा होगा तो आपको Activate Now पर क्लिक करना है.

Step 5. अब आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड नंबर की सहायता से ekyc कंप्लीट करनी है और आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर से OTP को वेरीफाई करना है.

Note: यहां पर आपको आपकी क्रेडिट लिमिट के बारे में बताए जाएगा अब आपको 60 Sec तक इंतजार करना है.

Step 6. अब आपको Activate My Account ऑप्शन पर क्लिक करना है.

Step 7. इसके बाद आपको अपनी UPI भरनी है

Note: flipkart के द्वारा आज के खाते में एक रुपए की राशि ट्रांसफर की जाती है फ्लिपकार्ट ऐप के द्वारा आपके पास एक sms भेज जाता है जिसमें यह लोन राशि आपके flipkart पे लैटर अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है. इस लोन के द्वारा आप कोई भी समान मासिक किस्तों में खरीद सकते हैं.

Note: लोन लेने से पहले Flipkart के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से इसके बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और लोन की Terms of Conditions को जरूर पढ़ ले.

डॉक्यूमेंट कौन कौन से चाहिए

Flipkart ऐप से ऑनलाइन शॉपिंग लोन लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने अनिवार्य है जो इस प्रकार है.

  1. Aadhar Card
  2. Pan Card
  3. Active Bank Account
  4. UPI ID

इसे भी पढ़े > Personal Loan Kaise le

लोन लेने की योग्यता

Flipkart ऐप से ऑनलाइन शॉपिंग लोन लेने के लिए आपको नीचे बताई गई पात्रता (Eligibility) को पूरा करना होगा जो निम्न प्रकार है.

  1. आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  2. आवेदक की आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए.
  3. आप सेल्फ एंप्लोई और किसी नोकरी में कार्यरत होने चाहिए.
  4. आवेदक के पास लोन को अप्लाई करने के लिए एक स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए.
  5. आपके पास एक Active बैंक अकाउंट होना चाहिए.
  6. आपके पास एक UPI ID होना भी अनिवार्य है.
  7. आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होने चाहिए जैसे आधार कार्ड ,पैन कार्ड.
  8. आपके पास आधार कार्ड से लिंक एक मोबाइल नंबर होना भी जरूरी है.

ध्यान रहे: लोन को अप्लाई करने से पहले अपनी सभी जानकारियां अच्छे से चेक जरूर कर ले क्योंकि कोई एक गलत जानकारी भरने के कारण यह लोन रिजेक्ट भी हो सकता है.

Interest Rate कितना लगेगा

Flipkart Pay Later से ऑनलाइन शॉपिंग के लिए इंटरेस्ट रेट Minimum 14% to Maximum 24% मासिक ब्याज दर पर लोन ले सकते है। इसके इंटरेस्ट रेट की Fixed Value नहीं हीं है. यह लोन आपके द्वारा खरीदे गए समान और ऑनलाइन बिल भुक्तान पर निर्भर करता है.

आपके पहले आर्डर जैसे मोबाइल लैपटॉप पर आपको 70% emi भर कर लो उनको प्राप्त कर सकते हैं. यदि आपने कोई इलेक्ट्रिसिटी समान No Cost EMI पर खरीदा है तो इसके लिए आपको किसी भी प्रकार का अतिरिक्त चार्ज नहीं देना होता आपको केवल समान की कीमत के पैसों का भुक्तान करना होता है.

Note: यदि आप लोन को समय से जमा नहीं करते हैं तो आपको Overdue Charge के रूप में 500 रुपए तक की लेट फीस और 18% GST शुल्क के रूप में देनी होती है. इसके अलावा आपको कई अन्य चार्ज भी देने हो सकते हैं.

इसे भी पढ़े > Gold Loan Kaise le

Flipkart Pay Later Se कितना लोन ले सकते है

Flipkart Pay Later लोन को ऑनलाइन शॉपिंग के लिए ऑनलाइन भुगतान के लिए (Minimum to Maximum) Rs.5,000 – Rs.70,000 तक ले सकते हैं. यह आपको बिना किसी Credit Card, Security के लोन को प्रदान करता है. शुरुआती समय में यह लोन आपको कम भी मिल सकता है.

Note: यदि आप इस लोन को समय से जमा करते हैं तो धीरे-धीरे इस लोन की लिमिट बढ़ने लगती है. और भविष्य में आप को अधिकतम लोन भी मिल सकता है. यह लोन आपके क्रेडिट स्कोर को बढ़ाने में भी सहायता करता है.

लोन जमा करने की समय सीमा

Flipkart Pay Later एक ऑनलाइन शॉपिंग लोन है. इस लोन को आप अपनी मनपसंद चीजो को खरीदने के लिए अधिकतम 3,6,9,12 महीनों के लिए ले सकते हैं. और आप इस लोन को मासिक किस्तों या फिर एक साथ भी जमा कर सकते हैं. इस लोन को

Note: इस लोन को 28 दिनों के लिए बिना इंटरेस्ट रेट के ले सकते हैं.

लोन कौन कौन अप्लाई कर सकता है

फ्लिपकार्ट पे लेटर एक कैशलेस, पेपरलेस सुविधा अपने ग्राहकों को प्रदान करता है और इस लोन को भारत का हर व्यक्ति लोन के लिए अप्लाई कर सकता है इसके लिए उसकी आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए और उसके पास एलिजिबिलिटी, डाक्यूमेंट्स भी होने चाहिए.

इसके द्वारा नौकरी पेशा करने वाले, छोटे दुकानदार, एक आम आदमी, Self Employed आदि अन्य लोग इस लोन को ऑनलाइन शॉपिंग के लिए ले सकते हैं.

और आपको इसे चालू रखने के लिए और सक्रिय रखने के लिए किसी मेंटिनेंस चार्ज को देने की जरूरत नहीं होती।

इसे भी पढ़े > Vehicle Loan kaise le

Flipkart Pay Later Features

Flipkart Pay Later लोन की विशेषताएं निम्नलिखित है:

  1. यह सुरक्षित, तेज और आसान एप्लीकेशन है.
  2. Flipkart कस्टमर सपोर्ट 24/7 घंटे देता है.
  3. तत्काल लोन प्राप्त करने की सुविधा देता है.
  4. लोन लेने में Security, Credit Card, CVV, CREDIT HISTORY की आवश्यकता नहीं होती है
  5. केवल आधार कार्ड और पेन कार्ड से लोन अप्लाई कर सकते हैं.
  6. पूरे भारत में लोन देता है.
  7. इसकी री पेमेंट अपने मोबाइल से UPI के द्वारा कर सकते है.
  8. सभी स्मार्टफोन में काम करता है जैसे Xiaomi, Oppo, Vivo, Samsung, Moto etc.

Security and Privacy

Flipkart भारत में एक ई कॉमर्स वेबसाइट है और भारत में इसके 30 लाख से भी ज्यादा संतुष्ट कस्टमर है. Flipkart के जरिए आप ऑनलाइन शॉपिंग के कर सकते हैं और यह अपने कस्टमरों को EMI पर समान खरीदने की भी सुविधा प्रदान करता है.

इसके अलावा यह मोबाइल एप्लीकेशन आपके द्वारा बताई गई पर्सनल जानकारी को किसी के साथ शेयर नहीं करता और यह आपकी गोपनीयता को भी सुरक्षित लगता है. यह कंपनी Mca.gov.in पर रजिस्टर्ड है और यह RBI और NBFC की गाइड लाइन को भी फॉलो करता है.

Note: यदि आप अपनी पर्सनल डिटेल को लेकर चिंतित है तो आप flipkart की Privacy policy को पढ़ सकते है.

इसे भी पढ़े > Home Loan kaise le

Customer Support Number / Customer Care Number

यदि आपको किसी भी तरह की समस्या आती है तो आप इस मोबाइल एप्लीकेशन कस्टमर केयर बात कर सकते हैं और Flipkart Pay Later से जुड़े किसी भी प्रश्न के लिए इमेल भी कर सकते हैं. यह ऐप आपको 24/7 लाइव चैट की सुविधा भी प्रदान करता है जिसके जरिए आप अपनी समस्या का हल पा सकते हैं.

Flipkart Pay Later App लोन से सम्बंधित सामान्य प्रश्न (FAQ)

Q1. Flipkart Pay Later लोन की Repayment कैसे कर सकते हैं?

Ans. APay Later लोन की री पेमेंट आप Google Pay, Phone Pe, Amazon Pay, Paytm आदि अन्य के द्वारा कर सकते हैं. इसके अलावा डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बेंकिंग के द्वारा भी पेमेंट की जा सकती है.

नोट: यदि आपने लोन 18 जुलाई को Flipkart Pay Later सुविधा का प्रयोग करके लेन-देन किया है तो पहली emi आपको 5 अगस्त को देनी होगी. इसके लिए आपके खाते में पैसे होना अनिवार्य है अन्यथा आप से बैंक अन्य शुल्क भी ले सकता है.

Q2. क्या Flipkart Pay Later का लाभ उठाने के लिए कोई भुगतान करना होगा?

Ans. नहीं, Flipkart Pay Later का इस्तेमाल करके की गई खरीदारी के लिए भुगतान की आवश्यकता नहीं होती है.

Q3. Flipkart Pay Later लोन कैसे मिलेगा?

Ans. Flipkart Pay Later लोन Amazon App के माध्यम से डिजिटल प्रक्रिया के माध्यम से पा सकते हैं.

Q4. Flipkart Pay Later लोन ना भरे तो क्या होगा?

Ans. Flipkart Pay Later लोन ना भरने पर यह हो सकता है कि आपकी Pay Later सर्विस बंद हो सकती है और आपका Flipkart का अकाउंट बंद हो सकता है और आपके खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी हो सकती है.

Note: किसी भी प्रकार की कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए आप समय पर emi का भुगतान करके इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं.

Q5. Flipkart Pay Later से आर्डर को कैंसिल हो सकता है?

Ans. हां, Pay Later से आर्डर को कैंसिल हो सकता है और आपका Instant Refund आपके खाते में तुरंत ट्रांसफर कर दिया जाता है.

Disclaimer: इस आर्टिकल में हमने जानकारी आप को internet source के आधार पर उपलब्ध करवाई है. यदि भविष्य में यह जानकारी पुरानी या इस ऐप की Terms of condition बदल जाए तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे. इसलिए आप जब भी लोन के लिए अप्लाई करें तो आप अपने खुद के रिस्क पर ले. हम इसमें जिम्मेदार नहीं है यह आपकी खुद की चॉइस है.

Conclusion: उम्मीद करता हूं कि आज की पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल रही होगी, जिसमें हमने आपको Flipkart Pay Later Loan से जुडी जानकारी के बारे में बताया है. जैसे Flipkart Pay Later लोन को कैसे अप्लाई करना है, किन-किन डॉक्युमेंट की जरुरत पड़ेगी, इसके लिए क्या-क्या एलिजिबिलिटी है और क्या यह सुरक्षित तरीके से लोन देता है या नहीं देता है इन सभी प्रश्नों के उत्तर दिए है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button