Personal Loan

किश्त (Kissht) ऐप से लोन कैसे ले? | Online Loan Apply Kaise Kare | ब्याज कितना लगेगा | Documents क्या चाहिए

Kissht App Se Loan Kase Le 2022 :- जब amazon, Flipkart और अन्य ऑनलाइन प्लेटफार्म पर Sale आती है तो हर किसी का मन नए प्रोडक्ट को खरीदने का करता है लेकिन कभी-कभी पैसे ना होने के कारण हम एक बेहतर Deal को भी मिस कर देते हैं.

आज हम आपको किश्त (Kissht) ऐप के बारे में बताने वाले है कि कैसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से मासिक emi पर कोई भी समान खरीद सकते हैं.

Kissht App की सहायता से किसी भी तरह का कोई भी सामान जैसे लैपटॉप, मोबाइल, फ्रिज, वाशिंग मशीन EMI पर ऑनलाइन खरीद सकते है.

हमें से जादातर लोगों को इस मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में नहीं पता है, तो चलिए दोस्तों मैं आपको इस आर्टिकल में बताऊंगा कि Kissht App क्या है और किश्त ऐप से लोन कैसे ले सकते हैं, कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा, क्या यह एप्लीकेशन RBI द्वारा रेगुलेटेड है या नहीं और इस लोन को जमा करने के लिए कितना समय मिलता है

इससे जुड़ी सभी जानकारियां इस आर्टिकल में दी जाएगी तो आपको इस आर्टिकल को लास्ट तक पढ़कर जाए जो आपके लिए बहुत ज्यादा लाभकारी सिद्ध होगा.

Kissht App क्या है?

kissht app kyaa hai

किश्त (Kissht) ऐप एक ऑनलाइन इंस्टेंट लोन देने वाला मोबाइल एप्लीकेशन है. आमतौर पर यह मोबाइल ऐप ऑनलाइन शॉपिंग लोन, पर्सनल लोन, क्रेडिट लाइन लोन आदि अन्य अपने ग्राहकों को ऑफर करती है जिसके साथ ही यह ₹10,000 से लेकर ₹100,000 की क्रेडिट लिमिट भी प्रदान करती है.

इन लोन को आप अपनी जरूरत के लिए कभी भी और कहीं से भी भारत के हिस्से से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

किश्त (Kissht) ऐप आपने ग्राहकों को 500 से ज्यादा ऑनलाइन स्टोर और 3000 से ज्यादा ऑफलाइन स्टोरों पर अपने मनपसंद समान को खरीदने की सुविधा उपलब्ध करवाता है.

Kissht App के जरिए आप किसी भी तरह का कोई भी सामान ऑनलाइन मासिक EMI पर खरीद सकते हैं जैसे लैपटॉप, मोबाइल, फ्रिज, वाशिंग मशीन इत्यादि.

Kissht App एक ऐसा मोबाइल एप्लीकेशन है जो Android और iOS दोनों प्लेटफार्म के लिए बनाया गया है जिसका साइज केवल 25 mb है.

वर्तमान समय में Kissht App को एक करोड़ से भी ज्यादा लोगो ने गूगल प्ले स्टोर से Download किया है, और Google Play Store पर Kissht App को 4.4 रेटिंग मिली है जो की काफी अच्छी रेटिंग है. इस ऐप के 3.5 मिलियन से भी ज्यादा संतुष्ट कस्टमर है.

किश्त (Kissht) ऐप से लोन कैसे ले?

kissht app se loan kaise le

Kissht App से आप न्यूनतम दस्तावेज से अपने मोबाइल से ही घर बैठे आवेदन कर सकते है. इस लोन को अप्लाई करने के स्टेप नीचे बताएं गए हैं जो इस प्रकार है.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से Kissht App को Install करे.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर से Sign Up करे.

Step 3. अब Get it Now पर क्लिक करें.

Step 4. इसके बाद पेनकार्ड नंबर को दर्ज करें

Step 5. अपनी पर्सनल डिटेल भरे जैसे नाम, पता, DOB, Gender डाले और Continue पर क्लिक करें.

Step 6. अपनी एंप्लॉयमेंट डिटेल को भरे जैसे Company name, Monthly Salary.

Step 7. अपने KYC डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड, पेनकार्ड, Selfie आदि को अपलोड करें.

Step 8. अप्रूवल के लिए एक Active Saving Account, IFSC डिटेल को भरें.

Note: यदि आप लोन के लिए एलिजिबल है तो आपको यहां पर E agreement पर E signature करने होंगे.

