Paytm SBI Credit Card Apply Online 2024

Paytm SBI Credit Card Apply Online: हाल ही में एसबीआई ने पेटीएम के साथ पार्टनरशिप करके अपना न्यू Paytm SBI Credit Card लॉन्च कर दिया है, यदि आप पेटीएम पर अत्यधिक शॉपिंग करते हैं, ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करते हैं, मूवी टिकट बुक करने, यात्रा और पेटीएम मॉल की खरीदारी पर अन्य सभी खर्चों पर 1% फ्लैट कैशबैक के साथ ले सकते हैं.

आइए जानते हैं पेटीएम के द्वारा दिए जाने वाले इस क्रेडिट कार्ड के बारे में जैसे कि कैसे अप्लाई करना है, कौन-कौन इस क्रेडिट कार्ड को ले सकता है, कितनी फीस और चार्जेस लगेंगे, क्रेडिट लिमिट कितनी मिल सकती है,

इसके अलावा इस क्रेडिट कार्ड से जुड़ी सभी जानकारी इस आर्टिकल में मिलेगी तो इसके लिए आपको आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा.

पोस्ट मुख्य हैडलाइन 👉

Paytm SBI Credit Card क्या है?

Paytm SBI Credit Card Apply Online 2022

पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड एक एंट्री-लेवल लो-फीस वैरिएंट और रिवॉर्ड क्रेडिट कार्ड है जो खासतौर पर उन लोगों के लिए बनाया गया है जो Paytm App पर अत्यधिक ट्रांजैक्शन करते हैं,

जैसे बिल, रिचार्ज, मूवी टिकट बुक करने, या फिर पेटीएम मॉल पर खरीदारी करते हैं तो यह आपके लिए काफी मददगार साबित हो सकता है. यह क्रेडिट कार्ड अन्य सभी ट्रांजैक्शन पर 1% फ्लैट कैशबैक भी ऑफर करता है.

Paytm SBI Credit Card को कौन कौन ले सकता है?

यदि आप एक भारतीय नागरिक है और आपकी आयु 21 वर्ष से ज्यादा है तो आप इस क्रेडिट कार्ड को ले सकते हैं, लेकिन इसके लिए एक शर्त है कि आप Salaried या फिर Self-employed होने चाहिए.

पेटीएम इस क्रेडिट कार्ड को अपने कुछ चुनिंदा कस्टमर को ही प्रदान करता है, इस क्रेडिट कार्ड के लिए किसी भी प्रकार की इनकम प्रूफ की जरूरत नहीं है.

इस क्रेडिट कार्ड को स्टूडेंट, हाउसवाइफ सैलेरी पर्सन, सेल्फ एंप्लॉयड, छोटा मोटा काम करने वाले व्यक्ति ले सकते हैं

तुरंत लोन पाए, जानिये

10000 का लोन कैसे ले20000 का लोन कैसे ले
30000 का लोन कैसे ले50000 का लोन कैसे ले
200000 का लोन कैसे ले500000 का लोन कैसे ले

Paytm SBI Credit Card के लिए जरूरी दस्तावेज

  • Pan Card
  • Aadhar Card
  • Aadhar Link Mobile No
  • Form 16/IT Returns/Salary Slip
  • Active Bank Account
  • A Selfie

Paytm SBI Credit Card के लिए कैसे अप्लाई करें?

Paytm SBI Credit Card को आप अपने मोबाइल से PAYTM ऐप और Paytm ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. इस क्रेडिट कार्ड को लेने के स्टेप्स हमने नीचे बताए हैं जो इस प्रकार है:

  1. अपने मोबाइल में गूगल प्ले स्टोर से Paytm App को इंस्टॉल करें.
  2. अपने मोबाइल नंबर से Sign Up करे.
  3. ऐप में Loans & Credit Card को चुनें.
  4. अब Paytm Credit Card पर क्लिक करें और यहां पर आपको Check Eligibility को चुनें.
  5. अब अपनी पर्सनल डिटेल भरे जैसे Pan Card, DOB, Email Etc.
  6. सभी डिटेल भरने पर आपको Activate पर क्लिक करें इसके बाद आपको बताया जाता है कि आप कितने लोन के लिए एलिजिबल है यदि आपका सिविल स्कोर अच्छा है तो आपको अधिकतम क्रेडिट लिमिट मिलती है.

Note : यदि आप पहले से पेटीएम के द्वारा दी जाने वाली Paytm Postpaid, Pay Later सर्विस को इस्तेमाल करते हैं तो यह क्रेडिट कार्ड आपको Easily मिल जाएगा.

ध्यान रखें : कार्ड डिलीवरी के लिए करंट एड्रेस सही भरे और अपनी सभी पर्सनल जानकारी सही भरे ताकि आपका क्रेडिट कार्ड रिजेक्ट ना हो. ध्यान रहे इस क्रेडिट कार्ड को लेने से पहले Terms of Conditions को जरूर पढ़ ले.

यहाँ से लोन ले

महिला लोनइमरजेंसी लोन
पर्सनल लोनAxio लोन
e-Mudra Loan10000 का लोन

Paytm SBI Credit Card पर कितनी क्रेडिट लिमिट मिलेगी?

पेटीऍम एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर अपने ग्राहकों को क्रेडिट लिमिट 2 लाख रुपए तक की ऑफर करता है. यह क्रेडिट सीमा सिबिल स्कोर, मासिक आय और लोन को जमा करने के इतिहास जैसे कई कारकों पर निर्भर करती है.

शुरुआती समय में इस कार्ड में आपको कम लिमिट मिलती है, लेकिन यदि आप समय पर री-पेमेंट करेंगे तो आपकी क्रेडिट लिमिट, और क्रेडिट स्कोर बढ़नी लगेगा. इसके अलावा यह क्रेडिट कार्ड आपको अनलिमिटेड Cashback कमाने का मौका भी देता है.

Paytm SBI Credit Card पर कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा?

पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड पर इंटरेस्ट रेट 3.50% per month से 42% per annum तक है, यह आवेदक के क्रेडिट स्कोर, मासिक सैलरी, क्रेडिट इतिहास पर निर्भर करता है की कितना इंटरेस्ट रेट देना होगा.

Fess and Charges

पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड के लिए आपको कुछ फीस और चार्जेस देने होते हैं जो नीचे तालिका में दिखाया गया है.

Type of ChargeAmount
RenewalfeeRs.499
Joining feeRs.499
Late payment feeUp to Rs.500- NIL
Rs.501 to Rs.1,000- Rs.400
Rs.1001 to Rs.10,000- Rs.750
Rs.10,001 to Rs.25,000- Rs.950
Rs.25,001 to Rs.50,000- Rs.1,100
Rs.50,001 and more- Rs.1,300
Card replacementRs.100 – Rs.250

Paytm SBI Credit Card क्यों लेना चाहिए?

पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड अन्य क्रेडिट कार्ड की मुकाबले जल्दी अप्रूवल हो जाता है जिसका इस्तेमाल आप अपनी पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए ले सकते हैं, इस क्रेडिट कार्ड को लेने के कई सारे फायदे हैं जो निम्न प्रकार है.

  • इस क्रेडिट कार्ड का उपयोग एक लाख से भी ज्यादा ब्रांड पर कर सकते हैं.
  • केवल आधार कार्ड और पेन कार्ड से की मदद से अप्लाई कर सकते हैं.
  • क्रेडिट कार्ड अप्लाई करने के लिए किसी प्रकार की सिक्योरिटी की जरूरत नहीं है.
  • क्रेडिट कार्ड का समय पर भुगतान करने पर क्रेडिट स्कोर को बढ़ाता है.
  • क्रेडिट कार्ड अप्रूव्ड होने के बाद लोन राशि को बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं. और अपने हिसाब से इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • इस कार्ड को Myntra, Zee5, Gana, 1mg, KFC और Zomato पर 3% कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं.
  • इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल बिल भुगतान (बिजली, इंटरनेट, गैस, डीटीएच और मोबाइल रिचार्ज करने पर 5% कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं
  • टच-फ्री भुगतान, ऑनलाइन भुगतान, एटीएम विड्रोल और अंतर्राष्ट्रीय भुगतान जैसे विकल्प उपलब्ध करवाता है.
  • यह क्रेडिट कार्ड अन्य सभी ट्रांजेक्शन पर 2% कैशबैक देता है.
  • Paytm Mall पर मासिक किस्तों में कोई भी सामान खरीद सकते हैं जैसे फ्रिज, Ac, कूलर, एलईडी टीवी, वॉशिंग मशीन इत्यादि अन्य.

Paytm SBI Credit Card Customer Care No

यदि आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो आप SBI BANK के कस्टमर अधिकारी से बात करके अपनी समस्या का हल पा सकते हैं, इसके अलावा ऑफिशल वेबसाइट पर लाइव चैट के माध्यम से भी आप समाधान पा सकते हैं.

SBI Bank customer toll-free is1800 180 1290
Paytm Bank, Wallet & Payments0120-4456-456

FAQs on Paytm SBI Credit Card

  1. Paytm SBI Credit Card का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं?

    पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Paytm App के माध्यम से कर सकते हैं, इसी से ही आप अपना कार्ड एक्टिवेट करने के साथ-साथ ब्लॉक, और कार्ड को मैनेज भी कर पाएंगे.

  2. Paytm SBI Credit Card के लिए क्या कोई जॉइनिंग फीस, एनुअल फीस है?

    पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड को लेने के लिए जॉइनिंग फीस Joining Fee :Rs. 499 है और Joining Fee :Rs. 499 है और Renewal Fee (per annum) : Rs. 499 रखी गई है.

  3. क्या पेटीएम एसबीआई कार्ड अप्लाई करने के लिए न्यूनतम आय की आवश्यकता पड़ेगी?

    पेटीएम एप के द्वारा दिए जाने वाले इस क्रेडिट कार्ड के लिए न्यूनतम आय की कोई आवश्यकता नहीं है। Salieried और Self- Employed दोनों व्यक्ति इस कार्ड के लिए अप्लाई कर सकता है. वर्तमान समय में यह क्रेडिट कार्ड कुछ चुनिंदा कस्टमर को ही दिया जा रहा है.

  4. मुझे अपना पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड कब प्राप्त होगा?

    एसबीआई बैंक से अप्रूवल मिलने के बाद 7 बिजनेस दिनों के अंदर यह क्रेडिट कार्ड आपको पेटीएम ऐप मिल जाएगा, इसके अलावा आप इस क्रेडिट कार्ड को फिजिकल फॉर्मेट में भी ऑर्डर कर सकते हैं जो आपको 10 से 15 दिनों के अंदर पोस्ट ऑफिस के माध्यम से मिल जाएगा.

  5. पेटीऍम एसबीआई क्रेडिट कार्ड का बिल भुगतान कैसे कर सकते हैं?

    जब हर महीने क्रेडिट कार्ड का बिल जैनरेट होता है तब आप इस क्रेडिट कार्ड का बिल Paytm, Phone Pe, Amazon Pe, Google Pay के माध्यम से कर सकते हैं. इसके अलावा नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड के माध्यम से भी कर सकते हैं.

  6. यदि मैं पेटीऍम एसबीआई क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान ना करूं तो क्या होगा?

    अक्षर यह प्रश्न बहुत कम लोगों के मन में आता है फिर भी मैं आपको बता देता हूं यदि आप Paytm SBI Credit Card बिल का भुगतान ना करने पर यह हो सकता है कि आपके कार्ड की सर्विस बंद हो सकती है. आपका सिविल स्कोर खराब हो सकता है और भविष्य में आप किसी भी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर क्रेडिट कार्ड का लाभ नहीं उठा पाएंगे.

  7. यदि मेरा पेटीएम एसबीआई क्रेडिट कार्ड चोरी, या फिर गुम हो जाए तो कैसे ब्लॉक कर सकते हैं?

    यदि आपका पेटीएम एसबीआई कार्ड कार्ड चोरी, या फिर गुम हो जाए तो ऐसे में आप पेटीएम App से कार्ड को ब्लॉक कर सकते हैं, इसके अलावा Paytm Support पर जाकर अपनी कंप्लेंट डाल सकते हैं, ताकि किसी भी प्रकार का कोई ट्रांजैक्शन ना हो.

Note : यदि आपके मन में इस क्रेडिट कार्ड से जुड़ा किसी भी प्रकार का प्रश्न आता है तो आप नीचे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम कोशिश करेंगे की आपके प्रश्न का उत्तर जरूर दें.

Disclaimer : क्रेडिट कार्ड के लिए अप्लाई अपने अनुसार करें, हमारा इसमें किसी भी तरह से लेना देना नहीं है हमने यहां पर जानकारी केवल एजुकेशन उद्देश्य हेतु उपलब्ध करवाई है, किसी भी फ्रॉड से बचने के लिए अपने कार्ड की डिटेल, सीवीवी नंबर, month-year, पर्सनल इनफॉरमेशन किसी के साथ शेयर ना करें.

Paytm SBI Credit Card Review

यदि मैं अपने पर्सनल एक्सपीरियंस की बात बताऊं तो यह क्रेडिट कार्ड आपके लिए तब ज्यादा हेल्पफुल साबित हो सकता है यदि आप ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करते हैं, या फिर अन्य जैसे शॉपिंग, यात्रा, कैशबैक ऑफर, रीवार्ड्स प्वाइंट, प्राप्त करना चाहते हैं तो यह कार्ड आपको काफी अच्छे बेनिफिट दे सकता है,

लेकिन इस क्रेडिट कार्ड को लेने से पहले इस बात का अवश्य ध्यान रखें की कार्ड की जॉइनिंग फीस ₹499 है,

यदि आपको लगता है की आप हर साल PAY कर सकते हैं, इस क्रेडिट कार्ड को ले सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फॉलो कर सकते हैं, इस पोस्ट के लिए अपना कीमती समय देने के लिए दिल से शुक्रिया!

Follow On Google News 👉फॉलो करे
Follow On YouTube ❤फॉलो करे
Join On Telegram (New Update) 🔥जुड़िये टेलीग्राम पर
Follow On Facebook 👉फॉलो करे
Web Portal (Loanpaye) 👉और पढ़े
आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
1
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment