Tata Neu Se Loan Kaise Le Apply Online [Instant Personal Loan]

टाटा नेउ पर्सनल लोन कैसे ले?

हाल ही Tata Motors कंपनी ने अपना नया ऑल इन वन मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च किया है जिसका नाम है Tata Neu app. इस मोबाइल एप्लीकेशन को विशेष तौर पर टाटा कंपनी ने अत्यधिक पर्सनल खरीदारी करने वाले लोगों की जरूरतों को देखते हुए डिजाइन किया गया है.

Tata Neu App को Tata Capital और अन्य कई एनबीएफसी कंपनियों के साथ पार्टनरशिप करके Qik Personal Loan और Qik EMI Card के साथ लॉन्च किया गया है, जो स्मार्ट शॉपिंग करने में मदद करेगा. यहां पर ही आपको सभी के सभी ऑनलाइन शॉपिंग मोबाइल एप्लीकेशन मिल जाएंगे, जहां पर आप कोई भी प्रोडक्ट बेहतरीन कैशबैक ऑफर के साथ प्राप्त कर सकते हैं.

आज के आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप दैनिक पर्सनल जरूरतों को पूरा करने के लिए Qik Personal Loan के लिए कैसे अप्लाई कर सकते हैं, टाटा न्यू ऐप से कितना लोन मिल सकता है, टाटा न्यू ऐप से लोन को कितने समय के लिए लिया जा सकता है. इसके अलावा टाटा न्यू ऐप पर्सनल लोन लेने के लिए आपको किन-किन डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ने वाली है इत्यादि अन्य महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ शेयर करेंगे तो आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ के जरूर जाए.

Tata Neu App Kya Ha

टाटा न्यू एक ऐसा ऐप है जिसे ग्राहकों की अत्यधिक व्यक्तिगत खरीदारी अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. इस मोबाइल एप्लीकेशन को दो साल से अधिक के अनुसंधान, विकास और परीक्षण की परिणति, के द्वारा लांच किया गया है. इसका मुख्य उद्देश्य अपने ग्राहकों के लिए एक शानदार ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए अच्छा एक्सपीरियंस प्रदान करना है.

Tata Neu App को टाटा ग्रुप के सबसे भरोसेमंद ब्रांडो को एक ही साथ सुविधाजनक एकत्रित करके मार्केट में लॉन्च किया गया है. इस मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से इलेक्ट्रॉनिक्स, यात्रा, फैशन, किराना के सामान से लेकर, ऑफलाइन मार्केट में यूपीआई ट्रांजैक्शन जैसी छोटी-छोटी सुविधाओं को भी ध्यान में रखा गया है.

इस मोबाइल एप्लीकेशन को हम टाटा कंपनी के द्वारा लांच की गई All in One मोबाइल एप्लीकेशन कह सकते हैं क्योंकि यहां पर आपको सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे कि BigBasket, 1mg, IHCL hotel, Croma, Qmin. Tata CLiQ, Air Asia इत्यादि अन्य एक ही ऐप में मिल जाती है, और Tata Neu App के माध्यम से किसी भी ऑनलाइन प्लेटफार्म पर भुगतान किया जा सकता है.

इसे पढ़िए Best Low Cibil Score Loan Apps In India List

Tata Neu App Loan Overview & Highlight

आर्टिकल का नामTata Neu App se Loan Kaise Le
मोबाइल एप्लीकेशन का नामTata Neu App
लोन का नामQik Personal Loan, Tata Neu Personal Loan
लोन का प्रकारइंस्टेंट पर्सनल लोन
पार्टनरशिप कंपनीTata capital
लोन लेने के लिए उम्र21 वर्ष से अधिक
लोन लेने के लिए जरूरी दस्तावेजपैन कार्ड ,आधार कार्ड, बैंक डिटेल इत्यादि.
लोन अप्लाई करने का प्रोसेसऑनलाइन प्रोसेस
लोन कितना मिल सकता है₹10000 से लेकर ₹10 लाख रुपए तक
कितने समय के लिए लोन मिलता है12 महीनों से लेकर 72 महीनों
ऑफिशियल वेबसाइटClick Here
मोबाइल एप्लीकेशनClick Here

Qik Personal Loan Kya ha ?

Tata Neu App के द्वारा दी जाने वाली एक लोन सुविधा है जिसके माध्यम से आप घर बैठे डिजिटल प्रोसेस के माध्यम से ₹10000 से लेकर 10 लाख रुपए तक का इंस्टेंट पर्सनल लोन लिया जा सकता है. और यहां पर आपको लोन को जमा करने के लिए 12 महीनों से लेकर 72 महीनों की समय भी दिया जाता है. Tata Neu App पर्सनल लोन देने की सुविधा Tata capital कंपनी के साथ मिलकर प्रदान करती है.

Tata Neu Loan Online Apply कैसे करे | Tata Neu App Se Loan Kaise Le

Tata Neu App Se Loan Kaise Le hindi process

Step1. सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर से Tata Neu App को डाउनलोड और इंस्टॉल करें.

Step2. अब अपने मोबाइल नंबर से Signup करें.

Step3. इसके बाद Finance ऑप्शन को चुने.

Step4. अब Loans पर क्लिक करने के बाद Qik Personal Loan पर क्लिक करें.

Step5. इसके बाद Apply Now पर क्लिक करें. और अब यहां पर आपका एप्लीकेशन फॉर्म मिल जाता है जहां पर आप अपना पैन कार्ड नंबर, जन्मतिथि, पिन कोड, ईमेल आईडी, एंप्लॉयमेंट स्टेटस, कंपनी नेम इत्यादि जानकारी भरने के बाद Know Your Offer पर क्लिक करें.

Step6. इसके बाद आपके क्रेडिट स्कोर के अनुसार Credit limit मिल जाएगी.

Step7. इसके बाद अपने लोन की Instant Online Aadhar Verification करें. अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा उसे सबमिट करें.

Step8. इसके बाद अपने बैंक खाते की जानकारी भरें, जिसमें आप लोन राशि प्राप्त करना चाहते हैं.

Step9. अब अपने एप्लीकेशन फॉर्म को सम्मिट कर दे, अब आपने सक्सेसफुली Tata Neu App Se Persoanl Loan के लिए आवेदन दे दिया है.

Note: जैसे कि आपका लोन अप्रूवल हो जाता है तो लोन राशि आपके बताए गए बैंक अकाउंट में मिल जाती है, किसी प्रकार की समस्या होने पर Tata Neu App के कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं.

ऊपर हमने जाना है कि Tata Neu App Loan kya hai, और Tata Neu Loan Online Apply कैसे करे. अब हम आपको बताने वाले हैं कि टाटा न्यू ऐप से लोन कौन कौन ले सकता है,क्या क्या दस्तावेज लगेंगे, और कितना लोन मिल सकता है, लोन पर कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा इत्यादि जानकारी जान लेते हैं.

इनको भी पढ़े

Tata Neu App से लोन को कौन कौन ले सकता है?

  1. टाटा न्यू ऐप से पर्सनल लोन लेने के लिए कोई भी भारतीय जिसकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा है और उसके पास इनकम का कोई भी सोर्स मौजूद है तो वह Qik Personal Loan By Tata Capitial लोन के लिए अप्लाई कर सकता है.
  2. इसके अलावा इस लोन को लेने के लिए आवेदक के पास केवाईसी दस्तावेज जैसे कि आधार कार्ड ,पैन कार्ड, ऐड्रेस प्रूफ, पहचान प्रमाण पत्र भी मौजूद होना चाहिए.
  3. टाटा न्यू ऐप से पर्सनल लोन के लिए सेल्फ एंप्लॉयड, सैलरीड पर्सन, स्टूडेंट, हाउसवाइफ, बिजनेसमैन, एक आम आदमी भी लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Tata Neu App से लोन लेने के लिए कौन कौन से डॉक्यूमेंट चाहिए?

Tata Neu App Loan लेने के लिए निम्नलिखित दस्तावेजों की जरूरत पड़ेगी जो इस प्रकार है:

  1. Aadhar Card
  2. Pan Card
  3. Address Proof
  4. A Active Saving Account
  5. A selfie

Tata Neu App Loan पर कितनी क्रेडिट लिमिट मिलती है?

Tata Neu App Loan आवेदक की क्रेडिट हिस्ट्री, सिबिल स्कोर के आधार पर शुरुआती समय से ही 10,000 रुपये से लेकर 10 लाख रुपये तक की क्रेडिट लिमिट ऑफर करता है, यह क्रेडिट लिमिट आवेदक के सिविल स्कोर , एक्जिस्टिंग कार्ड लिमिट पर निर्भर करता है और आवेदक की जितनी अच्छी क्रेडिट हिस्ट्री होगी उतना ही अच्छा उससे Qik Personal Loan मिलने की संभावना है.

Tata Neu Loan Fees & Charges

टाटा न्यू ऐप से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको कुछ फीस और चार्जेस देने होते हैं जो नीचे तालिका में दिखाया गया है.

Tata Neu App Personal Loan Charges

Annual interest11.25% to 19%
Processing FeesStart at Rs. 1499 + GST
Period of repayment12 months to 72 months
Gst Fee18 % के हिसाब से
Late Feeलोन राशि पर निर्भर करेगा
Loan Amount₹10000 से लेकर ₹10 लाख रुपए तक

Tata Neu Loan Benefits


Tata Neu Loan लोन के फायदों के बारे में नीचे बताया गया है.

  • टाटा क्लिक और वेस्टसाइड के साथ उनकी अलमारी को स्टाइल करें
  • क्रोमा से नवीनतम गैजेट खरीदें
  • Bigbasket से किराने का सामान ऑर्डर करें
  • एयर एशिया पर एक फ्लाइट बुक करें
  • 1mg . के माध्यम से स्वास्थ्य जांच करवाएं
  • IHCL होटल में एक शानदार प्रवास बुक करें
  • Qmin . पर 5-सितारा भोजन ऑर्डर करें
  • ऑनलाइन यूपीआई का इस्तेमाल करके किसी भी पर भुगतान कर सकते हैं.
  • एक ही मोबाइल एप्लीकेशन पर कई सारे शॉपिंग मोबाइल एप्लीकेशन मिल जाती है, जिनका इस्तेमाल करके किसी भी प्लेटफार्म पर शॉपिंग आसानी से किया जा सकता है.
  • पर्सनल लोन देने की सुविधा भी देता है
  • ईएमआई क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन दे सकते हैं जहां से कोई भी प्रोडक्ट मासिक किस्तों में खरीद सकते हैं.
  • आसानी से केवल मोबाइल नंबर सेक्सी वेट किया जा सकता है
  • यूपीआई का इस्तेमाल करके किसी भी रिचार्ज जैसे इलेक्ट्रिसिटी, डीटीएच, मोबाइल रिचार्ज, मूवी टिकट बुक करने, ऑनलाइन पेमेंट करने, QR And Pay, इत्यादि अन्य सुविधाएं का लाभ ले सकते हैं.

Tata Neu Loan Customer Care Number

यदि कोई कंपनी बाजार में कोई भी प्रोडक्ट लेकर आती है तो वह अपने ग्राहकों को Customer Care Support भी उपलब्ध करवाती है, उसी प्रकार Tata Neu App आपको दो तरह के कस्टमर सपोर्ट प्रदान करती है एक है कॉल के माध्यम से, और दूसरा ईमेल के माध्यम से मदद प्राप्त कर सकते हैं.

Email: [email protected]

Customer Care No: 1860 267 6060

Contact Tata Digital Private Ltd

Registered Address: Tata Digital Private Limited, Army & Navy Building 148, M G Road, Opposite Kala Ghoda, Fort, Mumbai, Maharashtra, India, 400001.Call Us: +91 22 6885 8282

इनको भी पढ़े

>> क्रेडिट कार्ड से लोन कैसे ले?

>> Stashfin Credit Line Card से लोन अप्लाई कैसे करे?

>> सबसे सस्ता पर्सनल लोन Kaha Se Milega

FAQs on Tata Neu Loan App (Qik Personal Loan)

Q1. टाटा न्यूकॉइन्स क्या है?

Ans. टाटा न्यू ऐप, वेबसाइट, या किसी ब्रांड स्टोर या होटल पर लेन-देन करते समय ग्राहक को मिलने वाले पुरस्कार न्यूकॉइन्स होते हैं. वे भविष्य में खरीदारी करते समय इन न्यूकॉइन से भुगतान कर सकती है. यहां पर 1 NeuCoin की कीमत ₹1 है, और इसकी कोई सीमा नहीं है कि कोई कितना कमा सकता है या उसका उपयोग कर सकता है.

