Personal Loan

Small Loan App से लोन कैसे ले? Small Loan App Se Loan Apply Kaise Kare डॉक्यूमेंट कौन कौन से चाहिए

कई बार हमें अपनी दैनिक जरुरतो को पूरा करने के लिए पैसों की सख्त जरुरत होती है जिसके लिए हम बैंक में जाते हैं और कई बार बैंक से लोन Apply करने पर प्राप्त हो जाता है और कई बार जरुरत के समय में भी बैंक लोन देने से मना कर देता है क्योंकि बैंक से लोन लेने के लिए सिक्योरिटी, वेरिफिकेशन, डाक्यूमेंट्स की जरुरत पड़ती है.

जिसके बावजूद भी बैंक लोन प्रोवाइड नहीं करता ऐसे में हमारी सहायता करने के लिए ऑनलाइन लोन एप्प आती है.आज के इस आर्टिकल में हम आपको एक ऐसी मोबाइल ऐप के बारे में बताने वाले हैं जिसके जरिए ₹1000 से लेकर दो लाख रुपए तक लोन प्राप्त कर सकते हैं. इस ऐप का नाम है Small Loan App.

अभी हम Small Loan Review, Small Loan App se Personal Loan Kaise Le, Small Loan ऐप से कितना लोन मिल सकता है, स्मॉल लोन ऐप कितना इंटरेस्ट रेट लेता है, लोन के लिए योग्यता, रीपेमेंट कैसे कर सकते हैं आदि अन्य सभी जानकारी आपके साथ शेयर करने वाला हूं जो कि आपके बहुत काम आएगी.

इसलिए इस आर्टिकल को पूरा अंत तक ध्यान पूर्वक पढ़ें.

Small Loan App क्या है?

Small Loan App kyaa hai

Small Loan App एक तेज, पेपरलेस, डिजिटल केवाईसी प्रक्रिया के साथ पर्सनल लोन देने वाला प्लेटफार्म है, जो नौकरी करने वाले, सेल्फ एम्प्लॉयड, और छोटे व्यवसाय मालिकों को केवल आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदद से लोन प्रदान करता हैं.

स्माल लोन ऐप के माध्यम से आप पूरे इंडिया में कहीं से भी लोन ले सकते हैं और इसके लिए CREDIT HISTORY की भी जरुरत नहीं पड़ती.

यह ऐप 30 जुलाई 2021 को लांच किया गया है और इसकी मुख्य ब्रांच मुंबई (महाराष्ट्र) में है.

स्मॉल ऐप एक ऐसा प्लेटफार्म है जो उधारकर्ताओं और एनबीएफसी/बैंकों के बीच ऋण लेनदेन की सुविधा प्रदान करता है. स्मॉल ऐप ने कई उधारदाताओं कंपनियों के साथ पार्टनरशिप भी किया है जैसे Krazybee Services Private Limited.

इसे भी पढ़े > Home Loan kaise le

स्माल ऐप एक RBI और NBFC रेगुलेटेड कंपनी है जो स्मॉल लोन ब्रांड वाली समूह कंपनियों के भीतर एक व्यवस्थित रूप से महत्वपूर्ण एनबीएफसी भी है.

इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 3.7 रेटिंग मिली है और 1,00,000 से भी ज्यादा लोगों ने इस ऐप को डाउनलोड किया है.

Small Loan App से लोन कैसे ले?

Small Loan App se loan kaise le, Small Loan App se loan apply kaise kare

Small Loan App से आप अपने मोबाइल से ही घर बैठे आवेदन कर सकते है. इस लोन को आप नीचे बताए गए स्टेप को पूरा करके पा सकते हैं जो इस प्रकार है.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से से Small Loan App ऐप को Install करे.

Step 1.अपने मोबाइल नंबर से Sign Up करे.

Step 1.अपनी पर्सनल डिटेल भरे जैसे नाम, पता, Email ID, आधार और पैन कार्ड नंबर .

Step 1.अपनी क्वालिफिकेशन करें जैसे 10th,12th, Graduate, Master Etc.

Step 1.अपनी कंपनी डीटेल भरे जैसे company name, मासिक आय.

Step 1.समस्त विवरण को भरने के बाद अपने KYC दस्तावेजो को अपलोड करे.

Step 1.अपनी एलिजिबिलिटी के हिसाब से लोन राशि को चुने.

Step 1.आवेदन को सबमिट करें.

नोट: इस ऐप के द्वारा ऑनलाइन शॉपिंग के लिए अपनी जरुरत के लिए E- Voucher भी प्राप्त कर सकते हैं.

लोन अप्रूव होने में कुछ समय लग सकता है तो आपको इंतजार करना है और जैसे ही लोन अप्रूव हो जाता है यह राशि आपके द्वारा बताए गए बैंक में ट्रांसफर कर दी जाती है.

इसे भी पढ़े > Vehicle Loan kaise le

Note: यदि यह ऐप लोन लेने से पहले Extra Processing Fee मांगती है तो आपको लोन के लिए अप्लाई नहीं करना है. ऐसे में यह होगा कि आपके पैसे कट जाएंगे लेकिन आपको लोन नहीं मिलेगा. इस बात का आपको विशेष रूप से ध्यान रखना है. और इसके हम जिम्मेवार नहीं होंगे.

Note: लोन अप्लाई करते समय Loan Amount, Tenure, Interst Rate, को जरूर चेक कर ले ताकि आपको कोई भी समस्या भविष्य में न हो.

डॉक्यूमेंट कौन कौन से चाहिए

Small Loan App के माध्यम से न्यूनतम दस्तावेज पर लोन प्राप्त सकते हैं. इस ऐप से पर्सनल लोन लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित डॉक्यूमेंट होने चाहिए जो इस प्रकार है.

  1. आधार कार्ड
  2. पैन कार्ड
  3. बैंक अकाउंट
  4. सेल्फी

लोन लेने की योग्यता

यदि आप Small Loan एप्लीकेशन से लोन अप्लाई करने के बारे में सोच रहे है तो आपको नीचे बताई गई शर्तो को पूरा करना होगा तभी आप पर्सनल लोन को ले सकते हैं.

  1. आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  2. आपकी आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए.
  3. आपके पास Source of Income होना चाहिए.
  4. आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होनी चाहिए जैसे आधार कार्ड ,पैन कार्ड.
  5. लोन अप्लाई करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना अनिवार्य है जिसे आप लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Note: लोन को लेने से पहले Terms of conditions को जरूर पढ़ ले ताकि आपको बाद में किसी भी प्रकार की समस्या सामना ना करना पड़े.

इसे भी पढ़े > Personal Loan Kaise le

कितना लोन ले सकते है

जैसे कि हमने ऊपर आपको बताया है कि आप घर बैठे अपनी दैनिक जरुरतो के लिए लोन (Minimum to Maximum) ₹1,000 से लेकर 2 Lakh तक ले सकते हैं.

यह आपको बिना किसी Credit History के लोन प्रदान करता है. शुरुआती समय में यह लोन आपको कम भी मिल सकता है. यह Unsecured लोन प्रदान करता है.

लोन जमा करने की समय सीमा

Small Loan को आप अपनी छोटी – छोटी दैनिक जरूरतों के लिए अधिकतम 91 दिनो से लेकर 15 महीनों के लिए ले सकते हैं.

Interest Rate कितना लगेगा

Small Loan के लिए आपको (0% – 29.95%) वार्षिक ब्याज दर पर इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है। इसके अलावा आपको अन्य चार्ज जैसे प्रोसेसिंग फी, GST भी देनी हो सकती है.

इसके साथ ही आपको 20 रुपए से लेकर 350 रुपए सर्विस चार्ज के रूप में ले सकता है.

Note: लोन के अन्य Charge के लिए पहले कंपनी से ईमेल के द्वारा contact करके जरुर पूछ ले.

Small Loan App कितने प्रकार के लोन देता है

Small Loan ऐप कई तरह का लोन प्रोवाइड करता है जिसके बारे में जानकारी निम्न प्रकार है.

Flexi Personal Loan – फ्लेक्सी लोन एक ऐसा ऋण है जो 10 मिनट में सीधे अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त किया जा सकता है और इस लोन के लिए आपके पास पैन कार्ड और एड्रेस प्रूफ होना अनिवार्य है

इसके माध्यम से एक हजार रुपए से लेकर ₹50000 का लोन 91 दिनों से लेकर 6 महीनों के लिए ले सकते हैं. जिसका प्रयोग जरूरतों को पूरा करने के लिए किया जा सकता है.

Personal Loan for Salaried – Small Loan App के माध्यम से सैलरी पर्सन को एक विशेष सुविधा प्रदान की जाती है जिसके माध्यम से ₹10,000 से लेकर दो लाख रुपए का लोन सीधे अपने बैंक अकाउंट में प्राप्त कर सकते हैं.

इस लोन को जमा करने के लिए तीन महीने से लेकर 15 महीने का समय दिया जाता है. इस लोन के लिए आपके पास पैन कार्ड और एड्रेस प्रूफ और सैलरी प्रूफ होना अनिवार्य है.

Online Purchase Loan – Small Loan App के माध्यम आप कुछ भी खरीद सकते हैं, बाद में ईएमआई में भुगतान कर सकते हैं।

इस विकल्प के माध्यम से, आप ऋण पर लघु ऋण ऐप पर ई-वाउचर प्राप्त कर सकते हैं, फ्लिपकार्ट, अमेज़ॅन जैसे छोटे ऋण के भागीदार प्लेटफार्मों पर खरीद सकते हैं और उन ई-वाउचर के माध्यम से और बाद में ईएमआई में भुगतान कर सकते हैं।

Small Loan App Features

स्मॉल ऐप लोन की विशेषताएं निम्नलिखित है

  1. केवल आधार कार्ड और पेन कार्ड से लोन अप्लाई कर सकते हैं.
  2. यह सुरक्षित, तेज लोन मोबाइल एप्लीकेशन है.
  3. बिना पेपर वर्क ऑनलाइन लोन ले सकते हैं.
  4. पूरे भारत में लोन देता है.
  5. अपनी जरुरतों के लिए इंस्टेंट लोन ले सकते हैं
  6. कम समय में लोन अप्रूव कर देता है.
  7. इसकी री पेमेंट अपने मोबाइल से UPI के द्वारा कर सकते है.

लोन कहा यूज़ करे

स्मॉल ऐप का यूज़ अपनी पर्सनल जरूरतो,बिजली बिल भरने, DTH रिचार्ज, मोबाइल रिचार्ज, ट्रेन टिकट का भुगतान करने आदि अन्य के लिए किया जा सकता है. यह ऐप पूरी इंडिया में लोन प्रोवाइड करती है .

कौन आवेदन कर सकता है

Small Loan App से लोन के लिए भारत का हर व्यक्ति लोन के लिए अप्लाई कर सकता है इसके लिए उसकी आयु 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए और उसके पास एलिजिबिलिटी, डाक्यूमेंट्स भी होने चाहिए.

इसके द्वारा स्टूडेंट, हाउसवाइफ, नौकरी पेशा करने वाले, छोटे दुकानदार, एक आम आदमी, एक छोटा बिजनेस मैन, Self Employed आदि अन्य लोग इस लोन को ले सकते हैं.

Security Privacy policy

Small App आपकी गोपनीयता और आपके डेटा सुरक्षा की सुरक्षा के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देता है. इस ऐप की “Krazybee Services Private Limited” कंपनी के साथ भागीदारी है जो RBI और NBFC रेगुलेटेड कंपनी है जो स्मॉल लोन ब्रांड वाली समूह कंपनियों के भीतर एक व्यवस्थित रूप से महत्वपूर्ण एनबीएफसी भी है.

यह ऐप RBI और NBFC की गाइड लाइन को फॉलो करता है और यह mca.gov.in वेबसाइट पर भी रजिस्टर्ड है.

Customer Support Number / Customer Care Number

यदि आपको लोन लेने के लिए किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो आप ईमेल कर सकते हैं और यदि आपको कोई गंभीर जानकारी देनी है तो आप feedback के माध्यम से भी बता सकते हैं जिसकी जानकारी इस प्रकार है

E-mail : [email protected]

Address: 32, Nav Trilok Chs Bldg, L N Road, Dombivli(e), Mumbai, Maharashtra, 421204 India.

Disclaimer: इस आर्टिकल में हमने जानकारी आप को internet source के आधार पर उपलब्ध करवाई है.यदि भविष्य में यह जानकारी पुरानी या इस ऐप की Terms of condition बदल जाए तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे. इसलिए आप जब भी लोन के लिए अप्लाई करें तो आप अपने खुद के रिस्क पर ले. हम इसमें जिम्मेदार नहीं है यह आपकी खुद की चॉइस है.

Conclusion: यदि आपका लोन ख़राब Credit History के कारण बार-बार Reject कर दिया जाता है तो आप Small Loan App की सहायता से लोन ले सकते हैं. Small Loan App से लोन कैसे लें की सारी जानकारी आपको इस आर्टिकल में बताई गई है.उम्मीद करते हैं आपको Small Loan App लोन के बारे में हमारे द्वारा दी गयी जानकारी पसंद आई होगी, यदि आपको हम से जुड़ना है तो आप loanpaye.com को सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button