Personal Loan

पैनकार्ड से लोन अप्लाई कैसे करे? | PanCard Se Online Loan Kaise Le Step By Step Process

Pan Card Se Loan Kase Le: वर्तमान समय में आपको कभी ना कभी पैसों की सख्त जरुरत पड़ी होगी तो ऐसे में हर कोई यह चाहता है कि उसे कम से कम समय में लोन मिल जाए और लोन के लिए न्यूनतम दस्तावेज की जरुरत पड़े.

तो दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं पेनकार्ड से लोन कैसे मिलेगा इसके बारे में पूरा प्रोसेस बताएंगे जैसे कि पेनकार्ड लोन के लिए कैसे अप्लाई करना है, आपको किन किन डॉक्युमेंट की जरूरत पड़ेगी.

कौन-कौन सी फाइनेंस कंपनी और ऑनलाइन प्लेटफार्म आपको पेनकार्ड लोन प्रदान करते हैं, पेनकार्ड लोन कितना मिल सकता है इसे जुड़ी सभी जानकारी देंगे.

Pan Card Loan Kase Milega

वैसे देखा जाए तो पेनकार्ड हमारी जिंदगी का एक अहम डॉक्यूमेंट बन चुका है, क्योंकि यह दस्तावेज बैंक में खाता खोलने से लेकर, सरकारी कार्य और प्राइवेट कार्यों में जॉब अप्लाई करने से लेकर और किसी भी कईं अन्य प्रकार की सेवाए प्रदान करता है और लोन लेने में मदद करता है.

दोस्तों यदि आप किसी भी प्रकार का लोन लेना चाहते हैं तो आपको पैन कार्ड की आवश्यकता पड़नी ही पड़नी है क्योंकि यह आपके Credit Score के बारे में जानकारी देता है और

इसके अलावा लोन देने वाली लगभग सभी फाइनेंस कंपनी लोन देने से पहले Civil Score को चेक करती है और यह पेन कार्ड के स्टेटस के आधार पर ही यह तय कर पाती है कि आप लोन लेने के काबिल है या नहीं.

Pan Card Loan Apply

आइए दोस्तो जानते हैं कि कैसे आप पैन कार्ड की सहायता से Digital KYC करके घर बैठे लोन कैसे लें सकते हैं और यकीनन दोस्तों यदि आप PAN CARD से लोन लेने के बारे में सोच रहे है तो आपके पास इनकम प्रूफ नहीं होगा, आपको घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह आम बात है, वर्तमान समय में ज्यादातर भारतीयों के पास इनकम प्रूफ नहीं होता.

पेनकार्ड से लोन लेने के लिए कुछ फाइनेंस कंपनी या और कुछ ऑनलाइन प्लेटफार्म सामने आए है जिनकी साथ ऐसे आप बड़ी आसानी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं

Note: आपकी जानकारी के लिए बता दूं, पेनकार्ड से डायरेक्ट लोन के लिए आवेदन नहीं कर सकते, क्योंकि किसी भी प्रकार के लोन को लेने के लिए आपको अपना एड्रेस प्रूफ सबमिट करना होता है और पेनकार्ड पर एड्रेस प्रूफ नहीं होता.

Required Documents

पेनकार्ड लोन को लेने के लिए आपके पास कुछ जरुरी दस्तावेज होना भी अनिवार्य है जिसके आधार पर आप लोन के लिए अप्लाई कर पाएंगे.

  1. आधार कार्ड
  2.  पैन कार्ड
  3. एड्रेस प्रूफ

लोन लेने की योग्यता/Eligibility

पेनकार्ड से लोन लेने के लिए आपको निंलिखित मापदंड को पूरा करना होगा तभी आपको लोन मिल पाएगा. जो निम्नलिखित प्रकार है.

  1. आपका Credit Score अच्छा होना चाहिए.
  2. आपके पास Saving Account और IFSC Code के साथ एक एक्टिव बैंड अकाउंट होना अनिवार्य है.
  3. लोन अप्लाई करने के लिए एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन अनिवार्य है.
  4. आवेदक की आयु 21 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए.
  5. आधार कार्ड  से लिंक मोबाइल नंबर होना चाहिए.

Pan Card लोन कहाँ से ले सकते है

दोस्तों पेनकार्ड  से लोन लेने से पहले आपको इसके बारे में पता होना चाहिए कि कौन-कौन सी कंपनी आपको यह लोन प्रदान करती है और इस लोन को आप कैसे अप्लाई कर पाएंगे. वर्तमान समय में बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफार्म मौजूद है जो सिर्फ आपको KYC डॉक्यूमेंट आधार पर लोन प्रदान करते हैं,

यहां पर हमने कुछ ऑनलाइन प्लेटफार्म के नाम बताए हैं जिन की मदद से सिर्फ 5 मिनट से भी कम समय में लोन एक्टिवेट कर सकते हैं. ये प्लेटफार्म RBI और NBFC द्वारा अप्रूव है जो आपको सुरक्षित तरीके से बैंक में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा भी देते हैं.

Loan Provider App Amount (Rs) Tenure Disbursement Time
Capital First 1Lakh 12Months 12Hrs
Stashfin 5Lakh 36 60Mint
Money View 5Lakh 5Year 2Hrs
Early Salary 2Lakh 12 Month 48Hrs
Smart Coin 25,000 24 Month 48Hrs
Lazypay 1Lakh 36 Month 12Hrs
Mpokket 30,000 3 Month 60Mint
Bajaj Finserv 5Lakh 12 Month 24Hrs

Pan Card से लोन अप्लाई कैसे करे

Pancard se loan kaise le online in hindi

अभी हम आपको स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस बताएंगे कैसे आप पैन कार्ड की सहायता से लोन ले सकते हैं यदि आप इन स्टेप्स को फोलो करेंगे तो आपको डेफिनेटली लोन मिल जाएगा.

Note: ऊपर बताए गई टेबल में से किसी भी एक Loan App की मदद से आप पर्सनल लोन ले पाएंगे.

Step 1. उपरोक्त लोन एप्लीकेशन को Google Play Store से इंस्टॉल करें.

Step 2. आपने मोबाइल नंबर और Social Account से साइन अप करें.

Step 3. अब अपने KYC डॉक्यूमेंट को अपलोड करें जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड इत्यादि.

Step 4. इसके बाद अपनी कुछ पर्सनल डिटेल भरे जैसे नाम, पता, एड्रेस प्रूफ इत्यादि.

Step 5. अब आपको अपनी प्रोफेशनल डिटेल भरनी है जैसे Company Name, Monthly Salary, Email इत्यादि.

Step 6. यदि आप लोन के लिए एलिजिबल होंगे तो आपको कुछ क्रेडिट लिमिट मिलेगी.

Step 7. उस लोन को क्रेडिट करने के लिए आपको अपनी Bank Account Details को डालना है.

Step 8. अब आपको Loan Agreement को Accept करना है.

Step 9. इसके बाद आपको अपना अकाउंट Auto Debit NACH के लिए Setup करना होगा जहां पर आपको अपनी Debit Card और Net Banking की डिटेल भरकर आसानी से एक्टिवेट कर सकते हैं.

Step 10. जैसे ही लोन अप्रूव हो जाता है लोन राशि आपके बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कर दी जाती है.

Note: शुरुआती समय में आपको कम लोन मिलता है यदि आप लोन राशि को समय पर जमा करते हैं तो आपको अधिकतम 5 लाख रुपए तक का लोन मिल सकता है.

Credit Card Loan Kase Le

दोस्तों वर्तमान समय में बहुत सारे ऑनलाइन प्लेटफार्म और बैंक आपको क्रेडिट कार्ड ऑफर करते हैं, यदि आपका सिविल स्कोर 750 से ज्यादा है तो आप बड़ी आसानी से क्रेडिट कार्ड लोन ले सकते हैं जिसका प्रयोग आप अपनी पर्सनल जरुरतो को पूरा करने के लिए

जैसे ऑनलाइन शॉपिंग करने, दैनिक खर्चों को पूरा करने, किसी का कर्ज चुकाने के लिए ले सकते हैं यह सिर्फ आपको Digital KYC दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड से मिल जाता है. आप क्रेडिट कार्ड लोन को केवल कुछ स्टेप्स को पूरा करके Activate कर सकते हैं.

Bank Pre Approved Loan Kase Le

दोस्तों यदि आप पेन कार्ड लोन अपनी बैंक से लेना चाहते हैं और आपका खाता HDFC Bank, ICICI Bank, Axis Bank, IndusInd Bank इत्यादि प्राइवेट बैंक में खाता है और आप अपने खाते में Balance Maintain करके रखते है तो आपको बैंक Pre Approved Loan ऑफर करता है.

जिसे आप Digital KYC दस्तावेज जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड से कुछ स्टेप्स को फॉलो करके Activate कर सकते हैं.

पेनकार्ड से कौन-कौन सा लोन ले सकते हैं

आप पेनकार्ड की मदद से  निम्नलिखित लोन ले सकते हैं जो इस प्रकार है:

  1. Personal Loan
  2. Pay Later Loan
  3. Credit Card Loan
  4. EMI Loan
  5. Online Shopping Loan
  6. Bank Pre Approved Loan

Conclusion

आज हमने आपको बताया है कैसे आप पैन कार्ड की मदद से लोन ले सकते हैं, कौन-कौन से प्लेटफार्म आपको पेनकार्ड लोन प्रदान करते हैं इसके अलावा हमने आपको लोन की एलिजिबिलिटी और जरूरी दस्तावेज के बारे में भी जानकारी उपलब्ध करवाई है

यदि आप किसी भी प्रकार के लोन के बारे में जानकारी जानना चाहते हैं तो हमें सोशल मीडिया प्लेटफार्म  पर फोलो कर सकते हैं और किसी भी प्रकार की समस्या के लिए कमेंट बॉक्स में अपनी राय दे सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button