My Jio ऐप से पर्सनल लोन कैसे ले [सितम्बर 2023], Jio Se Personal Loan Kaise Le

My Jio ऐप से पर्सनल लोन कैसे ले [सितम्बर 2023]: हाल ही में My Jio App ने पर्सनल लोन देने की सुविधा जारी कर दी है अब आप माय जियो एप्लीकेशन का उपयोग करके किसी भी इमरजेंसी में तुरंत लोन प्राप्त कर सकते हैं अगर आपको लोन की आवश्यकता है तो ऐसे में आप माइजियो एप्लीकेशन को इंस्टॉल करके Easygov विकल्प पर क्लिक करके इंस्टेंट पर्सनल लोन और पर्सनल लोन 48 आवर में से कोई भी एक ऑप्शन को चुनकर लोन ले सकते हैं. यह लोन आपको सिर्फ आधार कार्ड, पैन कार्ड और कुछ अन्य डिटेल भरने के बाद मिल जाता है. अगर आप My Jio एप्लीकेशन से लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होने वाला है.

myjio app se personal loan kaise le hindi

इस आर्टिकल में मैंने आपको जानकारी दी है माय जियो एप्लीकेशन से लोन कैसे मिलेगा. My Jio एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए हमें लोन के लिए कैसे आवेदन करना है, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया लगेगा, हमें लोन लेते समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इत्यादि अन्य सभी बातों के बारे में यहां पर जानकारी दी गई है इसलिए आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें.

Jio Personal Loan Details In Hindi

माय जिओ ऐप भारत की जानी-मानी एक ऐसी मोबाइल एप्लीकेशन है जिसके गूगल प्ले स्टोर पर 50 करोड से भी अधिक डाउनलोड है और 2 करोड से भी अधिक रिव्यू है. इसके अलावा इसे जो रेटिंग मिली हुई है वह 4.3 की है. जिओ ऐप समय-समय पर अपनी मोबाइल एप्लीकेशन में नए नए अपडेट लेकर आती रहती है.

हाल ही में इस एप्लीकेशन में एक न्यू अपडेट आया है जिसकी सहायता से आप किसी भी जरूरत में इंस्टेंट पर्सनल लोन ₹50000 से लेकर 500000 से अधिक का लोन मात्र 48 घंटे में प्राप्त कर सकते हैं यह लोन आपको आधार कार्ड पैन कार्ड बैंक स्टेटमेंट और कुछ अन्य जानकारी सबमिट करने के बाद मिल जाता है.

My Jio की Easygov इस सुविधा से आप केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली 2000 से भी अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकते हैं और आप सरकार की इन योजनाओं के अंतर्गत पर्सनल लोन भी प्राप्त कर सकते हैं.

अगर आपको किसी भी जरूरत में पैसों की आवश्यकता है और आप बिना बैंकों में चक्कर लगाए तुरंत लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में My Jio App आपके काफी काम आ सकता है. अब आप माय जिओ ऐप का इस्तेमाल करके सरकार की इन योजनाओं के लिए आवेदन कर सकते हैं यहां पर मैंने माय जिओ लोन एप डिटेल इन हिंदी के बारे में जानकारी दी है जिसे आप नीचे टेबल में पढ़ सकते हैं:

आर्टिकल का नाममाय जिओ ऐप से लोन कैसे लें?
योजना का नामEasygov
वर्ष2023
योजना से जुड़ी स्कीम2000 से भी अधिक
योजना का लाभ ले सकते हैंMyjio ऐप के माध्यम से
जरूरी दस्तावेजआधार कार्ड पैन कार्ड आधार लिंक मोबाइल नंबर
लोन लेने के लिए उम्र21 वर्ष से अधिक
एप्लीकेशन डाउनलोड50 करोड से अधिक
लोन लेने का तरीकाऑनलाइन

तुरंत लोन पाए, जानिये

10000 का लोन कैसे ले20000 का लोन कैसे ले
30000 का लोन कैसे ले50000 का लोन कैसे ले
200000 का लोन कैसे ले500000 का लोन कैसे ले

Jio App Se Personal Loan Kaise Le (My Jio Loan Apply)

जियो से पर्सनल लोन लेने के लिए सबसे पहले प्लेस्टोरे से MyJio ऐप को इनस्टॉल कर लेना फेर अपना जिओ नंबर डाल के लॉगिन कर लेना, Easygov का ऑप्शन पर क्लिक करना है अपनी पर्सनल जानकारी यहाँ पर डाल देंगे और लोन के ऑप्शन पर क्लिक करेंगे यहाँ पर आपका नाम, एड्रेस, सैलरी और बैंक अकाउंट आदि डालने के बाद लोन एप्रूव्ड होते ही लोन आपके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया जाता है

अगर आप जियो एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप इस मोबाइल एप्लीकेशन के लेटेस्ट वर्शन को इंस्टॉल कर लेंगे इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन कंप्लीट कर लेना है अब आपको Easygov विकल्प पर क्लिक करके अपनी पर्सनल जानकारी सबमिट कर देना है इसके बाद आपको लोन ऑफर मिल जाएगा और इस लोन ऑफर को आप अपने बैंक खाते में लेने के लिए बैंक खाता संख्या एंटर कर लेंगे कुछ समय बाद आपके बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

माय जिओ ऐप से ₹50000 से लेकर ₹500000 तक का लोन आवेदन करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं.

Step 1➤ इंस्टेंट पर्सनल लोन Myjio एप्लीकेशन से लेने के लिए सबसे पहले आपको लेटेस्ट वर्जन गूगल प्ले स्टोर या फिर एप स्टोर से इंस्टॉल कर लेना है.

Jio app se loan kaise le (1)

Step 2➤ अब आपको अपना मोबाइल नंबर एंटर करके रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कंप्लीट कर लेना है.

Step 3➤ इसके बाद माय जिओ ऐप को ओपन करें. अब होमपेज से Easygov ऑप्शन पर क्लिक करें.

Jio app se loan kaise le (2)

Step 4➤ इसके बाद लोकेशन की परमिशन को Allow करें.

Step 5➤ इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको अपने State को सिलेक्ट कर लेना है .

Jio app se loan kaise le (3)

Step 6➤ इसके बाद अपनी City को सेलेक्ट करें.

Jio app se loan kaise le (4)

Step 7➤ इसके बाद कुछ प्रोसेसिंग होना स्टार्ट हो जाती है और फिर एक Easygov लॉग इन करने के लिए Let’s Get Started पर क्लिक करें

Jio app se loan kaise le (5)

Step 8➤ इसके बाद इसी गवर्नमेंट का होम पेज ओपन होगा जहां पर Instant Personal Loan और Personal Loan 48 Hours दो ऑप्शन मिलेंगे जिनकी सहायता से आप लोन आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा यहां पर आपको 2000 से भी अधिक सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाएं भी मिलेगी जिनका लाभ आप यहीं से ले सकते हैं.

Jio app se loan kaise le (6)
Jio app se loan kaise le (7)

Step 9➤ अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो आप बाप इंस्टेंट पर्सनल लोन और पर्सनल लोन 48 घंटे ऑप्शन में से किसी भी एक को चुन लेंगे. मैंने यहां पर इंस्टेंट पर्सनल लोन को चुना है.

Jio app se loan kaise le (6)

Step 10➤ अब आप अपनी जरूरत के अनुसार Loan Amount को सेलेक्ट करें.

Jio app se loan kaise le (8)

Step 11➤ इसके बाद जितने समय के लिए लोन लेना चाहते हैं वह समय अवधि चुने.

Jio app se loan kaise le (9)

Step 12➤ इसके बाद आपसे पूछा जाएगा कि आप लोन क्यों लेना चाहते हैं जिस जरूरत के लिए आप लोन लेना चाहते हैं उसे सिलेक्ट करें यहां पर ऑप्शन मिल जाएंगे.

Jio app se loan kaise le

Step 13➤ इसके बाद आपको जिस इंडस्ट्री में काम करते हैं उसे सिलेक्ट कर लेना होगा.

Jio app se loan kaise le

Step 14➤ इसके बाद आपको अपना ऑक्यूपेशन डिटेल एंटर करनी है जैसे सैलरीड पर्सन, सेल्फ एंप्लॉयड.

Jio app se loan kaise le

Step 15➤ इसके बाद आपको अपने ऑक्यूपेशन की कैटेगरी एंटर कर लेनी है कि आपका बिजनेस किस कैटेगरी में आता है पब्लिक, गवर्नमेंट या फिर प्राइवेट.

Step 16➤ इसके बाद सभी डिटेल एंटर करने के बाद अब आपको Proceed To Apply ऑप्शन पर क्लिक कर लेना है

Jio app se loan kaise le

Step 17➤ इसके बाद आपको अपनी पर्सनल डिटेल जैसे नाम, पैन कार्ड नंबर, एंप्लॉयमेंट स्टेटस, जेंडर, डेट ऑफ बर्थ इत्यादि अन्य को एंटर कर लेना है.

Jio app se loan kaise le

Step 18➤ इसके बाद आप अपना करंट एड्रेस एंटर करें जहां पर अभी आप रहते हो.

Step 20➤ इसके बाद एक टर्म्स ऑफ कंडीशन पेज आएगा जहां पर मांगी गई जानकारी पर टिक कर देना है .

Step 21➤ सभी जानकारी भरने के बाद अब आप इस एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देंगे.

Jio app se loan kaise le

Step 22➤ इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां पर Review Application मिलेगा इस एप्लीकेशन फॉर्म में अभी तक जो भी आपने डिटेल भरी है वह देखने को मिलेगी अब आप एक बार अपनी सब डिटेल को कंफर्म कर लेंगे यदि सभी डिटेल सही है तो अब आपको सबमिट बटन पर क्लिक कर देना है.

Jio app se loan kaise le

Step 23➤ एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट करने के बाद अब आपके सामने थैंक्यू का मैसेज देखने को मिल जाएगा

Jio app se loan kaise le

इस प्रकार से माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से आप घर बैठे इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.अब आपके पास में Easygov की ओर से एक कॉल आएगा जिसमें आपकी एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया के बारे में बताया जाएगा कि आपको कितना लोन मिल सकता है, कितने समय के लिए आप लोन ले सकते हैं.

इसके अलावा आपकी डिटेल कंफर्म करने के लिए कुछ जानकारी पूछी जाएगी. यदि सभी डिटेल सही है तो इसके बाद आपका लोन रिव्यू में चला जाएगा और कुछ समय बाद आपके बैंक खाते में Loan Amount ट्रांसफर कर दी जाएगी. इस तरह से आप आसानी से जो एप्लीकेशन की सहायता से पर्सनल लोन ले सकते हैं.

InstaMoney Se Loan Kaise Le

Pan Card Se Loan Kaise Le

जिओ ऐप से लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे

माय जिओ ऐप से Easygov का उपयोग करके पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी.

  • 1. आधार कार्ड
  • 2. पैन कार्ड
  • 3. आधार लिंक मोबाइल नंबर
  • 4. सिबिल स्कोर
  • 5. क्रेडिट कार्ड अगर लिया हुआ है
  • 6. बैंक स्टेटमेंट
  • 7. बैंक खाता संख्या
  • 8. एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

माय जिओ ऐप से पर्सनल लोन प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा अगर आप तुरंत लोन लेना चाहते हैं:

  • 1. सबसे पहले तो आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए.
  • 2. आपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होने चाहिए.
  • 3. आपके पास में मौजूदा डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड बैंक स्टेटमेंट इत्यादि अन्य होने चाहिए.
  • 4. लोन आवेदन करने के लिए आपके पास में एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना चाहिए
  • 5. अच्छी क्रेडिट लिमिट प्राप्त करने के लिए आपका सिबिल स्कोर 750 से अधिक या इसके आसपास होना चाहिए
  • 6. अगर आपने कहीं से लोन लिया हुआ है तो उसे आपको भरा हुआ होना चाहिए
  • 7. अगर आपके पास में क्रेडिट कार्ड है तो उसकी डिटेल भी आपको एंटर करनी होगी.

जिओ ऐप से कौन-कौन से लोन ले सकते हैं?

माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से Easygov ऑप्शन का उपयोग करके निम्नलिखित लोन ले सकते हैं.

  • Instant Personal Loan
  • Personal Loan 48 Hours

Instant Personal Loan

माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से इंस्टेंट पर्सनल लोन किसी भी अचानक से आई हुई जरूरत के लिए लिया जा सकता है इस लोन को आप सिर्फ 5 मिनट में आवेदन कर सकते हैं लोन लेने के लिए आपके पास में आधार कार्ड पैन कार्ड और आधार लिंक मोबाइल नंबर के साथ सिबिल स्कोर आपका अच्छा होना चाहिए यदि आप लोन लेने के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो ऐसे में आपके बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

Personal Loan 48 Hours

अगर आप 48 घंटे के अंदर पर्सनल लोन प्राप्त करना चाहते हैं किसी भी मेडिकल इमरजेंसी या फिर किसी भी जरूरत के लिए तो ऐसे में आप माय जियो एप्लीकेशन का उपयोग करके यह लोन आवेदन कर सकते हैं. इस लोन को लेने के लिए आपके पास में आधार कार्ड लिंक मोबाइल नंबर आधार कार्ड नंबर पैन कार्ड नंबर और आपका सिबिल स्कोर 750 से अधिक होना चाहिए. इसके बाद आप Easygov ऑप्शन का उपयोग करके ₹50000 से लेकर ₹500000 से अधिक का लोन आसानी से आवेदन कर सकते हैं. यह लोन आपके बैंक खाते में तुरंत ट्रांसफर कर दिया जाता है. लोन लेने के लिए आपका सिबिल स्कोर क्रेडिट हिस्ट्री का अच्छा होना बेहद जरूरी है

जिओ एप से कितना लोन मिल सकता है

माय जिओ ऐप के माध्यम से पर्सनल लोन ₹50000 से कम और अधिकतम ₹500000 से अधिक का लोन लिया जा सकता है यह एप्लीकेशन आपको सरकार द्वारा चलाई जाने वाली 2000 से भी अधिक योजनाओं के माध्यम से आपकी जरूरत के अनुसार पर्सनल लोन देने की सुविधा देती है इसके अलावा यहां पर आपकी मातृभाषा हिंदी में जानकारी भी मिल जाती है जिससे कि आपको लोन लेने में किसी भी तरह की समस्या उत्पन्न ना हो माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से आप ₹50000 से लेकर ₹500000 तक का लोन आसानी से आवेदन कर सकते हैं.

जिओ ऐप से लोन कितने समय के लिए ले सकते हैं

माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से आप 12 महीने से लेकर 60 महीनों के लिए लोन आवेदन कर सकते हैं जहां पर आपको लोन आवेदन करने के लिए 12 महीने से 24 महीने और 25 महीने से 48 महीने और 49 महीने से 60 महीने के लिए लोन जमा करने के ऑप्शन मिल जाते हैं. माय जियो एप्लीकेशन का उपयोग करके आप 1 वर्ष से लेकर 5 साल के ईएमआई प्लान के साथ लिए पर्सनल लोन आवेदन कर सकते हैं.

Rupeek Se Gold Loan Kaise le?

Paytm Se Business Loan Kaise Le?

बेड सिबिल स्कोर पर लोन कैसे मिलेगा

जिओ लोन का उपयोग कहां-कहां कर सकते हैं?

जैसा कि मैंने आपको ऊपर बताया हुआ है कि आप माय जियो एप्लीकेशन पर मौजूद Easygov का उपयोग करके 2000 से भी अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकते हैं जिसके जरिए आप केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा सिलाई जाने वाली सुविधाओं का लाभ अपने मोबाइल पर ही ले सकते हैं. जिओ लोन का उपयोग आप निम्नलिखित कार्यों के लिए कर सकते हैं :

  • किसी भी अचानक से आई जरूरत के लिए मात्र 48 घंटे में लोन राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं.
  • न्यूनतम दस्तावेज पर लोन आवेदन कर सकते हैं
  • बिना बैंकों के चक्कर काटे फिजिकल डॉक्यूमेंट सबमिट किए, इंस्टेंट पर्सनल लोन आवेदन करने का ऑप्शन मिल जाता है.
  • मात्र 5 मिनट में अपने पैन कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं.
  • एजुकेशन से जुड़ी हुई 19 से भी अधिक सरकारी स्कीम का लाभ ले सकते हैं.
  • सोशल सर्विस से जुड़ी हुई 12 से भी अधिक सरकारी सेवाओं का लाभ ले सकते हैं.
  • हेल्थ और मेडिकल से जुड़ी हुई 12 से भी अधिक सरकारी स्कीमों का लाभ लिया जा सकता है.
  • पेंशन से जुड़ी हुई 11 से अधिक सरकारी योजनाओं का लाभ ले सकते हैं.
  • अगर आप अपना स्मॉल बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो ऐसे में आप 10 से अधिक सरकारी स्कीमों का लाभ इस एप्लीकेशन के माध्यम से ले सकते हैं.
  • कृषि कार्य से जुड़े हुए लोगों के लिए सरकार द्वारा चलाई जाने वाली 7 से अधिक स्कीम का लाभ लिया जा सकता है.
  • घर को सजाने घर को बनाने के लिए सरकार द्वारा चलाए जाने वाले दो योजनाओं का लाभ आसानी से ले सकते हैं.
  • माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से आप सरकार द्वारा चलाई जाने वाली केंद्रीय योजनाएं और राज्य सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं का लाभ अपनी क्षेत्रीय भाषा में ले सकते हैं.

माय जिओ ऐप किस प्रकार का लोन प्रोवाइड करता है

माय जिओ ऐप के माध्यम से आप सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं के अंतर्गत लोन ले सकते हैं. इस लोन का उपयोग मेडिकल इमरजेंसी, एजुकेशन, कृषि कार्यों,स्मॉल बिजनेस शुरू करने या फिर घर बनाने के लिए लिया जा सकता है माय जिओ ऐप के माध्यम से आप सिक्योर्ड लोन ले सकते हैं जो बिना किसी गारंटी बिना किसी सिक्योरिटी के मिल जाता है.

Faq : My Jio App Se Personal Loan Kaise Le

  1. My Jio App Se Personal Loan Kaise Le?

    माय जिओ ऐप से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले प्ले स्टोर से इसका लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल करना होगा इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करना होगा अब आप Easygov विकल्प पर क्लिक करके अपने पर्सनल जानकारी सम्मिट करके आसानी से लोन आवेदन कर सकते हैं जैसे ही लोन अप्रूव्ड हो जाएगा, आपके बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी.

  2. जिओ ऐप से लोन लेने के लिए क्या करना होगा?

    माय जिओ ऐप से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको इसकी मोबाइल एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा और फिर आपको लोन के लिए आवेदन करना होगा यदि आप लोन के लिए एलिजिबल होते हैं तो ऐसे में आपको लोन दे दिया जाएगा.

  3. जिओ ऐप से लोन कैसे मिलेगा?

    जिओ ऐप से लोन लेने के लिए आपको अपने मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्ट्रेशन करना होगा और इसके बाद Easygov के अंतर्गत आने वाली 200 से अधिक सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं के अंतर्गत कोई भी एक योजना को चुनना होगा और फिर आपको यहां से लोन आवेदन करना होगा इसके बाद आपको लोन मिल जाएगा.

  4. माय जिओ ऐप से पर्सनल लोन पर कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा?

    अगर आप माय जियो एप्लीकेशन से पर्सनल लोन लेते हैं तो यहां पर आपको आकर्षक ब्याज दर लगेगी जो कि आपके बैंकिंग इतिहास, बैंकिंग रिकॉर्ड और क्रेडिट स्कोर पर निर्भर किया जाएगा. अगर आपका सिविल इसको अच्छा है तो ऐसे में इंटरेस्ट रेट भी कम होगा.

My Jio Personal Loans Review

अगर आप माय जियो एप्लीकेशन के माध्यम से पर्सनल लोन ले रही है तो यहां पर आपको कई सारी लैंडिंग प्लेटफार्म मिल जाते हैं जो आपको मात्र 48 घंटे में लोन देने की सुविधा देते हैं यह एप्लीकेशन आपको सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजनाओं के अंतर्गत सभी योजनाओं के बारे में जानकारी भी देता है और यहीं से आप सभी योजनाओं के बारे में जान सकते हैं माय जिओ ऐप के माध्यम से किसी भी इमरजेंसी में आप तुरंत लोन ले सकते हैं जहां पर आपको लोन 12 महीने से लेकर 60 महीने के लिए मिल जाता है और लोन राशि आपको ₹50000 से लेकर ₹500000 तक मिल जाती है.

Conclusion

जिओ एप से कैसे लोन ले ,जिओ ऐप से पर्सनल लोन कैसे मिलेगा, Myjio ऐप से पर्सनल लोन लेने के लिए क्या करना होगा. इसके बारे में हमने यहां पर जानकारी दी है आप इस आर्टिकल को पढ़कर आसानी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी अगर आपके मन में किसी भी तरह का सवाल है या फिर आप हमसे किसी भी तरह का डाउट पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं दोस्तों इस आर्टिकल को आज तक पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया दोस्तों मिलते हैं एक और न्यू लेटेस्ट जानकारी के साथ तब तक के लिए बाय बाय.

पर्सनल लोन से जुड़े आर्टिकल

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
4
+1
0
+1
2

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये, हमारे लेखक विकिपीडिया के लिए भी काम कर चुके है.

अपना सवाल/सुझाव यहाँ बताये