Home Loan: सबसे सस्ती ब्याज दर पर 20 साल के लिए यहां से मिलेगा तुरंत लोन बैंक खाते में

Home Loan Interest Rate: क्या आप एक नया घर खरीदना चाहते हैं और सबसे सस्ते होम लोन की तलाश कर रही है तो यह जानकारी आपके लिए ही है। भारत में मौजूद साथ ऐसे बैंकों के बारे में यहां पर जानकारी दी है जिनकी सहायता से 20 सालों के लिए लोन सीधे बैंक खाते में लिया जा सकता है। और इस लोन पर मंथली किस्त कितनी बनेगी? 

अगर आप पहली बार घर खरीद रही है या फिर अपने घर को बढ़ाने के लिए जमीन खरीद रही है तो ऐसे में इन बैंकों से सस्ती ब्याज दर पर लोन ले सकते हैं।

इस ब्लॉग पोस्ट में, हम आपको भारत के प्रमुख बैंकों द्वारा प्रदान किए जाने वाले होम लोन की जानकारी देंगे, ताकि आप सबसे सस्ती ब्याज दर पर 20 साल के लिए होम लोन प्राप्त कर सकें। यह जानकारी आपको तुरंत लोन प्राप्त करने और अपने बैंक खाते में राशि पाकर अपने सपनों का घर खरीदने में मदद करेगी।

sabse sasti byaj dar par milega instant home loan apply now

Home Loan Details Overview

Bank NameInterest Rate (%)EMI for 75 lakh, 20-year Loan (INR)
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया8.3563,900
कोटक महिंद्रा बैंक8.764,550
एक्सिस बैंकNot Specified65,775
आईसीआईसीआई बैंक9.066,975
भारतीय स्टेट बैंक9.1567,725
एचडीएफसी बैंक9.468,850
यस बैंक9.468,850

होम लोन लेने पर ब्याज दर कितनी बनेगी?

होम लोन लेने के लिए यूनियन बैंक आफ इंडिया, कोटक महिंद्रा बैंक, एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, भारतीय स्टेट बैंक, एचडीएफसी बैंक, येस बैंक के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है। लोन आवेदन करने के लिए आप अपने नजदीकी बैंक शाखा में जा सकते हैं और वहां पर एप्लीकेशन फॉर्म भर के इस लोन को ले सकते हैं। यह लोन आपको आपके क्रेडिट स्कोर और मासिक आमदनी के आधार पर दिया जाता है नया घर खरीदने के लिए इन बैंकों का उपयोग किया जा सकता है। 

  • कोटक महिंद्रा बैंक: कोटक महिंद्रा बैंक होम लोन पर 8.7% का ब्याज ले रहा है। 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI 64,550 रुपये होगी।
  • यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया: यूनियन बैंक ऑफ इंडिया सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रहा है। UBI होम लोन पर 8.35% का ब्याज ले रहा है। 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI 63,900 रुपये होगी।
  • आईसीआईसीआई बैंक: आईसीआईसीआई बैंक होम लोन पर 9% ब्याज ले रहा है। 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI 66,975 रुपये होगी।
  • भारतीय स्टेट बैंक: भारत का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक होम लोन पर 9.15% का ब्याज ले रहा है। SBI के 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI 67,725 रुपये होगी।
  • एक्सिस बैंक: प्राइवेट सेक्टर बैंकों की गिनती में एक्सिस बैंक सबसे सस्ता होम लोन ऑफर कर रहा है। 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI 65,775 रुपये होगी।
  • एचडीएफसी बैंक: भारत का सबसे बड़ा प्राइवेट सेक्टर बैंक HDFC होम लोन पर 9.4% का ब्याज ले रहा है। 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI 68,850 रुपये होगी।
  • यस बैंक: यस बैंक होम लोन पर 9.4% का ब्याज ले रहा है। 75 लाख रुपये के 20 साल के होम लोन पर मंथली EMI 68,850 रुपये होगी।

उपरोक्त जानकारी के आधार पर आप अपने लिए सबसे बढ़िया होम लोन का चुनाव कर सकते हैं तुरंत लोन पाने के लिए आप अपने नजदीकी बैंक शाखा से संपर्क कर सकते हैं या फिर आप इन बैंकों की ऑफिशल वेबसाइट से होम लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Home Loan EMI Calculator

सस्ती ब्याज दर पर कौन-कौन से बैंक लोन देते हैं?

अगर अपने घर खरीदना चाहते हैं तो सबसे सस्ती ब्याज दर पर इन बैंकों से लोन लिया जा सकता है, लोन लेने के लिए आप इन बैंकों की ब्रांच में जा सकते हैं और वहां से लोन आवेदन की प्रक्रिया को कंप्लीट कर सकते हैं।

  1. यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया
  2. भारतीय स्टेट बैंक 
  3. कोटक महिंद्रा बैंक
  4. येस बैंक
  5. एक्सिस बैंक
  6. आईसीआईसीआई बैंक
  7. एचडीएफसी बैंक
  8. केनरा बैंक
  9. पंजाब नेशनल बैंक
  10. इंडियन बैंक

निष्कर्ष

उपरोक्त जानकारी से आप समझ गए होंगे, सबसे सस्ती ब्याज दर पर कौन-कौन से बैंक होम लोन देते हैं इसके अलावा 20 सालों के लिए होम लोन लेने पर कितनी EMI बनेगी, उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए महत्वपूर्ण साबित होगी कुछ पूछना चाहते हैं तो नीचे कमेंट कर दीजिएगा. 

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment