Personal LoanTravel Loan

MMT Loan Kya Hai in Hindi? MakeMyTrip Loan Kaise Le Complete Process Hindi Me

मंगाई के इस दौर में पर्सनल लोन लेना एक आम बात बन चुकी है क्योंकि अभी जादातर लोगों के पास इनकम का कोई सोर्स मौजूद नहीं है और यदि यदि है भी तो सैलरी कम और खर्चे ज्यादा है, वर्तमान समय में हर व्यक्ति को कभी न कभी पैसों की जरूरत जरूर पड़ती है ऐसे में यदि हम बाहर किसी से पैसे उधार लेते हैं तो वहां पर हमें ज्यादा इंटरेस्ट रेट देना होता है ज्यादातर मामलों में उद्धार देने वाली व्यक्ति जमीन के कागज, गहने इत्यादि को भी गिरवी रख लेते हैं.

ऐसे मैं आम आदमी को लोन मिलना कठिन हो जाता है, यदि आपको तुरंत पैसों की जरूरत है और आप बैंको के चक्कर काट-काट कर थक गए हैं, तो अब आप पर्सनल जरूरतो के लिए, ट्रेवल के लिए MakeMyTrip App से लोन प्राप्त कर सकते हैं. ओर इस लोन का प्रयोग अपने मन मुताबिक कर सकते हैं.

हाल ही में MakeMyTrip ने ट्रेवल लोन, पर्सनल लोन, क्रेडिट कार्ड के लिए ऑफर देना शुरु कर दिया है, आइए दोस्तो जानते हैं कि MakeMyTrip Se Loan kase Le, MakeMyTrip App se travel Loan kase Milega, MakeMyTrip Loan Apply, MakeMyTrip से लोन लेने के लिए किन-किन डाक्यूमेंट्स की जरुरत पड़ेगी,

इसके अलावा कितना लोन राशि मिलेगा और MakeMyTrip लोन से जुडी हुई सभी महत्वपूर्ण जानकारी उपलब्ध करवाएंगे तो इसके लिए आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़े.

MakeMyTrip Loan Kya Hai in Hindi?

MakeMyTrip एक ट्रेवल प्लेटफार्म है जिसके माध्यम से हवाई जहाज, बस, ट्रेन टिकट, होटल बुकिंग, ट्रेवल पैकेज इत्यादि की बुकिंग कर सकते हैं. यदि आप घूमने के शौकीन है तो अब आप अपनी मनपसंद जगह पर घूम सकते हैं ट्रेवल लोन लेकर MakeMyTrip से.

यह एक सुरक्षित प्लेटफार्म है जिसके वर्तमान समय में 50 मिलियन से भी ज्यादा एक्टिव यूजर मौजूद है. आप वेबसाइट और google play store पर मौजूद मोबाइल ऐप के माध्यम से पर्सनल लोन, क्रेडिट कार्ड और ट्रेवल लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा इंटरनेशनल होटल बुकिंग, इंटरनेशनल फ्लाइट बुकिंग भी की जा सकती है.

MMT Loan Details in Hindi

यदि आप MakeMyTrip से ट्रेवल लोन लेना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए इसके बेसिक डिटेल के बारे में, यहां पर हमने नीचे तालिका में MakeMyTrip लोन के बारे में बताया है जिसे आपको बहुत ज्यादा सहायता मिलेगी.

App Name MakeMyTrip App
Loan type Travel Loan
Loan amount 20, 000Rs Up to 1, 00, 000 Rs
Interest Rate 0.29% से लेकर 38%
Official website Click Here
RBI registered Yes
Pather Company Trip money, zest money, capital float, ICICI Bank, IDFC First Bank, etc.
App rating 4.4
App size 47MB
App download 50 Million
Get it on Google Play, App Store, iOS

MakeMyTrip से ट्रेवल लोन कैसे मिलेगा?

असल में MakeMyTrip अपने पार्टनर वेबसाइट, बैंकों के साथ मिलकर लोन प्रदान करती है, MakeMyTrip से ट्रेवल लोन लेने के लिए लेने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट, गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद मोबाइल एप्लीकेशन पर रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करने के बाद Trip Money ऑप्शन को चुने.

