Moneyfy App से लोन कैसे ले? Moneyfy Loan Apply Online

आमतौर पर हम से ज्यादातर लोग जॉब करते हैं या फिर कोई बिजनेस करते है. लेकिन कभी-कभी हमें पैसों की बहुत ज्यादा जरुरत होती है. ऐसे में अपने दोस्तों या फिर रिश्तेदारों से पैसे मांगना स्वाभाविक है लेकिन किसी कारणवश वहां से भी नहीं मिलते.

हम यह सोचने लगते हैं कि क्या ऑनलाइन लोन मिल सकता है या नहीं. लेकिन कभी-कभी सही App/Website के बारे में जानकारी ना होने के कारण हमें लोन नहीं मिलता.

आपको एक ऐसे ही App के बारे में बताने वाले है जो आपको कुछ ही मिनट में इंस्टेंट लोन प्रदान करता है. इसका नाम है Tata Capital Moneyfy app. यह ऐप आपको आपकी जरूरत में 1 लाख रुपए तक का लोन प्रदान कर सकता है. और यह ऐप कई अन्य सेवाए भी प्रदान करता है.

इस आर्टिकल में हम आपको Moneyfy ऐप के बारे में बताने वाले हैं जैसे कि Moneyfy ऐप से लोन के लिए कैसे अप्लाई करना है और किन-किन डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ेगी, लोन के लिए क्या एलिजिबिलिटी है. इसके अलावा कितना लोन मिल सकता है इसके बारे में सभी जानकारी आप को प्रदान करने वाले हैं.

जानिए पोस्ट की मुख्य हैडलाइन

Moneyfy App Kya Hai

moneyfy kya hai in hindi jaaniye

Moneyfy एक इंस्टेंट पर्सनल लोन और कैश लोन देने वाला ऑनलाइन प्लेटफार्म है.ये प्लेटफार्म आमतौर पर SIP Online, Invest, Mutual Funds, FD, Insurance आदि अन्य सेवाए उपलब्ध करवाता है.

यह प्लेटफार्म विशेष रुप से नौकरी करने वाले, खुद का काम करने वाले, छोटे दुकानदार, छोटे व्यापारी, माध्यमिक आय वाले परिवारों, आदि अन्य को ध्यान में रख कर बनाया गया है जो अपनी जरूरत के लिए कभी भी और कहीं से भी भारत के हिस्से से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. और अपने सपनों को पूरा करने के लिए इंवेस्टमेंट भी कर सकते हैं.

इस ऐप को भारत की जानी मानी कंपनी “TATA CAPITAL FINANCIAL SERVICES LIMITED” ने लांच किया है .यह कंपनी भारत में फाइनेंस कंपनी के रूप में कार्य कर रही है . इस ऐप को 26 फरवरी 2020 को गूगल प्ले स्टोर पर लांच किया गया है.

इसके Founder का नाम Abonty Banerjee है जिनके पास फाइनेंस फील्ड की बहुत अच्छी नॉलेज भी है. इस कंपनी की मुख्य ब्रांच मुंबई (महाराष्ट्र) में है और इस कंपनी की भारत में 200 से भी ज्यादा शहरों में ब्रांच है

जहां से आप लोन के लिए आवेदन भी कर सकते हैं. इस कंपनी की भारत के कई विशिष्ट बैंकों के साथ पार्टनरशिप भी है जैसे axis bank, ICICI Bank, Canra Bank इत्यादि.

Jio Data लोन अप्लाई कैसे करे

टाटा कैपिटल अपने ग्राहकों और बड़े बैंकों/एनबीएफसी के बीच एक मुख्य प्लेटफार्म के रूप में काम करता है और यह अपने ग्राहकों को क्रेडिट इतिहास बनाने और कम दरों पर उच्च ऋण प्राप्त करने में भी मदद करता है।

Moneyfy विशेष रुप से इंसोरेंस, इंवेस्टमेंट, म्यूच्यूअल फंड्स, मंथली ऑनलाइन SIP आदि अन्य सेवाए अपने ग्राहकों को उपलब्ध करवाता है. यह कंपनी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और NBFC के द्वारा अप्रूव है.

यह ऐप android और iOS दोनों प्लेटफार्म के लिए निर्मित किया गया है . अभी इसके गूगल प्ले स्टोर पर 10 लाख से ज्यादा डाउनलोड है और इसे 3.5 रेटिंग मिली है.

Moneyfy App से लोन कैसे ले?

moneyfy se loan kaise le hindi me

Moneyfy Se Loan Kaise Le: Moneyfy टाटा कैपिटल ऐप से लोन लेने के लिए सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से हमें Moneyfy Loan Application इंस्टॉल कर लेना है. इसके बाद Loans Option पर क्लिक कर लेना है इसके बाद अपना आधार कार्ड नंबर नंबर वेरीफाई करके तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं यहां पर लोन को चेक करने के बाद ही दिया जाता है. अगर आपका सिविल स्कोर अच्छा है तोआसानी से लोन ले पाएंगे.

मनीफी एक डिजिटल लेंडिंग प्लेटफार्म है। Moneyfy लोन को अप्लाई करने के स्टेप हमने नीचे बताएं गए हैं और इन स्टेप्स को फॉलो करके आप लोन को ले सकते हैं.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से “Moneyfy” ऐप को Install करे.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर से Sign Up करे.

Step 3. अपनी पर्सनल डिटेल भरे जैसे नाम, पता, Email ID, Pincode डाले और Continue पर क्लिक करें.

Step 4. लोन राशि चुने और मासिक emi का चयन करें

Step 5. अपनी एंप्लॉयमेंट डिटेल को भरे जैसे Company name, Monthly Salary.

Step 6. अपनी एड्रेस डिटेल को भरें.

Step 7. अपने किसी दोस्त,भाई -बहन,माता – पिता, के Reference No डाले.

Step 8. अपने KYC डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड, पेनकार्ड आदि को verify करें.

Step 9. अपनी समस्त बैंकिंग डिटेल भरे जैसे अकाउंट नंबर,IFSC Code.

नोट: लोन को अप्रूव मिलने में कुछ समय लग सकता है तो आपको इंतजार करना है.

SBI बैंक से बिज़नेस लोन कैसे लें?

एसबीआई पर्सनल लोन कैसे लें?

एसबीआई बैंक गोल्ड लोन कैसे लें?

Moneyfy कितने प्रकार के लोन देता है

Moneyfy लोन लेने से पहले आपको यह पता होना चाहिए कि आपको कितने प्रकार का लोन मिल सकता है इसके बारे में पता होना चाहिए जो निम्न प्रकार है.

  • Personal Loans
  • Home Loans
  • Business Loans
  • Used Car Loans
  • Loan Against Property
  • Life Insurance

Moneyfy लोन जमा करने की समय सीमा

moneyfy loan jama karne ki samay sima tenure

मनीफी एक दीर्घकालीन (Long Term) इंस्टेंट लोन ऐप हैं. इस लोन को आप अपनी पर्सनल जरुरतो को पूरा करने के लिए अधिकतम 12 महीने से लेकर 60 महीने के लिए ले सकते हैं .और आप इस लोन को इंटरेस्ट रेट और प्रोसेसिंग फीस के साथ चुका सकते हैं. इस लोन का भुक्तान आप मासिक किश्तों में कर सकते हैं.

Moneyfy Se अधिकतम कितना लोन ले सकते है

जैसे कि हमने ऊपर आपको बताया है कि आप अपनी पर्सनल जरुरतो के लिए ऋण राशि (Minimum to एक लाख रुपए तक ले सकते हैं.यह आपको बिना किसी Hidden Charge के लोन को प्रदान करता है.

Note: मनीफी लोन ऐप आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है की आपको कितना मिल सकता है यदि आपका सिविल स्कोर खराब है तो यह लोन रिजेक्ट भी हो सकता है.

इसे भी पढ़े > Vehicle Loan kaise le

Moneyfy App के लिए डॉक्यूमेंट कौन कौन से चाहिए

moneyfy ke liye document kaun kaun se chahiye

किसी भी फाइनेंस कंपनी या बैंक से लोन लेने के लिए आपको कुछ डॉक्युमेंट की जरुरत पड़ती है . Moneyfy ऐप के द्वारा न्यूनतम दस्तावेज पर लोन ले सकते है.मनीफी ऐप से व्यक्तिगत ऋण लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए जो इस प्रकार है.

  • पहचान पत्र: Voter ID, Passport, Driving License, Aadhaar Card.
  • एड्रेस प्रूफ: Ration Card, Electricity Bill, Passport.
  • इनकम प्रूफ: Bank statements
  • Salary Slips
  • Employment ID
  • Latest Selfie

Emergency Personal Loan Kaise Le?

Moneyfy Se लोन लेने की योग्यता क्या होनी चाहिए

यदि आप Moneyfy App/Website से लोन अप्लाई करते है तो आपको निम्नलिखित पात्रता मानदंडों को पूरा करके टाटा कैपिटल के साथ पर्सनल लोन प्राप्त कर सकता है –

  1. आवेदक की आयु 22 से 58 वर्ष के बीच होनी चाहिए
  2. आवेदक की मासिक आय कम से कम ₹15,000 होनी चाहिए
  3. आवेदक के पास कम से कम एक वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए
  4. आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  5. आप सेल्फ एंप्लोई और किसी नोकरी में कार्यरत होने चाहिए.
  6. आपके पास एक आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर भी होना चाहिए.
  7. आपका क्रेडिट स्कोर 750 से अधिक होना चाहिए ताकि आपको अधिकतम क्रेडिट लिमिट मिले.
  8. आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होने चाहिए जैसे आधार कार्ड ,पैन कार्ड.
  9. आपके पास लोन को अप्लाई करने के लिए एक स्मार्टफोन और एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन भी होना चाहिए.
  10. अधिकतम लोन राशि के लिए इनकम प्रूफ भी होना चाहिए.

नोट: लोन को अप्लाई करने से पहले ऊपर बताई गई एलिजिबिलिटी होना अनिवार्य है. इसके अंतर्गत ही आपको सफलतापूर्वक लोन मिल सकता है अन्यथा यह कंपनी लोन को रिजेक्ट भी कर सकती है.

इसे भी पढ़े > Gold Loan Kaise le

Moneyfy Loan Par Interest Rate कितना लगेगा

moneyfy loan interest rate kitna lagega

Moneyfy लोन के लिए आपको इंटरेस्ट रेट (Min & Max): 11.25% – 19% वार्षिक ब्याज दर पर इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है। इसके अलावा आपको ₹1499 प्रोसेसिंग फीस इसमें GST चार्ज भी मान्य हैं.

Moneyfy App के प्रमुख म्युचुअल फंड हाउस

  1. Axis Mutual Fund
  2. Baroda MF
  3. Aditya Birla Sunlife Mutual Fund
  4. BNP Paribas MF
  5. BOI Axa MF
  6. Canara Robeco MF
  7. PGIM MF
  8. DSP Mutual Fund
  9. Edelweiss MF
  10. Franklin Templeton
  11. HDFC MF
  12. HSBC MF
  13. ICICI Prudential Mutual Fund
  14. Kotak Mutual Fund
  15. L&T MF
  16. LIC MF
  17. Mirae Asset Global
  18. PPFAS MF
  19. Nippon MF
  20. SBI Mutual Fund
  21. Tata Mutual Fund
  22. UTI MF
  23. Union MF

Tata Neu App Se Loan Kaise Le?

Moneyfy ऐप द्वारा पेश किए जाने वाले म्यूचुअल फंड के प्रकार:

  1. Large Cap
  2. Small-Cap
  3. Mid Cap
  4. Multi-Cap
  5. ELSS Tax saving
  6. Liquid funds
  7. Banking & PSU Debt fund
  8. Credit Risk Fund
  9. Low Duration Fund

गूगल पे ऐप से लोन कैसे लें?

Moneyfy ऐप द्वारा पेश किए जाने वाली सुविधाएं

  1. Investment & SIP Calculator
  2. EMI Calculator
  3. Insurance Calculator

Moneyfy लोन को कहा यूज करे

Moneyfy App लोन का यूज़ अपने सपनों का घर खरीदने , कार खरीदने के लिए,निवेश करने ,छुट्टी किसी वेकेशन पर जाने के लिए,उच्च शिक्षा के लिए,फैमिली फंक्शन और विवाह आदि अन्य कार्यों के लिए कर सकते हैं.

इसे भी पढ़े > Personal Loan Kaise le

Disclaimer: इस आर्टिकल में हमने जानकारी आप को internet source के आधार पर उपलब्ध करवाई है.यदि भविष्य में यह जानकारी पुरानी या इस ऐप की Terms of condition बदल जाए तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे. इसलिए आप जब भी लोन के लिए अप्लाई करें तो आप अपने खुद के रिस्क पर ले. हम इसमें जिम्मेदार नहीं है यह आपकी खुद की चॉइस है.

Moneyfy कौन कौन अप्लाई कर सकता है

moneyfy loan kaun kaun apply kar sakta hai hindi

इस लोन को भारत का हर वह नागरिक ले सकता है जिसकी मासिक आय 15,000 से ज्यादा हैं और उसकी Fixed सैलरी है प्राइवेट सेक्टर या फिर सरकारी है. इसके अलावा वह भारत का नागरिक होना चाहिए और उसकी आयु 22 साल से ज्यादा और 58 साल से कम होनी चाहिए.

Security and Privacy Policy

Moneyfy ऐप एक तेज, सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है और यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर भी मौजूद है जिसके भारत में 15 लाख से भी ज्यादा संतुष्ट कस्टमर है.यह एप्प आपकी गोपनीयता को सुरक्षित रखता है और किसी के साथ आपके द्वारा बताई गई जानकारी को शेयर नहीं करता है.

Moneyfy ऐप को भारत की जानी मानी कंपनी Tata Capital ने लांच किया है जो पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है. इस कंपनी की कुछ विशिष्ट बैंकों के साथ भागीदारी है जैसे Axis Bank, Icici bank, Canra Bank, Kotak Mahindera bank, HDFC Bank, इत्यादि.

इसके अलावा यह फाइनेंस कंपनी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI)की वेबसाइट पर पर भी रजिस्टर्ड है.यह कंपनी mca.gov.in वेबसाइट पर रजिस्टर्ड है.

नोट : यह एक सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है यह आप लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आप इस कंपनी से लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Moneyfy Customer Care Number Kyaa Hai

यदि आपको किसी भी तरह की समस्या आती है आप अपनी समस्या का हल Whatsapp के द्वारा, कस्टमर केयर से बात करके या फिर इमेल के द्वारा अपनी समस्याओं का हल पा सकते हैं. जो निमन प्रकार है.

Customer Care Number: 1860-267-6060

Time: 9 AM to 8 PM, Monday to Saturday.

E-mail: [email protected]

इसे भी पढ़े > Business Loan Kaise le

Moneyfy App लोन से सम्बंधित सामान्य प्रश्न (FAQ)

Q1. Moneyfy ऐप की री पेमेंट कैसे कर सकते हैं?

Ans. Moneyfy लोन की री पेमेंट जब आप लोन के लिए अप्लाई करते हैं तो तब आपको वहां पर आप बैंक अकाउंट और ifsc नंबर डालते हैं तो दोस्तों आपके लोन की किश्त आपके बैंक अकाउंट से debited होती है.
नोट: टाटा कैपिटल Moneyfy ऐप के माध्यम से लोन को जमा किया जा सकता है इसके लिए आपको बैंक में विजिट करके लोन की Loan Auto Debit EMI को चुनना पड़ेगा.

Q2. क्या एक आम आदमी टाटा कैपिटल से लोन ले सकता है?

Ans. यदि व्यक्ति कोई जॉब करता है और उसकी मासिक आय 15,000 रुपए से ज्यादा है तो लोन के लिए अप्लाई कर सकता है अन्यथा यह लोन रिजेक्ट हो सकता है.

Q3. Moneyfy ऐप कितनी सुविधाएं प्रदान करता हैं?

Ans. आमतौर पर Moneyfy ऐप तीन सुविधाएं प्रदान करता हैं जैसे Investment, Insurance,Loan.

Conclusion

उम्मीद करता हूं कि आज की पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल रही होगी, जिसमें हमने आपको Moneyfy By Tata Capital App से जुड़ी हुई जानकारी के बारे में बताया है.

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
👍👎

Leave a Comment