ऐसे ले तुरंत लोन आधार कार्ड से जाने ब्याज दर और योग्यता, करे ऑनलाइन अप्लाई

आधार कार्ड से तुरंत लोन कैसे ले: आधार कार्ड एक बहुत महत्वपूर्ण डॉक्यूमेंट है जो लोन देने में आपकी बहुत ज्यादा हेल्प कर सकता है. आप इस डॉक्यूमेंट का उपयोग पहचान प्रमाण पत्र और एड्रेस प्रूफ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं . आधार कार्ड आपकी बायोमेट्रिक से लिंक होता है और इसी कारण आप आधार कार्ड का उपयोग करके सबसे जल्दी लोन ले सकते हैं.

अगर आपको तुरंत लोन लेने की जरूरत है और आप अपने आधार कार्ड का उपयोग करके लोन लेना चाहते हैं तो आपको ध्यान देना होगा, कि सिर्फ आधार कार्ड के माध्यम से लोन लेना संभव नहीं है.

कोई भी बैंक, फाइनेंस कंपनी या मोबाइल एप्लीकेशन लोन देने से पहले आईडेंटिटी प्रूफ, ऐड्रेस प्रूफ, इनकम प्रूफ और बैंक स्टेटमेंट जैसे डोकोमेंट की मांग करते हैं.

Turant aadhar card personal loan kaise le

यदि आपके पास में यह सभी डॉक्यूमेंट मौजूद है तो ऐसे में आप अपने नजदीकी किसी भी सरकारी बैंक प्राइवेट बैंक या फिर गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद लोन एप्लीकेशन के माध्यम से अपनी पर्सनल जानकारी जैसे नाम, डेट ऑफ बर्थ, एड्रेस, इनकम प्रूफ, बैंक स्टेटमेंट, अपनी सेल्फी अपलोड करके ₹10000 से लेकर ₹200000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं.

लोन एप्लीकेशन (Loan Application) से पर्सनल लोन लेने पर आपको यह लोन 3 महीने से लेकर 24 महीने के लिए मिल जाता है.

इस आर्टिकल के माध्यम से हम आपको आधार कार्ड से तुरंत लोन कैसे ले सकते हैं, आधार कार्ड से तुरंत लोन कैसे आवेदन करना है, आधार कार्ड पर तुरंत लोन कहां कहां से लिया जा सकता है, इस लोन का उपयोग कहां कर सकते हैं इत्यादि अन्य के बारे में कंप्लीट जानकारी देंगे.

दोस्तों, आर्टिकल में आगे बढ़ने से पहले आप सभी से रिक्वेस्ट है कि आप इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक अवश्य पढ़ें. यदि आपको लोन अप्लाई करते समय किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो नीचे कमेंट कर सकते हैं. इसके अलावा नीचे आ फीडबैक दे सकते हैं कि आपको यह आर्टिकल कैसा लगा. आइए जानते हैं Aadhaar Card Se Turant loan Kaise Milega.

पोस्ट मुख्य हैडलाइन 👉

तुरंत आधार कार्ड पर लोन ले डिटेल इन हिंदी

अगर आप आधार कार्ड से तुरंत लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपको पता होना चाहिए कि आपको कितने इंटरेस्ट रेट पर लोन मिल रहा है, कितनी प्रोसेसिंग फीस लगेगी, कितने समय के लिए लोन ले सकते हैं, लोन के लिए क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे और लोन के लिए कैसे आवेदन करना है. ये सभी बातें आपको पता होनी चाहिए हमने यहां पर तुरंत लोन कैसे लें. इसके बारे में ओवरव्यू किया है जिसके बारे में आप नीचे सारणी में पढ़ सकते हैं.

आधार लोनलोन डिटेल्स
आर्टिकल का नामआधार कार्ड पर तुरंत लोन कैसे लें
वर्ष2023
लोन प्लेटफार्मबैंक, फाइनेंस कंपनी और लोन एप्लीकेशन
इंटरेस्ट रेटविभिन्न बैंकों, एनबीएफसी कंपनी द्वारा प्रदान किया जाता है, सामान्यतया 8% से 16% तक होगा.
प्रोसेसिंग फीसलोन राशि के आधार पर भिन्न होती है, सामान्यतया 1% से 2% का शुल्क होता है.
समय अवधिलोन की अवधि विभिन्न होती है, सामान्यतया 1 साल से 5 साल तक ले सकते हैं.
जरूरी दस्तावेजआधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक स्टेटमेंट, आखिरी 6 महीनों का सेलरी स्लिप, आखिरी 2 साल का आयकर रिटर्न.
लोन आवेदन करने का प्रोसेस1) अपनी आधार कार्ड से लोन के लिए ऑनलाइन आवेदन करें।
2) अपने विवरण भरें जैसे नाम, पता, पासपोर्ट आदि।
3) जरूरी दस्तावेज अपलोड करें।
4) लोन एप्रूवल का इंतजार करें।
5) लोन अप्रूवल होने के बाद लोन राशि प्राप्त करें।

आधार कार्ड से तुरंत लोन कैसे मिलेगा

आधार कार्ड से तुरंत लोन बैंकिंग वेबसाइट या फिर लोन एप्लीकेशन के माध्यम से आवेदन किया जा सकता है. वर्तमान समय में आप Axis Bank और Hdfc bank से सबसे तेजी से लोन ले सकते हैं. यह बैंक आपको ऑनलाइन अपनी वेबसाइट के माध्यम से पर्सनल लोन आवेदन करने की सुविधा देते हैं.

इसके अलावा आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद कुछ लोन एप्लीकेशन जैसे Navi, Smartcoin, Paytm, Google Pay, PaisaBazaar, Fibe इत्यादि अन्य को डाउनलोड करके भी आवेदन कर सकते हैं. लोन आपके Cibil स्कोर पर निर्भर किया जाता है. अगर आपका सिविल स्कोर बढ़िया है तो ऐसे में आपको यहां से लोन मिल जाएगा.

आधार कार्ड से तुरंत लोन आवेदन करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को अपना सकते है से तुरंत लोन प्राप्त करें.

1. बैंक से तुरंत लोन ले?

  1. बैंक से तुरंत लोन लेने के लिए आप अपने नजदीकी किसी भी सरकारी बैंक की या प्राइवेट बैंक की ब्रांच से पर्सनल लोन के लिए आवेदन आवेदन कर सकते हैं . लोन आवेदन करने के लिए आप अपने नजदीकी ब्रांच में जाएंगे और वहां पर आवेदन फॉर्म लेंगे.
  2. अब इस आवेदन फॉर्म में मांगी गई जानकारी को सही-सही भर देना है और जो यहां पर जो डॉक्यूमेंट मांगे जाएंगे उन्हें इस एप्लीकेशन फॉर्म के साथ अटेस्टेड कर देना है.
  3. इसके बाद इस एप्लीकेशन फॉर्म को अपनी बैंक ब्रांच में जमा कर देंगे
  4. बैंक आपकी आय के बारे में जानकारी जाँचेगा और आपके विवरणों के आधार पर आपकी क्रेडिट रिपोर्ट का अनुमान लगाएगा। इसके बाद आपको लोन ऑफर दिया जाएगा.
  5. यदि आप लोगों के लिए एलिजिबल होते हैं तो आपको लोन की राशि ब्याज दर अवधि और अन्य विवरण के बारे में जानकारी दी जाएगी
  6. इसके बाद यहां पर मौजूदा टर्म्स ऑफ कंडीशन को आपको एक्सेप्ट करना होगा और लोन एग्रीमेंट पर सिग्नेचर करने होंगे
  7. जैसे ही आपके डिटेल वेरीफाई हो जाती है इसके बाद आपका लोन अप्रूवल होने के लिए चला जाता है लोन अप्रूवल होने के बाद आपके दिए गए बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है लोन राशि ट्रांसफर होने में 48 से 72 घंटे का समय लगता है.

नोट : सबसे जल्दी लोन आप एक्सिस बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक और एसबीआई बैंक से ले सकते हैं. यदि आपके सिबिल स्कोर अच्छा है और आप की मासिक आय ₹15000 प्रति महीना है तो ऐसे में आप यहां से प्री अप्रूव्ड लोन ऑफर से तुरंत लोन ले सकते हैं.

2. लोन एप से तुरंत लोन ले

वर्तमान समय में गूगल प्ले स्टोर पर कई सारी लोन एप्लीकेशन मौजूद है जिनके माध्यम से आप आधार कार्ड पैन कार्ड और अपनी 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट और एक सेल्फी अपलोड करके लोन ले सकते हैं यह सभी एप्लीकेशन एनबीएफसी और आरबीआई के द्वारा अप्रूव्ड होती है यदि आप तुरंत लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो आप बैंक से भी फास्ट इन मोबाइल एप्लीकेशन से तुरंत लोन अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं. इन एप से लोन आवेदन करने के लिए आपकी आयु 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.

लोन एप से तुरंत लोन पाने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को अपना सकते हैं.

Sr noLoan Apps
1Money View
2Navi
3Paytm
4Google pay
5Paysense
  1. सबसे पहले आप उपरोक्त दी गई किसी भी मोबाइल एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लेंगे
  2. इसके बाद अपने मोबाइल नंबर की सहायता से रजिस्ट्रेशन कर लेंगे
  3. इसके बाद इंस्टेंट पर्सनल लोन ऑप्शन पर क्लिक करें
  4. इसके बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां पर आप अपना नाम डेट ऑफ बर्थ कम्युनिकेशन ऐड्रेस ऑक्यूपेशन डिटेल इत्यादि अन्य एंटर करेंगे
  5. यदि आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो
  6. इसके बाद लोन राशि ब्याज दर समय अवधि को चुनेंगे
  7. इसके बाद आपको अपने कुछ डॉक्यूमेंट यहां पर अपलोड करने होंगे सभी जानकारी भरने के बाद अब आपको इस एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है
  8. इसके बाद आपका लोन अप्रूवल होने के लिए चला जाता है जैसे ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है
  9. इसके बाद आपके दिए गए बैंक खाते में लोन राशि से ट्रांसफर कर दी जाती है.

नोट: अगर आपको एक मोबाइल एप्लीकेशन से लोन नहीं मिल रहा है तो ऐसे में आप इसी तरीके से दूसरी एप्लीकेशन से लोन आवेदन करेंगे. कोई ना कोई एप्लीकेशन आपको लोन अवश्य दे देगी. लोन लेने से पहले इंटरेस्ट रेट प्रोसेसिंग फीस फ्रीडम चार्ज लोन एग्रीमेंट पर दी गई जानकारी को अवश्य पढ़ ले इसी के बाद लोन आवेदन करें.

आधार कार्ड पर तुरंत लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे?

आधार कार्ड पर तुरंत लोन पाने के लिए निम्नलिखित डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ सकती है जिसके बारे में हमने नीचे सारणी में बताया हुआ है

दस्तावेज़डिटेल
आधार कार्डआधार कार्ड का इस एड्रेस प्रूफ के लिए किया जाता है.
पैन कार्डआपकी पहचान के संबंध में जानकारी प्रदान करता है.
बैंक खातालोन राशि प्राप्त करने के लिए किया जाता है.
आय प्रमाणपत्रआपकी आय के संबंध में जानकारी दी जाती है।
लोन एग्रीमेंटलोन के बारे में जानकारी देने के लिए किया जाता है जहां पर इंटरेस्ट रेट, समय अवधि, टर्म्स ऑफ कंडीशन होती है
विवाह प्रमाणपत्रयदि आप विवाहित हैं तो विवाह प्रमाणपत्र की आवश्यकता पड़ सकती है, यह सिर्फ मैरिज लोन के लिए उपयोग किया जाएगा.
फोटोग्राफ़आपकी पहचान के संबंध में वेरिफिकेशन के लिए लेटेस्ट फोटोग्राफ की आवश्यकता होगी.

नोट: ये सभी डॉक्यूमेंट आपके द्वारा लिए गए लोन के आधार पर निर्भर किए जाएंगे,अगर आप होम लोन ले रही है तो प्रॉपर्टी के कागज लगेंगे. इसके अलावा अन्य किसी भी तरह का लोन लेने के लिए आपको इन्हीं डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी. बैंक और फाइनेंस कंपनी के टर्म्स ऑफ कंडीशन के अनुसार अन्य डॉक्यूमेंट की जरूरत पड़ सकती है इसलिए अपने सभी डॉक्यूमेंट को पहले से तैयार कर ले.

आधार कार्ड पर तुरंत लोन कैसे मिलेगा एलिजिबिलिटी

आधार कार्ड पर तुरंत लोन पाने के लिए निम्नलिखित योग्यता मानदंडों को पूरा करना होगा:

योग्यताडिटेल
आयआपकी मासिक आय कम से कम ₹ 15,000 होनी चाहिए।
उम्रआपकी उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और 60 वर्ष से कम होनी चाहिए।
काम का स्थायी होनाआपको वर्तमान में कम से कम 6 महीने से अपनी नौकरी में स्थायी होना चाहिए।
आधार कार्डआपके पास में एक आधार कार्ड होना भी आवश्यक है जिसमें आधार कार्ड लिंक मोबाइल नंबर होना जरूरी है.
क्रेडिट स्कोरआपका क्रेडिट स्कोर 650 से अधिक होना चाहिए।
अन्य डॉक्यूमेंटबैंक आपसे अन्य आवश्यक डॉक्यूमेंट जैसे पता, आयकर रिटर्न इत्यादि की मांग कर सकता है

अगर आप उपरोक्त बताए गए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को पूरा करते हैं तो आप तुरंत लोन लेने के लिए आवेदन कर सकते हैं

आधार कार्ड से तुरंत लोन देने वाले बैंक

आधार कार्ड के माध्यम से तुरंत लोन लेने के लिए आप कोटक महिंद्रा बैंक एक्सिस बैंक एटीएम बैंक इंडियन बैंक एचडीएफसी बैंक का एसबीआई बैंक का इस्तेमाल कर सकते हैं यह बैंक आपको 60 महीने के लिए लोन ऑफर कर देते हैं

इसके अलावा इन बैंक से लोन लेने के लिए आपके पास में आधार कार्ड पैन कार्ड के साथ कुछ अन्य डॉक्यूमेंट होने दी जरूरी है यदि आपके पास में सभी जरूरी डॉक्यूमेंट है तो फिर आप अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं

या फिर आप इनकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर भी आवेदन कर सकते हैं आधार कार्ड से तुरंत लोन देने वाले बैंकों की लिस्ट हमें नीचे दी हुई है आप इन बैंकों से कभी भी किसी भी समय लोन आवेदन कर सकते हैं :

बैंक का नामइंटरेस्ट रेटलोन राशिसमय अवधि
कोटक महिंद्रा बैंक10.99%% से 18.00% तक₹ 50,000 से ₹ 40 लाख तक60 महीने तक
एक्सिस बैंक10.49% से 24.00% तक₹ 50,000 से ₹ 40 लाख तक60 महीने तक
पेटीएम बैंक1.66% प्रति महीना₹ 1,000 से ₹ 3,00,000 तक12 महीने तक
इन्डसइंड बैंक10.25% से 26.00%₹ 30,000 से ₹ 50 लाख तक60 महीने तक
इंडियन बैंक10.60% से 10.25% तक₹ 10,000 से ₹ 70 लाख तक72 महीने तक
एचडीएफसी बैंक10.50% से 24.00% तक₹ 25,000 से ₹ 40 लाख तक60 महीने तक
एसबीआई बैंक9.60% से 15.65% तक₹ 25,000 से ₹ 20 लाख तक72 महीने तक
आईसीआईसीआई बैंक10.50% से 12.75% तक₹ 25,000 से ₹ 50 लाख तक60 महीने तक

ध्यान दें: अलग-अलग बैंक आपको अलग-अलग इंटरेस्ट रेट पर लोन प्रोवाइड करता है और यहां पर लौंडा से भी आवेदक के सिविल स्कोर और बैंकिंग हिस्ट्री के आधार पर निर्भर की जाती है अगर आवेदक का सिबिल स्कोर बढ़िया है तो वह अधिकतम लोन ले पाएगा.

आधार कार्ड पर तुरंत लोन देने वाले लोन एप्लीकेशन

वर्तमान समय में गूगल प्ले स्टोर पर कई सारे लोन एप्लीकेशन है जिनसे आप तुरंत लोन ले सकते हैं नीचे हमने उन सभी लोन प्लेटफार्म के नाम बताइए जिनसे आप ₹1000 से लेकर ₹300000 तक का लोन पास आने से ले सकते हैं और इस लोन को आप 3 महीने से लेकर 24 महीने तक जमा कर सकते हैं यह लोन आपको न्यूनतम दस्तावेज पर मिल जाता है आइए उन प्लेटफार्म के नाम जान लेते हैं जिनसे आपको लोन मिलेगा :

10 Best Personal Loan Apps in India

Application NameApp Store RatingPlaystore Rating
Sbi Yono3.6/54.2/5
Tata Neu4.1/54.2/5
Money ViewNa4.7/5
Zest Money3.1/54.0/5
Navi4.5/54.2/5
Home CreditNa4.3/5
PaySenseNA4.1/5
Money Tap4.3/54.2/5
NiraNA4.3/5
CASHe4.3/53.7/5

आधार कार्ड पर लोन देने वाले बैंकों के नाम और इंटरेस्ट रेट

आधार कार्ड से तुरंत लोन ले रहे हैं तो ऐसे में आपको यह भी पता होना चाहिए कि कितना आपको इंटरेस्ट देना होगा यहां पर हमने कुछ बैंकों के नाम और वह कितना इंटरनेट लेते हैं इसके बारे में बताया हुआ है वर्तमान समय में एसबीआई बैंक से 8.50 % से लेकर 9.55% ब्याज दर तक लोन लिया जा सकता है,वहीं एचडीएफसी बैंक से 9.25% ब्याज दर से लेकर 10.75% तक ब्याज लिया जा सकता है इसी प्रकार से अन्य बैंकों से भी आप लोग ले सकते हैं.

बैंक का नामइंटरेस्ट रेटलोन की अधिकतम राशि
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया8.50% – 9.55%₹15 लाख तक
एचडीएफसी बैंक9.25% – 10.75%₹40 लाख तक
आईसीआईसीआई बैंक8.45% – 9.65%₹20 लाख तक
इंडसइंड बैंक8.95% – 9.65%₹15 लाख तक
बैंक ऑफ बड़ौदा7.85% – 8.85%₹1 करोड़ तक
पंजाब नैशनल बैंक8.45% – 9.80%₹10 लाख तक

आधार कार्ड से तुरंत लोन कितने समय के लिए ले सकते हैं?

आधार कार्ड से तुरंत लोन आमतौर पर बैंक और एनबीएफसी कंपनियों के द्वारा निर्धारित टर्म्स ऑफ कंडीशन पर निर्भर करता है आमतौर पर आप आधार कार्ड से छोटे लोगों को ₹10000 से लेकर ₹200000 तक ले सकते हैं जो आमतौर पर आपको 3 महीने से लेकर 24 महीने की ईएमआई प्लान के साथ मिल जाता है वही अगर आप बड़े लोन ले रहे हैं कैसे हाउस लोन बिजनेस लोन तो ऐसे में आपको यह लोन अधिकतम 72 महीने के लिए मिल जाता है लोन के लिए आपको बैंक द्वारा निर्धारित टर्म्स ऑफ कंडीशन को एक्सेप्ट करना होगा इसके बाद ही आपको यहां से लोन मिल पाएगा.

Faq : Turant aadhar card personal loan kaise le

क्या तुरंत आधार कार्ड से लोन लिया जा सकता है?

जी हां, आप आधार कार्ड के माध्यम से लोन ले सकते हैं वर्तमान समय में एचडीएफसी बैंक सिर्फ आपको 10 सेकंड में लोन अप्रूवल करने की सुविधा देता है. अगर आपका बैंक खाता एचडीएफसी बैंक में है तो वहां पर आपको Pre Approved Loan Offer मिल जाता है.

क्या मुझे एक दिन में पर्सनल लोन मिल सकता है?

अगर आप की मासिक आय और आपका क्रेडिट स्कोर अच्छा है तो ऐसे में आपस में लोन को एक ही दिन में प्राप्त कर सकते हैं इस लोन को लेने के लिए आपको अपने उस बैंक ब्रांच में जाना होगा जहां पर आप का बैंक खाता बहुत समय से है इसके बाद आप वहां से कुछ ही घंटों में लोन ले सकते हैं.

आधार कार्ड से 10 000 का लोन कैसे मिलेगा बैंक?

आधार कार्ड से ₹10000 का लोन बैंक से प्राप्त करने के लिए आप आईसीआईसी बैंक की Imobile ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं जहां पर आपको ₹10000 का लोन बिना किसी इंटरेस्ट रेट की मिल जाता है अगर आपका बैंक खाता इस बैंक में है तो इसका आप लाभ ले सकते हैं.

1 लाख लोन का ब्याज कितना है?

100000 लोन पर ब्याज आमतौर पर 10.25% वार्षिक ब्याज दर पर ले सकते हैं इस लोन को जमा करने के लिए 5 साल का समय मिल जाता है ₹100000 तक का लोन आप एसबीआई बैंक एचडीएफसी बैंक आईसीआईसीआई बैंक कोटक महिंद्रा बैंक से आवेदन कर सकते हैं.

कौन सा बैंक सबसे कम पर्सनल लोन ब्याज दर प्रदान करता है?

अगर आप ऑनलाइन लोन आवेदन करते हैं ऐसे में आप एक्सिस बैंक ,आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, इंडसइंड बैंक, एचडीएफसी बैंक ,एसबीआई बैंक सबसे कम ब्याज दर ऑफर करते हैं जो 10.49% प्रति वर्ष से शुरू होती है.

कौन सी बैंक जल्दी लोन दे देती है?

एसबीआई बैंक से आप सबसे जल्दी लोन ले सकते हैं अगर आपका लोन अप्रूवल हो जाता है तो आपका लोन 72 घंटे के बाद आपके बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाता है एसबीआई बैंक से लोन आप मात्र 9.60 फीसदी की दर से शुरू होने वाले इंटरेस्ट रेट पर लोन ले सकते हैं.कई बार आपको यहां पर प्रोसेसिंग फीस पर भी छूट मिल जाती है.

आधार कार्ड पर 20000 का पर्सनल लोन कैसे मिलेगा?

आधार कार्ड पर ₹20000 का पर्सनल लोन लेने के लिए आपको अपने नजदीकी बैंक में जाना होगा और वहां पर प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत apply loan 20K आवेदन करना होगा इसके बाद आप लोन अप्रूवल होने तक इंतजार करना होगा जैसे ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है इसके बाद बैंक से आपको लोग मिल जाएगा.

आधार कार्ड पर 50 000 का लोन कैसे मिलता है?

आधार कार्ड पर ₹50000 तक का लोन आप कोटक महिंद्रा बैंक से ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं यह बैंक आपको 3 महीने से लेकर 12 महीने तक लोन को जमा करने की सुविधा देता है अगर आप लोगों को समय पर जमा करते हैं तो यहां पर आपका क्रेडिट स्कोर भी बढ़ने लगता है.

आधार कार्ड से कितने तक का लोन मिल सकता है?

आधार कार्ड पर आवेदक Personal Loan के अंतर्गत 25 Lakh तक का Loan ले सकता है। अगर आवेदक Personal Loan के लिए सभी जरूरी एलिजिबिलिटी को पूरा करता है तो उसे Aadhar Card पर 25 Lakh तक का Personal Loan मिल सकता है। आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आपके पास में कुछ अन्य डॉक्यूमेंट भी होने जरूरी है.

क्या कोई मेरे आधार कार्ड से लोन ले सकता है?

जी हां, कोई अन्य व्यक्ति भी आधार कार्ड पर लोन ले सकता है क्योंकि वर्तमान समय में ज्यादातर प्लेटफार्म आपको ईकेवाईसी के माध्यम से लोन देने की सुविधा देते हैं जहां पर ओटीपी वेरीफिकेशन के माध्यम से आपका लोन अप्लाई हो जाता है इसलिए अपने आधार रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और अपने आधार कार्ड को सुरक्षित रखें.

5 मिनट में कौन सा ऐप लोन देता है?

जस्ट मनी के माध्यम से सिर्फ 5 मिनट में आप ऑनलाइन लोन ले सकते हैं और इस लोन का इस्तेमाल किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामान को खरीदने के लिए कर सकते हैं यहां पर आपको लोन अधिकतम ₹100000 तक इंस्टेंट मिल जाता है.

आधार कार्ड पर 5 मिनट में लोन कैसे लें?

आधार कार्ड पर 5 मिनट में लोन लेने के लिए आप सरकार की वेबसाइट pmsvanidhi.mohua.gov.in को ओपन करें। इसके बाद Apply Loan 10K के विकल्प को चुने। इसके बाद अपनी जानकारी एंटर करेंगे और इस एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देंगे इसके बाद अपने नजदीकी ब्रांच में जाकर अपने डोकोमेंट को वेरिफिकेशन कर आएंगे तो आपको लोन मिल जाएगा.

आधार कार्ड पर कौन सी बैंक लोन दे रही है?

वर्तमान समय में सभी बैंकों से आप आधार कार्ड से लोन ले सकते हैं चाहे वह बैंक सरकारी हो या फिर वह प्राइवेट हो आप सभी बैंकों से लोन ले सकते हैं आधार कार्ड से यदि आप लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपके पास में आधार कार्ड पैन कार्ड 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट सैलरी स्लिप और दो फोटोग्राफ होना भी जरूरी है

Conclusion

तुरंत लोन कैसे ले आधार कार्ड से तुरंत लोन कहां से मिल सकता है तुरंत लोन आधार कार्ड पर कैसे मिलेगा इस आर्टिकल के माध्यम से मैंने आपको कंपलीट गाइड किया है यदि आप लोन लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को पढ़कर आसानी से लोन के बारे में जान सकते हैं उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी मेरी आपके मन में किसी भी तरह का सवाल है तो नीचे कमेंट कर सकते हैं

दोस्तों आप आधार कार्ड से रिलेटेड हमारे अन्य आर्टिकल पढ़ सकते हैं जिसके बारे में मैंने आपको नीचे बताया हुआ है.

Disclaimer: यहां पर आपको सिर्फ जानकारी दी गई है कि कैसे आप तुरंत आधार कार्ड पर लोन ले सकते हैं यदि आप किसी भी बैंक किया फाइनेंस कंपनी से लोन आवेदन कर रहे हैं तो ऐसे में आपको उसकी टर्म्स ऑफ कंडीशन इंटरेस्ट रेट प्रोसेसिंग फीस इत्यादि को अवश्य पढ़ लेना चाहिए वर्तमान समय में यह जानकारी बैंकिंग वेबसाइट और लोन प्लेटफार्म को मध्य नजर देखते हुए दी गई है भविष्य में यहां पर दी गई जानकारी में इंटरेस्ट रेट और समय अवधि में चेंज हो सकता है इसलिए आप लोन आवेदन करते समय इन चीजों को पहले ही ऑफिशल वेबसाइट से चेक कर ले.

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

[1] कमेंट/सुझाव देखे

Leave a Comment

Copy Not Allowed