अपनी पर्सनल डिटेल यहां पर भरे, लोन की एलिजिबिलिटी के बारे में पता करें, यदि आप लोन के लिए एलिजिबल होंगे तो आपको अपनी बैंकिंग इंफॉर्मेशन डालने के बाद आपको इंस्टेंट आपके बैंक खाते में ट्रेवल लोन प्राप्त हो जाता है.

एचडीएफसी बैंक से गोल्ड लोन कैसे मिलेगा?
CashFish से पर्सनल लोन कैसे ले in Hindi?
Money View Personal Loan कैसे ले?

MakeMyTrip ट्रेवल लोन कैसे देता है?

MakeMyTrip क्रेडिट स्कोर को जांच करने के बाद ही लोन के लिए अप्रूवल देता है.यदि आपका सिविल स्कोर अच्छा है तो आप इंस्टेंट ट्रेवल लोन ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

इसके अलावा MakeMyTrip अपने पार्टनर कंपनी, वेबसाइट, बैंकों के साथ मिलकर क्रेडिट लिमिट ऑफर करता है.

MakeMyTrip लोन के लिए नियम और शर्त

यदि आप MakeMyTrip App से ट्रेवल लोन लेना चाहते है तो आपको निम्नलिखित मापदंड पात्रता को फोलो करना होगा चाहिए जो इस प्रकार है.

  • आवेदक की आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए.
  • आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  • आपके पास एक Active Bank account होना चाहिए.
  • अधिकतम लोन राशि लेने के लिए Credit Score अच्छा होना चाहिए.
  • आपके पास लेटेस्ट 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट भी मौजूद होना चाहिए
  • आप सेल्फ एंप्लोई और किसी नोकरी में कार्यरत होने चाहिए.
  • आपके पास एक स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए.
  • आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होनी चाहिए जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड.

ध्यान रहे: लोन को समय पर जमा करने पर अधिकतम लिमिट एक लाख रुपए तक मिल सकती है, और लोन लेते समय इंटरेस्ट रेट, प्रोसेसिंग फीस, Terms of condition को भी जरूर पढ़ लेना चाहिए.

MakeMyTrip लोन ऐप से लोन लेने के लिए कौन कौन से दस्तावेज होने चाहिए?

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • लेटेस्ट 6 महीने का बैंक-स्टेटमेंट
  • इनकम प्रूफ
  • सेल्फी या फोटो

MakeMyTrip App से कितना लोन मिल सकता है?

MakeMyTrip App एक इंस्टेंट ट्रेवल प्लेटफार्म है जिसकी मदद से ₹20, 000 से लेकर ₹50000 तक का लोन लिया जा सकता है और इस लोन का प्रयोग दैनिक जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जा सकता है जैसे बिल पेमेंट, रिचार्ज करने, ऑनलाइन शॉपिंग करने, स्कूल फीस भरने इत्यादि कार्यों के लिए ले सकते हैं इस लोन को सिर्फ कुछ जानकारी डालकर एक्टिवेट कर सकते हैं.

MakeMyTrip Loan App कितने समय के लिए लोन देता है?

MakeMyTrip App से न्यूनतम 3 महीनों और अधिकतम 4 वर्ष के लिए ले सकते हैं. यदि आपको इंस्टेंट पैसों की जरुरत पड़ जाए तो आप MakeMyTrip App का इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह एक Long Term लोन प्लेटफार्म है जिसका भुगतान मासिक किश्तों में कर सकते हैं या फिर एक साथ भी कर सकते हैं.

Navi App Se Personal Loan Kaise le?
Airtel App से लोन अप्लाई कैसे करे?

MakeMyTrip लोन ऐप ब्याज कितना लेता है?

MakeMyTrip App लोन के लिए आपको इंटरेस्ट रेट 0.25% से 38% प्रति वार्षिक ब्याज दर पर तत्काल ट्रेवल लोन मिल जाता है.

इस लोन को आप सीधे आप सीधे अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं. और इसके लिए आपको अन्य चार्ज जैसे प्रोसेसिंग फी, GST भी देनी होती हैं.

MakeMyTrip Loan Kaise Le in Hindi

MakeMyTrip App से ट्रेवल लोन लेना बेहद आसान है इस लोन को अपने मोबाइल की सहायता से केवल कुछ स्टेप को फॉलो करके अप्लाई कर सकते हैं. MakeMyTrip लोन को अप्लाई करने के लिए हमने आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया है.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से MakeMyTrip App को इंस्टॉल करें.

MakeMyTrip Loan Kaise Le in Hindi step by process (1)

Step 2. अब MakeMyTrip App को ओपन करें और जो परमिशन मांगी जाएगी उसे Allow अरे.

Step 3. इसके बाद Trip Money पर क्लिक करें.

MakeMyTrip Loan Kaise Le in Hindi step by process (4)

Step 4. इसके बाद आपको Travel Loan ऑप्शन पर टैप करें.

MakeMyTrip Loan Kaise Le in Hindi step by process (3)

Step 5. अब अपनी लोकेशन का पिन कोड नंबर दर्ज करें, यह आपके आधार कार्ड पर मिल जाता है

MakeMyTrip Loan Kaise Le in Hindi step by process (5)

Step 7. Next, अब अपने Mobile No को दर्ज करें और और OTP डालकर वेरीफाई करें.

Step 8. इसके बाद Pan No, Date of birth को डाले. और एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट करें.

Note: यहां पर आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, एक सेल्फी को अपलोड करना होगा और इसके अलावा अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन डालनी होगी.

MakeMyTrip Loan Kaise Le in Hindi step by process (6)

Step 9. इसके बाद आपको बताया जाता है कि आप लोन के लिए एलिजिबल है या फिर नहीं, यदि नहीं होंगे तो आपको कुछ समय बाद फिर से अप्लाई कर सकते हैं.

Step 10. लोन अप्रूवल होने की स्थिति में आगे एप्लीकेशन फॉर्म को भर सकते हैं जहां पर आपको कुछ पर्सनल इंफॉर्मेशन भरनी होगी, जैसे Occupation Details, Bank Details को सबमिट करें.

MakeMyTrip Loan Kaise Le in Hindi step by process (7)

Step 11. अब आपके आधार कार्ड और पैनकार्ड की डिटेल के अनुसार आपको क्रेडिट लिमिट मिलेगी.

Note: शुरुआती समय में आपको कम क्रेडिट लिमिट मिलेगी, यहां पर ही आपको लोन राशि, इंटरेस्ट रेट, प्रोसेसिंग फीस इत्यादि इंफॉर्मेशन के बारे में जानकारी मिलेगी.

Step 12. अब आवेदन को सफलतापूर्वक सबमिट करने पर आपकी लोन राशि आपके बैंक खाते में जमा कर दी जाती है।

ध्यान दें: लोन अप्रूव होने में कुछ समय लग सकता है, तो आपको इंतजार करना होगा यह लोन 24 घंटे के अंदर आपके खाते में आ जाता है.

MakeMyTrip Loan Customer care/Customer Support

यदि आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप MakeMyTrip App के कस्टमर केयर ईमेल के माध्यम से भी अपनी समस्या का हल पा सकते हैं.

CALL US: +91-124-462-8747

Email: [email protected]

MakeMyTrip Loan Review

आज की पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल रही होगी, जिसमें हमने आपको MakeMyTrip – Instant loan app से जुड़ी हुई जानकारी के बारे में बताया है. यदि आप लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह सुरक्षित कंपनी है, जिसे आप घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से आसानी से ले सकते हैं।

घूमने-फिरने का शौक रखने वालों के लिए यह एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.क्योंकि यह ना सिर्फ ट्रैवल लोन दे रहा है बल्कि ट्रैवल से जुड़ी सारी जरूरतें जैसे टिकट बुकिंग, होटल बुकिंग इत्यादि भी कर सकते हैं.

इसके अलावा MakeMyTrip App पर ट्रेवल लोन भी मिल जाता है और घूमने फिरने की सारी व्यवस्था भी हो जाती है. MakeMyTrip ऐसे ऑफ इंटरनेशनल होटल बुक भी कर सकते हैं और इंटरनेशनल फ्लाइट भी बुक की जा सकती है. और इससे जुड़ी कोई डाउट या कंफ्यूजन है तो नीचे कमेंट बॉक्स में हमें जरूर बताइए हम यथासंभव आपका डाउट को दूर करने की कोशिश करेंगे। पोस्ट पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद मिलते हैं फिर अगले पोस्ट में धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button