I Need 5000 Rupees Loan Urgently, ₹5000 लोन कैसे मिलेगा?

वैसे तो वर्तमान समय में ₹5000 का लोन तुरंत देने वाले कई सारे प्लेटफार्म मौजूद है जिनकी मदद से ₹5000 का लोन लिया जा सकता है .₹5000 का लोन लेने के लिए आप आजकल ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन,बैंकों के द्वारा दी जाने वाली पे लेटर सर्विस और क्रेडिट कार्ड जैसे माध्यमों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको बताया है कि तुरंत ₹5000 का लोन बिना किसी सैलरी स्लिप के कैसे ले सकते हैं, इसके अलावा अगर आप एक स्टूडेंट, सेल्फ एंप्लॉयड, सैलरीड पर्सन है तो आपको लोन कैसे मिलेगा.

5000 लोन के लिए आपको कैसे आवेदन करना होगा,₹5000 लोन कैसे मिलेगा इत्यादि अन्य जानकारी बहुत ज्यादा रिसर्च के बाद और विस्तार पूर्वक जानकारी के साथ दी है.

I Need 5000 Rupees Loan Urgently

इसलिए आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ सकते हैं ताकि आप कोई भी जानकारी मिस ना कर सके.

I need 5000 rupees loan urgently without salary slip

₹5000 का लोन तुरंत और बिना किसी सैलरी स्लिप के लेने के लिए सबसे पहले तो आपको उन प्लेटफार्म के बारे में जानना होगा जिनसे बिना सैलरी स्लिप जमा किए लोन ले सकते हैं.

वैसे ₹5000 का लोन बिना सैलरी स्लिप के लेना आसान होता है क्योंकि कई सारी एनबीएफसी कंपनियां और बैंक अपने स्मॉल लोन प्रोडक्ट से यह धनराशि प्रदान कर देते हैं.

i need 5000 rupees loan urgently without salary slip

₹5000 का लोन तुरंत बिना किसी सैलरी स्लिप के लेने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से नीचे दिए गए प्लेटफार्म की कोई भी एक लोन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा और वहां पर अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

इसके अलावा होम पेज से इंस्टेंट क्रेडिट लाइन जैसे ऑप्शन को चुनकर अपनी पर्सनल जानकारी शेयर करनी होगी.

इसके बाद आपको लोन राशि प्राप्त करने के लिए अपना बैंक खाता संख्या और आईएफएससी कोड डालना होगा.

इसके बाद कुछ समय इंतजार करने के बाद आपको लोन राशि आपके दिए गए बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है.

यहां पर हमने आपको बिना सैलरी स्लिप के लोन देने वाले प्लेटफार्म के नाम दिए हैं जिन्हें आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके आधार कार्ड पैन कार्ड की जानकारी को सेलेक्ट करके क्रेडिट ऑफर प्राप्त कर सकते हैं.

यह सभी प्लेटफार्म रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव है और यह एप्लीकेशन पूरी तरीके से सुरक्षित है लोन लेते समय आपको इन लोन प्लेटफार्म की टर्म्स ऑफ कंडीशन को ध्यान पूर्वक पढ़ लेना है.

Sr noApp Name
1.Tata neu
2Money View
3.Smartcoin
4.Home credit
5.Paysense
6.CASHe
7.Branch
8.Avail Finance
9.Dhani
10.Navi
11.Paytm App

5000 का Urgent Loan लेने के लिए Eligibility Criteria क्या होगा.

₹5000 का अर्जेंट लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया वैसे तो बहुत ही मिनिमल है इस लोन को लेने के लिए नीचे दी गई कुछ टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होता है और फिर आप इस लोन को बड़ी आसानी से किसी भी लोन एप्लीकेशन से ले सकते हैं.

Citizen: आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए.

Aadhar link mobile number: आवेदक के पास आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए क्योंकि क्योंकि ऑनलाइन एड्रेस वेरिफिकेशन करने के लिए आधार कार्ड एक सबसे अच्छा दस्तावेज माना जाता है. जहां पर जानकारी सिर्फ आधार कार्ड नंबर डालकर वेरीफाई हो जाती है. इसलिए आवेदक के पास आधार कार्ड का नंबर अपने मोबाइल नंबर से लिंक होना बहुत जरूरी है.

अगर आधार कार्ड नंबर लिंक नहीं है तो ऐसे में आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर या फिर पोस्ट ऑफिस से अपने Mobile Number को आधार कार्ड से लिंक करवा करके फिर अर्जेंट लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Age: लोन लेने के लिए आवेदक की उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और 58 साल से कम होनी चाहिए.

KYC documents: लोन लेने के लिए सबसे जरूरी आवेदक के पास केवाईसी डॉक्युमेंट्स मौजूद होने चाहिए जैसे ई आधार कार्ड और पैन कार्ड.

इसे पढ़िए

  1. Phonepe से लोन कैसे ले Apply
  2. बकरी पालन लोन कैसे लें
  3. SimplyCash App से लोन कैसे ले
  4. Fair Money App से लोन कैसे ले

I need 5000 rupees urgently student

अगर आप एक स्टूडेंट है और आपको अपने एजुकेशनल कार्यों के लिए पैसों की जरूरत पड़ जाती है लेकिन महीने के अंत आते आते आपकी पॉकेट मनी भी खत्म हो चुकी है तो ऐसे में आप नीचे दिए गए लोन प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके बड़ी आसानी से अपने एजुकेशनल कार्यों के लिए लोन ले सकते हैं.

इन प्लेटफार्म की मदद से आपको लोन 61 दिनों से लेकर 120 दिनों तक मिल जाता है जहां पर प्रोसेसिंग फीस 1% तक ली जाती है. आइए उन प्लेटफार्म के नाम जान लेते हैं जिनसे स्टूडेंट ₹5000 का लोन तुरंत पा सकते हैं.

  1. StuCred
  2. mPokket
  3. Pocketly
  4. RedCarpet
  5. Sahukar
  6. BadaBro

उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म को आप गूगल प्ले स्टोर से Loan Application हो डाउनलोड कर सकते हैं और फिर आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके अपनी जानकारी भरकर बड़ी आसानी से लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

student loan 5000 kaise le

स्टूडेंट ₹5000 लोन कैसे लें?

यदि आप एक स्टूडेंट है और आपको ₹5000 की जरूरत है तो ऐसे में आप नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं लोन लेने के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट भी लगेंगे जो कि इस प्रकार है:

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • कॉलेज आईडी
  • बैंक खाता संख्या
  • आधार लिंक मोबाइल नंबर
  • इंटरनेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड
  • एक सेल्फी

लोन के लिए कैसे आवेदन करें

  • सबसे पहले हमें गूगल प्ले स्टोर से Student Loan Application को डाउनलोड कर लेना है.
  • इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से साइन अप कर लेना है.
  • इसके बाद Instant Student Loan पर क्लिक करें.
  • अब आपको ऐप पर मांगी गई सभी जानकारी को सही सही पर देनी है और जो आपसे परमीशंस मांगी जाएगी उन्हें Allow कर लेना है.
  • इसके बाद आपको अपना कॉलेज आईडी को वेरीफाई करना होगा.
  • इसके बाद आपको लोन राशि ऑफर की जाएगी.
  • अब लोन राशि को अपने खाते में प्राप्त करने के लिए बैंक खाता संख्या और आईएफएससी कोड डालेंगे.
  • इसके अलावा अपने खाते को इंटरनेट बैंकिंग या फिर डेबिट कार्ड से लिंग करेंगे.
  • अब कुछ समय इंतजार करेंगे.
  • इसके बाद आपके बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

Note: ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन से स्टूडेंट लोन लेने पर इंटरेस्ट रेट ज्यादा लगता है और लोन को जमा करने के लिए 61 दिनों से लेकर 120 दिनों का समय मिलता है. यदि आपको शक पैसों की जरूरत है तो तब आप ऐसे में इन एप्लीकेशन की ओर जा सकते हैं जहां पर आपको ₹1000 से लेकर ₹10000 तक का लोन आसानी से मिल जाता है.

इसे पढ़िए

I Need 5000 Rupees Loan Urgently

अगर आपको ₹5000 की जरूरत है और आप तुरंत लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन की ओर जा सकते हैं. यहां पर हमने Top 5 Loan Apps के बारे में बताया है जिनकी मदद से आप 5000 का लोन Urgent ले सकते है.

Kissht App 

किस्त ऐप ऐप अरबी रजिस्टर्ड एनबीएफसी लोन ऐप है इस ऐप के माध्यम से ईएमआई शॉपिंग लोन और इंस्टेंट पर्सनल लोन लिया जा सकता है.

किस्त ऐप इंस्टेंट क्रेडिट लाइन लोन ऑफर करता है छोटे दुकानदारों को जो क्यूआर कोड के माध्यम से पेमेंट लेते हैं. इस ऐप के माध्यम से ₹10000 से लेकर ₹100000 तक का लोन लिया जा सकता हैजहां पर इंटरेस्ट रेट 14% से लेकर 28% वार्षिक ब्याज दर से देना होता है.

इसके अलावा यहां पर लोन को जमा करने के लिए 3 महीने से लेकर 24 महीनों की समय अवधि भी दी जाती है

अगर आप एक सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति है या फिर एक छोटा मोटा काम धंधा करते हैं और वहां पर आप पिछले 6 महीने से QR Code के माध्यम से पेमेंट ले रहे है तो ऐसे में Kissht App बहुत काम का ऐप साबित हो सकता है. अभी हम आपको बताने वाले हैं कि किस्त ऐप से आप लोन कैसे ले सकते हैं.

Kissht App Se loan kaise le

Step1. किस्त ऐप से लोन लेना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Kissht App को इंस्टॉल करना होगा.

Syep2. इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन कर लेना है.

Step3. अब आपको होम पेज पर Get instant credit Upto 30,000 का ऑप्शन मिलेगा जहां पर आपको Get it Now पर क्लिक कर लेना है.

Step4. इसके बाद आपसे कुछ बेसिक जानकारी मांगी जाएगी जैसे कि आपका नाम,पैन कार्ड संख्या,डेट ऑफ बर्थ,सेल्फ एंप्लॉयड स्टेटस इत्यादि अन्य.

Step5. अब आपको कंटिन्यू पर क्लिक कर लेना है.

Step6. इसके बाद आपको अपने केवाईसी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड कर देना है.

Step7. इसके बाद आपको क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी आपके क्रेडिट स्कोर और के हिसाब से यह आवेदक के सिविल स्कोर से कम या ज्यादा हो सकती है.

Step8. इसके बाद आप अपने हिसाब से EMI Plan को चुन लेंगे.

Step9. अब आपको लोन राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त करने के लिए अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड डाल लेना है.

Step10. कुछ समय इंतजार करेंगे आपका लोन अप्रूव हो जाएगा जैसे ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है इसके बाद आप के बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

उपरोक्त दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी से सैलरीड पर्सन और सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति लोन ले सकते हैं.

यहां पर लोन आवेदक के 6 महीने के बैंक स्टेटमेंट को चेक करने और क्रेडिट हिस्ट्री चेक करने के बाद आसानी से दे दिया जाता है.

अगर आवेदक लोन लेने की शुरुआत कर रहा है तो ₹5000 का लोन तो मिलना बहुत ही आसान है.

Smart Coin App

स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन के माध्यम से कुछ ही मिनटों में इंस्टेंट लोन और इंस्टेंट पर्सनल लोन लिया जा सकता है. वर्तमान समय में यह एप्लीकेशन भारत के 18000 से भी ज्यादा पिन कोड पर लोन देने की सुविधा देता है.

स्मार्ट कॉइन एक स्मॉल लोन देने के लिए सबसे पॉपुलर एप्लीकेशन है जिसने 2 मिलियन से भी अधिक लोन पेपर लेफ्ट तरीके से वितरण किया हुआ है.

इसके अलावा पूरे देश में 9 मिलियन से भी अधिक संतुष्ट कस्टमर है.अगर आपकी फैमिली,फ्रेंड या फिर किसी को भी लोन की आवश्यकता है तो वह तुरंत लोन ले सकता है.

अगर आप लोन लेने की शुरुआत कर रहे हैं तो यहां पर आपको शुरुआती समय से ही ₹4000 की लोन राशि मिल जाती है.इसके अलावा लोन को जमा करने के लिए 62 दिनों से लेकर एक वर्ष के लिए समय मिलता है.


यहां पर लिए गए लोन पर 30 परसेंट वार्षिक ब्याज दर से इंटरेस्ट रेट लगता है यह कस्टमर के रिस्क प्रोफाइल पर निर्भर करता है.

SmartCoin App Se loan kaise le

Step1. सबसे पहले हमें गूगल प्ले स्टोर से SmartCoin App को इंस्टॉल करना होगा.

Syep2. इसके बाद अपना पैन कार्ड नंबर और मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन कर लेना है.

Step3. इसके बाद आपसे कुछ बेसिक जानकारी मांगी जाएगी जैसे कि डेट ऑफ बर्थ जेंडर और अपना करंट एड्रेस इत्यादि अन्य जानकारी भरनी है.

