PaisaBazaar ऐप से सिबिल स्कोर फ्री में चेक करें 2024| PaisaBazaar Se Cibil Score Kaise Check Kare

पैसा बाजार ऐप से सिबिल स्कोर फ्री में चेक करें: पैसा बाजार वेबसाइट के माध्यम से आप अपना पैन कार्ड नंबर एंटर करके फ्री में सिबिल स्कोर चेक कर सकते हैं. अपना सिबिल स्कोर चेक करने के लिए सबसे पहले Paisabazaar की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें, Get free cibil score पर क्लिक करें, इसके बाद अपनी पर्सनल जानकारी नाम, मोबाइल नंबर,पैन कार्ड नंबर सबमिट करें. इसके बाद आपका सिविल स्कोर दिख जाएगा.

दोस्तों आज के आर्टिकल के माध्यम से मैं आपको जानकारी देने वाला हूं पैसा बाजार वेबसाइट के माध्यम से आप कैसे अपना सिबिल स्कोर चेक कर सकते हैं. इसके अलावा पैसा बाजार मोबाइल एप्लीकेशन का उपयोग करके आपको अपना सिबिल स्कोर कैसे चेक करना है. पैसा बाजार वेबसाइट से सिबिल स्कोर चेक करने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगते हैं, एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया लगेगा. हमें सिबिल स्कोर चेक करते समय किन किन बातों का ध्यान रखना चाहिए इत्यादि अन्य के बारे में कंप्लीट जानकारी दूंगा इसलिए आप सभी से सिर्फ एक रिक्वेस्ट है कि इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें.

Paisabazaar Cibil Score Check [in Hindi]

पैसा बाजार वेबसाइट बहुत ज्यादा पॉपुलर वेबसाइट है जिसके माध्यम से आप पर्सनल लोन, क्रेडिट कार्ड, सिबिल स्कोर चेक करने जैसे कई सारे काम कर सकते हैं. यह वेबसाइट लोगों की जरूरतों के अनुसार पर्सनल लोन की सुविधा भी ऑफर करती है .

अगर आप पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में सबसे अहम होता है CIBIL Score. अगर आपका सिविल स्कोर अच्छा है तो ऐसे में आपको अधिकतम लोन मिल जाएगा वो भी कम ब्याज पर. यदि आपका सिविल को खराब है तो ऐसे में आपको लोन मिलने के चांस बहुत कम हो जाते हैं लेकिन दोस्तों ऐसा नहीं है कि आपको लोन नहीं मिल पाएगा.

paisa bazaar app se cibil score free me check kaise kare hindi

पैसा बाजार आपको कई सारे लोन लैंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से लोन देने की भी सुविधा देता है. अगर आप लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसे में आपको Cibil Score चेक करना होगा.

सिबिल स्कोर चेक करने के लिए आप Paisabazaar की ऑफिशियल वेबसाइट को उपयोग में ला सकते हैं अभी मैं आपको बताऊंगा कि कैसे आपको पैसा बाजार डॉट कॉम वेबसाइट से सिबिल स्कोर चेक करना है.

Paisabazaar Cibil Score Check Online

पैसा बाजार की ऑफिशियल वेबसाइट और मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से आप अपना पैन कार्ड नंबर एंटर करके आसानी से सिबिल स्कोर चेक कर सकते हैं. अगर आप अपना क्रेडिट स्कोर चेक करना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास में Pan Card का होना बेहद जरूरी है. पैसा बाजार आपको पैन कार्ड के माध्यम से क्रेडिट स्कोर फ्री में चेक करने की सुविधा देता है.

Paisa Baazar Check Cibil Score For Free

पैसाबाज़ार.कॉम पर फ्री में अपना सिबिल स्कोर चेक करने के लिए Check CIBIL score for free का ऑप्शन मिल जाता है जिस पर क्लिक करके आप अपनी पर्सनल जानकारी भरकर अपनी क्रेडिट रिपोर्ट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं अगर आप अपना सिबिल स्कोर चेक करना चाहते हैं तो ऐसे में आप नीचे दिए गए प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं.

  1. सबसे पहले पैसाबाज़ार.कॉम वेबसाइट को ओपन करें.
  2. इसके बाद Check Credit Score Now ऑप्शन पर क्लिक करें
  3. इसके बाद प्ले स्टोर ओपन होगा जहां से Paisabazaar App को इंस्टॉल कर लेना है.
  4. अब ऐप को ओपन करें और जो परमिशन मांगी जाएगी सभी को allow करें.
  5. इसके बाद अपने मोबाइल नंबर की सहायता से साइन अप करें.
  6. अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा उस ओटीपी को एंटर करें.
  7. अब नीचे Credit Score मेनू पर क्लिक करें.
  8. इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आपको अपने बेसिक डिटेल एंटर कर लेनी है जैसे फर्स्ट नेम, लास्ट नेम, पैन कार्ड नंबर, डेट ऑफ बर्थ इत्यादि.
  9. इसके बाद Let’s Check पर क्लिक करें अब आपके मोबाइल की स्क्रीन पर सिविल कोर्ट की रिपोर्ट होगी.

इस प्रकार से आप पैसा बाजार वेबसाइट के माध्यम से आप अपना सिबिल स्कोर फ्री में चेक कर सकते हैं और यहां पर आपको कई सारे पर्सनल लोन, क्रेडिट कार्ड के ऑफर यहीं पर देखने को मिल जाएगी.

पैन कार्ड नंबर से सिबिल स्कोर कैसे चेक करें

How To Check Cibil Score Paisabazaar Website

पैसा बाजार की वेबसाइट से सिबिल स्कोर चेक करने के लिए Check Free CIBIL Score ऑप्शन पर क्लिक करें इसके बाद अपनी पर्सनल जानकारी जैसे, नाम, जन्मतिथि, पिन कोड, आदि को एंटर करें इसके बाद पैन कार्ड नंबर एंटर करें और ओटीपी की सहायता से वेरिफिकेशन करें. अब
अब ‘Get Your Credit Score’ पर क्लिक करें.
इसके बाद, पैसाबाज़ार.कॉम पर बना आपका नया क्रेडिट अकाउंट सामने आएगा, जहाँ आपका क्रेडिट स्कोर दिया गया होगा.

इस प्रकार से आप पैसा बाजार वेबसाइट के माध्यम से CIBIL score को हिंदी इंग्लिश तमिल कन्नड़ तेलुगू मराठी मलयालम इत्यादि अन्य भाषाओं में चेक कर सकते हैं इस वेबसाइट पर सिबिल स्कोर बिल्कुल फ्री में चेक किया जा सकता है और यहां पर प्रोसेस बहुत छोटा है.

Cibil Score Report कैसे डाउनलोड करें?

अगर आप अपने सिबिल स्कोर की रिपोर्ट को चेक करना चाहते हैं तो ऐसे में Paisabazaar App को इंस्टॉल करके अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करके Credit Score पर क्लिक करके अपनी कुछ पर्सनल डाटा एंटर करके download report पर क्लिक करने के बाद Credit Health Report ऑप्शन को चुनकर अपनी भाषा और महीना को एंटर करके आसानी से पीडीएफ को डाउनलोड कर सकते हैं और इस पीडीएफ में आपकी टेबल स्कूल की कंप्लीट रिपोर्ट होगी इस प्रकार से आप आसानी से फ्री में सिविल कोर्ट की रिपोर्ट को डाउनलोड करके देख सकते हैं.

सिबिल रिपोर्ट को ऑनलाइन कैसे डाउनलोड करें

आधार कार्ड से सिबिल कैसे चेक करें

पैन नंबर द्वारा CIBIL Score कैसे चेक करें

अगर आप पैन कार्ड द्वारा सिबिल स्कोर चेक करना चाहते हैं तो ऐसे में आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Paisabazaar App को डाउनलोड करके अपना पैन कार्ड नंबर एंटर करके आसानी से सिबिल स्कोर चेक कर सकते हैं यह एप्लीकेशन आपको सिर्फ पैन कार्ड पर ही सिबिल स्कोर चेक करने की फैसिलिटी देती है और यहां पर क्रेडिट स्कोर चेक करना बहुत आसान है आप बिना किसी शुल्क के अपना सिबिल स्कोर घर बैठे मात्र 2 मिनट में चेक कर सकते हैं.

पैसा बाजार सिबिल स्कोर चेक करने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगते हैं

अगर आप ऐसा बाजार वेबसाइट या मोबाइल एप्लीकेशन से सिबिल स्कोर चेक करना चाहती है तो ऐसे में आपके पास में निम्नलिखित डॉक्यूमेंट होने चाहिए.

  • 1. पैन कार्ड
  • 2. एक मोबाइल नंबर
  • 3. स्मार्टफोन
  • 4. इंटरनेट कनेक्शन

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

पैसा बाजार वेबसाइट या मोबाइल एप्लीकेशन से सिबिल स्कोर चेक करने के लिए आपको निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा.

  • 1. सबसे पहले तो आपके पास में एक पैन कार्ड मौजूद होना चाहिए
  • 2. अपना सिबिल स्कोर चेक करने के लिए आपके पास में एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन मौजूद होना चाहिए
  • 3. आपके पास में आधार लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए
  • 4. सिबिल स्कोर चेक करने के लिए आपको अपनी कुछ बेसिक जानकारी एंटर करनी होगी तभी आप अपने सिबिल स्कोर चेक कर पाएंगे.

Faq : Paisabazaar Se Cibil Score Kaise Check Kare

  1. पैसा बाजार से सिबिल स्कोर कैसे चेक करें?

    अगर आप अपना सिबिल स्कोर चेक करना चाहते हैं तो PaisaBazaar की ऑफिशियल वेबसाइट को ओपन करें, Get free cibil score पर क्लिक करें, इसके बाद अपनी पर्सनल जानकारी नाम, मोबाइल नंबर,पैन कार्ड नंबर सबमिट करें. इसके बाद आपका सिविल स्कोर दिख जाएगा.

  2. पैसा बाजार से सिबिल स्कोर चेक करने का क्या तरीका है?

    पैसा बाजार से सिबिल स्कोर चेक करने के 2 तरीके है आप मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से सिबिल स्कोर चेक कर सकते हैं या फिर ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर अपनी पर्सनल डिटेल भरकर आसानी से अपना सिविल कोड चेक कर सकते हैं.

  3. पैसा बाजार से सिबिल स्कोर चेक करने के लिए कितने रुपए लगते हैं?

    पैसा बाजार वेबसाइट से या मोबाइल एप्लीकेशन से सिबिल स्कोर चेक करने के लिए किसी भी तरह का कोई भी शुल्क नहीं लगता. यह आपको फ्री में सिबिल स्कोर चेक करने की सुविधा देता है.

  4. पैसा बाजार सिबिल स्कोर देखने के लिए क्या हमें लोन लेना होगा?

    जी नहीं, अगर आप अपने सिबिल स्कोर चेक करना चाहते हैं तो आप कर सकते हैं.सिबिल स्कोर चेक करने के लिए आपको लोन लेने कि कोई भी आवश्यकता नहीं है.

  5. पैसा बाजार वेबसाइट कैसी है?

    पैसा बाजार एक मार्केटप्लेस वेबसाइट है जहां पर आपको पर्सनल लोन,क्रेडिट कार्ड, एजुकेशन लोन, होम लोन, गोल्ड लोन, क्रेडिट स्कोर चेक करने की सुविधा मिल जाती है. यह वेबसाइट पूरी तरीके से सुरक्षित है जो आपको कई सारी ऑनलाइन लैंडिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से पर्सनल लोन ऑफर करती है.

  6. क्या हम पैसा बाजार से लोन ले सकते हैं?

    जी हां आप पैसा बाजार वेबसाइट के माध्यम से इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते हैं लोन लेने के लिए आपके पास में आधार कार्ड पैन कार्ड और कुछ अन्य डॉक्यूमेंट होने चाहिए लोन लेने के लिए आप वेबसाइट पर पर्सनल लोन को चुनकर अपनी जानकारी एंटर करके लोन राशि ले सकते हैं.

  7. पैसा बाजार से क्रेडिट स्कोर चेक करने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे?

    अगर आप ऐसा बाजार से सिबिल स्कोर चेक करना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास में पैन कार्ड का होना बेहद जरूरी है. इसी के आधार पर आपका सिबिल स्कोर चेक किया जाएगा

  8. पैसा बाजार वेबसाइट से सिबिल स्कोर चेक करने के लिए कितनी उम्र होनी चाहिए?

    सिविल कोड चेक करने के लिए आपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए. अगर आपकी उम्र इस से कम है तो ऐसे में आप अपना सिबिल स्कोर चेक नहीं कर पाएंगे.

  9. क्या हमें पैसा बाजार वेबसाइट से लोन मिल सकता है?

    जी हां आप अपनी जरूरत के समय में पैसा बाजार वेबसाइट के माध्यम से पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं जहां से आपको ₹5000 से लेकर ₹500000 तक के लोन के ऑफर देखने को मिल जाएगा. लोन आपके सिविल को और बैंकिंग इतिहास पर निर्भर करेगा.

Conclusion

पैसा बाजार वेबसाइट से सिबिल स्कोर कैसे चेक करें पैसा बाजार से क्रेडिट स्कोर कैसे चेक करें पैसा बाजार ऐप से सिबिल स्कोर कैसे चेक किया जाता है दोस्तों इस आर्टिकल के माध्यम से मैंने आपको स्टेप बाय स्टेप पूरा कंपलीट प्रोसेस बताया है आप इस आर्टिकल को पढ़कर आसानी से अपने सिबिल स्कोर चेक कर सकते हैं उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी अगर आपके मन में किसी भी तरह का सवाल है या फिर आप हमसे किसी भी तरह कापसन पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर सकते हैं.

सिविल स्कोर से जुड़े अन्य आर्टिकल

दोस्तों इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया. आर्टिकल को कंप्लीट पढ़ने के बाद आप नीचे फीडबैक अवश्य दें.

Follow On Google News 👉फॉलो करे
Follow On YouTube ❤फॉलो करे
Join On Telegram (New Update) 🔥जुड़िये टेलीग्राम पर
Follow On Facebook 👉फॉलो करे
Web Portal (Loanpaye) 👉और पढ़े
आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
1
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment