I Need 5,000 Rupees Loan Urgently: 5000 रुपये का तत्काल ऋण कैसे प्राप्त करें? जानें कागजात, पात्रता और ब्याज दरें क्या है

तुरंत 5000 लोन कैसे मिलेगा:– 5000 रुपए उधर आप अपने भाई, दोस्तों, सगे संबंधियों, पड़ोसियों इत्यादि से आसानी से ले सकते हैं, यदि आपको किसी से पैसे मांगने में शर्म आती है, तो ऐसे में आप ऑनलाइन बैंक द्वारा दी जाने वाली PayLater सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा आप कुछ Loan Application के द्वारा दी जाने वाली Credit Line सुविधा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपके चाहने वाले के पास में क्रेडिट कार्ड मौजूद है तो वहां से भी आप इस राशि को ले सकते हैं.

अगर आप ₹5000 का लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह जानकारी आपके लिए दी गई है, इसके बारे में कंप्लेंट जानने के लिए आप हमारे साथ अंत तक बनी रही हो जैसे की घर बैठे ₹5000 का लोन ऑनलाइन कैसे मिलेगा, कहां कहां से लोन लिया जा सकता है, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया, क्रेडिट स्कोर, जरूरी दस्तावेज, लोन आवेदन प्रक्रिया सब कुछ यहां दिया गया है, चलिए जानते हैं तुरंत 5000 लोन कैसे मिलेगा.

पोस्ट मुख्य हैडलाइन 👉

₹5000 का लोन क्यों चाहिए?

दोस्तों अगर आप किसी लोन एप्लीकेशन से या फिर किसी बैंक के द्वारा दी जाने वाली पे लेटर सर्विस के माध्यम से लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसे में आप से लोन लेने का कारण भी पूछा जाता है इसलिए जब भी आप ₹5000 का लोन ले रहे हैं तो ऐसे में आपको कारण भी पता होना चाहिए कि आप इस लोन को क्यों ले रहे हैं?

i need 5000 rupees loan urgently hindi

आप इस लोन का उपयोग निम्नलिखित कार्यों के लिए कर सकते हैं।

  • पर्सनल जरूरतों के लिए
  • दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए
  • इलेक्ट्रिसिटी बिल भरने के लिए
  • किसी का कर्ज चुकाने के लिए
  • स्कूल की फीस भरने के लिए

इसके अलावा अन्य कार्यों के लिए भी आप ₹5000 की लोन राशि आसानी से ले सकते हैं।

₹5000 का लोन कहां-कहां से लिया जा सकता है

₹5000 का लोन आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लोन एप्लीकेशन, क्रेडिट कार्ड और बैंक के द्वारा दी जाने वाली पे लेटर सर्विस के माध्यम से लिया जा सकता है।

यहां पर मैंने उन सभी तरीकों के बारे में बताया है जहां से आपको ₹5000 की लोन राशि मिल सकती है इसके लिए आप नीचे दिए गए प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं।

1. लोन एप्लीकेशन के माध्यम से 😎

₹5000 का लोन लोन एप्लीकेशन के माध्यम से आसानी से लिया जा सकता है। गूगल प्ले स्टोर पर कई सारी लोन एप्लीकेशन मौजूद है जिनके माध्यम से आप सुरक्षित तरीके से सीधे अपने बैंक खाते में लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं।

₹5000 की लोन राशि प्राप्त करने के लिए आप नीचे दिए गए इन प्लेटफार्म को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके अपनी पर्सनल जानकारी एंटर करने के बाद यहां से आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं। यहां पर कुछ लोन एप्लीकेशन की लिस्ट प्रोवाइड की है जिनसे आप लोन ले पाएंगे।

Sr. No.App Name
1Tata neu
2Money View
3Smartcoin
4Home credit
5Paysense
6CASHe
7Branch
8Avail Finance
9Dhani
10Navi
11Paytm App

2. बैंक के द्वारा दी जाने वाली पे लेटर सर्विस के माध्यम से 💰

5000 रुपए का लोन ऑनलाइन प्राप्त करने के लिए बैंक द्वारा दी जाने वाली पे लेटर सर्विस का भी उपयोग किया जा सकता है। इस सर्विस के माध्यम से आपको 15 दिनों के लिए बिना किसी इंटरेस्ट रेट के लोन मिल जाता है।

बैंकों के अलावा कुछ लोन एप्लीकेशन भी मार्केट में आ चुकी है जो आपको पे लेटर सर्विस के माध्यम से लोन प्रोवाइड करती है।
आमतौर पर पे लेटर सर्विस का इस्तेमाल ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए किया जाता है।

यहां पर मैंने बैंक द्वारा दी जाने वाली कुछ Pay Layer सर्विस और जो एप्लीकेशन आपको पे लेटर सर्विस प्रोवाइड करती है उन सभी की लिस्ट नीचे प्रोवाइड की है जिनसे आप ₹5000 की लोन राशि आसानी से प्राप्त कर सकते हैं

Sr. No.Buy Now Pay Later Platform
1HDFC Bank FlexiPay
2 PayLater by ICICI Bank
3Paytm PayLater
4CashE PayLater
5Zest Money PayLater
6Amazon Pay Later
7LazyPay PayLater
8ZIP by Mobikwik
9Flipkart Pay Later

3. क्रेडिट कार्ड के द्वारा दी जाने वाली क्रेडिट लिमिट के माध्यम से 📠

क्रेडिट कार्ड के द्वारा कई सारी लोन एप्लीकेशन आपको क्रेडिट लिमिट ऑफर करती है जहां से आप ₹5000 तक का लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं। यहां पर मैंने उन सभी लोन एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दी है जिनसे आप क्रेडिट कार्ड आसानी से प्राप्त करके क्रेडिट लिमिट प्राप्त कर सकते हैं।

Sr. No.App Name
1Uni Card
2Slice
3OneCard
4Paytm Credit Card
5LazyPay
6Wizi
7Bajaj Finserv Card
8Post Pe
9Aspire
10IndMoney
11OlaMoney
12VCard

5000 का तुरंत लोन लेने के लिए योग्यता

₹5000 का अर्जेंट लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया वैसे तो बहुत ही मिनिमल है इस लोन को लेने के लिए नीचे दी गई कुछ टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होता है और फिर आप इस लोन को बड़ी आसानी से किसी भी लोन एप्लीकेशन से ले सकते हैं.

  • Citizen: आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए.
  • Aadhar link mobile number: आवेदक के पास आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए क्योंकि क्योंकि ऑनलाइन एड्रेस वेरिफिकेशन करने के लिए आधार कार्ड एक सबसे अच्छा दस्तावेज माना जाता है. जहां पर जानकारी सिर्फ आधार कार्ड नंबर डालकर वेरीफाई हो जाती है. इसलिए आवेदक के पास आधार कार्ड का नंबर अपने मोबाइल नंबर से लिंक होना बहुत जरूरी है.
  • अगर आधार कार्ड नंबर लिंक नहीं है तो ऐसे में आप अपने नजदीकी सीएससी सेंटर या फिर पोस्ट ऑफिस से अपने Mobile Number को आधार कार्ड से लिंक करवा करके फिर अर्जेंट लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.
  • Age: लोन लेने के लिए आवेदक की उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और 58 साल से कम होनी चाहिए.
  • KYC documents: लोन लेने के लिए सबसे जरूरी आवेदक के पास केवाईसी डॉक्युमेंट्स मौजूद होने चाहिए जैसे ई आधार कार्ड और पैन कार्ड.

5000 लोन के लिए Income and Credit Score योग्यता

5000 रुपए का लोन लेने के लिए आय और क्रेडिट स्कोर की एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को भी कंप्लीट करना होता है इसके बारे में मैंने नीचे टेबल में इसका विवरण किया है जो कि इस प्रकार है –

Income must be credited directly to your bank account

Salaried Individuals
Minimum In-Hand Income Area of Residence CIBIL Credit Score Requirement
Rs 13,500 Any CIBIL Score of 600 /Experian Score of 650 and above
Rs 20,000 Mumbai/Thane or the NCR region (Delhi, Noida, Gurgaon, Ghaziabad, Faridabad, etc.) New to Credit or CIBIL Score of 600 /Experian Score of 650 and above
Rs 15,000 Metro City other than Mumbai and NCR CIBIL Score of 600 /Experian Score of 650 and above
Self-Employed Individuals Rs. 15,000 Any CIBIL Score of 600 /Experian Score of 650 and above
Source: Moneyview.in

5000 का अर्जेंट लोन पाने के लिए जरूरी दस्तावेज

यदि आप ₹5000 का अर्जेंट लोन प्राप्त पाना चाहते हैं तो आपको कुछ महत्वपूर्ण निजी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी जो कि आपके लोन लेने में मदद करेंगे और इसी के साथ आपको लोन लेने के लिए तय किए गए पात्रता मापदंड को भी पूरा करना होगा जोकि निम्नलिखित हैं|

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • कॉलेज आईडी
  • बैंक खाता संख्या
  • आधार लिंक मोबाइल नंबर
  • इंटरनेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड
  • एक सेल्फी

ऐसे करे तुरंत अप्लाई 5000 रूपए का लोन

5000 रुपए का लोन कुछ ही मिनटों में आवेदन करने के लिए नीचे बताए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को अपना सकते हैं। इन पॉइंट्स को मद्देनजर रखते हुए किसी भी लोन एप्लीकेशन से आपको लोन मिल सकता है।

  1. Check Eligibility: लोन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अपनी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को चेक करना होता है जिससे आपको यह पता चल जाता है कि आप कितने लोन के लिए एलिजिबल है और क्या आपको लोग मिल पाएगा या फिर नहीं। आप केवल 2 मिनट में अपनी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया चेक कर सकते हैं। अपनी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया चेक करने के लिए मनीव्यू,होमक्रेडिट, बजाज फिनसर्व इत्यादि अन्य लोन एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं।
  2. Select Loan Tenure: आप लोन राशि के अनुसार अपनी जरूरत के अनुसार उपयुक्त समय अवधि का चुनाव कर सकते हैं। आप आसानी से किसी भी जरूरत के समय में ₹5000 से लेकर ₹500000 तक लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं।
  3. Upload Documents: ₹5000 का लोन आवेदन करना बहुत ही आसान है। लोन आवेदन करने के लिए आपको ऑनलाइन ही गूगल प्ले स्टोर से किसी भी लोन देने वाली एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं और वहां पर मांगे गए सभी जरूरी डॉक्यूमेंट को अपलोड करके तुरंत वेरिफिकेशन ले सकते हैं।
  4. Amount Disbursed: जैसे ही आपका लोन एग्रीमेंट और आपके द्वारा जमा किए गए डॉक्यूमेंट की वेरिफिकेशन हो जाती है। उसके 24 घंटे के बाद आपके दिए गए बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है।ष इस प्रकार से आप मात्र 5 मिनट में ऑनलाइन ही अपने बैंक खाते में लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं।

Fees And Charges For Rs. 5,000 Instant Loan

₹5000 पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए कई सारे लोन एप्लीकेशन मौजूद है जिनके माध्यम से इन सेल पर्सनल लोन लिया जा सकता है। अगर आप ₹5000 लोन के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसे में कुछ फीस हो चार्जेस भी लगते हैं जिनके बारे में मैंने नीचे सारणी में जानकारी दी है जो कि इस प्रकार है।

Fees and Charges Amount Chargeable
Interest Rate8% से शुरू होकर 42% वार्षिक ब्याज दर तक जाता है।
Loan Processing Chargesलोन राशि अप्रूवल होने पर प्रोसेसिंग फीस 2% से लेकर 8% तक लग सकती है।
Interest on Overdue EMIsअगर ईएमआई ओवरड्यू होती है तो ऐसे में प्रिंसिपल लोन अमाउंट पर 2% के हिसाब से चार्ज लगता है
Cheque Bounceचेक बाउंस होने पर हर बार ₹500 का चार्ज लगेगा।

What is the EMI for a Rs.5,000 Loan?

अगर आप ₹5000 का लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं और आप गूगल पर जाकर सर्च कर रहे हैं ‘I want 5000 rupees loan’ or ‘ I need 5000 rupees loan urgently’ तो यहां पर दी गई जानकारी आपके लिए हेल्पफुल हो सकती है अगर आप ₹5000 का लोन किसी भी अमर जेंसी में लेते हैं तो ऐसे में आपको लोन लेने से पहले ईएमआई के बारे में भी जानना बेहद आवश्यक है इससे आप अपने फाइनेंस मैनेजमेंट को बेहतर तरीके से मैनेज कर सकते हैं

अपनी एमआई कुछ ही सेकंड में जाने के लिए आप ईएमआई कैलकुलेटर का इस्तेमाल कर सकते हैंl

आइए मैं आपको एक एग्जांपल के द्वारा समझाता हूं मान लीजिए आप ₹5000 का लोन 17% वार्षिक ब्याज दर पर लेते हैं तो ऐसे में आपकी ईएमआई इस प्रकार से बनेगी।

Loan Amount (Rs.)Interest Rate (p.a.)
Rs. 5,00017%
Tenure (in months)EMI (Rs.)
12456
24247
36178
48144
60124

इसे पढ़िए

  1. Phonepe से लोन कैसे ले Apply
  2. बकरी पालन लोन कैसे लें
  3. SimplyCash App से लोन कैसे ले
  4. Fair Money App से लोन कैसे ले

I Need 5000 Rupees Loan Urgently

अगर आपको ₹5000 की जरूरत है और आप तुरंत पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Online Loan Apps की ओर जा सकते हैं।

यहां पर मैंने Top 5 Loan Apps के बारे में बताया है जिनकी मदद से आप 5000 का लोन Urgent ले सकते है।

1. Kissht App

किस्त ऐप ऐप अरबी रजिस्टर्ड एनबीएफसी लोन ऐप है। इस ऐप के माध्यम से ईएमआई शॉपिंग लोन और इंस्टेंट पर्सनल लोन लिया जा सकता है।

किस्त ऐप इंस्टेंट क्रेडिट लाइन लोन ऑफर करता है। छोटे दुकानदारों को जो क्यूआर कोड के माध्यम से पेमेंट लेते हैं। इस ऐप के माध्यम से ₹10000 से लेकर ₹100000 तक का लोन लिया जा सकता है, जहां पर इंटरेस्ट रेट 14% से लेकर 28% वार्षिक ब्याज दर से देना होता है।

इसके अलावा यहां पर लोन को जमा करने के लिए 3 महीने से लेकर 24 महीनों की समय अवधि भी दी जाती है।

अगर आप एक सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति है या फिर एक छोटा मोटा काम धंधा करते हैं और वहां पर आप पिछले 6 महीने से QR Code के माध्यम से पेमेंट ले रहे है तो ऐसे में Kissht App बहुत काम का ऐप साबित हो सकता है।

अभी मैं आपको बताने वाले हैं कि किस्त ऐप से आप लोन कैसे ले सकते हैं.

Kissht App Se Loan Kaise Le

Step 1: किस्त ऐप से लोन लेना बहुत ही आसान है इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Kissht App को इंस्टॉल करना होगा।

Step 2 : इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन कर लेना है।

Step 3: अब आपको होम पेज पर Get instant credit Upto 30,000 का ऑप्शन मिलेगा जहां पर आपको Get it Now पर क्लिक कर लेना है।

Step 4: इसके बाद आपसे कुछ बेसिक जानकारी मांगी जाएगी जैसे कि आपका नाम,पैन कार्ड संख्या,डेट ऑफ बर्थ,सेल्फ एंप्लॉयड स्टेटस इत्यादि अन्य।

Step 5 : अब आपको कंटिन्यू पर क्लिक कर लेना है।

Step 6 : इसके बाद आपको अपने केवाईसी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड कर देना है।

Step 7 : इसके बाद आपको क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी आपके क्रेडिट स्कोर और के हिसाब से यह आवेदक के सिविल स्कोर से कम या ज्यादा हो सकती है।

Step 8 : इसके बाद आप अपने हिसाब से EMI Plan को चुन लेंगे।

Step 9 : अब आपको लोन राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त करने के लिए अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड डाल लेना है।

Step 10 : कुछ समय इंतजार करेंगे आपका लोन अप्रूव हो जाएगा जैसे ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है इसके बाद आप के बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है।

उपरोक्त दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी से सैलरीड पर्सन और सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति लोन ले सकते हैं।

यहां पर लोन आवेदक के 6 महीने के बैंक स्टेटमेंट को चेक करने और क्रेडिट हिस्ट्री चेक करने के बाद आसानी से दे दिया जाता है।

अगर आवेदक लोन लेने की शुरुआत कर रहा है तो ₹5000 का लोन तो मिलना बहुत ही आसान है।

2. Lazypay

लेजी पे एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसके माध्यम से इंस्टेंट पर्सनल लोन Buy Now Pay Later लोन को आसानी से लिया जा सकता है. यह लोन एप्लीकेशन 15 दिनों के लिए बिना किसी इंटरेस्ट रेट के अपनी पर लेटर लोन को देने की सुविधा देती है इस एप्लीकेशन से पूरे भारत में लोन लिया जा सकता है.

इसके अलावा यहां पर कई तरह के मर्चेंट ऑफर्स चलते रहते हैं जिसके चलते आप ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए इस एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं. इस एप्लीकेशन के माध्यम से शुरुआती समय से ही ₹3000 से ₹10000 का लोन लिया जा सकता है.

3. Paytm

पेटीएम एप्लीकेशन का उपयोग करके भी ₹5000 का लोन आसानी से लिया जा सकता है जहां पर आप को 15 दिनों के लिए बिना इंटरेस्ट रेट के लोन मिल जाता है. यहां पर लोन लेने के लिए सिर्फ आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए पेटीएम की मदद से आप तुरंत लोन पा सकते हैं.

4. Smart Coin App

स्मार्ट कॉइन एप्लीकेशन के माध्यम से कुछ ही मिनटों में इंस्टेंट लोन और इंस्टेंट पर्सनल लोन लिया जा सकता है. वर्तमान समय में यह एप्लीकेशन भारत के 18000 से भी ज्यादा पिन कोड पर लोन देने की सुविधा देता है.

स्मार्ट कॉइन एक स्मॉल लोन देने के लिए सबसे पॉपुलर एप्लीकेशन है जिसने 2 मिलियन से भी अधिक लोन पेपर लेफ्ट तरीके से वितरण किया हुआ है.

इसके अलावा पूरे देश में 9 मिलियन से भी अधिक संतुष्ट कस्टमर है.अगर आपकी फैमिली,फ्रेंड या फिर किसी को भी लोन की आवश्यकता है तो वह तुरंत लोन ले सकता है.

अगर आप लोन लेने की शुरुआत कर रहे हैं तो यहां पर आपको शुरुआती समय से ही ₹4000 की लोन राशि मिल जाती है.इसके अलावा लोन को जमा करने के लिए 62 दिनों से लेकर एक वर्ष के लिए समय मिलता है.

यहां पर लिए गए लोन पर 30 परसेंट वार्षिक ब्याज दर से इंटरेस्ट रेट लगता है यह कस्टमर के रिस्क प्रोफाइल पर निर्भर करता है.

Smartcoin App Se Loan Kaise Le

Step1. सबसे पहले हमें गूगल प्ले स्टोर से SmartCoin App को इंस्टॉल करना होगा.

Step2. इसके बाद अपना पैन कार्ड नंबर और मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन कर लेना है.

Step3. इसके बाद आपसे कुछ बेसिक जानकारी मांगी जाएगी जैसे कि डेट ऑफ बर्थ जेंडर और अपना करंट एड्रेस इत्यादि अन्य जानकारी भरनी है.

Step4. अब आपको कंटिन्यू पर क्लिक कर लेना है.

Step5. इसके बाद आपको अपनी लोकेशन की परमिशन को Allow करना है.

Step6. इसके बाद आपको क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी आपके क्रेडिट स्कोर और के हिसाब से यह आवेदक के सिविल स्कोर से कम या ज्यादा हो सकती है.

Step7. इसके बाद आप अपने हिसाब से EMI Plan को चुन लेंगे.

Step8. इसके बाद आपको अपने केवाईसी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड और पैन कार्ड को अपलोड कर देना है.

Step9. अब आपको लोन राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त करने के लिए अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड डाल लेना है.

Step10. कुछ समय इंतजार करेंगे आपका लोन अप्रूव हो जाएगा. जैसे ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है इसके बाद आप के बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

उपरोक्त दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी आसानी से अपने फैमिली मेंबर दोस्त रिश्तेदार को लोन दिलवा सकते हैं.यह एप्लीकेशन सुरक्षित है. यदि आप लोगों को समय पर जमा करते हैं तो यहां पर क्रेडिट लिमिट बढ़ती जाती है और फिर आप अधिकतम लोन ₹100000 तक मिल सकता है.

5. True Balance

ट्रू बैलेंस ऐप का इस्तेमाल करके ऑनलाइन लोन तुरंत अप्रूवल के साथ पा सकते हैं यहां पर लोन 100% सुरक्षित तरीके से मिल जाता है ट्रू बैलेंस पर्सनल लोन देने के लिए भारत में सबसे विश्वसनीय कंपनी है जिसके 75 मिलियन से भी अधिक कस्टमर है.

इस मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके ₹5000 से ₹50000 का लोन 62 दिनों से 116 दिनों के लिए लिया जा सकता है जहां पर कुछ प्रोसेसिंग फीस भी लगती है इसके अलावा यहां पर इंटरेस्ट रेट 60% से शुरू होकर 154.8% प्रतिशत तक जाता है

Note: ट्रू बैलेंस एप्लीकेशन अन्य लोन प्लेटफार्म के मुकाबले बहुत ज्यादा इंटरेस्ट रेट वसूलता है. इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस भी ज्यादा लेता है. यदि आपको किसी भी अन्य प्लेटफार्म से लोन नहीं मिल रहा है तो तब ऐसे में आप इस प्लेटफार्म की ओर जा सकते हैं.

₹5000 का लोन बिना सैलरी स्लिप कैसे लें

यदि आप बिना सैलरी स्लिप के ₹5000 का लोन प्राप्त करना चाहते हैं तो Personal Loan देने वाली मोबाइल एप्लीकेशन को इंस्टॉल करें, मोबाइल नंबर के साथ रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करके एप्लीकेशन फॉर्म में निजी जानकारी को भरकर जरूरी दस्तावेजों की फोटोकॉपी को अपलोड करिए जिसके बाद लोन योग्यता जांच कर आपको लोन दे दिया जाएगा जिसे आप अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर सकते हैं|

इंटरनेट पर ऐसी बहुत सारी एप्लीकेशन मौजूद है जो आपको बिना सैलरी स्लिप के ₹5000 का लोन दे सकते हैं इसी प्रकार के कुछ एप्लीकेशन ओं के नाम नीचे उपलब्ध कराए गए हैं जिनके जरिए आप तुरंत लोन ले सकते हैं|

5000 Instant Loan App

एप्लीकेशनब्याज दर (प्रति वर्ष)प्रोसेसिंग फीससमय अवधि (महीने)
MoneyView16% से 39%2% से 8%3
Fairmoney12% से 36%3% से 12%3
Navi9.9% से 45%2% से 5%3
Branch Personal24% से 36%2%2
StashFin9.99% से 35.99%0%3
mPokket12% से 48%50 से 200 रुपए2

मुझे बिना वेतन पर्ची के तुरंत 5000 रुपये लोन कैसे मिलेगा?

₹5000 का लोन तुरंत और बिना किसी सैलरी स्लिप के लेने के लिए सबसे पहले तो आपको उन प्लेटफार्म के बारे में जानना होगा जिनसे बिना सैलरी स्लिप जमा किए लोन ले सकते हैं.

वैसे ₹5000 का लोन बिना सैलरी स्लिप के लेना आसान होता है क्योंकि कई सारी एनबीएफसी कंपनियां और बैंक अपने स्मॉल लोन प्रोडक्ट से यह धनराशि प्रदान कर देते हैं.

क्या आप जानते है 10000 से ₹ 25000 की सैलरी पर कितना लोन मिल सकता है

I Need 5000 Rupees Loan Urgently Without Salary Slip

₹5000 का लोन तुरंत बिना किसी सैलरी स्लिप के लेने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से नीचे दिए गए प्लेटफार्म की कोई भी एक लोन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा और वहां पर अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

इसके अलावा होम पेज से इंस्टेंट क्रेडिट लाइन जैसे ऑप्शन को चुनकर अपनी पर्सनल जानकारी शेयर करनी होगी.

इसके बाद आपको लोन राशि प्राप्त करने के लिए अपना बैंक खाता संख्या और आईएफएससी कोड डालना होगा.

इसके बाद कुछ समय इंतजार करने के बाद आपको लोन राशि आपके दिए गए बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है.

यहां पर हमने आपको बिना सैलरी स्लिप के लोन देने वाले प्लेटफार्म के नाम दिए हैं जिन्हें आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके आधार कार्ड पैन कार्ड की जानकारी को सेलेक्ट करके क्रेडिट ऑफर प्राप्त कर सकते हैं.

यह सभी प्लेटफार्म रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव है और यह एप्लीकेशन पूरी तरीके से सुरक्षित है लोन लेते समय आपको इन लोन प्लेटफार्म की टर्म्स ऑफ कंडीशन को ध्यान पूर्वक पढ़ लेना है.

Sr. No.App Name
1Home credit
2Money view
3Paysense
4Branch
5Navi
6Paytm
7Avail Finance
8Tata neu

I Need 5000 Rupees Urgently Student

student loan 5000 kaise le

अगर आप एक स्टूडेंट है और आपको अपने एजुकेशनल कार्यों के लिए पैसों की जरूरत पड़ जाती है लेकिन महीने के अंत आते आते आपकी पॉकेट मनी भी खत्म हो चुकी है तो ऐसे में आप नीचे दिए गए लोन प्लेटफार्म का इस्तेमाल करके बड़ी आसानी से अपने एजुकेशनल कार्यों के लिए लोन ले सकते हैं.

इन प्लेटफार्म की मदद से आपको लोन 61 दिनों से लेकर 120 दिनों तक मिल जाता है जहां पर प्रोसेसिंग फीस 1% तक ली जाती है. आइए उन प्लेटफार्म के नाम जान लेते हैं जिनसे स्टूडेंट ₹5000 का लोन तुरंत पा सकते हैं.

  • StuCred
  • mPokket
  • Pocketly
  • RedCarpet
  • Sahukar
  • BadaBro

उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म को आप गूगल प्ले स्टोर से Loan Application हो डाउनलोड कर सकते हैं और फिर आप अपना मोबाइल नंबर दर्ज करके अपनी जानकारी भरकर बड़ी आसानी से लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.
Best Credit Card Apps In India( ₹5000 का लोन देने वाले बेस्ट क्रेडिट कार्ड)

1. Uni Card

यूनीकार्ड कार्ड हाल ही में अपने यूजर को अपने बिलों को तीन भागों में विभाजित करने और बिना किसी अतिरिक्त लागत के अगले तीन महीनों में भुगतान करने की अपनी मार्केटिंग के साथ काफी पॉपुलर हो रहा है।

यह 6,9,12,18 महीनों के लिए ईएमआई विकल्प भी प्रदान करता है।

वीज़ा द्वारा पार्टनरशिप , यूनीकार्ड को पूरे देश में लगभग 99% स्थानों पर स्वीकार किया गया है। ऐप पर रजिस्ट्रेशन करने के तुरंत बाद जब तक आपका फिजिकल कार्ड नहीं आ जाता, आपको एक वर्चुअल क्रेडिट कार्ड यहां से प्राप्त होता है।

Top Features

  • 30 दिनों में पूरी राशि का भुगतान करने पर 1% तक तुरंत कैशबैक मिलता है।
  • यदि आपकी जानकारी के बिना कोई शुल्क लिया जा रहा है तो 100% कैशबैक मिलता है।
  • किसी भी इमरजेंसी में एक क्लिक में अपना कार्ड लॉक कर सकते हैं।
  • 24×7 ग्राहक सहायता और सहायता शून्य प्रोसेसिंग फीस की सुविधा उपलब्ध है।
  • इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4.5 स्टार की रेटिंग मिली हुई है।

2. Slice

स्लाइस एक स्टूडेंट लोन ऐप है जो देश के युवाओं को अपने बिलों का भुगतान करने के लिए क्रेडिट का उपयोग करने की सुविधा देता है।

यह यूजर्स को अपने बिलों को विभाजित करने और बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के 3 महीने में भुगतान करने की पेशकश करता है।
लगभग 10 लाख रुपये के क्रेडिट की पेशकश करते हुए, स्लाइस का उपयोग देश में 12 मिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं द्वारा किया जाता है।

स्लाइस उन उपयोगकर्ताओं को भी अनुमति देता है जिनके पास CIBIL स्कोर नहीं है।

18 वर्ष से ऊपर का कोई भी व्यक्ति आसानी से आवेदन कर सकता है और इसकी सेवाओं का आनंद लेना शुरू कर सकता है।

Top Features

  • 24 घंटे से भी कम समय में आपका अकाउंट एक्टिवेट हो जाता है।
  • इसका इस्तेमाल अमेज़न, फ्लिपकार्ट और स्नैपडील सहित भारत के प्रमुख ई-कॉमर्स प्लेटफार्म पर इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • स्लाइस सुपर कार्ड के साथ तुरंत 2% कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।
  • यहां पर कोई भी वार्षिक शुल्क नहीं है।
  • इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4.6 की रेटिंग मिली हुई है।

3. OneCard

वनकार्ड अपने क्रेडिट के माध्यम से तुरंत भुगतान की सुविधा प्रदान करता है और बाद में ग्राहक की सुविधा के अनुसार राशि को मासिक ईएमआई में विभाजित करता है।

यह आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, साउथ इंडियन बैंक, एसबीएम बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा फाइनेंशियल सहित कुछ शीर्ष बैंकों के सहयोग से एक मेटालिक क्रेडिट कार्ड भी प्रदान करता है।

उपयोगकर्ता तुरंत इसमें शामिल हो सकते हैं और कार्ड के लाभों का उपयोग शुरू कर सकते हैं।

OneCard आपके खर्च इतिहास की शीर्ष 2 श्रेणियों पर 5x तक पुरस्कार भी प्रदान करता है।

उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफ़ेस समय पर अपडेट प्रदान करता है और उपयोगकर्ताओं को उनके सभी खर्चों पर नज़र रखने देता है।

Top Features

  • आप अपने नए खाते को मात्र 5 मिनट से भी कम समय में एक्टिवेट कर सकते हैं।
  • यहां पर ईएमआई अमाउंट बांटने की सुविधा भी मौजूद है।
  • यहां पर आपको हाई क्वालिटी मैटेलिक क्रेडिट कार्ड मिलता है।
  • आप अपने ईएमआई को ईएमआई डैशबोर्ड के माध्यम से बिना किसी असिस्टेंट की और सपोर्ट के इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • समय-समय पर नए-नए रिवॉर्ड और ऑफर भी मिलते हैं।
  • इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4.3 की रेटिंग मिली हुई है।

4. Paytm Credit Card

देश के पहले डिजिटल भुगतान ऐप में से एक पेटीएम अपने उपयोगकर्ताओं को कई लाभों के साथ क्रेडिट सुविधाएं प्रदान करता है।
पेटीएम एसबीआई जैसे विभिन्न बैंकों के साथ सह-ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड प्रदान करता है और कई ऑफ़र और कैशबैक देता है।
क्रेडिट कार्ड पूरे देश में स्वीकार किया जाता है और यह सबसे लोकप्रिय कार्डों में से एक है, जो इसे बेहद सुविधाजनक बनाता है।
पेटीएम क्रेडिट कार्ड अपने कार्ड से किए गए सभी लेनदेन पर 1% कैशबैक प्रदान करते हैं। यह अपनी क्रेडिट सुविधाओं के साथ उपयोगकर्ताओं का CIBIL स्कोर बनाने में भी मदद करता है।

Top Features

  • 100% न्यूनतम दस्तावेज पर अपना अकाउंट बना सकते हैं।
  • पेटीएम मॉल में 5% तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।
  • बिना किसी शुल्क के इस कार्ड को एक्टिवेट किया जा सकता है।
  • पूरे देश में एक करोड़ से भी अधिक आउटलेट्स में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4.6 रेटिंग मिली हुई है।

5. Wizi

विज़ी अपने उपयोगकर्ताओं को देश के शीर्ष बैंकों से विभिन्न क्रेडिट कार्ड प्रदान करता है। यह न केवल नए क्रेडिट कार्ड को संसाधित करने में मदद करता है, बल्कि यह अपने उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस के साथ आपके मौजूदा क्रेडिट कार्ड को प्रबंधित करने में भी मदद करता है।

विज़ी के साथ, आप आसानी से अपने बिलों का भुगतान कर सकते हैं और बाद में उन्हें अपनी सुविधा के अनुसार ईएमआई में विभाजित कर सकते हैं।

Top Features

  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद तुरंत अप्रूवल मिल जाता है।
  • ऑन-बोर्डिंग के दौरान किसी कागजी कार्रवाई की आवश्यकता नहीं है।
  • आईसीआईसीआई बैंक, अमेरिकन एक्सप्रेस और अन्य सहित देश के शीर्ष बैंकों के साथ सहयोग करती है।ष
  • इस एप्लीकेशन के माध्यम से बिल, ईएमआई और अन्य भुगतान भी कर सकते हैं
  • इस एप्लीकेशन को रेटिंग 4.3 स्टार मिली हुई है।

6. Post pe

पोस्ट पे भारतपे के स्वामित्व वाला एक बाय-नाउ-पे-लेटर ऐप है जो उपयोगकर्ताओं को क्रेडिट प्राप्त करने और विभिन्न आउटलेट्स पर उनका उपयोग करने की सुविधा देता है।

आप 30 दिनों की अवधि में 0 ब्याज पर राशि वापस कर सकते हैं। यह CIBIL स्कोर के आधार पर उपयोगकर्ताओं को 10 लाख रुपये तक का क्रेडिट भी प्रदान करता है।

PostPe स्कैनिंग सुविधा प्रदान करता है जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता तुरंत QR कोड के साथ भुगतान कर सकते हैं और बाद में ईएमआई में वापस भुगतान कर सकते हैं।

बिल हर महीने की पहली तारीख को बनता है। उपयोगकर्ताओं के पास 3/4/5/6 मासिक ईएमआई में विभाजित करने का विकल्प भी है।

Top Features

  • ऑनलाइन या ऑफलाइन शॉपिंग के लिए पोस्टपे कार्ड का उपयोग कर सकते हैं।
  • व्हाट्सएप के माध्यम से तुरंत साइन अप कर सकते हैं।
  • आप अपनी क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके 5% तक कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।
  • अपने दोस्तों या रिश्तेदारों या अपने बैंक खाते में बिना किसी परेशानी के 30 दिनों तक बिना किसी इंटरेस्ट रेट के पैसे भेज सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन को रेटिंग 4.1 की मिली हुई है।

7. Aspire

भारत के पहले डिजिटल क्रेडिट कार्डों में से एक, एस्पायर उपयोगकर्ताओं को कई सेवाएं और ऑफ़र प्रदान करता है। किसी भी दुकान पर तुरंत भुगतान करने के लिए कार्ड का उपयोग करें।

आप अपने भुगतान को 0% ब्याज पर 4 किश्तों में भी बांट सकते हैं। बस यूपीआई से जुड़े अपने मोबाइल नंबर के साथ ऐप में लॉग इन करें और अपनी क्रेडिट सीमा प्राप्त करें।

ऐप का उपयोग करने के लिए आपको मौजूदा क्रेडिट कार्ड या सिबिल स्कोर की आवश्यकता नहीं है।

Top Features

  • 5 मिनट में अपने अकाउंट को साइन अप कर सकते हैं।
  • ढेर सारे आउटलेट के साथ एक क्लिक पर चेक आउट कर सकते हैं।
  • कोई मासिक शुल्क नहीं लगता।

8. IndMoney

IndMoney ने अभी तक अपना क्रेडिट लॉन्च नहीं किया है, लेकिन घोषणाएं काफी आशाजनक लगती हैं। आप प्लेटफ़ॉर्म से यूएस स्टॉक आसानी से खरीद सकते हैं जो इसे इस सूची में एक प्रकार का बनाता है। म्यूचुअल फंड, डिजिटल सोना, स्टॉक, बीमा, और भी बहुत कुछ।

हऐप एक व्यय ट्रैकर, एआई-आधारित निवेश और अन्य सुविधाएं भी प्रदान करता है जो इसे अत्यधिक उपयोगी बनाते हैं। आप ऐप से आईपीओ भी खरीद सकते हैं।

मैं INDmoney को सूची में इसलिए जोड़ना चाहता था क्योंकि उनका SBM बैंक के साथ साझेदारी में आने वाला IND सुपर क्रेडिट कार्ड है।

वर्तमान में, आप INDMoney ऐप इंस्टॉल करके प्रतीक्षा सूची में शामिल हो सकते हैं।

Top Features

  • ऐप पर ढेर सारे निवेश विकल्प प्राप्त कर सकते हैं।
  • उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस आपके वित्त का प्रबंधन करने के लिए पूर्ण व्यय ट्रैकर कर योजना में मदद करता है।ह
  • इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 की रेटिंग मिली हुई है।

9. LlOlaMoney

परिवहन क्षेत्र में ओला मनी का दबदबा, ओला मनी ने अपना स्वयं का क्रेडिट भी लॉन्च किया है। एसबीआई वाला कार्ड आप तुरंत रजिस्ट्रेशन के साथ तुरंत सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं।

कार्ड का उपयोग बिलों का भुगतान करने, ईएमआई चुकाने और बहुत कुछ करने के लिए किया जा सकता है। यह अपने उपयोगकर्ताओं को विभिन्न कैशबैक ऑफ़र और ई-वॉलेट लोडिंग को छोड़कर सभी लेनदेन पर 1% कैशबैक भी प्रदान करता है।

Top Features

  • कोई ज्वाइनिंग शुल्क नहीं है
  • आसान ऑनबोर्डिंग प्रक्रिया है
  • सभी ओला राइड पर 7% कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं 10,000 रुपये के वेलकम ऑफर, होटल बुकिंग पर 10% की विशेष छूट और फ्लाइट बुकिंग पर 5% की छूट प्राप्त कर सकते हैं।
  • इस एप्लीकेशन को रेटिंग 2.6 स्टार मिली हुई है।

क्या आप जानते है पोस्ट ऑफिस से लोन कैसे मिलेगा

10. V Cardĺ

वीकार्ड 0 पॉलिसी प्रदान करता है। 50 दिनों के लिए क्रेडिट पर0 % ब्याज. उपयोगकर्ता तुरंत अपने क्रेडिट को भुना सकते हैं और इसे अपने खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं या इसका उपयोग किसी व्यापारी या अपने दोस्तों को भुगतान करने के लिए कर सकते हैं।
vCard 24×7 ग्राहक सहायता के साथ निर्बाध सेवा भी प्रदान करता है। आप अपने क्रेडिट कार्ड के खर्चों को ट्रैक करने के लिए भी ऐप का उपयोग कर सकते हैं।

Top Features

  • पेपरलेस केवाईसी के साथ परेशानी मुक्त सेट-अप कर सकते हैं।
  • व्यापारियों से निजीकृत और विशेष ऑफर, उपयोगकर्ताओं के क्रेडिट स्कोर को बेहतर बनाने में मदद करता है।
  • उपयोगकर्ताओं के लिए समय पर कैशबैक और पुरस्कार प्रदान करता है।
  • इस ऐप को रेटिंग 2.4 स्टार मिली हुई है।

ये भारत में शीर्ष 10 क्रेडिट कार्ड ऐप थे। जिनकी सहायता से आप ₹5000 का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं इन एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपना क्रेडिट कार्ड कुछ ही मिनटों में एक्टिव करके इस्तेमाल कर सकते हैं इसके अलावा इन क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करने पर आपको रीवार्ड प्वाइंट्स और कैशबैक ऑफर भी मिलते हैं।

What is The Purpose Of Rs. 5,000 Instant Loans?

5000 रुपए का लोन कॉलेटरल फ्री है और इसे आप अपनी किसी भी जरूरत में इस्तेमाल कर सकते हैं इस लोन को लेने पर किसी भी तरह की कोई भी पाबंदी नहीं है इसलिए लोन लेने वाला व्यक्ति अपनी इच्छा अनुसार इस लोन का उपयोग कर सकता है ₹5000 का तुरंत लोन लेने पर इसका इस्तेमाल निम्नलिखित उद्देश्य को पूरा करने के लिए किया जा सकता है जैसे –

