Mi Pay ऐप से लोन कैसे ले 2023|Mi Pay App Se Loan Kaise Le

एमआई पे ऐप से लोन कैसे ले 2023: लोन के लिए ऐप स्टोर से Mi Pay App इनस्टॉल करना होगा, इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करना होगा अब आपको अपनी केवाईसी कंप्लीट करनी है जिसके लिए आपको अपना आधार कार्ड को अपलोड करना है इसके बाद नाम, लिंग, पैन कार्ड , जन्मतिथि के साथ फोटो अपलोड करनी होगी और इस प्रकार से आप पर्सनल लोन लेने के लिए एलिजिबल हो पाएंगे यह प्रक्रिया पूरी तरीके से ऑनलाइन हो गई आवेदक अपनी जरूरत के अनुसार 3 महीने से लेकर 12 महीने के लिए पर्सनल लोन ले सकते हैं.

Mi Pay App Se Loan Kaise Le

अगर आपके पास में Mi का फोन मौजूद है तो ऐसे में आप किसी भी इमरजेंसी में अपने स्मार्टफोन का उपयोग करके ₹10000 से लेकर 25 लाख रुपए तक के लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं लोन आवेदन करने के लिए Mi Credit ऐप को ओपन करेंगे और अपने मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्ट्रेशन करेंगे इसके बाद अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन डालकर लोन ऑफर मिलने पर अपना बैंक खाता संख्या डालकर अपने बैंक में लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

mi pay app se loan kaise le hindi

Mi App Se Loan Kaise Le Process

एमआई एप से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए अब नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को अपना सकते हैं.

  1. सबसे पहले अपने शाओमी के मोबाइल में Mi Credit ऐप को ओपन कर लेंगे.
  2. इसके बाद इस ऐप को ओपन करेंगे और Get Started ऑप्शन पर क्लिक करेंगे.
  3. अब आपसे लोकेशन, कांटेक्ट और डिवाइस की परमिशन मांगी जाएगी सभी परमिशन को Allow कर लेंगे.
  4. इसके बाद अपना मोबाइल नंबर एंटर करके नेक्स्ट पर क्लिक करें.
  5. अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा उस ओटीपी को एंटर करें.
  6. इसके बाद टर्म्स ऑफ कंडीशन को एक्सेप्ट कर लेना है.
  7. अब Mi Pay App के होम पेज से Maximum Loan Amount से Get Now पर क्लिक करें.
  8. अब लोन आवेदन करने के लिए अपनी पर्सनल जानकारी भरें जैसे ऑक्यूपेशन डिटेल, लोन परपज, एनुअल इनकम, पैन कार्ड नंबर, जेंडर, डेट ऑफ बर्थ, एनुअल इनकम इत्यादि.
  9. इसके बाद अपना कांटेक्ट नंबर एंटर करने के बाद टर्म्स ऑफ कंडीशन को एक्सेप्ट करके कंटिन्यू बटन पर क्लिक करें.
  10. इसके बाद आपके Cibil Score के हिसाब से एक क्रेडिट लिमिट आपको ऑफर की जाएगी.
  11. इसके बाद अपने पैन कार्ड को अपलोड करें.
  12. इसके बाद आपको अपने आधार कार्ड नंबर एंटर करके ओटीपी के माध्यम से केवाईसी प्रोसेस को कंप्लीट कर लेना है.
  13. जैसे ही आप की केवाईसी कंप्लीट हो जाएगी इसके बाद आपको अपना बैंक का अकाउंट नंबर आईएफएससी कोड को एंटर कर लेना है.
  14. अब लोन अप्रूवल होने तक इंतजार कर लेना है जैसे ही आपका लोन अप्रूवल हो जाता है इसके बाद आप के बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

इस प्रकार से आप एम आई ऐप के माध्यम से पर्सनल लोन आवेदन कर सकते हैं.

महत्वपूर्ण लिंक

Mi Pay App से लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेज

अगर आप एमआई पे मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास में निम्नलिखित डॉक्यूमेंट होने चाहिए.

1. आधार कार्ड
2. पैन कार्ड
3. आधार लिंक मोबाइल नंबर
4. एक सेल्फी

Mi Pay Loan Eligibility

एमआई पे से लोन लेने के लिए निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा :

1. सबसे पहले तो आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए.
2. आपके पास में एम आई का कोई भी मोबाइल मौजूद होना चाहिए
3. लोन आवेदन करने के लिए आपके पास में ओरिजिनल आधार कार्ड और पैन कार्ड होना चाहिए
4. आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए
5. आपके बैंकिंग हिस्ट्री बढ़िया होनी चाहिए
6. अपनी डिटेल ऑनलाइन वेरिफिकेशन करने के लिए आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए
7. आपके मोबाइल में इंटरनेट कनेक्शन मौजूद होना चाहिए

Mi Pay से लोन लेने पर कितना इंटरेस्ट लगेगा? – Interest Rate

शाओमी कि मोबाइल एप्लीकेशन से पर्सनल लोन लेने के लिए इंटरेस्ट रेट प्रतिमाह 1.35% वार्षिक ब्याज दर से लगेगा. इसके अलावा पर्सनल लोन पर इंटरेस्ट रेट 12% से लेकर 32% वार्षिक ब्याज दर से लगेगा. अगर लोन को समय पर नहीं चुकाते हैं तो यहां पर आपको अतिरिक्त चार्ज भी देने होंगे.

Mi Pay ऐप से कितने समय के लिए लोन ले सकते हैं? – Tenure

एमआई पे ऐप के माध्यम से 3 महीने से लेकर 12 महीने के लिए पर्सनल लोन लिया जा सकता है यह लोन आवेदक के सिबिल स्कोर और क्रेडिट स्कोर के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है.

शाओमी कंपनी से पर्सनल लोन कैसे लें?

शाओमी स्मार्टफोन निर्माता एक काफी अच्छी कंपनी है. इस कंपनी के माध्यम से आप ₹100000 तक का पर्सनल लोन आवेदन कर सकते हैं .लोन आवेदन करने के लिए आपको Mi फोन में मौजूद Mi Credit ऐप के माध्यम से 1.35 % प्रतिमाह दर पर लोन ले सकते हैं. इस लोन को जमा करने के लिए 3 महीने से लेकर 12 महीने का समय दिया जाता है. कंपनी ने लोन के लिए आदित्य बिड़ला, मनी व्यू, Fibe, क्रेडिटविद्या, ज़ेस्ट मनी से पार्टनरशिप की है जो पूरी तरीके से सुरक्षित है अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Faq: Mi pay ऐप से लोन कैसे ले?

क्या हमें एमआई ऐप से लोन मिल पाएगा?

जी हां आप एम आई मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आसानी से अपने पर्सनल इंफॉर्मेशन डालकर लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं यह मोबाइल एप्लीकेशन आपको ₹10000 से लेकर 25 लाख रुपये तक का लोन ऑफर कर देता है.

एमआई एप से लोन लेना सुरक्षित है?

जी हां एमआई एप्लीकेशन से लोन लेना सुरक्षित है क्योंकि यह मोबाइल एप्लीकेशन भारत में मौजूद कई सारी एनबीएफसी कंपनी जैसे मनी व्यू, आदित्य बिरला, फाइव, जेस्ट मनी, इत्यादि के माध्यम से लोन ऑफर करता है. इन कंपनी को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा मान्यता मिली हुई है और यह सभी कंपनी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की गाइडलाइन को फॉलो करती है.

Mi Pay ऐप से लोन लेने के लिए कितना सिविल स्कोर होना चाहिए?

एमआई एप से पर्सनल लोन लेने के लिए आपका सिविल स्कोर 700 से अधिक होना चाहिए, जितना अच्छा Cibil Score होगा उतना अच्छा आपको लोन मिलने के चांस होंगे.

Mi Credit से लोन कैसे मिलेगा?

Mi Credit ऐप से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको इस एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा इसके बाद अपना मोबाइल नंबर वेरीफाई करना होगा इसके बाद आपको अपनी पर्सनल जानकारी एंटर करनी होगी यदि आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो अपने डॉक्यूमेंट को अपलोड करना होगा इसके बाद आपको लोन मिल जाएगा.

Mi Credit लोन कैसे देता है?

Mi Credit लोन को भारत की जानी-मानी एनबीएफसी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करके लोन ऑफर करता है. इन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके भी आप लोन ले सकते हैं जैसे Money View, Zest Money , Kreditbee इत्यादि अन्य.

Conclusion

इस आर्टिकल में हमने कंप्लीट जानकारी दी है एमआई एप्प से आप कैसे लोन ले सकते हैं, Mi Pay से कितने समय के लिए लोन लिया जा सकता है इत्यादि के बारे जानकारी दी गई है. अगर आप इस एप्लीकेशन से लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास में जो रे डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड का होना जरूरी है इसके साथ ही आप किसी भी इमरजेंसी में अपने स्मार्टफोन के माध्यम से ही पर्सनल लोन ले सकते हैं इस लोन का उपयोग आप किसी भी पर्सनल जरूरत मेडिकल खर्च या फिर अन्य जरूरतों के लिए इस्तेमाल में ले सकते हैं.

उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी अगर आपके मन में किसी भी तरह का सवाल है तो नीचे कमेंट कर सकते हैं.


इंस्टेंट पर्सनल लोन से जुड़े हुए आर्टिकल

जीरो बैलेंस सेविंग अकाउंट से जुड़े हुए आर्टिकल


तुरंत लोन पाएं 2023 में (इन्हें भी पढ़ें )


दोस्तों इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप नीचे फीडबैक अवश्य दीजिए आपका एक फीडबैक हमारे लिए बहुत ज्यादा इंपोर्टेंट है मिलते हैं एक और न्यू इंफॉर्मेशन के साथ तब तक के लिए बाय बाय.

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment