Personal Loan

Tala Instant Loan Kaise Le? Eligibility, Document And Interest Rate Kitna lagega?

Tala ऐप एक सुरक्षित और सुलभ मोबाइल एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से पर्सनल लोन के रूप में  ₹1000 से लेकर ₹10000 तक का इंस्टेंट लोन ले सकते हैं. आज के महंगाई के दौर में हर किसी को पैसों की जरूरत होती है लेकिन किसी मेडिकल इमरजेंसी के समय या फिर किसी व्यक्तिगत जरूरतों के लिए अगर आपको पैसे की जरूरत पड़ जाए तो आप ताला ऐप मोबाइल एप्लीकेशन का सहारा ले सकते हैं

आइए जानते हैं इस ऐप से जुड़ी हुई जानकारी के बारे में जैसे कि कैसे आप लोन ले सकते हैं, लोन अप्लाई करने के लिए किन-किन डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी, ताला ऐप के लिए क्या योग्यता मापदंड है.

Tala Instant Loan App Kiya Hai

Tala Instant Loan App Kiya Hai

Tala ऐप एक इंस्टेंट पर्सनल लोन देने वाला मोबाइल एप्लीकेशन है जिसकी सहायता से ₹1000 से लेकर ₹10000 का इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते हैं. इस लोन का प्रयोग अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए, दैनिक खर्चों के लिए, स्कूल फीस भरने के लिए, यात्रा करने के लिए ,मोबाइल रिचार्ज और बिजली बिल के लिए किया जा सकता है.

यह ऐप 29 Jul 2021 को लांच किया गया है. इस ऐप के Shivani Siroya (Founder & CEO) है. इस कंपनी में 13 से भी ज्यादा दुनिया की विश्वसनीय कंपनियों ने इन्वेस्टमेंट की है जैसे PayPal, Ribbit Capital, Data Collective, THOMVEST Ventures, IVP, RPS आदि अन्य .

अभी यह भारत में नया मोबाइल एप्लीकेशन है जो सबसे पहले सुरक्षित और तेज इंस्टेंट लोन देता है. इस लोन एप्लीकेशन के पूरी दुनिया में 50,00,000 से भी ज्यादा संतुष्ट कस्टमर है और यह है भारत के अलावा Kenya, Philippines, Mexico जैसे देशों में फाइनेंस सर्विस के तौर पर काम करती है.

यह बिना किसी Salary Slip और बिना किसी Bank Statemant के न्यूनतम दस्तावेज पर केवल 10 सेकंड में लोन को अप्रूव्ड करके इंस्टेंट पर्सनल लोन दे देता है.

इसकी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट और एक मोबाइल एप्लीकेशन भी है. गूगल प्ले स्टोर पर इसे 1,00,000 से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है और इसे 3.0 रेटिंग भी मिली है.

Tala Instant Loan Ke Liye Eligibility

Tala पर्सनल लोन के लिए पात्रता मानदंड इस प्रकार हैं:

  • भारत के 21 वर्ष से ज्यादा आयु के व्यक्ति होने चाहिए.
  • आप सेल्फ एंप्लॉयड औरबिजनेस या किसी कार्य में कार्यरत होने चाहिए.
  • आप की मासिक आय ₹10,000 से ज्यादा होनी चाहिए.
  • आपके पास सरकार द्वारा अप्रूव्ड दस्तावेज होने चाहिए जैसे : आधार कार्ड, पैन कार्ड.

Important Document Kon Kon Se Chahiye

Tala व्यक्तिगत ऋण प्राप्त करने के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होती है:

केवाईसी दस्तावेज: आधार कार्ड / पैन कार्ड / वोटर आईडी, आदि.

आय प्रमाण

एड्रेस प्रूफ: ड्राइविंग लाइसेंस,पासपोर्ट, आधार कार्ड/ रेंट एग्रीमेंट, आदि (कोई भी एक)

आवेदक का पासपोर्ट साइज फोटो

Tala Instant Loan Kaise Le

Tala Instant Loan Kaise Le (1)

आइए जानते है Tala – Instant Loans ऐप के माध्यम से ऑनलाइन प्रोसेस से लोन को कैसे अप्लाई करना है जिसके लिए आप को नीचे बताई गई स्टेप्स को फॉलो करना है.

Step 1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Tala ऐप को इंस्टॉल करना है.

Step 2. इसके बाद आपको Tala में signup कर लेना है।

Step 3. अब आपको अपने मोबाइल नंबर को verify करना है.

Step 4. रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक OTP आएगा ,ओटीपी को भरना है

Step 5. फिर आपको अपनी जरूरत के हिसाब से लोन चुनना है, आपको Tala से कितने राशि तक के लोन की आवश्यकता है।

Step 6. इसके बाद आपको Tala ऐप से लोन के लिए ब्याज दर, लोन को वापिस करने के लिए रीपेमेंट समय अवधि को चुनना है.

Step 7. अब आपको अपने केवाईसी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड को अपलोड करना है

Step 8. इसके कुछ समय बाद आपको एलिजिबिलिटी के बारे में पता चल जाएगी कि आप लोन के लिए एलिजिबल है या नहीं.

ध्यान रहे: यदि आप लोन के लिए एलिजिबल है तो आपके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाते हैं

Tala Loan Par Interest Rate Kitna Lagega

Tala Loan Par Interest Rate Kitna Lagega

ताला ऐप के जरिए आप इंस्टेंट ₹1000 से लेकर ₹10,000 लोन (8.9% -36%) Annually ब्याज दर पर ले सकते हैं। इसका भुगतान आप मासिक किस्तों में कर सकते हैं.

आइए इसे एक उदाहरण से समझते हैं कि कितना इंटरेस्ट रेट, कितने समय के लिए लगेगा

मान लीजिए कोई व्यक्ति पर्सनल लोन के रूप में 90 दिनों की समय अवधि के साथ ₹1000 रुपये के ऋण के लिए, ₹150 की प्रोसेसिंग फीस और जीएसटी ₹27 फीस ,और ब्याज ₹89 देता है,तो उसे कुल देय राशि इस प्रकार देनी होगी.

ऋण राशि= ₹1000

प्रोसेसिंग फीस, जीएसटी, ब्याज = ₹150, ₹27, ₹89

ऋण की कुल लागत (सभी लागू शुल्क सहित) = प्रोसेसिंग फीस +जीएसटी + ब्याज + मूलधन = ₹150, ₹27, ₹89 + 1000 = ₹1,266

ध्यान दें: शुल्क, कार्यकाल और ब्याज ग्राहक की प्रोफ़ाइल के आधार पर अलग हो सकती है . लोन अप्लाई करने से पहले नियम और शर्तें जरूर पढ़ ले.

Tala Loan Kab Jama Karna Hota Hai

Tala लोन एक कम अवधि के लिए दिए जाने वाले लोन होता है.ताला लोन राशि की समय अवधि 30 दिनों से लेकर 90 दिन की होती है जिसके अंतराल आप लोन राशि को जमा कर सकते हैं.

लोन अप्रूव हो जाने पर, यह आपको ₹10,000 रुपये तक मिल सकता है यह केवल आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है कि आपको कितनी लोन राशि मिल सकती है.शुरुआत में यह लोन आपको कम राशि का ही मिलता है.

Tala Loan Kon Kon Le Sakta Hai

यदि आप भारत के नागरिक है और आपकी आयु 20 साल से ज्यादा है तो आप इस लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. फिर चाहे आप स्टूडेंट, हाउसवाइफ, सेल्फ एंप्लॉयड, नौकरी पेशा करने वाले, किसी व्यापार को करने वाले हर कोई इस लोन को ले सकता है.

Tala App Safe Hai Ya Nahi

हां, यह पूरी तरीके से सेफऔर सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है. इस ऐप का स्वामित्व और संचालन DMI Finance Private Limited और Apollo Finvest India Limited द्वारा किया जाता है, जो भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव है. और यह भारत के अलावा कई अन्य देशों में भी फाइनेंस सर्विस के तौर पर काम करती है.

Kya Adhar Card Se Loan Le Sakte Hai

Tala ऐप से आधार कार्ड के माध्यम से लोन ले सकते हैं, लेकिन इसके अलावा आपके पास अन्य आवश्यक डॉक्यूमेंट भी होने चाहिए जैसे पैन कार्ड,सेल्फी आदि अन्य.

इस ऐप के माध्यम से बिना किसी सैलरी स्लिप और और बिना किसी बैंक स्टेटमेंट के इंस्टेंट लोन ले सकते हैं.

Tala Personal Loan kaha use kare

ताला पर्सन लोन का प्रयोग अपने व्यवसाय को बढ़ाने के लिए, दैनिक खर्चों के लिए, स्कूल फीस भरने के लिए, यात्रा करने के लिए ,मोबाइल रिचार्ज और बिजली बिल के लिए किया जा सकता है.

क्या घर बैठे लोन ले सकते है

Kya Ghar bethe tala loan kaise le sakte hai

ताला पर्सनल लोन को घर बैठे ऑनलाइनअप्लाई कर सकते हैं इसके लिए आपके पास आवश्यक डॉक्यूमेंट , मोबाइल , इंटरनेट कनेक्शन अनिवार्य है. इस लोन को आप Tala मोबाइल एप्लीकेशन और ऑफिशल वेबसाइट से भी अप्लाई कर सकते हैं.

लोन जमा न करने पे क्या होगा

यदि आप Tala इंस्टेंट लोन राशि को बैंक को जमा नहीं करते हो तो कंपनी आपके खिलाफ कानूनी तौर पर कार्रवाई कर सकती है. और कंपनी के पास लोन का एग्रीमेंट होता है. इससे आपका सिविल स्कोर खराब हो सकता है, जिसे आप भविष्य में किसी भी प्रकार की बैंक की सेवा का लाभ नहीं उठा पाएंगे.

Loan Customer Car Number Kyaa Hai

यदि आपको किसी भी तरह की कोई समस्या आती है तो तो आप ऑफिशियल वेबसाइट पर ईमेल सहायता टीम के माध्यम से हल पा सकते हैं जोकि 24/7 उपलब्ध है. Tala ऐप के कस्टमर केयर से बात करने की सेवा उपलब्ध नहीं है. आप लाइव चैट के माध्यम से भी अपनी समस्या का हल पा सकते हैं.

Tala लोन की रीपेमेंट कैसे कर सकते हैं?

Tala मोबाइल एप्लीकेशन में आपको रीपेमेंट करने का मेथड देखने को मिल जाता है आप अपनी सुविधा के अनुसार डेबिट कार्ड, UPI (फ़ोन पे, Google पे, आदि), नेटबैंकिंग, या वॉलेट से भुगतान कर सकते हैं. इसके अलावा आप अपने भुगतानों को शेड्यूल और ट्रैक भी कर सकते हैं.

Conclusion उम्मीद करता हूं कि आज की पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल रही होगी, जिसमें हमने आपको ताला एप्लीकेशन से जुड़ी हुई जानकारी के बारे में बताया है.अधिक जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button