Rupeek Gold Loan Kaise le? रुपीक गोल्ड लोन कैसे ले? Interest Rate कितना है

Rupeek App Se Gold Loan Kaise Le, Rupeek Gold Loan Online Apply Kaise Kare, Rupeek Gold Loan Kaise Le, Rupeek Gold Loan Details in Hindi, Rupeek Gold Loan Interest Rate

वर्तमान समय में कई सारे ऑनलाइन प्लेटफॉर्म मौजूद है जो आपको Gold Loan प्रदान करते हैं, इन्हीं में से एक है Rupeek App जिसके द्वारा आप अपने सोने के आभूषणों जैसे कि हार, चैन, कड़े, अंगूठी इत्यादि अन्य पर केवल 5 मिनट से भी कम समय में घर बैठे गोल्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं.

Rupeek Gold Loan Kaise le in hindi complete process

आइए जानते हैं रूपीक गोल्ड लोन क्या है और रुपीक ऐप से लोन कैसे ले सकते है. और रूपीक ऐप से लोन लेने के लिए आपको किन-किन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होने वाली है. हम आपको पूरी A to Z जानकारी बताने वाले है चलिए शुरू करते हैं.

Contents

Rupeek क्या है?  

Rupeek kiya hai

रुपीक एक गोल्ड लोन देने वाली मोबाइल एप्लिकेशन है जिसकी मदद से आप गोल्ड लोन ले सकते है. इस कंपनी को 2015 में लॉन्च किया गया था. Rupeek app से गोल्ड लोन आप 24 घंटे से कम समय में घर बैठे प्राप्त कर सकते हैं. ले सकते है. Rupeek ऐप से लोन को लेने के लिए आपकी आयु 21 साल से ज्यादा ओर 45 साल से कम होनी चाहिए.

तभी आपको यह कंपनी लोन दे सकती है. यह एक फाइनेंस कंपनी है Rupeek App से आप 5 लाख रुपए का लोन ले सकते है. लोन लेने के लिए आपके पास बैंक खाता होना भी जरूरी है.

इनको भी पढ़े – इंस्टेंट लोन पाये

Paytm Business Loan अप्लाई कैसे करे?

गूगल पे ऐप से लोन कैसे लें?

आईसीआईसी बैंक से गोल्ड लोन लोन कैसे लें?

Airtel Payment Bank Se Loan Kaise Le

Tata Neu App Se Loan Kaise Le?

Rupeek Gold Loan Details in Hindi 2022

आर्टिकल का नामरुपीक गोल्ड लोन कैसे ले?
लोन का नामRupeek Gold Loan
लोन देने वाली कंपनी का नामRupeek App
कितना लोन मिलता है50 हजार से लेकर 20 लाख
कितने ब्याज पर लोन मिलता है 0.79% से लेकर 19.8%
आवेदन मोडऑनलाइन/ऑफलाइन
कम से कम सोना चाइये0.15 gms सोना
ऑफिशियल वेबसाइटCLICK HERE

रुपीक गोल्ड लोन कैसे ले?

Rupeek gold loan kaise le

Step 1. Rupeek से गोल्ड लोन लेने के लिए सबसे पहले आप प्ले स्टोर पर Rupeek App को सर्च करिए

Step 2. उसके बाद आप Rupeek ऐप इंस्टाल करे और रूपीक एप्प को ओपन करके आप अपना मोबाइल नम्बर रजिस्टर्ड करे जिसके द्वारा ओटीपी को वेरीफाई करना होता है.

Step 3. Rupeek गोल्ड लोन का आवेदन करने के लिए आपको पहचान पत्र के तौर पर आधार कार्ड या पैन की आवश्यकता पड़ेगी. एड्रेस प्रूफ के लिए आपको बिजली बिल या टेलीफ़ोन बिल देना होगा. इसके अलावा, अपने फोटोग्राफ भी आपको देना होगा.

Step 4. आप जैसे ही अपनी जानकारी सब भरते हो तो आपको लोन राशि की लिमिट दिए जाती है.

Step 5. लोन राशि और उसे भरने की समय सीमा को चुनिए और अपनी जरूरत के हिसाब पर लोन राशि को Apply करे.

Rupeek Gold Loan Eligibility

Rupeek Gold Loan Eligibility

Rupeek ऐप से लोन लेने के लिए आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए अगर आप भारतीय नागरिक ही नहीं तो रूपीक एप्प आपको लोन नहीं देगा

  • Rupeek ऐप से लोन लेने के लिए आपकी आयु 21 साल से ज्यादा और 45 साल से कम होनी चाहिए
  •  आपके पास पहचान पत्र के तौर पर आधार कार्ड या पैन कार्ड होना चाहिए
  •  आपको एक मोबाइल नंबर की जरूरत होगी ध्यान रखें अगर आप जिस नंबर को रजिस्टर कराना चाह रहे हैं वह नंबर चालू रहना चाहिए
  • आपके पास किसी भी बैंक में एक खाता होना चाहिए जिससे कंपनी आपके खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर सकें

इनको भी पढ़े

>> Umang App Se Loan Kaise Le?

>> Bueno Finance App से लोन कैसे ले?

>> क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे ले?

>> Stashfin Credit Line Card से लोन अप्लाई कैसे करे?

>> सबसे सस्ता पर्सनल लोन Kaha Se Milega

दस्तावेज़ | Documents

Rupeek App se loan लेने के लिए आपको किन किन दस्तावेज़ों की सूची प्रदान करनी होगी, वे हैं:

1. Aadhar card and

2. Pan card and

3. Bank account

4. Property documents

5. Address Proof आदि. डॉक्युमेंट्स की जरूरत होगी.

रूपीक ऐप से loan लेने के लिए आपको अपना सोना बैंक में गिरवी रखना होता है. उसके बदले मे वो लोन को आपके बैंक के खाते में लोन राशि भेज दी जाती है जिससे अपनी जो आवश्यकता है पूरी कर सकते हैं.

आपसे गोल्ड को लेने के लिए आपके पास एक व्यक्ति कंपनी की तरफ से भेजा जाएगा जो आपके गोल्ड को बैंक में लेकर जाएगा वह आपके डॉक्यूमेंट चेक करेगा. और लोन से संबंधित अन्य जानकारी पूछेगा.

ध्यान दे : आपको भी उस व्यक्ति का आईडी प्रूफ चेक करना होगा और उसकी फोटो लेनी होगी. और आपको लोन कितना मिलेगा वो आपके गोल्ड ( सोने ) पर निर्भर करता है. आप उसकी बाइक या कार का प्रूफ के तौर पर फोटो भी ले सकते हो.

Rupeek Loan कितना मिलेगा?

Rupeek Gold Loan kitna milega

Rupeek ऐप से आप ₹1000 रुपए से लेकर ₹500000 लाख रूपए का लोन ले सकते है आप लोन को केवल 30 मिनट में ले सकते हैं ओर यह केवल 21 साल की आयु से लेकर 45 साल तक के व्यक्ति को लोन मिलेगा.

और वो आपके गोल्ड पर निर्भर करेगा कि आपको कितना लोन दिया जाएगा.

मुद्रा लोन क्या है मुद्रा लोन कैसे लेते हैं

रुपीक गोल्ड लोन Interest Rate

रुपीक ऐप से गोल्ड लोन लेने पर इंटरेस्ट रेट 0.79% से लेकर 16.25 वार्षिक ब्याज दर से देना होता है, इसके अलावा यहां पर गहनों को चेक कराने का भी चार्ज लिया जा सकता है, यह लोन अन्य लोन के मुकाबले जल्दी मिल जाता है. लोन को समय पर भरकर आप दोबारा से अपने गहने प्राप्त कर सकते हैं.

Rupeek Se Loan कितने दिनों के लिए मिलता है?

Rupeek ऐप से लोन लेने की समय अवधि एक 1 महीने से लेकर 3 महीने तक होगी. ओर आप केवल 30 मिनट में Rupeek APP से 1000 रुपए से लेकर 500000 लाख रुपए का लोन ले सकते हैं.

गोल्ड लोन एक ऐसा लोन है जिसमें एक निश्चित अवधि के लिए लोन राशि (जिसे लोन-टू-वैल्यू या LTV कहा जाता है) के बदले एक अच्छी राशि का सोना प्रदान करता है. यह एक सामान्य सुरक्षित लोन की तरह काम करता है.

Rupeek Gold Loan Customer Care Number

Rupeek se सम्पर्क करने के लिए [email protected] इस ईमेल id का प्रयोग करे

इसे भी पढ़े > Home Loan Kaise Le in Hindi

रुपीक ऐप गोल्ड लोन से जुड़े FAQs.

Q1.रूपीक ऐप से गोल्ड लोन कैसे मिलेगा?

Ans. रूपीक ऐप से गोल्ड लोन लेना बेहद आसान है, इसके लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Rupeek App को डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन रजिस्ट्रेशन प्रोसेस कंप्लीट करें. और फिर अपने सोने की मात्रा और क्वालिटी की जानकारी को भरने के बाद अपने केवाईसी डॉक्युमेंट अपलोड करने के बाद सोने की डिलीवरी के बाद तुरंत अपने बैंक खाते में Rupeek Gold Loan प्राप्त कर सकते हैं.

Q2. रूपीक ऐप गोल्ड लोन कैसे देती है?

Ans. रूपीक ऐप अपने पार्टनरशिप बैंकों के साथ मिलकर गोल्ड लोन देने की सुविधा देती है. यह ऐप आपको घर बैठे Doorstep Gold Loan देने की सुविधा देती है, जिससे आपको बैंकों के चक्कर काटने की भी जरूरत नहीं है, और लोन आपको तुरंत इंस्टेंट आपके बैंक खाते में मिल जाता है.

Q3. रूपीक ऐप क्या सुरक्षित है?

Ans. रूपीक ऐप भारत में जानी-मानी एक फाइनेंस कंपनी है जोकि गोल्ड लोन देने की सुविधा देती है, अब वर्तमान समय में यह कंपनी हाउस लोन, पर्सनल लोन देने की भी सुविधा दे रही है. यह कंपनी पूरी तरीके से सुरक्षित है जोकि आरबीआई और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव्ड है. इसके अलावा इस कंपनी ने भारत के जाने-माने बैंकों के साथ पार्टनरशिप की हुई है

Q4.रुपीक गोल्ड लोन के मालिक कौन है?

Ans. Rupeek App कंपनी के मालिक सुमित मनियार जी है.

Q5. क्या रुपीक ऐप से गोल्ड लोन लेने के ब्रांच जाना होता है?

Ans. नहीं,आपको रुपीक ऐप से गोल्ड लोन लेने के लिए कही जाने की जरूरत नहीं होती. आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद Rupeek App को डाउनलोड करके अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करने के बाद घर बैठे कोलोन को ले सकते हैं.

Q6. रुपीक ऐप का कोन कोन से से बैंको के साथ पार्टनरशिप पार्टनरशिप किया है ?

Ans. रुपीक ऐप का फेडरल बैंक, आई सी आई सी आई बैंक और करूर वैश्य बैंक, साउथ इंडियन बैंक इत्यादि अन्य के साथ पार्टनरशिप किया हुआ है.

Q7. रुपीक ऐप से गोल्ड लोन लेने के लिए कितना CIBIL score होना चाहिए?

Ans. रुपीक ऐप से गोल्ड लोन लेने के लिए कम से कम 750 CIBIL score होना चाहिए. इसके अलावा आपके पास सोने से बने आभूषण जैसे अंगूठी, हार, सोने के बर्तन इत्यादि भी मौजूद होने चाहिए.

Q8. रुपीक गोल्ड लोन ऐप से कितना लोन मिलता है?

Ans. रुपीक गोल्ड लोन एप्प से आप 50 हजार से लेकर 20 लाख तक का लोन मिलता है. लोन राशि आपके द्वारा दिए गए सोने की क्वालिटी और मात्रा पर निर्भर करेगा.

Q9. क्या हम रुपीक गोल्ड लोन ऑफलाइन भी ले सकते है?

Ans. जी हा, आप रुपीक गोल्ड लोन ऑफलाइन भी ले सकते है. इसके लिए आप अपने नजदीकी Rupeek Gold की ब्रांच में जा सकते हैं जहां पर आप अपना एप्लीकेशन फॉर्म हाथ से भरने के बाद, अपने केवाईसी डॉक्यूमेंट को सबमिट करने के बाद तुरंत गोल्ड लोन प्राप्त कर सकते हैं.

>घर के लिए लोन कैसे ले?

Rupeek Gold Loan Review

आज हमने आपको Rupeek Gold Loan Kase Le, Rupeek Gold Loan Apply 2022,Rupeek Gold Review के बारे में सभी जानकारी उपलब्ध करवाई है इसके अलावा हमने इस लोन की एलिजिबिलिटी, लोन लेने के लिए दस्तावेज, लोन की विशेषताएं अन्य सभी जानकारियां भी आपके साथ शेयर की है.

अधिक जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर फोलो कर सकते हैं. यदि आप हमसे किसी किसी भी प्रकार के लोन के बारे में जानकारी के बारे में जानना चाहते हैं तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं.

Note: यदि आपको सख्त पैसों की जरूरत हो तभी आप गोल्ड लोन के लिए अप्लाई करें, लोन लेने से पहले लोन को जमा करने के बारे में भी सोचे, क्योंकि लोन को समय पर जमा ना करने पर आपके सोने की वस्तुएं पर बैंक का कानूनी रुप से हक हो जाता है.

Follow On YouTubeCLICK HERE
Join On Telegram (New Update)🔥CLICK HERE
Web Portal (Loanpaye)CLICK HERE

Leave a Comment