(30 मिनट में) Urgent ₹50000 RBI Approved Low CIBIL Loan स्मार्टफोन से घर बैठे {अगस्त 2023}

RBI Approved Low CIBIL Loan Review Hindi, RBI Approved Low CIBIL Loan Online, RBI Approved Low CIBIL Loan Apply 2023, RBI Approved Low CIBIL Loan Details

आरबीआई अप्रूव्ड कम सिबिल लोन की जानकारी

वर्तमान समय में गूगल प्ले स्टोर पर कई सारी लोन एप्लीकेशन मौजूद है जो आपको केवाईसी डॉक्यूमेंट पर लोन प्रदान कर देती है. अगर आप भी कम सिबिल स्कोर होने पर पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप एनबीएफसी कंपनी की ओर जा सकते हैं. ये कंपनियां आपको कम सिबिल स्कोर होने पर भी लोन ऑफर कर देती है, ध्यान दें, यहां पर लोन देने वाली कंपनियां आपसे अतिरिक्त शुल्क भी लेती है.

इस आर्टिकल के माध्यम से हम यहां पर आपको जानकारी देने वाले हैं RBI Approved Low CIBIL Loan कैसे ले सकते है, क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे लोन के लिए कैसे आवेदन करना है और आरबीआई अप्रूव्ड लो सिबिल स्कोर होने पर क्या क्या बेनिफिट और फीचर देखने को मिल जाती है सभी जानकारी जहां पर हम आपके साथ शेयर करने वाले हैं.

जैसा की आप सभी को पता होगा की एनबीएफसी रजिस्टर्ड या आरबीआई रजिस्टर्ड लोन एप्लीकेशन सुरक्षित होती है और यहां पर आपको किसी भी तरह का अतिरिक्त शुल्क देने की भी जरूरत नहीं होती अगर आप लोन लेते हैं तो यहां पर आपको केवाईसी डॉक्यूमेंट को वेरीफाई करने के बाद लोन मिल जाता है पर्सनल लोन जो कि एक असुरक्षित लोन होता है जिसे आप बिना किसी गारंटी और बिना किसी सिक्योरिटी के आसानी से ले सकते हैं.

Urgent 50000 RBI Approved Low CIBIL Loan Hindi

RBI Approved Low CIBIL Loan को लेने के लिए किसी भी तरह से फिजिकल वेरिफिकेशन करने की आवश्यकता नहीं पड़ती सिर्फ घर बैठे अपने स्मार्टफोन के माध्यम से आप 5 मिनट में ऑनलाइन ही इस लोन को ले पाएंगे. आपका ये लोन ऑनलाइन ही अप्रूव्ड हो जाता है आपके आधार की मदद से, इसके साथ ही अगर आप अपने इस ऑनलाइन लोन का भुगतान करते है तो आपका क्रेडिट स्कोर भी धीरे धीरे बढ़ता है और कुछ समय बाद आप बैंक या फाइनेंस कंपनी से भी लोन ले पाएंगे.

RBI Approved Low CIBIL Loan Apps 2023

आरबीआई अप्रूव्ड लो सिबिल स्कोर लोन एप्लीकेशन जिन्हें आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं यहां पर नीचे हमने कुछ लोन प्लेटफार्म के नाम बताए हैं आप इन के माध्यम से आसानी से बिना सिविल स्कोर और होने पर भी पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.

1. Paysense
2. MoneyTap
3. Dhani
4. Money View
5. Fibe
6. SmartCoin
7. Home Credit
8. LazyPay
9. mPokket
10. India Lends
11. KreditBee
12. NIRA
13. CASHe
14. Flexsalary
15. Bajaj Finserv
16. PayMeIndia
17. LoanTap
18. Amazon
19. RupeeRedee
20. StashFin

How To Apply For A Personal Loan On These Low Credit Score Loan Apps

स्टेप 1: सबसे पहले ऊपर दिए गए किसी भी मोबाइल एप्लिकेशन को Google play store से डाउनलोड करें।

स्टेप 2: अब अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करें।

स्टेप 3: उसके बाद अपनी पर्सनल जानकारी जैसे अपना नाम, पता, ईमेल आईडी, व्यवसाय विवरण आदि जमा करें।

स्टेप 4: अब आपको कुछ क्रेडिट लिमिट मिलेगी।

स्टेप 5: इसके बाद सभी केवाईसी दस्तावेज अपलोड करें।

स्टेप 6: फिर, बैंक स्टेटमेंट को जमा करें जिस मोबाइल एप्लीकेशन से आप लोन लेना चाहते हैं.

स्टेप 7: अब आवेदन पत्र जमा करें।

स्टेप 8: जैसे ही लोन अप्रूवल हो जाता है, आपको आपके दिए गए बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

इस प्रकार से आप घर बैठे ही अपने स्मार्टफोन के माध्यम से किसी भी लोन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके अपने मोबाइल में पर्सनल लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं अगर आप यहां पर लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो यहां पर आपको लोन सीधे बैंक खाते में मिल जाता है लोन लेने के लिए आपको किसी भी तरीके से बैंक में जाने की आवश्यकता ही नहीं पड़ती और ना ही आपको किसी सिक्योरिटी की आवश्यकता पड़ती है.

दोस्तों इससे पहले की आप यहाँ लोन के लिए आवेदन दें ध्यान रखे की यहाँ वैसे तो कई फ़ायदे है लोन लेने के साथ ही कुछ नुक़सान भी है जिन्हें आपको ज़रूर ध्यान में रखना चाहिए और अपनी सूझ – बुझ के साथ ही यहाँ RBI Approved Low CIBIL Loan को लेना चाहिए, क्योंकि इस जानकारी का उदेश्य सिर्फ़ आपकी मदद करना है , किसी भी तरह का प्रमोशन नहीं है.

Non-Banking Financial Companies (NBFCs)

कई एनबीएफसी और फिनटेक प्लेटफॉर्म आपके खराब क्रेडिट के बावजूद आपको पर्सनल ऋण प्रदान करते हैं, हालांकि वे आपसे थोड़ी अधिक ब्याज दर वसूल सकते हैं। एनबीएफसी आमतौर पर बैंकों की तुलना में क्रेडिट स्कोर के मामले में अधिक उदार होते हैं।

Low Credit Score Loan Apps

अगर आपका सिबिल स्कोर कम है और आप लोन लेना चाहते हैं तो आप अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड की मदद से आवेदन कर सकते हैं। यहां हमने आपको कुछ लो क्रेडिट स्कोर इंस्टेंट लोन एप्लीकेशन के बारे में ऊपर जानकारी दी है अगर आप इन एप्लीकेशन के माध्यम से लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपको निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा:

Eligibility

निम्नलिखित टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करके आप कम क्रेडिट स्कोर के साथ पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं जो कि इस प्रकार है:

1. आवेदक व्यक्ति एक भारतीय नागरिक होना चाहिए
2. उम्र 22 वर्ष से लेकर 58 वर्ष के बीच होनी चाहिए
3. आवेदक की मासिक आमदनी का कोई भी सोर्स ऑफ इनकम होना चाहिए
4. आधार कार्ड से जुड़ा हुआ मोबाइल नंबर आवेदक के पास में होना चाहिए
5. आवेदक के पास में एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन की सुविधा भी होनी चाहिए
6. आवेदक के पास में एक एक्टिव बैंक खाता भी होना चाहिए
7. बैंक खाता NACH (Loan EMI Auto Debit) अप्रूवल इंटरनेट बैंकिंग या डेबिट कार्ड के माध्यम से दिया जा सकता है जो आपके लोन की सीमा को बढ़ाएगा.

Required Documents

अगर आप कम सिबिल स्कोर होने पर लोन के लिए आवेदन कर रहे है तो ऐसे में आप की मासिक आमदनी ₹25000 प्रति महीना होनी चाहिए और आपके पास में इनकम प्रूफ होना आवश्यक है तभी आप यहां से लोन ले पाएंगे. कम सिविल स्कोर और पर लोन लेने के लिए निम्नलिखित डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी:

1. आधार कार्ड
2. पैन कार्ड
3. आधार लिंक मोबाइल नंबर
4. ऑनलाइन सेल्फी
5. सैलरी स्लिप
6. 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट
7. इंटरनेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड
8. बैंक खाता संख्या

Low Cibil Score Loan App Fees and Charges

अगर आप कम सिबिल स्कोर पर लोन लेने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां पर आपको कुछ चार्जेस भी देने पड़ते हैं जिसके बारे में मैंने नीचे आपको बताया हुआ है.

  1. Interest : यहां पर बताए गए लोन एप्लीकेशन के माध्यम से आप 36% वार्षिक ब्याज दर से लोन राशि प्राप्त कर सकते हैं यह आवेदक के डॉक्यूमेंट और बैंक की नीतियों पर निर्भर करता है.
  2. Processing Fees: आपको लोन पर प्रोसेसिंग फीस देनी होगी जो करीब 5% तक हो सकती है।
  3. Platform Fees : कभी-कभी आपको इन कम क्रेडिट स्कोर वाले लोन ऐप्स का उपयोग करने के लिए प्लेटफॉर्म फीस का भी भुगतान करना पड़ता है
  4. Penalty : लोन की देर से चुकौती आपको दैनिक आधार पर दंड का भुगतान करने के लिए प्रेरित कर सकती है।
  5. GST: आपको सभी शुल्कों और खर्चों पर 18% जीएसटी शुल्क देना होगा।

Salary EMI Calculator

RBI Approved Low Cibil Score Loan App Benefits | आरबीआई अप्रूव्ड कम सिबिल लोन के फ़ायदे

आरबीआई अप्रूव्ड लो सिबिल स्कोर लोन एप्लीकेशन के कुछ बेनिफिट है जिनका लाभ हर व्यक्ति उठा सकता है यहां पर हमने सभी उन बेनिफिट के बारे में जानकारी दी है जिसके बारे में आपको लोन आवेदन करने से पहले पता होना चाहिए:

1. आप भारत में कहीं से भी कभी भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं
2. ये लो क्रेडिट स्कोर लोन ऐप आरबीआई द्वारा अप्रूव्ड और एनबीएफसी द्वारा रजिस्टर्ड हैं।
3. चाहे आप किसी भी नौकरी पेशा में हों, महिला हों या पुरुष, आप लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.
4. ये कम क्रेडिट स्कोर वाले लोन आपको बिना गारंटी या सुरक्षा के लोन देते हैं।
5. ये ऐप आपको बिना आपकी क्रेडिट हिस्ट्री (CIBIL) के लोन देते हैं।
6. ये लो क्रेडिट स्कोर लोन ऐप आपको केवल आपके केवाईसी दस्तावेजों (आधार और पैन कार्ड) पर लोन देते हैं
7. यहां आप 1000 रुपये से लेकर 5,00,000 रुपये तक का लोन ले सकते हैं।
8. आप यहां से लोन केवल 5 मिनट से भी कम समय में प्राप्त कर सकते हैं।
9. आप लोगो को बिना किसी परेशानी के, और केवल केवाईसी करके अपने घर में आराम से प्राप्त कर सकते हैं।

दोस्तों इन सभी बेनिफिट के अलावा अगर आप लोन आवेदन कर रहे हैं तो यहां पर कुछ नुकसान भी होने वाले हैं जिसके बारे में आपको पता होना चाहिए.

आरबीआई अप्रूव्ड कम सिबिल लोन के नुकसान

1. अगर आप बिना इंटरेस्ट रेट देखें, प्रोसेसिंग फीस देखें लोन के लिए आवेदन करेंगे तो हो सकता है कि आपको यहां पर अधिकतम शुल्क देना पड़े.

2. अगर आपको वाकई ही पैसों की आवश्यकता है तभी आप यहां से लोन आवेदन करें बेफिजूल लोन आवेदन ना करें, ऐसा करने से आपका सिबिल स्कोर बिल्कुल खराब हो जाएगा और भविष्य में आपको यहां से भी लोन नहीं मिल पाएगा.

Note: कम सिबिल स्कोर वाला लोन लेने के लिए आपको सालाना 36% तक का ब्याज देना पड़ सकता है। इसके अलावा शुरूआती दौर में आपको कम राशि का लोन मिलेगा। लेकिन, यदि आप समय पर राशि जमा करते हैं, तो सीमा धीरे-धीरे बढ़ने लगेगी और तब आप अधिकतम 5,00,000 रुपये तक का लोन ले सकते हैं। आपको उस प्लेटफॉर्म के लोन एग्रीमेंट, ब्याज दर, प्रोसेसिंग फीस आदि के नियम और शर्तों को ध्यान से पढ़ना चाहिए ताकि आपको लोन लेते समय कोई परेशानी न हो.

Where Can I Take A Loan With A Low Cibil Score|कम सिविल स्कोर होने पर लोन कहां से ले सकते हैं?

अगर आपको अचानक से पैसों की जरूरत पड़ जाए तो ऐसे में आप आरबीआई अप्रूव्ड लो सिबिल स्कोर लोन एप्लीकेशन के माध्यम से पर्सनल लोन प्राप्त कर सकते हैं यहां पर हमने कुछ एप्लीकेशन के नाम बताए हैं जिनसे आप तुरंत लोन अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं

1. Paysense

इस एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके ₹5000 से लेकर ₹500000 तक के लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है यह एप्लीकेशन आपको केवाईसी डॉक्यूमेंट अपलोड करने के बाद लोन दे देती है इसे गूगल प्ले स्टोर पर 10 मिलियन से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है साथ के साथ इसे रेटिंग 3.5 की मिली हुई है. यह लोन एप्लीकेशन पर्सनल लोन पर 16% से लेकर 36% वार्षिक ब्याज दर से इंटरेस्ट रेट लेती है भारत में मौजूदा 500 से भी अधिक शहरों में आप आसानी से इस एप्लीकेशन के माध्यम से लोन आवेदन कर सकते हैं.

2. MoneyTap

मनी टैप एप्लीकेशन को भी आप गूगल प्ले स्टोर या फिर एप स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं इस एप्लीकेशन के माध्यम से ₹3000 से लेकर ₹500000 तक का लोन लिया जा सकता है इस एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपकी मासिक आमदनी ₹25000 प्रति महीना होनी चाहिए और आपके पास में आधार कार्ड पैन कार्ड के साथ 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट और सैलरी स्लिप भी होनी चाहिए लोन के लिए आवेदन ऑनलाइन ही इसकी एप्लीकेशन को डाउनलोड करके कर सकते हैं यह एप्लीकेशन 12% से शुरू होने वाली इंटरेस्ट रेट पर लोन प्रदान कर देती है.

3. Branch

ब्रांच ऐप के माध्यम से आप 2 से 3% मासिक ब्याज दर पर लोन प्राप्त कर सकते हैं इस एप्लीकेशन के माध्यम से अधिकतम ₹50000 तक का लोन लिया जा सकता है यह एप्लीकेशन आपको कम लोन ऑफर करती है जहां पर लोन को जमा करने के लिए 62 दिनों से लेकर 6 महीने का समय मिल जाता है. लोन लेने के लिए आप इसकी मोबाइल एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं इस एप्लीकेशन को अभी तक एक करोड़ से भी अधिक लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है साथ के साथ ही हां पर रेटिंग इसे 4.4 की मिली हुई है.

4. Home Credit

होम क्रेडिट के माध्यम से आप अपने नजदीकी स्टोर से ₹10000 तक का लोन सिर्फ आधार कार्ड पैन कार्ड से आवेदन कर सकते हैं. लोन आवेदन करने के लिए आप इसकी ऑफिशल वेबसाइट या फिर मोबाइल एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं. यहां से आपको लोन ₹10000 से लेकर ₹500000 तक लिया जा सकता है. लोन राशि पर इंटरेस्ट रेट 24% से लेकर 34 वार्षिक ब्याज दर तक होगा, वही लोन पर प्रोसेसिंग फीस भी होगी. इस लोन के लिए आवेदन आप केवाईसी डॉक्युमेंट्स अपलोड करके मात्र 5 मिनट में लोन आवेदन कर सकते हैं. लोन लेने के लिए आपको कहीं पर भी जाने की जरूरत नहीं है यह लोन आपको घर बैठे स्मार्टफोन के माध्यम से मिल जाता है.

5. Fibe

फाइब ऐप के माध्यम से ₹8000 से लेकर ₹500000 तक का लोन आवेदन किया जा सकता है इस एप्लीकेशन को आप आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं डाउनलोड करने के बाद आप इंस्टेंट पर्सनल लोन सेक्शन पर क्लिक करके अपनी पर्सनल जानकारी एंटर करने के बाद यहां से लोन प्राप्त कर सकते हैं. Fibe एप्लीकेशन को पहले अर्लीसैलेरी के नाम से जाना जाता था. ये ऐप आपको 10 मिनट में लोन दे देती है. इसके अलावा ऑनलाइन ही आपको लोन सीधे बैंक खाते में यहां से मिल जाता है. लोन को जमा करने के लिए 3 महीने से लेकर 36 महीने का समय यहां पर आपको मिल जाता है. अगर आप लोन लेना चाहते हैं तो इस एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं.

दोस्तों आप उपरोक्त बताए गए इन एप्लीकेशन के माध्यम से आसानी से कम सिबिल स्कोर होने पर भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं अगर आपको कहीं से भी लोन नहीं मिल रहा है तब ऐसे में आप इन प्लेटफार्म पर लोन आवेदन कर सकते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि आप को लोन मिल पाएगा या फिर नहीं ज्यादातर मामलों में यहां पर आपको कम लोन मिल जाता है.

FAQs

  1. तुरंत लोन कौन सी कंपनी देती है?

    तुरंत लोन आप बजाज फींसर्व होम क्रेडिट पैसा बाजार बैंक बाजार जैसी कंपनियों के माध्यम से लोन आवेदन करके ले सकते हैं. यहां पर लोन आपका सिर्फ 10 मिनट में अप्रूव कर दिया जाता है. यदि आपका लोन अप्रूव हो जाता है जिसके बाद आप के बैंक खाते में लोन राशि की ट्रांसफर कर दी जाती है.

  2. मुझे 5 मिनट में तुरंत लोन कैसे मिल सकता है?

    अगर आप 5 मिनट में तुरंत लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप बैंक के द्वारा दिए जाने वाले Pre Approved Loan Offer को चुन सकते हैं यह लोन आपको सिर्फ आधार कार्ड पैन कार्ड और ओटीपी को वेरिफिकेशन करने के बाद 5 मिनट में मिल जाता है.

  3. कौन सा ऐप 5 मिनट का लोन देता है?

    5 मिनट में ₹10000 तक का लोन होम क्रेडिट, बजाज फिनसर्व, पैसा बाजार, बैंक बाजार ,पॉलिसी बाजार, नावी, मनी व्यू इत्यादि अन्य एप्लीकेशन के माध्यम से लिया जा सकता है. इन एप्लीकेशन से लोन लेने के लिए आपके पास में आधार कार्ड और पैन कार्ड होना जरूरी है.

  4. सबसे जल्दी लोन कौन सा ऐप देता है?

    अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करने या फिर किसी भी जरूरत के लिए लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में सबसे जल्दी लोन आप Paytm, ZestMoney, Lazypay एप्लीकेशन को डाउनलोड करके ले सकते हैं. इन एप्लीकेशन से लोन मात्र 10 सेकंड में लोन अप्रूव हो जाता है. लोन अप्रूव होने के बाद आपके बैंक खाते में यहां पर लोन राशि सीधे ट्रांसफर कर दी जाती है.

  5. बिना सैलरी स्लिप के मुझे लोन कैसे मिल सकता है?

    बिना सैलेरी स्लिप के लोन लेने के लिए आप अपने क्रेडिट स्कोर को अच्छा कर सकते हैं जब आपका सिबिल स्कोर अच्छा हो जाएगा इसके बाद आप किसी भी बैंक या फाइनेंस कंपनी से लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं बिना सैलरी स्लिप के पेटीएम लेज़ीपे जेस्ट मनी जैसी मोबाइल एप्लीकेशन का उपयोग किया जा सकता है.

  6. 50000 का इंस्टेंट लोन कौन सा ऐप देता है?

    आपको अपने फोन में Bajaj Finserv App डाउनलोड करना होगा वहां से आप 50000 का लोन अप्लाई कर सकते हैं।

  7. महिलाओं को लोन लेने के लिए क्या करना पड़ेगा?

    महिलाओं को लोन लेने के लिए सरकार द्वारा चलाई जाने वाली योजना (PMMY) के अंतर्गत आवेदन करना होगा. प्रधानमंत्री मुद्रा योजना एक बिजनेस लोन योजना है। इस सरकारी लोन योजना में एमएसएमएमई कारोबारियों को तीन कैटेगरी में 10 लाख रुपये तक का बिजनेस लोन बिना कुछ गिरवी रखे मिल जाता है.

  8. तुरंत पैसा चाहिए तो क्या करें?

    अगर आपको तुरंत पैसा चाहिए तो ऐसे में आप एनबीएफसी कंपनियों की ओर जा सकते हैं वर्तमान समय में कई सारी एनबीएफसी कंपनी आप को लोन देने की सुविधा देती है जहां से आपको ₹1000 से लेकर ₹50000 तक का लोन उधार मिल जाता है.

  9. अभी सबसे आसान लोन कौन सा है?

    वर्तमान समय में आप सबसे जल्दी लोन क्रेडिट कार्ड लोन ले सकते हैं क्रेडिट कार्ड में मौजूदा क्रेडिट लिमिट का उपयोग आप एक लोन की तरह ही कर सकते हैं यह लोन सबसे आसान है.

RBI Approved Low CIBIL Loan Review | आरबीआई अप्रूव्ड कम सिबिल लोन रिव्यू

इस आर्टिकल में हमने आपको जानकारी दी है कैसे आप आरबीआई अप्रूव्ड लो सिबिल स्कोर मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से पर्सनल लोन आवेदन करेंगे और कौन-कौन से वो प्लेटफार्म हैं जिनसे आप को लोन मिल सकता है.

यहां पर सिर्फ मैंने आपको जानकारी दी है जहां से आपको कम सिविल स्कोर होने पर भी लोन मिल जाता है उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपको बेहद पसंद आई होगी अगर आपके मन में किसी भी तरह का सवाल है तो नीचे कमेंट कर सकते हैं

दोस्तों इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ने के लिए आप सभी का बहुत-बहुत शुक्रिया इस आर्टिकल को पढ़ने के बाद आप नीचे फीडबैक अवश्य दीजिए आपके एक फीडबैक से हमें बहुत मोटिवेशन मिलता है.

Follow On Google News 👉फॉलो करे
Follow On YouTube ❤फॉलो करे
Join On Telegram (New Update) 🔥जुड़िये टेलीग्राम पर
Follow On Facebook 👉फॉलो करे
Web Portal (Loanpaye) 👉और पढ़े
आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment