Navi App Se Loan Kaise le, नवी ऐप से लोन कैसे मिलेगा?

यदि आपको तुरंत पैसों की जरूरत है तो आप Navi App से पर्सनल लोन ले सकते हैं, और इसका प्रयोग अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कर सकते हैं, तो आज की पोस्ट में हम आपको यही बताने वाले ही कैसे Navi Loan Application से लोन के लिए आवेदन कैसे करें?, इसके अलावा लोन के फीचर्स, लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया इत्यादि इंफॉर्मेशन भी देंगे.

नवी ऐप से लोन कैसे मिलेगा?

नवी ऐप से लोन आधार कार्ड, पैन कार्ड और पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट के साथ एक सेल्फी को अपलोड करके लोन लिया जा सकता है इस लोन को लेने के लिए सबसे पहले Navi loan application पर रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके बाद आपको कुछ अपनी पर्सनल जानकारी भरनी होगी उसके बाद आप आसानी से घर बैठे सिर्फ 2 मिनट में लोन ले सकते हैं।

यदि आपको तुरंत पैसों की जरूरत है और आप बैंक के चक्कर काटकर थक गए हैं तो अब आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Navi Loan App से तुरंत पर्सनल लोन ले सकते हैं. आपको सिर्फ अप रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना है और कुछ इंफॉर्मेशन भरने के बाद अपने बैंक खाते में लोन राशि को प्राप्त कर सकते हैं और इसका प्रयोग आप बिल, रिचार्ज, ऑनलाइन सामान खरीदने, ईएमआई भरने इत्यादि कार्यों के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं.

navi app se personal loan kaise le in hindi

Navi App क्या है in Hindi?

Navi इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाली मोबाइल एप्लीकेशन है जो भारत के हर व्यक्ति को लोन लेने की सुविधा प्रदान करता है जिसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है और उसके पास इनकम का कोई सोर्स है.

Navi App से तुरंत पर्सनल लोन प्राप्त कर सकता है. इसके अलावा यह मोबाइल एप्लीकेशन होम लोन, इंश्योरेंस इत्यादि सुविधाएं भी प्रदान करता है. नवी एक सुरक्षित प्लेटफार्म है जो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव्ड है.

Navi Instant App के माध्यम से केवल 5 मिनट से भी कम समय में बिना किसी गारण्टी के पर्सनल लोन (Navi Instant Personal Loans App) से प्राप्त कर सकते है । इसमें आपको Offline कही जाने की जरूरत नही पड़ती है.

>पर्सनल लोन कैसे ले?

>क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे ले?

Navi Loan Application की खासियत क्या है?

वैसे तो अभी मार्केट में कई सारे लोन एप्लीकेशन मौजूद है जो Personal Loan देने की सुविधा प्रदान करती है लेकिन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Navi Loan App सबसे खास है यह ऐप अपनी खासियत की वजह से मार्केट में बहुत ज्यादा पॉपुलर है जो निम्नलिखित खासियत की वजह से लोगों को बहुत पसंद आई है.

  • Navi App से तुरंत लोन मिल जाता है
  • लोन को सीधे बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं.
  • न्यूनतम दस्तावेज पर लोन मिल जाता है.
  • किसी प्रकार की सिक्योरिटी या गारंटर की आवश्यकता नहीं पड़ती.
  • लोन लेने में समय की बचत होती है, बैंकों की तरह चक्कर काटने की जरूरत नहीं पड़ती.
  • तुरंत लोन अप्रूवल हो जाता है.
  • बैंक में आई लोन राशि का प्रयोग अपने अनुसार कर सकते हैं.
  • लोन समय पर जमा करने पर क्रेडिट लिमिट बढ़ती है.
  • Credit Score को बढ़ाने में मदद करता है.
  • इसमें आपको किसी बैंक स्टेटमेंट और सैलरी स्लिप की आव्यश्यक्ता नही पड़ती है।
  • इसमें लोन राशि को मासिक ईएमआई में भर सकते हैं.
  • लोन का भुगतान Paytm, Phonepe, Amazon pay, google pay के अलावा नेट बैंकिंग. डेबिट कार्ड .क्रेडिट कार्ड से किया जा सकता है.
  • इसकी सहायता से घर बैठे होम लोन, हेल्थ इंश्योरेंस इत्यादि भी लिया जा सकता है.

Navi App से कितना लोन मिलेगा?

यदि अभी तक आप यह सोच रहे हैं की Navi App से कितना लोन मिलेगा, तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं Navi एक इंस्टेंट पर्सनल लोन एप्लीकेशन है, इसकी सहायता से ₹10,000 रुपए से लेकर 5 लाख रुपए तक Navi Personal Loan लिया जा सकता है.

इसके लिए आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा होना चाहिए. यदि आप मेट्रो सिटी में रहते हैं तो आपको लोन राशि तुरंत अप्रूवल होने के बाद बैंक खाते में मिल जाती है.

>घर के लिए लोन कैसे ले?

>बिजनेस लोन कैसे ले?

Navi Loan App Deatils in Hindi

नवी ऐप से लोन लेने से पहले आपको इसके बारे में पता होना चाहिए जैसे कि आपको कितना लोन मिलेगा, कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा क्या यह मोबाइल एप्लीकेशन सुरक्षित है, इसके अलावा अन्य जानकारी पता होनी चाहिए. इसके बारे में जानकारी हमने नीचे तालिका में बताई हुई है.

App nameNavi: Loans & Health Insurance
Loan TypeNavi Personal Loan
Loan amount₹10,000 to ₹5,00,000
Interest Rates12% to 36% per annum
Tenure3 to 60 months
Processing fees2.5% to 6% (Min ₹1,499+GST and Max ₹7,499+GST)

घर बैठे PPP loan Kaise Le in Hindi

मुद्रा लोन कैसे लेते हैं

Navi Loan Eligibility Criteria Check Online

कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है और इनकम का कोई सोर्स उसके पास मौजूद है है तो वह प्ले स्टोर से Navi App को इंस्टॉल करके Instant Personal Loan प्राप्त कर सकता है.

इसके अलावा आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए और लोन अप्लाई करने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट भी होने चाहिए.

CashFish से पर्सनल लोन कैसे ले in Hindi?

Navi App से लोन लेने के लिए डॉक्यूमेंट क्या चाहिए

कोई भी ऐसा व्यक्ति जिसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है और इनकम का कोई सोर्स उसके पास मौजूद है है तो वह प्ले स्टोर से Navi App को इंस्टॉल करके Instant Personal Loan प्राप्त कर सकता है.

  • PAN Card
  • Proof of address
  • Source of income
  • Details of your bank account

इसके अलावा आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए और लोन अप्लाई करने के लिए जरूरी डॉक्यूमेंट भी होने चाहिए.

Navi App Se Loan Kaise Le

नवी एप से लोन लेने के लिए हमें Navi Loan Application को इंस्टॉल कर लेना है इसके बाद अपने गूगल अकाउंट और मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन कर लेना है इसके बाद होम पेज से Personal Loan पर क्लिक करके लोन के लिए आवेदन कर लेना है जैसे ही आप लोन के लिए सक्सेसफुली आवेदन कर देते हैं तो आपको नवी ऐप से लोन दे दिया जाता है।

नवी इंस्टेंट पर्सनल लोन के लिए आवेदन करने के लिए निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो करना होगा:

Step 1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Navi App इंस्टॉल करें.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें.

Step 3. लोन अप्लाई करने के लिए पर्सनल लोन को चुने.

Step 4. अब अपनी पर्सनल जानकारी भरें जैसे नाम पता मोबाइल नंबर इत्यादि.

Step 5. जैसे ही लोन राशि अप्रूवल हो जाती है तो ईएमआई प्लान चुने.

Step 6. अब अपने केवाईसी डॉक्युमेंट्स अपलोड करें.

Step 7. इसके बाद अपनी बैंक डिटेल भरे, जहां लोन राशि प्राप्त करना चाहते हैं.

Step 8. कुछ समय इंतजार करने के बाद इंस्टेंट आपकी खाते में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाते हैं.

Sbi e-mudra लोन के लिए आवेदन कैसे करें

मुर्गी पालन लोन कैसे ले?

Note: Navi App के द्वारा भारत के किसी भी शहर से अप्लाई कर सकते हैं जैसे तमिलनाडु, वेस्ट बंगाल, राजस्थान, गुजरात, पंजाब, महाराष्ट्र, दिल्ली, तेलंगाना, मध्यप्रदेश, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, केरला पांडिचेरी आदि में लोन देती है.

ध्यान दें: लोन लेते समय इंटरेस्ट रेट, लोन राशि, बैंक जानकारी, टर्म्स ऑफ कंडीशन को जरूर जांच लें, ताकि भविष्य में किसी प्रकार की समस्या उत्पन्न हो. लोन को समय पर जमा करके ₹5 लाख रुपए तक पर्सनल लोन लिया जा सकता है.

Navi Loan के बारे में कुछ जरूरी आवश्यक बातें

यदि आपका सिबिल स्कोर 750 से ज्यादा है तो आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

और आप की मासिक इनकम रेगुलर बेस पर आनी चाहिए. अन्यथा यह लोन रिजेक्ट हो सकता है.

लोन रिजेक्ट होने पर आपका Civil Score कम हो सकता है.

कई बार बिना जरूरत के समय पर्सनल लोन लेने पर लोन को चुकाने में दिक्कत हो सकती है तो तभी लोन लेना चाहिए जब आपको सच में इसकी आवश्यकता हो.

लोन लेने का प्रोसेस फास्ट है जहां पर प्रोसेसिंग फीस, इंटरेस्ट रेट ज्यादा है.

भारत की कुछ 80 से भी ज्यादा सिटी में लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं, यदि आप ग्रामीण इलाके से हैं तो आपको लोन लेने में समस्या उत्पन्न हो सकती है. हो सकता है आपका लोन रिजेक्ट हो जाए.

इनको भी पढ़े

FD पर बनाएं क्रेडिट कार्ड

CashFish से पर्सनल लोन कैसे ले

PhonePe Loan Kaise Le?