  • Credit Card Bills: ₹5000 का लोन किसी भी इमरजेंसी में क्रेडिट कार्ड का बिल भरने में मदद कर सकता है और ब्याज दरों को बढ़ने से रोक सकता है। इस लोन का उपयोग आप क्रेडिट कार्ड का बिल भरने के लिए उपयोग में ला सकते हैं।
  • Travel Goals: ₹5000 की राशि वैसे ज्यादा नहीं होती लेकिन इसका इस्तेमाल आप किसी जगह घूमने के लिए आसानी से इस्तेमाल में ला सकते हैं कई सारे स्थान ऐसे हैं जहां पर आप घूम कर आनंद उठा सकते हैं।
  • Medical Bills: ₹5000 का लोन आप किसी भी मेडिकल इमरजेंसी में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। बहुत बार ऐसा होता है कि हमारे पास पैसे नहीं होते ऐसे में आप ₹5000 का लोन लेकर अपने मेडिकल चैकअप आसानी से करवा सकते हैं। इसके अलावा आप किसी भी मेडिकल इमरजेंसी में भी इस लोन का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • Shopping: ₹5000 लोन का इस्तेमाल आप ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। कई बार हमें कोई सामान खरीदना होता है जिसके लिए हमारे पास पैसे नहीं होते ऐसे में आप किसी भी लोन देने वाली एप्लीकेशन से ₹5000 का लोन लेकर आसानी से ऑनलाइन शॉपिंग कर सकते हैं।
  • Online Courses: अगर आप कुछ सीखना चाहते हैं तो ऐसे में मार्केट में बहुत सारे कोर्स अवेलेबल है जिनकी सहायता से आप अपनी स्किल्स को बढ़ा सकते हैं और साथ के साथ आप सर्टिफिकेट भी प्राप्त कर सकते हैं आप अच्छा कोर्स ले सकते हैं और ₹5000 लोन राशि का इस्तेमाल ऑनलाइन कोर्स खरीदने के लिए कर सकते हैं या फिर किसी भी एजुकेशन कार्यों के लिए इसका इस्तेमाल किया जा सकता है।

FAQ: ₹5000 का अर्जेंट लोन पाने के लिए पूछे जाने वाले सामान्य प्रश्न

सबसे तेज लोन कौन सी लोन एप्लीकेशन देती है?

सबसे तेज लोन LazyPay, CASHe, EarlySalary, money view से लिया जा सकता है

₹5000 लोन लेने के लिए क्या-क्या चाहिए?

₹5000 का लोन लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर से किसी भी लोन एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा, और वहां पर अपनी जानकारी भरनी होगी.

मुझे 5000 रुपए का अर्जेंट लोन चाहिए कैसे मिलेगा?

यदि आपको ₹5000 का अर्जेंट लोन चाहिए तो सबसे पहले आपको Navi app को इंस्टॉल करना है, अपने मोबाइल नंबर के साथ एप्लीकेशन में रजिस्टर करके अपनी निजी जानकारी और डाक्यूमेंट्स की डिटेल्स को भर देना है जिसके बाद आपकी योग्यता के आधार पर आपको लोन लिमिट मिल जाएगी जिसको आप अपने बैंक खाते में तुरंत ले सकते हैं|

₹5000 का पर्सनल लोन लेने के लिए कौन सी एप्लीकेशन बेस्ट है

₹5000 का पर्सनल लोन देने वाली काफी सारी एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है जैसे MoneyView, Navi,Fairmoney, Branch App, StashFin, mPokket इन सभी एप्लीकेशन के जरिए आप फटाफट ले सकते हैं|

क्या बैंक से ₹5000 का लोन मिल सकता है?

जी नहीं, ₹5000 का लोन आपका बैंक के माध्यम से नहीं मिल सकता क्योंकि यह एक बहुत छोटी रकम है और इतनी छोटी रकम के लिए बैंक के चक्कर काटेंगे तो केवल आपका समय ही बर्बाद होगा आपको लोन नहीं मिलेगा|

5000 रुपए का लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट चाहिए?

₹5000 का अर्जेंट पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए आपको अपने निजी दस्तावेजों की आवश्यकता होगी जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, इनकम डिटेल्स और बैंक स्टेटमेंट इत्यादि|

क्या बिना सैलरी स्लिप ₹5000 का लोन मिल सकता है?

जी हां, आपको बिना सैलरी स्लिप के भी पर्सनल लोन मिल सकता है, इसके लिए आपको पर्सनल लोन लेना होगा और पर्सनल लोन लेने के लिए आपको केवल आधार कार्ड, पैन कार्ड जैसे डॉक्यूमेंट की ही आवश्यकता होगी|

बिना सैलरी स्लिप के कौन सी एप्लीकेशन लोन देती है?

काफी सारी एप्लीकेशन इंटरनेट पर उपलब्ध है जो कि आपको बिना सैलरी स्लिप के भी लोन देती हैं जैसे Money view, paytm,navi, smartcoin, lazypay इत्यादि|

₹5000 पर्सनल लोन पर कितना ब्याज देना होगा

यदि आप ₹5000 का पर्सनल लोन प्राप्त करते हैं तो आपको 9.9% से 45% प्रतिवर्ष के हिसाब से लोन की राशि पर ब्याज चुकाना होगा, ध्यान रहे कि जितनी लोन की राशि कम होगी आपको उतना अधिक ब्याज देना होगा|

Conclusion

₹5000 का लोन कैसे ले सकते हैं इसके बारे में यहां पर मैंने कंपलीट गाइड किया है जैसे कि आपको लोन एप्लीकेशन से लोन कैसे लेना है । PayLater सर्विस का इस्तेमाल करके लोन कैसे लेना है, इसके अलावा क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल करके लोन कैसे लेना है और साथ के साथ यहां पर सभी चीजों को एक्सप्लेन किया गया है।

उम्मीद करता हूं यह आर्टिकल आपके लिए बेहद हेल्पफुल रहेगा जो कि आपको ₹5000 का लोन दिलाने में मदद करेगा।
यदि यह जानकारी आपके लिए 1 परसेंट भी हेल्प रहती है तो नीचे फीडबैक अवश्य दीजिए ताकि आपको बेहतर से बेहतर जानकारी

इस ब्लॉग पर मिल जाए। इस आर्टिकल को आप अपने दोस्तों के साथ व्हाट्सएप टेलीग्राम ग्रुप पर शेयर कर सकते हैं।
दोस्तों अपना कीमती समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद। मिलते हैं एक और नई इंटरेस्टिंग पोस्ट में तब तक के लिए बाय बाय।

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
3
+1
1
+1
2

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment

Copy Not Allowed