95+ Best Instant Loan Apps List In India

Instant Loan App: क्या आप लोन लेना चाहते हैं, क्या आप को सख्त पैसों की जरूरत है, क्या आपको अपना क्रेडिट बिल भरना है, क्या आप अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए लोन लेना चाहते हैं, क्या आप ने गूगल पर सर्च किया है लोन कैसे लें. क्या आप तुरंत लोन लेना चाहते हैं.

तो यकीन मानिए दोस्तों यहां पर हमने उन सभी व्यक्तियों को मध्य नजर रखते हुए इस आर्टिकल में जानकारी दी है जिन्हें लोन नहीं मिल पा रहा है या फिर कहीं जो लोग लोन लेने के लिए ऐसे प्लेटफार्म की तलाश कर रहे हैं जिनसे उन्हें इंस्टेंट पर्सनल लोन मिल जाए.

आजकल ज्यादातर लोग ऑनलाइन लोन लेना चाहते हैं लेकिन मार्केट में बहुत सारे लोन एप्लीकेशन मौजूद है जिनसे आप अपनी पर्सनल जानकारी भरकर आसानी से लोन ले सकते हैं.

Best Instant Loan Apps In India 95 Hindi

यहां पर हमने इस आर्टिकल में आपको बेस्ट इंस्टेंट लोन एप इन इंडिया, बिना सैलरी स्लिप पर लोन देने वाले लोन एप्लीकेशन, कम सिबिल स्कोर पर लोन देने वाले लोन एप्लीकेशन, सेल्फ एंप्लॉयड के बेस्ट लोन एप्लीकेशन, बेस्ट स्टूडेंट लोन एप्स, बेस्ट इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाले प्लेटफार्म के बारे में जानकारी दी है.

यहां पर दी गई जानकारी आपको बहुत ज्यादा रिसर्च के बाद और डिटेल में दी गई है इसलिए आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ सकते हैं.

Best Instant Loan App In India

भारत एक विकासशील देश है जहां पर कई सारी मान्यताओं को मानने वाले लोग रहते हैं. भारत की अधिकतर जनसंख्या कृषि कार्यों से जुड़ी हुई है. कृषि से जुड़े हुए लोग अपना गुजारा या तो फसल को बेचकर चला पाते हैं या फिर दूध, घी इत्यादि अन्य सामान बेच कर अपना गुजारा चला लेते हैं.

कई बार खेती के खराब हो जाने पर या फिर किसी भी रीजन से उनकी फाइनैंशल कंडीशन बहुत ज्यादा खराब हो जाती है ऐसे में किसान तो आसानी से लोन ले लेता है लेकिन जो लोग जॉब करते हैं या फिर अपना खुद का काम धंधा चला रहे होते हैं उन्हें बैंक से लोन मिलने में बहुत ज्यादा समय लगता है या फिर उन्हें लोन नहीं मिल पाता.

वर्तमान समय में कुछ लोग जॉब करते हैं जहां से उन्हें हर महीने मासिक वेतन मिलता है जिसके चलते लोग अपनी मासिक सैलरी पर दैनिक दिनचर्या के खर्चों को मैनेज कर लेते हैं लेकिन कई बार घर के खर्चे बजट से बाहर हो जाते हैं जिसके चलते उन्हें या तो कहीं से पैसे उधार लेने की जरूरत पड़ती है या फिर वह ऑनलाइन लोन लेने के बारे में सोचते हैं.

अगर आप भारत में मौजूद ऐसे प्लेटफार्म की तलाश कर रही है जो आप को न्यूनतम दस्तावेज पर लोन प्रदान कर दें तो यहां पर हमने बेस्ट इंस्टेंट लोन एप्स इन इंडिया के बारे में बताया है जिनसे आप आसानी से सिर्फ आधार कार्ड पैन कार्ड बैंक स्टेटमेंट और एक सेल्फी को अपलोड करके लोन ले पाएंगे

यहां पर दिए गए प्लेटफार्म सभी आरबीआई की गाइडलाइन को फॉलो करते हैं और कुछ प्लेटफार्म एनबीएफसी कंपनियों के द्वारा रजिस्टर्ड है जो हर किसी को जरूरत के समय में लोन देने की सुविधा देते हैं.

आइए 10 बेस्ट लोन एप्लीकेशन के बारे में जान लेते हैं जिनसे ऑनलाइन लोन लिया जा सकता है:

  1. Money Tap
  2. Early Salary
  3. PaySense
  4. PayMe India
  5. Nira
  6. IDFC First Bank Instant Loan
  7. MoneyView
  8. Navi
  9. Kredit Bee
  10. CASHe
  11. Paytm
  12. ZestMoney
  13. LazyPay
  14. Stashfin

उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म आवेदक की जरूरत के अनुसार लोन प्रदान कर देते हैं.

यदि आवेदक का सिबिल स्कोर कम है तो ऐसे में उन्हें कम क्रेडिट लिमिट प्रदान की जाती है और यदि आवेदक का सिबिल स्कोर 650 से अधिक है तो उन्हें आसानी से ₹20000 से लेकर ₹80000 तक का लोन मिल सकता है लोन लेने के लिए उस लोन एप्लीकेशन की टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होगा और जो वहां पर जानकारी मांगी जाएगी उन्हें सही सही भरना होगा.

अगर आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो ऐसे में आप अपना बैंक खाता संख्या डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग को खाते से लिंक करके सीधे अपने बैंक खाते में लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

Best Instant Loan App in India Without Salary Slips

अगर आप एक भारतीय नागरिक है और आप बिना सैलरी स्लिप के लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लोन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके लोन ले सकते हैं लोन लेने के लिए आपको उस प्लेटफार्म को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा जो आपको बिना सैलरी स्लिप के लोन पर दान कर देते हैं.

वर्तमान समय में भारत में आधे से ज्यादा जनसंख्या जॉब करती है महीने के अंत होने पर उन्हें एक निश्चित मासिक वेतन प्रदान किया जाता है

अगर कोई व्यक्ति किसी ट्रस्टेड कंपनी में काम कर रहा है तो वहां पर उन्हें सैलरी स्लिप दी जाती है लेकिन बहुत सारी कंपनी ऐसी है जो काम करने वाले व्यक्तियों को इन हैंड सैलरी प्रदान करती है जिसके चलते उन्हें सैलरी स्लिप नहीं दी जाती.

बहुत सारे लोगों के साथ ऐसा होता है कि महीने के अंत आते आते उनकी सैलरी ना के बराबर बचती है या फिर सारी सैलरी घर के खर्चों में खत्म हो जाती है ऐसे में उन्हें अपने खर्चों को मैनेज करने के लिए लोन लेने की जरूरत पड़ती है.

अगर आपके पास सैलरी स्लिप है तो बहुत अच्छा है क्योंकि सैलरी स्लिप से आपको अधिकतम लोन मिल जाता है लेकिन अगर आपके पास सैलरी स्लिप नहीं है तो आप को अधिकतम लोन नहीं मिल पाएगा.

बिना सैलरी स्लिप के लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले उन Loan Application को सर्च करना होगा जो आपको बिना सैलरी स्लिप के लोन दे देते हैं.

हमने यहां पर ऐसे ही कुछ प्लेटफार्म के नाम दिए हैं जिनसे आप बिना सैलरी स्लिप अपलोड किए पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं.आइए उन प्लेटफार्म के बारे में जान लेते हैं:

  1. Home Credit
  2. Smart Coin
  3. PaySense Loan
  4. MoneyTap Loan
  5. mPokket Loan
  6. CASHe Loan
  7. Nira
  8. Kissht
  9. Dhani Card
  10. Money View Loan

उपरोक्त दिए गए Loan Application की मदद से बिना सैलरी स्लिप के लोन लिया जा सकता है.

बिना सैलेरी स्लिप के लोन लेने पर आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 58 वर्ष के बीच होने चाहिए और उसके पास कुछ जरूरी दस्तावेज ऐसे आधार कार्ड पैन कार्ड होना चाहिए इसके अलावा ऑनलाइन लोन वेरीफाई करने के लिए आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए.

बिना सैलरी स्लिप के पर्सनल लोन ₹200000 तक लिया जा सकता है जहां पर इंटरेस्ट रेट 3.3 मासिक ब्याज दर से शुरू होता है.

Home Credit App बिना सैलरी स्लिप के सबसे अच्छे लोन ऐप में से एक है क्योंकि यह उपयोगकर्ताओं को अपना पैन कार्ड और एक अन्य आईडी / एड्रेस प्रूफ दस्तावेज जमा करने पर 2 लाख रुपये तक के Personal Loan का लाभ उठाने की अनुमति देता है. हालांकि, लोन की राशि आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करती है। लेकिन, यह ऐप बिना किसी क्रेडिट हिस्ट्री वाले लोगों को भी पर्सनल लोन प्रदान करता है.

Top 10 Instant Loan App in India

भारत में कई सारे नॉन बैंकिंग फाइनेंस कंपनी का है जोकि लोन देने के लिए आवेदक के सिबिल स्कोर चेक करने के बाद इंस्टेंट पर्सनल लोन प्रदान कर देती है यहां पर हमने बेस्ट लोन एप इन इंडिया के बारे में बताया हुआ है इन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके आप अपनी किसी भी जरूरत के लिए आसानी से लोन ले सकते हैं

ये एप्लीकेशन रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और एनबीएफसी की गाइडलाइन को फॉलो करती है इन एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया है जिनको आप को फॉलो करना होता है.

सबसे पहले तो आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए और आपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए आप की मौजूदा सैलरी बैंक खाते में आनी चाहिए इसके अलावा मासिक न्यूनतम सैलरी ₹10000 से अधिक होनी चाहिए आपके पास आधार कार्ड पैन कार्ड होना चाहिए ऑनलाइन अपनी डिटेल वेरिफिकेशन करने के लिए आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर भी होना चाहिए.

यहां पर हमने Best Instant Loan App के बारे में बताया है जिनको आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके आसानी से लोन ले सकते हैं.

Sr NoApplication Name
1Money Tap
2PaySense
3Nira
4CASHe
5Money View
6mPokket
7India Lends
8PayMe India
9Home Credit
10Dhani
11Buddy Loan
12PaySense
13MoneyTap
14Nira
15CASHe
16Simpl Pay Later
top 10 instant loan app in india in hindi

Best Instant Loan App in India For Low Credit Score

वर्तमान समय में कई सारे लोग ऐसे हैं जिनका क्रेडिट स्कोर अच्छा नहीं है या फिर उन्होंने आज तक लोन नहीं लिया जिसके चलते उनका सिबिल स्कोर जीरो है.

यदि आप भी ऐसे व्यक्ति की लिस्ट में आते हैं और कम सिबिल स्कोर पर लोन लेना चाहते हैं तो यहां पर हमने कुछ ऐसे बेस्ट लो सिबिल स्कोर पर लोन देने वाले मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में जानकारी दी है जिनसे आप आसानी से अपने डॉक्यूमेंट को सम्मिट करके लोन ले सकते हैं. आइए उन प्लेटफार्म के बारे में जान लेते हैं:

Sr. No.App Name
1Paytm postpaid loan
2Mobikwik loan
3Freecharge pay later
4LazyPay pay later
5FLYK app
6Uni cards
7Bullet pay later app
8Slice Credit line loan
9Dakshin pay – Pay Later Loan
10ZestMoney buy now pay later
11Freo pay later loan
12Amazon pay later loan
13Flipkart pay later
14Imobile pay later
15Money view credit line
16Stashfin credit line
17MoneyTap credit line loan
18Simpl pay later
19Postpe – buy now pay later
20Cashe credit line
21Ideopay pay later
22Money view credit card loan

उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म का इस्तेमाल आप कम सिबिल स्कोर पर लोन लेने के लिए कर सकते हैं यह सभी क्रेडिट लाइन लोन एप्लीकेशन लोन देने के लिए आवेदक के पिछले 6 महीने का बैंक रिकॉर्ड चेक करती है और अगर आवेदक का पिछले 6 महीने का रिकॉर्ड अच्छा है तो ऐसे में ₹200000 तक क्रेडिट लाइन लोन लिया जा सकता है.

कम सिबिल स्कोर पर लोन लेने के लिए आवेदक के पास कुछ जरूरी दस्तावेज जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड होने चाहिए और उसकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.

आवेदक को लोन लेने के लिए गूगल प्ले स्टोर से उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म में से किसी भी एक को इंस्टॉल करना होगा और वहां पर अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा.

जैसे ही आवेदक अपनी सभी जानकारी भरकर एप्लीकेशन फार्म को सबमिट कर देता है तो उसे तुरंत क्रेडिट लाइन लोन मिल जाता है.

इस लोन को जमा करने के लिए कम समय मिलता है और इंटरेस्ट रेट भी यहां पर पर्सनल लोन के मुकाबले अधिक होता है.

यदि आपको तुरंत पैसों की जरूरत है और आपको कहीं से पैसे नहीं मिल रहे हैं तो ऐसे में आप Credit Line Loan की ओर जा सकते हैं.

Best Instant Loan App For Self Employed

अगर आप एक सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति है तो ऐसे में आपको लोन मिलना काफी आसान हो जाता है. लोन लेने के लिए आप बैंक, फाइनेंस कंपनी या फिर ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको लोन तीनों प्लेटफार्म से आसानी से अपने बैंक स्टेटमेंट, आधार कार्ड, पैन कार्ड, इनकम इनकम सर्टिफिकेट को दिखाकर लोन ले सकते हैं.

हाल ही में भारत में 40% से भी अधिक लोग अपने खुद के काम धंधे से जुड़े हुए हैं. बहुत सारे लोग ऐसे हैं जिन्होंने अपनी दुकान, गैराज, इलेक्ट्रॉनिक खुली हुई है.

मार्केट के मंदी के दिनों में बहुत सारे लोगों को पैसों की आवश्यकता पड़ जाती है ऐसे में कुछ लोग तो बैंक से आसानी से लोन ले लेते हैं लेकिन कुछ लोगों को बैंक से लोन नहीं मिल पाता.

अगर आपको कहीं से लोन नहीं मिल पा रहा है तो ऐसे में आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Loan Application का इस्तेमाल कर सकते हैं.

हमने यहां पर आपको उन लोन एप्लीकेशन के बारे में बताया है जोकि सेल्फ एंप्लॉयड प्रोफेशन से जुड़े हुए लोगों को घर बैठे पर्सनल लोन देने की सुविधा देती है. आइए सबसे पहले उन लोन एप्लीकेशन के बारे में जान लेते हैं.

Sr. No.App Name
1Mpokket
2Money View
3India Lends
4PayMe India
5Home Credit
6CASHe
7Nira
8Dhani
9MoneyTap
10Paysense
11Bueno Loans
12CreditScore, CreditCard, Loans
13DigiMoney
14Indialends
15IndusMobile: Digital Banking
16InstaMoney Personal Loan
17Fullerton India
18LoanTap
19Pocketly
20Prefr: Get instant loan
21Swift Loan
22Prefr: Get instant loan
23IBL FINANCE App
24Bajaj MARKETS: Loan, Card, UPI

Best Instant Loan App for Unemployed

अगर आप एक बेरोजगार आदमी है और आप अपने बिजनेस को शुरू करने के लिए लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में हमने यहां पर आपको कुछ ऐसे ही प्लेटफार्म के बारे में जानकारी दी है जिनसे आप लोन ले सकते हैं.

वर्तमान समय में बेरोजगारों को काम के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए सरकार ने मुद्रा लोन योजना को शुरू किया है जिसके अंतर्गत 3 योजनाएं आती है.

लोन लेने वाला व्यक्ति अपनी जरूरत के अनुसार बैंक से लोन ले सकता है मुद्रा लोन लेने के लिए आवेदक को सबसे पहले बैंक में जाना होगा और वहां से अपनी सभी जानकारी डॉक्यूमेंट और योजना से जुड़ी हुई एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा तभी बेरोजगार व्यक्ति काम धंधे को शुरू करने के लिए बैंक से लोन ले सकेंगे.

वर्तमान समय में कुछ प्लेटफार्म गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है जो कि बिना इनकम प्रूफ और बिना सिक्योरिटी के लोन प्रदान कर देते हैं यहां पर हमने कुछ ऐसे ही लोन एप्लीकेशन के नाम बताएं है जिनसे आप घर बैठे लोन ले सकते हैं. आइए उन लोन एप्लीकेशन के नाम जान लेते हैं:

App NameLoan Amount
PaytmRs. 1000 to 20000
LazyPayRs.2000 to 5000
StashfinRs.750 to 5000
ZestMoneyRs.10, 000
AmazonRs.10, 000
FlipkartRs.10, 000

उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म से आप आसानी से लोन ले सकते हैं यदि आप एक बेरोजगार व्यक्ति है बेरोजगार होने की स्थिति में आपको लोन राशि ₹1000 से लेकर ₹20000 तक मिल सकती है इस लोन को लेने के लिए आपको आधार कार्ड पैन कार्ड और बैंक स्टेटमेंट के साथ-साथ अपने डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग को लोन एप्लीकेशन पर लिंक करना इसके बाद आपको आसानी से लोन मिल जाएगा.

Best instant loan app list 2022 hindi

बेरोजगार होने पर लोन मिलना थोड़ा मुश्किल होता है लेकिन कुछ प्लेटफार्म अधिक इंटरेस्ट रेट पर और कम समय अवधि पर लोन दे देते हैं जिसके चलते जो व्यक्ति लोन लेता है उन्हें ज्यादा इंटरेस्ट रेट जमा करना होता है और लोन को जमा करने के लिए भी यहां पर अधिकतम समय 3 महीने दिया जाता है.

Best Instant Loan Apps for Students

अगर आप एक कॉलेज स्टूडेंट है या फिर अभी आप पढ़ाई कर रहे हैं और आप अपनी एजुकेशन कार्यों के लिए लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में सबसे अच्छा जरिया स्टूडेंट्स के लिए ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन आता है.

वर्तमान समय में कई सारी डिजिटल लोन एप्लीकेशन आपको कॉलेज आईडी आधार कार्ड पैन कार्ड और खाता संख्या जानकारी भरने के बाद लोन राशि देने की सुविधा देती है.

यहां पर हमने बेस्ट इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन के बारे में बताया हुआ है जिनकी मदद से हर स्टूडेंट अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए लोन ले सकते हैं आइए अब बेस्ट स्टूडेंट लोन ऐप के नाम के नाम जान लेते हैं:

  1. mPokket
  2. Bajaj Finserv
  3. Pocketly
  4. SlicePay
  5. Kreditbee
  6. Sahukar
  7. RedCarpet
  8. BadaBro
  9. Pocketly
  10. StuCred
  11. Tata neu

स्टूडेंट लोन को लेने के लिए उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं. यहां पर लोन राशि ₹1000 से लेकर ₹10000 तक मिल जाती है लोन को जमा करने के लिए 61 दिनों से लेकर 120 दिनों का समय मिलता है यह सभी प्लेटफार्म स्टूडेंट को उनकी जरूरतों के हिसाब से लोन प्रदान कर देते हैं.

Top 10 Best Instant Loan Apps List

उपरोक्त तालिका में हमने आपको बेस्ट लोन एप्लीकेशन की लिस्ट प्रदान की है जिन्हें आप गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करके लोन ले सकते हैं. इन एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को अपनाकर तुरंत लोन अपने बैंक खाते में ले सकते हैं.

  • 👉 सबसे पहले उपरोक्त तालिका में से कोई भी लोन प्लेटफार्म को चुने
  • 👉 इसके बाद अपने मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी से वेरिफिकेशन करें
  • 👉 अब आप होम पेज से लोन आवेदन फॉर्म पर क्लिक करें
  • 👉 इसके बाद अपनी जानकारी जैसे फुल नेम लास्ट में जन्मतिथि इत्यादि अन्य सबमिट करें
  • 👉 इसके बाद अपना आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड नंबर डालकर अपनी क्रेडिट लिमिट चेक करें
  • 👉 अब आपको कुछ क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी
  • 👉 इसके बाद अपनी पर्सनल जानकारी भरें और कुछ अन्य जानकारी भी आपको यहां पर भरनी होगी
  • 👉 अब लोन राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त करने के लिए बैंक खाता संख्या आईएफएससी कोड इंटरनेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड जैसी कुछ जानकारी को डालें
  • 👉 अब आपका लोन बैंक खाते में उस प्लेटफार्म के द्वारा 3 से 4 घंटे के अंतराल में भेज दिया जाता है

ध्यान दें लोन लेते समय उस प्लेटफार्म की टर्म्स ऑफ कंडीशन एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया जरूरी दस्तावेज समय अवधि इंटरेस्ट रेट जैसी कुछ महत्वपूर्ण बातों को ध्यान पूर्वक पढ़ ले अन्यथा बाद में आपको कई समस्याएं उत्पन्न हो सकती है.

Best Online Loan App in India

बेस्ट ऑनलाइन लोन एप्स के बारे में हमने पहले से ही बताया हुआ है इसके लिए आप उपरोक्त दी गई लिस्ट को चेक कर सकते हैं

जहां पर आपको सभी एप्लीकेशन के नाम देखने को मिल जाते हैं आप इन सभी प्लेटफार्म को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं

यह सभी प्लेटफार्म आपको लोन को जमा करने के लिए 3 महीने से लेकर 18 महीनों के लिए लोन को जमा करने की सुविधा देती है अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो उपरोक्त दी गई लिस्ट को चेक कर सकते हैं.

Best Personal Loan App in India

अगर आप पर्सनल लोन एप लिस्ट के बारे में जानना चाहते हैं तो हमने आपको पहले से ही उन एप्लीकेशन के नाम बताए हैं जिनसे आप न्यूनतम दस्तावेज पर लोन ले सकते हैं

यह सभी एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है इसके अलावा कुछ मोबाइल एप्लीकेशन तो ₹1000 से लेकर ₹500000 तक लोन देने की सुविधा देती है

इसलिए अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आप उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें और अगर आपको किसी भी एक प्लेटफार्म से लोन नहीं मिल रहा है तो ऐसे में फिर आप दूसरे प्लेटफार्म से लोन के लिए आवेदन करें

अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको किसी ना किसी प्लेटफार्म से आसानी से लोन मिल जाएगा.

Conclusion – Instant Loan App In Hindi

यहां पर हमने आपको जानकारी दी है कि कि कैसे आप भारत में मौजूद बेस्ट लोन एप्लीकेशन से लोन कैसे ले सकते हैं अगर आप सेल्फ एंप्लॉयड व्यक्ति है तो आपको लोन कैसे मिलेगा बिना सैलरी स्लिप के लोन लेने के लिए क्या करना होगा बेरोजगार लोन कैसे ले सकते हैं स्टूडेंट्स को लोन कैसे मिलेगा बेस्ट लोन एप्लीकेशन कौन कौन सी है इत्यादि अन्य जानकारी दी है और यह जानकारी आपको बहुत ज्यादा रिसर्च करने के बाद डिटेल में दी गई है.

अगर आप उपरोक्त दिए गए प्लेटफार्म में से किसी भी एक से लोन आवेदन करते हैं तो आपको बैंक से तेज लोन मिल जाएगा और यहां पर आपको किसी भी तरह की सिक्योरिटी या गारंटर की आवश्यकता नहीं पड़ती.

लोन आपको सीधे 3 से 4 घंटे में आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दिया जाता है. इसके अलावा गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद कुछ लोन एप्लीकेशन तो ₹500000 तक का लोन देने की सुविधा भी देती है.

अगर आपका सिबिल स्कोर अच्छा है और आपकी बैंकिंग इतिहास भी बहुत अच्छा है तो ऐसे में आप अपने किसी भी कार्य के लिए लोन ले सकते हैं.

उम्मीद करता हूं आज का आर्टिकल आपके लिए हेल्पफुल रहा होगा यदि आपके मन में किसी प्रकार का डाउट है या फिर आप हमसे किसी तरह का सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय अवश्य दें.

अधिक जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो करें यदि आप हमसे पर्सनली किसी पर का सवाल पूछना चाहते हैं तो नीचे ईमेल आईडी पर मेल करें.

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment

Copy Not Allowed