Branch Personal Loan Kaise Le?

How To Apply IRCTC SBI Rupay Credit Card Online in Hindi

Navi Loan Customer Care Number / Customer Support

यदि आपको Navi App से पर्सनल लोन लेने में किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप नवी के कस्टमर केयर से बात करके अपनी समस्या का हल पा सकते हैं. यह सुविधा 24 घंटे उपलब्ध रहती है.

इसके अलावा ईमेल के माध्यम से भी अपनी समस्या का हल पा सकते हैं जिसके बारे में हमने नीचे जानकारी दी हुई है.

Customer Care Number +91-80108-33333

For loan queries [email protected]

For insurance queries email: [email protected]

Call us at 814754455.

Bina Cibil Score Ke Loan Kaise Le

एसबीआई पर्सनल लोन कैसे लें?

Navi लोन से सम्बंधित सामान्य प्रश्न (FAQ)

navi app se loan kaise le se sambandhit parshan uttar

Q1. क्या NAVI एक सुरक्षित लोन एप्लीकेशन है ?

Ans. हां यह एक सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है जो रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव्ड है, इसके अलावा इसकी ऑफिशल वेबसाइट भी मौजूद है,आप इसे mca.gov ऑफिशियल वेबसाइट पर भी चेक कर सकते हैं जो Navi Technologies Pvt. Ltd. के नाम पर रजिस्टर है.

Q2. यदि मैं एक स्टूडेंट हूं, क्या मुझे Navi से लोन मिल सकता है?

Ans. यदि आप एक स्टूडेंट है और आपकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है तो आप Navi App से लोन ले सकते हैं लेकिन इसके लिए एक शर्त है कि आपके पास इनकम प्रूफ होना चाहिए. अन्यथा यह लोन आपको नहीं मिलेगा.

Q3. Navi पर्सनल लोन को 1 साल तक जमा ना करने पर क्या हो सकता है?

Ans. यदि आप लोन को 1 साल तक जमा नहीं करते तो ऐसे में आपका क्रेडिट स्कोर खराब हो सकता है. और आप भविष्य में किसी भी प्रकार के ऑनलाइन पर्सनल लोन का फायदा नहीं उठा पाएंगे. आप लोन को समय से जमा करके अधिकतम 5 लाख रुपया तक की लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं.

Q4. नवी ऐप के फाउंडर का नाम क्या है

Ans. नवी ऐप के मालिक Sachin Banshal है जोकि Flipkart कंपनी के भी Founder भी है. उन्होंने मोबाइल एप्लीकेशन लोगों की पर्सनल जरूरतों को देखते हुए 30 अप्रैल 2020 को लॉन्च किया है. यह एक सुरक्षित इंस्टेंट पर्सनल लोन वाली कंपनी है, इसके अलावा नवी ऐप से होम लोन, हेल्थ इंश्योरेंस भी करवा सकते हैं.

Q5. Navi Loan को कैसे जमा कर सकते हैं?

Ans. वर्तमान समय में कई सारे प्लेटफार्म मौजूद है जिनकी सहायता से पर्सनल लोन को भर सकते हैं. यदि Navi Instant Loan जमा करना चाहते हैं तो आप Paytm, Phonepe, Amazon App, Googlepay ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं. यहां पर हमने स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस बताया है.
Step 1. सबसे पहले अपने मोबाइल में Phonepe App ओपन करें.
Step 2. Loan Repayment ऑप्शन को चुने.
Step 3. इसके बाद अपना Loan No को सबमिट करें.
Step 4. इसके बाद लोन राशि अपने बैंक खाते से कर दें.
Note: Navi App से भी लोन राशि को भर सकते हैं, यहां पर आपको ड्यू डेट से पहले राशि को भरना होता है अन्यथा आपको कुछ पेनेल्टी चार्ज देने हो सकते हैं.

Navi Personal Loan Review

आज के आर्टिकल में मैंने आपको Navi App Se Personal Loan Kase le?, Navi personal loan apply online, Navi loan details in hindi, Navi loan app fake or real, Navi loan eligibility, Navi loan customer care number इसके बारे में बताया है. उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए काफी मददगार साबित हुई होगी. यदि आप किसी प्रकार का सवाल पूछना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है.

Note: लोन तभी ले जब आपको सच मैं पैसों की जरूरत हो और किसी काम को शुरू करना चाहते हैं, लोन लेने से पहले लोन को जमा करने के बारे में भी सोचे, इसके अलावा लोन लेते वक्त अपनी सूझबूझ का भी इस्तेमाल करें.

Follow On Google News 👉CLICK HERE
Follow On YouTube 👉CLICK HERE
Join On Telegram (New Update)🔥CLICK HERE
Follow On Facebook 👉CLICK HERE
Web Portal (Loanpaye) 👉CLICK HERE
Instant Personal Loan 👉CLICK HERE
आपको यह पोस्ट किसी लगी?
Good/अच्छी 😎बेकार/सुधार करो 😥

2 thoughts on “Navi App Se Loan Kaise le, नवी ऐप से लोन कैसे मिलेगा?”

Leave a Comment