Samsung Fingerprint Credit Card क्या है? Samsung Fingerprint Credit Card कैसे मिलेगा

हमें से ज्यादातर लोग क्रेडिट कार्ड का प्रयोग अवश्य करते हैं, फिर भी कहीं ना कहीं हमारे दिमाग में यह प्रश्न अवश्य उठता है कि कहीं हमारा क्रेडिट कार्ड गुम हो जाए तो उसका कोई गलत इस्तेमाल ना कर ले , या फिर किसी प्रकार के फ्रॉड का का शिकार ना हो जाए. वैसे वर्तमान समय में क्रेडिट कार्ड में कई सारे अपग्रेड हो चुके हैं जैसे पहले आपको Pin Verification, Contactless payment इत्यादि फीचर मिल जाते है.

वर्तमान समय में क्रेडिट कार्ड में जो टेक्नोलॉजी परियों की जा रही है, वह भविष्य में सिक्योरिटी को देखते हुए बिल्कुल पूरी तरीके से चेंज होने वाली है क्योंकि सैमसंग ने अपना नया क्रेडिट कार्ड Samsung Fingerprint Credit Card को लॉन्च करने की घोषणा की है, जिसमें आपको एक अलग सिक्योरिटी दी जाती है.

इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल आप अपने हाथ के फिंगरप्रिंट की मदद से पेमेंट कर पाएंगे, जोकि काफी एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ मार्केट में आएगा. इसमें किसी प्रकार की फ्रॉड की चिंता करने की जरूरत भी नहीं है .

आज के आर्टिकल मैं आपको बताऊंगा Samsung Fingerprint Credit Card क्या है, यह क्रेडिट कार्ड कैसे काम करेगा, इसके अलावा इस कार्ड को कौन कौन ले सकता है,

सैमसंग फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड इंडिया में कब तक लांच हो सकता है, क्या यह क्रेडिट कार्ड पेमेंट करने के लिए सुरक्षित है, इसके अलावा सैमसंग फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण जानकारी भी उपलब्ध कराएंगे, तो आपको इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ना होगा.

Samsung Fingerprint Credit Card क्या है?

हाल ही में मार्केट में कई सारे क्रेडिट कार्ड मौजूद है जो अपने अलग फीचर, कैशबैक ऑफर, एडवांस फैसिलिटी के साथ आते हैं, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस प्रेसिडेंट, हैरी चो, ने कहा है कि हम एक ऐसा वातावरण बनाने के लिए मास्टरकार्ड और सैमसंग कार्ड के साथ काम करेंगे जहां उपभोक्ता मन की शांति के साथ भुगतान कार्ड सेवाओं का उपयोग कर सकते हैं.

Samsung Fingerprint Credit Card kaise milega Samsung Fingerprint Credit Card kaise apply kare

जैसे कि आप सभी जानते हैं कि सैमसंग एक कोरियन कंपनी है तो यह क्रेडिट कार्ड सबसे पहले केवल दक्षिण कोरिया में सैमसंग कार्ड वर्टिकल के माध्यम से लांच करेगा, इसके बाद सैमसंग क्रेडिट कार्ड को ग्लोबली लांच करेगा.

यह क्रेडिट कार्ड बायोमेट्रिक टेक्नोलॉजी पर काम करेगा, जिसमें सिक्योरिटी काफी एडवांस होगी, हालांकि नए कार्ड सैमसंग के सिस्टम LSI business से अधिक सुरक्षित चिपसेट का इस्तेमाल करेगा.

सैमसंग के इस नए क्रेडिट कार्ड का उपयोग किसी भी मास्टरकार्ड चिप या पीओएस टर्मिनल पर किया जा सकता है.

सैमसंग फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड इंडिया में कब तक लांच हो सकता है?

अभी तक इस क्रेडिट कार्ड के बारे में किसी प्रकार का ऑफिशियल अपडेट नहीं आया है, कि कब तक यह क्रेडिट कार्ड लॉन्च हो सकता है, जैसे ही यह क्रेडिट कार्ड दक्षिण कोरिया में लॉन्च हो जाएगा, और यदि इस क्रेडिट कार्ड को वहां पर सफलता मिलती है तो फिर सैमसंग कंपनी इस कार्ड को ग्लोबली लॉन्च कर सकती है,

माना जा रहा है कि यह क्रेडिट कार्ड जल्दी मार्केट में देखने को मिलेगा, सैमसंग फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड इंडिया में एचडीएफसी बैंक, एसबीआई बैंक, आईसीआईसीआई बैंक इत्यादि अन्य बैंकों के साथ मिलकर इस टेक्नोलॉजी को मार्केट में ला सकता है,

जैसे अभी आप नॉर्मल क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करते हैं, तो भविष्य में इस कार्ड को चेंज करके बायोमेट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ इस क्रेडिट कार्ड को ले पाएंगे.

Note: यदि इस क्रेडिट कार्ड के बारे में किसी भी प्रकार की ऑफिशल अपडेट आती है तो आपको यहां पर इस आर्टिकल में मिल जाएगी.

SBI BANK से संबंधित अन्य पोस्ट

SBI बैंक से बिज़नेस लोन कैसे लें?

एसबीआई पर्सनल लोन कैसे लें?

एसबीआई बैंक गोल्ड लोन कैसे लें?

How To Apply SBI Personal Gold Loan

How To Apply SBI Realty Gold Loan

SBI Life Insurance Details in Hindi, Online Apply

SBI Unnati Credit Card के लिए कैसे अप्लाई करें?

How to Apply for SBI Card Pulse?

Paytm SBI Credit Card Apply Online

सैमसंग फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड कैसे काम करता है?

सैमसंग फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड बायोमेट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ काम करेगा जहां पर आपको अपने हाथ के अंगूठे की मदद से पेमेंट कर पाएंगे. यह क्रेडिट कार्ड एक सिंगल चिप में फिंगरप्रिंट सेंसर, सिक्योर एलिमेंट (एसई) और सिक्योर प्रोसेसर को एकीकृत करता है।

फिंगरप्रिंट स्कैनर का उपयोग बायोमेट्रिक डेटा, टैम्पर-प्रूफ सिक्योर एलिमेंट (एसई) स्टोर और एन्क्रिप्टेड डेटा को प्रमाणित करने के लिए उपयोग किया जाता है. जबकि सिक्योर प्रोसेसर बायोमेट्रिक डेटा का विश्लेषण और प्रक्रिया करता है।

नया आईसी उपयोगकर्ता के फिंगरप्रिंट के अद्वितीय लक्षणों का विश्लेषण करने के लिए एक proprietary fingerprint authentication algorithm का उपयोग करता है। चिप में एंटी-स्पूफिंग टेक्नोलॉजी भी है जो धोखेबाजों को कृत्रिम उंगलियों के निशान और अन्य नाजायज तरीकों से सुरक्षा प्रणाली को रोकने में मदद करता है.

ध्यान दें: इस टेक्नोलॉजी के मार्केट में आ जाने से कई तरह के फ्रॉड होने से बच जाएंगे, लेकिन इसके लिए आपको अपने फिंगरप्रिंट की सुरक्षा करनी होगी, क्योंकि यदि कोई आप के फिंगरप्रिंट को इस्तेमाल करने वाली कोई टेक्नोलॉजी आ गई तो, यह आपके लिए खतरा बन सकती है.

इसका मतलब (via Kraken) के अनुसार यह नहीं है कि उंगलियों के निशान सुरक्षित नहीं हैं. वर्तमान क्रेडिट कार्ड की सिक्योरिटी के मामले में सैमसंग फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड में आपको काफी एडवांस सिक्योरिटी मिलेगी.

Samsung Fingerprint Credit Card कौन – कौन ले सकता है?

हाल ही में 25 जनवरी, 2022 को, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपना पहला ऑल-इन-वन बायोमेट्रिक भुगतान कार्ड को लांच करने की घोषणा की है. यह क्रेडिट कार्ड एक स्मार्ट ऑल-इन-वन फिंगरप्रिंट सुरक्षा प्रणाली का उपयोग करता है, जो एक सुरक्षित प्रोसेसर और एक सुरक्षित तत्व के साथ एक फिंगरप्रिंट सेंसर को जोड़ता है।

यह कार्ड के लिए प्रमाणीकरण की एक अतिरिक्त सिक्योरिटी प्रदान करता है. अभी ये क्रेडिट कार्ड अभी तक लांच नहीं हुआ है जैसे ही ये लॉच होगा आपको मिल जाएगा ,

भविष्य में यह क्रेडिट कार्ड सभी को ऐसे ही मिलेंगे , जैसे अभीआपके आपके पास बैंक का क्रेडिट कार्ड है, उसे बैंक चेंज करके बायोमेट्रिक कर प्रदान करेगा.

Samsung Fingerprint Credit Card से सम्बंधित सामान्य प्रश्न उत्तर (FAQ)

Q1. क्या Samsung Fingerprint Credit Card सुरक्षित है?

Ans. सैमसंग फिंगरप्रिंट क्रेडिट कार्ड को मास्टर क्रेडिट कार्ड के साथ पार्टनरशिप करके इंट्रोड्यूस किया गया है, जोकि बायोमेट्रिक टेक्नोलॉजी के साथ आता है, यदि आप किसी स्टोर पर पेमेंट करते हैं तो वहां पर POS मशीन पर फिंगरप्रिंट चोरी होने का खतरा बना रहता है,

लेकिन इस क्रेडिट कार्ड की मदद से आप अपने फिंगर प्रिंट को केवल अपने कार्ड पर प्रेस करना होगा, ना कि POS मशीन पर, इससे आपके डाटा के चोरी होने का खतरा खत्म हो जाएगा, और किसी भी प्रकार के फ्रॉड होने से भी बचाएगा, यह क्रेडिट कार्ड एक सुरक्षित एडवांस टेक्नोलॉजी पर काम करता है जो कि एक सुरक्षित क्रेडिट कार्ड है.

Q2. Samsung Fingerprint Credit Card का इस्तेमाल कैसे कर पाएंगे?

Ans. सैमसंग की तरफ से दिए जाने वाले बायोमेट्रिक क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल आप बिल्कुल इसी तरीके से कर पाएंगे जैसे अभी आप अपने मोबाइल में फिंगरप्रिंट सैमसंग का उपयोग करते हैं, बस वहां पर आपको अपने क्रेडिट कार्ड पर फिंगरप्रिंट स्कैन करना होगा,

इस क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल POS terminal के साथ, छात्र या कर्मचारी की पहचान, सदस्यता या बिल्डिंग एक्सेस करने,” सैमसंग के सिस्टम LSI मार्केटिंग के उपाध्यक्ष, केनी हान ने घोषणा में जानकारी उपलब्ध करवाई है.

Samsung Fingerprint Credit Card Review

इस क्रेडिट कार्ड के बारे में क्रेडिट कार्ड वर्तमान क्रेडिट कार्ड के मुकाबले काफी एडवांस सिक्योरिटी के साथ मार्केट में आएगा, जिसके आ जाने से ऑनलाइन फ्रॉड के मामले, कार्ड की डिटेल चोरी होने के मामले ना के बराबर होंगे, क्योंकि भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने एक घोषणा जारी की है कि अब आपको अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल किसी भी ऑनलाइन प्लेटफार्म

जैसे Phone Pe,Amazon,Paytm,Airtel App या फिर ऑनलाइन प्लेटफार्म पर सबमिट करने की जरूरत नहीं है, वहां पर आपको safe card tokenization का इस्तेमाल कर सकते हैं.

भविष्य में इस टेक्नोलॉजी के आ जाने से काफी सारे लोगों को एडवांस सिक्योरिटी के साथ कुछ अलग से बेनिफिट्स भी मिलने शुरू हो जाएंगे जहां पर आप सैमसंग के कोई भी प्रोडक्ट इस क्रेडिट कार्ड से मासिक किस्तों पर खरीद पाएंगे.

इस आर्टिकल मैंने आपको Samsung Fingerprint Credit Card क्या है? Samsung Fingerprint Credit Card कैसे मिलेगा, Samsung Fingerprint Credit Card में आपको कितने रूपए तक की लिमिट मिलेगी, Samsung Fingerprint Credit Card को कौन – कौन ले सकता है, Samsung Fingerprint Credit Card के लिए आपको किन – किन दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी ये सब जानकारी उपलब्ध करवाई है. यदिआपके मन कोई भी सवाल रह गया है तो आप हमे नीचे कमेंट करके पूछ सकते हो और आपको हमारे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी तो इसे अपने के साथ जरूर शेयर करे। आपके इतने कीमती समय में से थोड़ा समय निकालकर इस पोस्ट को यहाँ तक पढ़ने के लिए आप सभी का दिल से सुक्रिया।

Note: यह केवल मेरा पर्सनल रिव्यु है, इसमें किसी भी प्रकार की आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं है, यह जानकारी केवल एजुकेशन परपज के उद्देश्य से बताई गई है. किसी भी फ्रॉड से बचने के लिए अपना ओटीपी, पर्सनल इनफॉरमेशन, कार्ड डिटेल इत्यादि अन्य जानकारी शेयर ना करें, क्योंकि इससे फ्रॉड हो सकता है.

Follow On Google News 👉CLICK HERE
Follow On YouTube 👉CLICK HERE
Join On Telegram (New Update)🔥CLICK HERE
Follow On Facebook 👉CLICK HERE
Web Portal (Loanpaye) 👉CLICK HERE
Instant Personal Loan 👉CLICK HERE
Credit Card ALL Info 👉CLICK HERE
Insurance ALL Info 👉CLICK HERE

Disclaimer: Loanpaye.com पर किसी भी तरह का लोन नहीं दिया जाता, यहां पर सिर्फ आपको लोन के बारे में जानकारी दी जाती है ताकि आप जरूरत के समय में आसानी से लोन ले सके. यदि आप लोन आवेदन कर रहे हैं तो सोच समझकर अपने रिस्क पर करें. किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी के लिए Loanpaye.com जिम्मेदार नहीं होगा. अपनी निजी जानकारी वेबसाइट पर शेयर ना करें धन्यवाद!

Leave a Comment