कुछ समय इंतजार करें और यह लोन राशि आपके द्वारा बताए गए बैंक में ट्रांसफर कर दी जाती है.

Note: लोन का भुक्तान करने के बाद आप दोबारा भी इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. और यदि आप लोन को समय से जमा करते हैं तो आपका क्रेडिट स्कोर बढ़ना शुरू हो जाता है.

ध्यान रहे: लोन को अप्लाई करते वक्त अपनी सभी जानकारियां अच्छे से चेक जरूर कर ले क्योंकि कोई एक गलत जानकारी भरने के कारण यह लोन रिजेक्ट भी हो सकता है और लोन अप्लाई करने से पहले Terms of Conditions को जरूर पढ़ ले.

किश्त (Kissht) ऐप का मालिक (Owner) कौन है

वर्तमान समय मे किश्त (Kissht) ऐप का संचालन “ONEMi Technology Solutions Pvt. Ltd ” और “Si Creva Capital Services Pvt Ltd ” कंपनी के द्वारा किया गया है जो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और NBFC के द्वारा अप्रूव्ड है.

किश्त ऐप के (CEO and Founder) कृष्णन विश्वनाथन है जिन्होंने IIT-Delhi और Yale University से स्नातक की है, और उन्हें वित्तीय सेवाओं, डिजिटल और मोबाइल क्षेत्रों में 15+ वर्ष से भी ज्यादा का अनुभव है।

किश्त (Kissht) ऐप की कई विशिष्ट कंपनियों के साथ भागीदारी भी है जैसे Ventur East, Endiya,Fosun इत्यादि.

इसकी मुख्य ब्रांच मुंबई (महाराष्ट्र) में है. किश्त ऐप को 14 Aug 2014 को लांच किया गया और इस कंपनी का रजिस्ट्रेशन नंबर ” U72900MH2016PTC282573″ है.

किश्त (Kissht) लोन के लिए Documents क्या चाहिए

kissht app ke liye kaun kaun se document chahiye

किश्त (Kissht) लोन आपको ऑनलाइन प्रोसेस के माध्यम से बिना किसी पेपर वर्क के लोन प्रदान करता है. इस ऐप से व्यक्तिगत ऋण लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए जो इस प्रकार है.

  1. Aadhar Card
  2. Pan Card
  3. Bank Statement
  4. Selfie

किश्त (Kissht) लोन के लिए योग्यता (Eligibility) क्या है

किश्त (Kissht) ऐप से लोन लेने के लिए आपको नीचे बताई गई पात्रता (Eligibility) को पूरा करना होगा जो निम्न प्रकार है.

  1. आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  2. आवेदक की आयु कम से कम 21 साल होनी चाहिए.
  3. क्रेडिट स्कोर 700से ज्यादा होना चाहिए.
  4. आवेदक की मासिक आय ₹12,000 से ज्यादा होनी चाहिए.
  5. आप सेल्फ एंप्लोई और किसी नोकरी में कार्यरत होने चाहिए.
  6. आपके पास एक Active बैंक अकाउंट होना चाहिए.
  7. आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होने चाहिए जैसे आधार कार्ड ,पैन कार्ड.

किश्त (Kissht) App Se कितना लोन ले सकते है

किश्त (Kissht) ऐप के माध्यम से घर बैठे ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए लोन (Minimum to Maximum) Rs.10,000 – Rs.1,00,000 तक ले सकते हैं.

यह आपको बिना किसी Hidden Charge के लोन को प्रदान करता है. शुरुआती समय में यह लोन आपको कम भी मिल सकता है. इस लोन के लिए आपको किसी प्रकार की Security या Guaranter की आवश्यकता नहीं होती.

Note: यदि आप इस लोन को समय से जमा करते हैं तो धीरे-धीरे इस लोन की लिमिट बढ़ने लगती है. और भविष्य में आप को अधिकतम लोन भी मिल सकता है और आपका क्रेडिट स्कोर भी बढ़ने लगता है.

किश्त (Kissht) लोन पर ब्याज कितना लगेगा 

kissht loan jama kab karna hota hai

किश्त (Kissht) ऐप से लोन के लिए आपको Minimum 14% to Maximum 28% वार्षिक ब्याज दर पर इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है। इसके अलावा आपको अन्य चार्ज जैसे प्रोसेसिंग फी (2.5%), GST भी देनी होती हैं.

ध्यान रखें: जब आपको पैसों की सख्त जरुरत हो और आपको किसी दोस्त, सगे संबंधी से पैसे नहीं मिल रहे है तो तभी इस लोन के लिए अप्लाई करना चाहिए अन्यथा यह लोन नहीं लेना चाहिए क्योंकि यह लोन समय से जमा ना होने पर क्रेडिट स्कोर घट सकता है.

लोन कब तक जमा करना पड़ेगा

किश्त (Kissht) ऐप से लोन को आप अपनी पर्सनल जरुरतो को पूरा करने के लिए अधिकतम 3 महीने से लेकर 24 महीनों के लिए ले सकते हैं . और आप इस लोन को मासिक किस्तों में जमा कर सकते हैं.

Kissht लोन ऐप क्या safe है

किश्त (Kissht) ऐप आपकी गोपनीयता और आपके डेटा सुरक्षा की सुरक्षा के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देता है. यह ऐप आपके डेटा को किसी Third Party प्लेटफार्म के साथ शेयर नहीं करता हैं। यह ऐप RBI और NBFC की गाइड लाइन को फॉलो करता है और यह mca.gov.in वेबसाइट पर भी रजिस्टर्ड है.

Kissht App Customer Care Number

यदि आपको किसी भी तरह की समस्या आती है आप कस्टमर केयर से बात करके या फिर whatsapp के द्वारा Chat करके भी अपनी समस्या का हल पास सकते हैं इमेल के द्वारा अपनी समस्याओं का हल पा सकते हैं.

Call- 022-62820570

WhatsApp- 022-48913044

Email- [email protected]

Address: 2nd Floor, Der Deutsche Parkz, Nahur West, Mumbai, Maharashtra – 400078

Kissht App लोन से सम्बंधित सामान्य प्रश्न(FAQ)

Ans. नहीं, एक आम आदमी लोन को नहीं ले सकता. यह लोन केवल कॉलेज छात्रों के लिए ही है.

Ans. Kissht लोन की री पेमेंट आप मोबाइल एप्लीकेशन के द्वारा कर सकते हैं. लोन का भुगतान आप मासिक किस्तों में कर सकते हैं.

इसके अलावा लोन का भुगतान आप UPI प्लेटफार्म जैसे: Paytm, Phone Pe, Amazon Pay, Google Pay से कर सकते हैं और आप Debit card, CreditCard, Net Banking आदि अन्य के द्वारा भी किया जा सकता है.

Q2. Kissht ऐप की री पेमेंट ना करे तो क्या होगा?

Ans. यदि आप इस मोबाइल एप्लीकेशन की Repayment नहीं करते है तो आपका Credit Score खराब हो सकता है और आप भविष्य में किसी भी ऑनलाइन प्लेटफार्म का लाभ नहीं उठा पाएंगे.

Q3. Kissht App से कितना लोन ले सकते हैं?

Ans. Kissht App की मदद से आप एक लाख रूपये तक का लोन ले सकते हैं. इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए.

Q4. क्या यह मोबाइल एप्लीकेशन सुरक्षित है?

Ans. हां, यह एक सुरक्षित ऐप है जो google play store पर मौजूद है. और भारत की कई विशिष्ट कंपनियों के साथ भागीदारी है.

Q5. Kissht App कैसा लोन प्रदान करता है?

Ans. यह ऐप Unsecured लोन प्रदान करता है.

Q6. Kissht लोन कैसे लें?

Ans. Kissht लोन को मोबाइल एप्लीकेशन और ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं और अप्रूवल मिलने के बाद इस लोन को अपने खाते में प्राप्त कर सकते हैं.

Q7. Kissht लोन को कौन-कौन ले सकता है?

Ans इस लोन को भारत का हर वह नागरिक ले सकता है जिसकी मासिक आय ₹12,000 होनी चाहिए हैं और उसकी सैलरी बैंक अकाउंट में आनी चाहिए.

इसके अलावा वह भारत का नागरिक होना चाहिए और उसकी आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए और उसका क्रेडिट स्कोर 700 से ज्यादा होना चाहिए.

Conclusion: दोस्तों आज के आर्टिकल में हमने बताया है कि kissht personal loan apply online कैसे करे, कितना ब्याज देना है, लोन लेने के लिए कौन-कौन से डाक्यूमेंट्स की जरूरत होती है, और लोन कितने दिनों के लिए मिलता है. दोस्तों यदि आज का आर्टिकल आपको पसंद आया हो तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करे और अगर कोई भी परेशानी है तो हमे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button