इंटरनेट की दुनिया में BSNL मचाएगा तहलखा, JIO व अन्य कंपनी के 5G को मात देने की तैयारी में

Telecom: रिलायंस जियो, वोडाफोन वीआई और एयरटेल जैसी नामी टेलीकॉम कंपनियां धीरे-धीरे 5जी नेटवर्क लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं। ऐसे में भारत की सबसे पुरानी टेलीकॉम कंपनियों में से एक यानी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) भी अपने रिचार्ज प्लान्स के सस्ते और कस्टमर को सटिस्फाय नहीं करने की वजह से पीछे है क्योंकि बीएसएनएल अब भी 3जी नेटवर्क की चपेट में है।

कुछ समय पहले से ही ये बात चल रही थी कि बीएसएनएल इस साल 15 अगस्त यानि 2022 से भारत में अपनी 4जी सर्विस लॉन्च कर सकती है। लेकिन हॉल ही में ऐसी कोई अपडेट नहीं आई है जिस से हमे पता चल सके की इस डेट में बीएसएनएल इसको लॉन्च भी करेंगे या नही। हालांकि 5जी स्पेक्ट्रम की सार्वजनिक बिक्री इसी महीने होने जा रही है और कई बड़ी टेलीकॉम कंपनियां भी इसमें हिस्सा लेने वाली हैं इस में।

Internet ki duniya me BSNL machayega tahlakha jio 5g launch ki tyari me big news

हालांकि बीएसएनएल 5जी स्पेक्ट्रम की सार्वजनिक बिक्री में हिस्सा नहीं ले रहा है, लेकिन आपको बता दें कि कंपनी सार्वजनिक बिक्री में तय कीमत का भुगतान करने में सक्षम है और सार्वजनिक बिक्री के लिए भी कड़ी मेहनत कर रही है। बीएसएनएल यह पब्लिक सेल का मौका इसलिए दे रही है ताकि आगे चलकर कंपनी जब चाहे तब मिड स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल करते हुए 5जी कनेक्टिविटी लॉन्च कर सकती है।

प्रधानमंत्री की यह योजना दे रही है, तुरंत ₹10000 का लोन

खुशखबरी! अब एयरटेल ऐप से 24K Pure Gold खरीदें

मोदी सरकार द्वारा लांच की गई योजनाओं का लाभ हर कोई उठा सकता है

आपको बता दें कि बीएसएनएल अभी 5जी के लिए कोई तैयारी नहीं कर रही है। कंपनी का आपका पूरा ध्यान 4जी कनेक्टिविटी की पेशकश पर है। बीएसएनएल इस 4जी कनेक्शन को उन जगहों पर लॉन्च करेगी जहां सबसे ज्यादा कमाई होगी। आपको बता दें कि कंपनी का 4जी तैयार इंफ्रास्ट्रक्चर पूरा हो चुका है और इसे देशभर में लागू करने की तैयारी चल रही है।

Folow Us on google news now
Follow On Google News 👉CLICK HERE
Follow On YouTube 👉CLICK HERE
Join On Telegram (New Update)🔥CLICK HERE
Follow On Facebook 👉CLICK HERE
Web Portal (Loanpaye) 👉CLICK HERE
Instant Personal Loan 👉CLICK HERE
Credit Card ALL Info 👉CLICK HERE
Insurance ALL Info 👉CLICK HERE
आपको यह पोस्ट किसी लगी?
Good/अच्छी 😎बेकार/सुधार करो 😥

Leave a Comment