Q2.Tata Neu App कौन सी वित्तीय और पेमेंट करने की सेवाएं प्रदान करता है?

Ans.टाटा न्यू उपयोगकर्ताओं को सभी क्रेडिट कार्ड खर्चों पर पुरस्कार अर्जित करने में सक्षम बनाता है, साथ ही पर्सनल लोन और क्रेडिट लाइन जैसे फंड जल्दी प्रदान करता है. यह उन्हें विशेष रूप से उनके लिए बनाई गई कस्टम बीमा योजनाओं के साथ अपनी संपत्ति की रक्षा करने और अपनी संपत्ति बढ़ाने की अनुमति देता है.Tata Neu App बिलों का भुगतान करने की सुविधाएं भी देता है, इसके अलावा नए उपयोगकर्ता TATA PAY यूपीआई का उपयोग करके दोस्तों, परिवार के सदस्यों या उनके किसी भी संपर्क को सीधे अपने बैंक खाते में पैसे भेज सकते हैं.

Q3. टाटा न्यू ऐप में ‘Stories’ फीचर क्या है?

Ans. टाटा न्यू ऐप में ‘स्टोरीज़’ एक इन-हाउस डिजिटल पत्रिका है. जहां पर प्रमुख प्रकाशनों की तुलना में गुणवत्ता के जीवन शैली-केंद्रित लेख और वीडियो बनाने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह पाठकों का मनोरंजन, शिक्षित और प्रेरित करने का प्रयास करता है. वर्तमान में प्रौद्योगिकी, फैशन, भोजन और यात्रा के विषयों पर केंद्रित, इसकी उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री Tata Neu App पर मौजूद है.

Q4. Tata Neu App को किसने लॉन्च किया है?

Ans. Tata Neu App को भारत की जानी-मानी रतन टाटा जी की कंपनी TATA Digital Limited के द्वारा लॉन्च किया गया है. इस ऐप को खासतौर पर नए उपयोगकर्ताओं की जरूरतों को देखते हुए ऑनलाइन Shopping की बढ़ती जरूरतों को पूरा करने के लिए डिजाइन किया गया है.

Q5. क्या Tata Neu App एक सुरक्षित है?

Ans. हाल ही में लांच हुई Tata Neu App एक सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है जोकि अरबी और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव Tata Capital कंपनी के साथ मिलकर उपयोगकर्ताओं को लोन देने की सुविधा भी देता है.

Q6.Tata Neu App लोन लेने के लिए पात्रता क्या है?

Ans. टाटा न्यू एप से लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया इस प्रकार है.

आवेदक एक भारतीय नागरिक होना चाहिए

आपके उम्र 21 साल से ज्यादा होनी चाहिए

आपके पास इनकम प्रूफ, ऐड्रेस प्रूफ, आईडेंटिटी प्रूफ जैसे दस्तावेज सरकार द्वारा अप्रूव होने
चाहिए.

आपका सिविल को अच्छा होना चाहिए, किसी भी तरह की Negative जानकारी लोन को रद्द कर सकती है.

आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर आपके पास मौजूद होने से डिजिटल केवाईसी करने के लिए.

इनको भी पढ़े

Tata Neu Loan App Review

उम्मीद करता हूं आज का आर्टिकल आपके लिए हेल्पफुल रहा होगा जहां पर हमने आपको बताया है कि Tata Neu App se Personal Loan Kaise Le sakte ha, Tata Neu App New Launch इत्यादि अन्य जानकारी उपलब्ध करवाई है,

यदि आपको इस मोबाइल एप्लीकेशन से जुड़ी जानकारी अच्छी लगी है तो आप हमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं,

किसी प्रकार की समस्या के लिए आप हमारे TELEGRAM Channel को ज्वाइन करना मत भूलना!

Follow On YouTubeCLICK HERE
Join Telegram Channel🔥CLICK HERE
Web Portal (Loanpaye)CLICK HERE
आपको यह पोस्ट किसी लगी?
Good/अच्छी 😎बेकार/सुधार करो 😥

Leave a Comment