Step4. अब आपको कंटिन्यू पर क्लिक कर लेना है.

Step5. इसके बाद आपको अपनी लोकेशन की परमिशन को Allow करना है.

Step6. इसके बाद आपको क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी आपके क्रेडिट स्कोर और के हिसाब से यह आवेदक के सिविल स्कोर से कम या ज्यादा हो सकती है.

Step7. इसके बाद आप अपने हिसाब से EMI Plan को चुन लेंगे.

Step8. इसके बाद आपको अपने केवाईसी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड कर देना है.

Step9. अब आपको लोन राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त करने के लिए अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड डाल लेना है.

Step10. कुछ समय इंतजार करेंगे आपका लोन अप्रूव हो जाएगा. जैसे ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है इसके बाद आप के बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

उपरोक्त दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी से अपने फैमिली मेंबर दोस्त रिश्तेदार को लोन दिलवा सकते हैं.यह एप्लीकेशन सुरक्षित है. यदि आप लोगों को समय पर जमा करते हैं तो यहां पर क्रेडिट लिमिट बढ़ती जाती है और फिर आप अधिकतम लोन ₹100000 तक मिल सकता है.

True Balance

ट्रू बैलेंस ऐप का इस्तेमाल करके ऑनलाइन लोन तुरंत अप्रूवल के साथ पा सकते हैं यहां पर लोन 100% सुरक्षित तरीके से मिल जाता है ट्रू बैलेंस पर्सनल लोन देने के लिए भारत में सबसे विश्वसनीय कंपनी है जिसके 75 मिलियन से भी अधिक कस्टमर है.

इस मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके ₹5000 से ₹50000 का लोन 62 दिनों से 116 दिनों के लिए लिया जा सकता है जहां पर कुछ प्रोसेसिंग फीस भी लगती है इसके अलावा यहां पर इंटरेस्ट रेट 60% से शुरू होकर 154.8% प्रतिशत तक जाता है

Note: ट्रू बैलेंस एप्लीकेशन अन्य लोन प्लेटफार्म के मुकाबले बहुत ज्यादा इंटरेस्ट रेट वसूलता है. इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस भी ज्यादा लेता है. यदि आपको किसी भी अन्य प्लेटफार्म से लोन नहीं मिल रहा है तो तब ऐसे में आप इस प्लेटफार्म की ओर जा सकते हैं.

Lazypay

लेजी पर एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से इंस्टेंट पर्सनल लोन Buy Now Pay Later लोन को आसानी से लिया जा सकता है. यह लोन एप्लीकेशन 15 दिनों के लिए बिना किसी इंटरेस्ट रेट के अपनी पर लेटर लोन को देने की सुविधा देती है इस एप्लीकेशन से पूरे भारत में लोन लिया जा सकता है.

इसके अलावा यहां पर कई तरह के मर्चेंट ऑफर्स चलते रहते हैं जिसके चलते आप ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए इस एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन के माध्यम से शुरुआती समय से ही ₹3000 से ₹10000 का लोन लिया जा सकता है.

Paytm


पेटीएम एप्लीकेशन का उपयोग करके भी ₹5000 का लोन आसानी से लिया जा सकता है जहां पर आप को 15 दिनों के लिए बिना इंटरेस्ट रेट के लोन मिल जाता है. यहां पर लोन लेने के लिए सिर्फ आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए पेटीएम की मदद से आप तुरंत लोन पा सकते हैं.

FAQs

सबसे तेज लोन कौन सी लोन एप्लीकेशन देती है?

सबसे तेज लोन LazyPay CASHe EarlySalary money view से लिया जा सकता है

₹5000 लोन लेने के लिए क्या-क्या चाहिए?

₹5000 का लोन लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर से किसी भी लोन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा, और वहां पर अपनी जानकारी भरनी होगी.

Conclusion

इस आर्टिकल के माध्यम से हमने आपको जानकारी दी है कि आप ₹5000 का लोन अर्जेंट कैसे ले सकते हैं. इसके अलावा लोन लेने के लिए कौन-कौन सी ऐप मौजूद है जिनसे लोन लिया जा सकता है.

उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए हेल्पफुल रही होगी यदि आप हमसे किसी तरह का सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं.

आपको यह पोस्ट किसी लगी?
Good/अच्छी 😎बेकार/सुधार करो 😥

Leave a Comment