Gold LoanMore LoansPersonal Loan

Mi Credit क्या है Mi Credit Se Loan Kaise Le, Mi Credit से लोन कैसे ले?

Mi Credit क्या है? और Mi Credit से लोन कैसे ले, Mi Credit Loan लेते समय कौन – कौन से Document लगेंगे, यदि आपको MI की इस नयी Service के बारे में जानकारी नहीं है तब ऐसे में आपको यह article काफी मदद करने वाला है.

Mi Credit क्या है?

Mi Credit एक Loan service है जिसे Xiaomi के द्वारा साल 2018 में launch किया गया है. यह कंपनी भारत में स्मार्टफोन brand के तौर पर काम करती है, जो अभी फिलहाल Mi Credit की वजह से अपने customers को loan services की सुविधा offer कर रही है.

Mi Credit असल में Xiaomi की personal loan service है जोकि यह सुविधा केवल MIUI user के लिए प्रोवाइड कर रही है.

अगर आप एक MIUI user हैं या फिर आप Xiaomi के एक customer है, तो तब आपके पास एक option मौजूद हैं जिसका उपयोग कर आप instant loan facility का लाभ ले सकते हैं.

यह चीनी कंपनी कंपनी दावा करती है कि आपको आधार कार्ड और पैन कार्ड के द्वारा upto 1 lakh तक का आपको लोन केवल 5 मिनट में दिया जा सकता है.

Xiaomi क्रेडिट सेवा के लिए इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए आदित्य बिरला फाइनेंस (Aditya Birla Finance) समेत Money View, Early Salary, Zestmoney और CreditVidya फाइनेंशियल कंपनियों के साथ partnership किया है.

Mi Credit Se Loan Kaise Le?

Mi Credit Se Loan Kaise Le

Mi Credit से आप लोन इस प्रकार ले सकते हैं :

1.  आप MIUI user है तो सबसे पहले आपको Getapps से Mi Credit एप्लीकेशन को डाउनलोड और इंस्टॉल कर लेना है और जो आप से परमिशन मांगी जाएगी उनको आपको Allow कर देना है.

2. अब आपको Mi Credit ऐप को ओपन करना है और ओपन करने के बाद आपको यहां पर लॉग इन कर लेना अपने मोबाइल नंबर से और इसके बाद आपसे एक OTP मांगा जाएगा उसको आपको Submit कर लेना है.

3. अब next step में आपको upload करना होगा सभी जरुरी documents को.

4. डॉक्यूमेंट अपलोड होने के बाद अब आपको NEXT पर क्लिक करना है और अब आपके सामने CREATE LOAN PROFILE हो जाएगी और आपको पता चल जाएगा कि आप लोन लेने के लिए eligible है या नहीं.

5. अगर आप सभी eligibility criteria को meet करते हैं, तब ऐसे में आपको Apporoval मिल जाएगा अब आपको अपने bank account details और salary details upload करना है और उसके कुछ तुरंत बाद ही आपके अकाउंट में बैलेंस क्रेडिट कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़े > Mobikwik लोन कैसे ले

Mi Credit Konse Konse Loan Deta hai

Mi Credit आपको कई तरह के लोन प्रोवाइड करता है, जिनके नाम इस प्रकार है:

1. Mi Credit Instant Loan

2. Gold Loan

3. Gift Card Loan

Mi Credit Instant Loan

Mi Credit Instant Loan

यह एक फाइनेंस सर्विस है, जिसके द्वारा MIUI user जिनकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा हैं, अपनी जरूरत के समय में Mi Credit के द्वारा लोन ले सकते हैं.

इस कंपनी का दावा है कि यह कंपनी आधार कार्ड और पैन कार्ड के द्वारा आपको ₹5, 000 से लेकर ₹2, 00, 000 तक लोन प्रोवाइड कर सकती है इसके लिए KreditBee के साथ पार्टनरशिप किया हुआ है. और यह आपको बहुत कम ब्याज दर पर लोन उपलब्ध करवाता है.

Eligibility: अगर इस लोन के Eligibility की बात की जाए तो इस लोन को लेने के लिए आपकी आयु 18 साल होनी चाहिए. अभी यह सर्विस आपको भारत की कुछ CITIES में ही देखने को मिल जाती है लेकिन कुछ पिनकोड पर यह सर्विस अभी भी उपलब्ध नहीं है.

आपसे जो Personal details मांगी जाती है उन डिटेल को आपको सही तरीके से Submit करना है ताकि आपको जल्दी से Apporoval मिल जाए.

Documents : MI क्रेडिट से लोन लेने के लिए आपको जिन दस्तावेज़ों की सूची प्रदान करनी होगी, वे हैं:

PAN Card

Proof of address

Source of income

Details of your bank account

Mi Credit Instant Loan कितना मिलेगा?

ये लोन क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा, अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आपको ₹100000 तक लोन मिल सकता है.

Hassle-free gold loans

Mi credit Hassle-free gold loans

गोल्ड लोन एक सुरक्षित लोन है जो आपको सोने के गहनों के बदले पैसे उधार लेने की अनुमति देता है. गोल्ड लोन पाने का एक गारंटीड तरीका है और यह राशि आपके द्वारा गिरवी रखे गए सोने की मात्रा पर निर्भर करती है.

गोल्ड लोन को पाने के लिए कोई भी क्रेडिट स्कोर की आवश्यकता नहीं होती बल्कि यह लोन क्रेडिट स्कोर के इतिहास को अच्छा बनाता है.

Eligibility: अगर इस लोन के Eligibility की बात की जाए तो इस लोन को लेने के लिए कोई भी क्रेडिट स्कोर की आवश्यकता नहीं होती बल्कि आपको एक Digital Application Process (DAP) अप्लाई करना होता है, इसके बाद आप की ज्वेलरी की Home Pick-up होता है.

इसके तुरंत बाद ही बैंक खाते में पैसे का तत्काल वितरण किया जाता है. और जब आपके पास पैसों का इंतजाम हो जाता है तो आप इस गोल्ड को CLEAR कर सकते हैं

Documents:

MI क्रेडिट से Gold loan लेने के लिए आपको जिन दस्तावेज़ों की सूची प्रदान करनी होगी, वे हैं:

PAN Card

Proof of address

Gold Jewellery

Details of your bank account

Mi Credit GOLD Loan कितना मिलेगा?

गोल्ड लोन लोन पाने का एक सेफ और सिक्योर तरीका है और यह राशि आपके द्वारा गिरवी रखे गए सोने की मात्रा पर निर्भर करती है.

ध्यान दें : कि आपको इस बात का भी ध्यान रखना है कि जब आपके पास Representative आता है तो आपको उसका आईडी कार्ड भी चेक करना है और इसके अलावा

आपके पास वह एक ओटीपी भेजेगा जिसे आप अपनी ऐप को वेरीफाई कर सकते हैं आपको इन चीजों का ध्यान रखना है.

और ज्यादा जानकारी के लिए आप इनके कस्टमर केयर से भी बात कर सकते हैं.

Gift Card Loan

Mi credit Gift Card Loan

AMAZON, FLIPKART और अन्य शॉपिंग ऑनलाइन स्टोर से किसी भी प्रकार का इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं तो आप Mi Credit की Gift Card Loan सर्विस का लाभ उठा सकते हैं.

इस सर्विस के अनुसार आप किसी भी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के लिए गिफ्ट कार्ड EMI ले सकते हैं जिसमें आपको कोई भी downpayment, कोई भी processing fee नहीं देना है इसके अलावा 0% interest EMI आपको दी जाती है.

Eligibility: अगर इस लोन के Eligibility की बात की जाए तो इस लोन को लेने के लिए आपको अपनी BASIC DETAILS को Submitted करना होता है जहां से आपको CREDIT LIMIT पता चल जाता है कि आपको कितनी क्रेडिट लिमिट दी जाएगी और इसके बाद आपको अप्रूवल दिया जाता है

इसके अलावा जब आपको Apporoval मिल जाता है तो आपको अपनी KYC डॉक्यूमेंट को Submit करना होता है और इसके बाद आपको अपना बैंक अकाउंट डिटेल फील करनी होती है और इसके तुरंत बाद आपके अकाउंट में पैसे को ट्रांसफर कर दिया जाता है.

Documents:

MI क्रेडिट से Gift Card Loan लेने के लिए आपको जिन दस्तावेज़ों की सूची प्रदान करनी होगी, वे हैं:

PAN Card

Proof of address

Good Credit Score

Details of your bank account

Mi Credit Gift Card Loan कितना मिलेगा?

ये लोन क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा, अगर आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो आपको ₹10000 तक लोन मिल सकता है.

Interest Rate: इस लोन में आपको EMI पर आपको 0% interest EMI देखने को मिल जाता है.

Mi Credit Se Loan कितने दिनों के लिए मिलता है?

Mi Credit लोन 91 Days से 3 साल के लिए दिया जाता है. ऐसे में rate of interest की बात की जाए तो आपके loan amount पर लागु होगी , करीब 1.3% से 2.5% के बीच प्रतिमाह. Rate of interest इस बात पर निर्भर करता है आपने कितनी loan amount ली हुई है और उसकी repayment tenure कितनी है.

Conclusion

आपको हमारी आज की पोस्ट कैसी लगी आज हमने आपको बताया की Mi Credit क्या है? और Mi Credit loan कैसे ले सकते है, Mi Credit Loan लेते समय कौन – कौन से दस्तावेज लगेंगे, उम्मीद है आपको समझ आया होगा और पसंद भी आया होगा, और यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हुई होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button