ZestMoney Se Loan Kaise Le? जेस्टमनी से लोन कैसे ले?

जेस्ट मनी से लोन कैसे लेते हैं?: जेस्ट मनी एक ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन है जिसकी मदद से शॉपिंग लोन, इंस्टेंट क्रेडिट लाइन लोन, पर्सनल लोन इत्यादि अन्य आसानी से घर बैठे लिया जा सकता है. अगर आप लोन लेने की तलाश में है तो आप बिल्कुल सही आर्टिकल पढ़ रहे है, यहां पर हम आपको Zest Money Se Loan Kaise Lete Ha, इसके बारे में स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया हुआ है, आइए जानते हैं जेस्ट मनी से लोन कैसे मिलेगा.

Contents

ZestMoney Loan App क्या है?

zestmoney app se loan kaise le in hindi

जेस्ट मनी भारत में एक फिनटेक कंपनी है जिसकी शुरुआत 2013 में की गई थी. वर्तमान समय में जेस्ट मनी अपने फाइनैंशल प्रोडक्ट को के तौर पर बहुत ज्यादा प्रसिद्ध है.

जेस्ट मनी को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके आप टॉप क्लास ब्रांड के लेटेस्ट मॉडल के स्मार्टफोन,फैशन,ट्रैवल, एजुकेशन, हेल्थ केयर इत्यादि अन्य प्रोडक्ट आसान मासिक किस्तों में खरीद सकते है.

यहां पर आप फ्लिपकार्ट और ऐमेज़ॉन जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर बिना किसी क्रेडिट कार्ड और बिना किसी डेबिट कार्ड के No Cost EMI पर कोई भी अपने मनपसंद का प्रोडक्ट आसानी से ईएमआई में खरीद सकते हैं.

आपके खरीदे गए प्रोडक्ट की पेमेंट जेस्ट मनी एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके किया जाता है और फिर बाद में आप ZestMoney App Wallet से लिए गए लोन को आसान मासिक किस्तों में भर सकते हैं.

जेस्ट मनी से ही लोन क्यों ले?

जेस्ट मनी से लोन लेने के पांच कारण यदि आपको पता चल गए तो आप जेस्ट मनी से लोन लिए बिना नहीं रह सकते. आइए जानते हैं कि आपको जेस्ट मनी से ही लोन क्यों लेना है:

1. INTERST RATE: जेस्ट मनी लोन एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके 0% इंटरेस्ट रेट पर लोन लिया जा सकता है इसके अलावा यहां पर किसी भी तरह का जॉइनिंग फीस और हिडन चार्ज भी नहीं है.

2. Credit Line Loan: जेस्ट मनी ऐप का इस्तेमाल करके ₹200000 तक का इंस्टेंट क्रेडिट लिमिट लोन लिया जा सकता है जिसका इस्तेमाल किसी भी अचानक से आई मेडिकल इमरजेंसी या फिर किसी भी जरूरत के समय में तुरंत लिया जा सकता है.

3. ONLINE AND OFFLINE STORE AVAILABLE: जेस्ट मनी ऐप के भारत में मौजूद 10,000 से भी ज्यादा ऑनलाइन स्टोर के साथ पार्टनरशिप है जहां से आप कोई भी समान आसानी से ईएमआई में खरीद सकते हैं.

इसके अलावा यदि आप ऑफलाइन सामान खरीदते हैं तो वहां पर आपको 75000 से भी ज्यादा फिजिकल रिटेलर स्टार्स देखने को मिल जाते हैं जहां से आप सिर्फ आधार कार्ड पैन कार्ड और एक सेल्फी देखकर कोई भी सामान खरीद सकते है.

4. Fast approval process: जेस्ट मनी ऐप तुरंत लोन अप्रूवल करने की सुविधा देता है जिसे मात्र 3 स्टेप में लोन के लिए आवेदन किया जा सकता है लोन आवेदन करने के लिए कहीं पर भी आपको डॉक्यूमेंट सबमिट करने की जरूरत नहीं होती पूरा प्रोसेस ऑनलाइन होता है इसके अलावा यहां पर आपको किसी भी बैंक या फाइनेंस कंपनी के क्रेडिट कार्ड की भी जरूरत नहीं पड़ती

App Satisfied

वर्तमान समय में जेस्ट मनी एप्लीकेशन के 17 मिलियन से भी अधिक रजिस्टर्ड यूजर है जो कि नियमित तौर पर इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं गूगल प्ले स्टोर पर इस एप्लीकेशन को लोगों ने काफी अच्छा रिलीज किया हुआ है जिसे अभी रेटिंग 4.4 मिली हुई है.

ज़ेस्ट मनी कैसे काम करता है ?

ज़ेस्ट मनी के माध्यम से ऑनलाइन शॉपिंग करने के लिए भारत में मौजूद ई-कॉमर्स वेबसाइट जैसे अमेजॉन, फ्लिपकार्ट, मिंत्रा, क्रोमा इत्यादि अन्य 10000 से भी ज्यादा प्लेटफार्म पर मासिक किस्तों पर कोई भी सामान खरीदा जा सकता है.

ज़ेस्ट मनी लोन देने के लिए आवेदक के सिविल स्कोर और पिछले 6 महीने का बैंक रिकॉर्ड चेक करने के बाद ही ZestMoney Wallet में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा देता है.

यह इन प्लेटफार्म के साथ मिलकर ऑनलाइन ईएमआई पर सामान खरीदने की सुविधा घर बैठे उपलब्ध करवा देता है.

लोन लेने के लिए आवेदकों किसी भी प्रकार के क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं पड़ती जेस्ट मनी लोन देने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करता है.

जेस्ट मनी से लोन कैसे ले?

zestmoney se loan kaise milega in hindi

जेस्ट मनी से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले ZestMoney App को डाउनलोड कर लेना है और इसके बाद ऐप में Online Shopping Loan पर क्लिक करके अपने आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक सेल्फी को अपलोड कर लेना है

इसके बाद अपनी सभी जानकारी भरकर एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर देना है. इसके बाद जेस्ट मनी आपको लोन ऑफर करेगा.

यदि आपका सिबिल स्कोर अच्छा है तो ऐसे में आपको जेस्ट मनी की तरफ से अच्छी क्रेडिट लिमिट दी जाएगी और अगर क्रेडिट स्कोर कम है तो ऐसे में आपको क्रेडिट लिमिट थोड़ी कम मिलेगी.

जेस्ट मनी से लोन लेने के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

अगर आप जेस्ट मनी से लोन लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको निम्नलिखित एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा जो कि इस प्रकार है:

  1. जेस्ट मनी से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको ZestMoney App को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करना होगा.
  2. ऐप पर रजिस्ट्रेशन करने के लिए आप एक भारतीय नागरिक होने चाहिए.
  3. आपकी उम्र 18 वर्ष से 65 वर्ष के बीच होनी चाहिए.
  4. अपने जेस्ट मनी अकाउंट को वेरीफाई करने के लिए एक मोबाइल नंबर की आवश्यकता पड़ेगी.
  5. आपके पास आधार कार्ड और पैन कार्ड होना जरूरी है.
  6. इसके अलावा लोन राशि प्राप्त करने के लिए बैंक खाता संख्या और आईएफएससी कोड की आवश्यकता पड़ेगी.
  7. इसके अलावा अगर आप अधिकतम लोन ले रहे हैं तो ऐसे में इंटरनेट बैंकिंग और डेबिट कार्ड की आवश्यकता भी पड़ेगी.

जेस्ट मनी लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे?

जेस्ट मनी से लोन लेने के लिए आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक बैंक खाता संख्या के साथ साथ एक सेल्फी की आवश्यकता पड़ेगी.

Sr. No.Required Documents
1Aadhar card
2Pan card
3Bank Account Details
4A selfie

जेस्ट मनी लोन के लिए आवेदन कैसे करें?

जेस्ट मनी लोन के लिए आवेदन आपको ऑफिशल वेबसाइट या फिर गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद ZestMoney App पर रजिस्ट्रेशन करके कर सकते हैं. यहां पर हमने आपको दोनों प्रोसेस बताएं हैं कि कैसे आपको ऑफिशियल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन करना है और कैसे जेस्ट मनी ऐप का उपयोग करके रजिस्ट्रेशन करना है आइए जानते हैं:

ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से

  1. सबसे पहले ZestMoney की ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं.
  2. इसके बाद अपना अकाउंट बनाएं.
  3. अब अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी डालकर वेरीफाई करें.
  4. इसके बाद Credit Line Loan, pay later ऑप्शन में से किसी भी एक को चुनेंगे.
  5. इसके बाद अपना Full Name, Date of birth, Gender इत्यादि अन्य जानकारी भरकर Continue पर क्लिक करेंगे.
  6. अब आपको अपने एड्रेस डिटेल यहां पर डाल लेनी है.
  7. इसके बाद आपको अपनी एंप्लॉयमेंट स्टेटस और इनकम प्रूफ इत्यादि अन्य जानकारी को सबमिट कर लेना है.
  8. अब आप अपना एक फोटो अपलोड करेंगे.
  9. इसके बाद आपके सिविल स्कोर के हिसाब से क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी.
  10. इसके बाद आपको अपने अकाउंट Quick KYC करनी होगी जहां पर आपको अपना आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड नंबर डालकर ओटीपी से वेरीफाई करना है.
  11. इसके बाद आपको अपने बैंक डिटेल जैसे बैंक खाता संख्या और आईएफएससी कोड इत्यादि अन्य जानकारी सम्मिट कर लेनी है.
  12. इसके बाद ZestMoney Wallet में पैसे ट्रांसफर कर दिए जाते है जिसका इस्तेमाल आप अमेजॉन, फ्लिपकार्ट जैसे प्लेटफार्म पर कोई भी सामान खरीद सकते हैं.

Note: यदि आप जेस्ट मनी के पैसे को बैंक खाते में ट्रांसफर करेंगे तो वहां पर आपको कुछ समय लग सकता है बैंक खाते में लोन राशि प्राप्त करने में अधिकतम 2 दिनों तक का समय लग सकता है इस बात का अवश्य ध्यान रखें.

ZestMoney Se Loan Kaise Le

  1. जेस्ट मनी ऐप से लोन लेने के लिए सबसे पहले हमें गूगल प्ले स्टोर से ZestMoney Loan Application को इंस्टॉल करना होगा.
  2. इसके बाद अपना मोबाइल नंबर सम्मिट करके ओटीपी डालकर वेरीफाई कर लेना है.
  3. इसके बाद आपको अपना ईमेल आईडी दर्ज कर लेना है.
  4. इसके बाद आपसे कुछ परमिशन मांगी जाएगी तो सभी परमिशन स्कोर Allow कर देना है.
  5. इसके बाद अपना नाम दर्ज करें जो कि पैन कार्ड पर रजिस्टर्ड है.
  6. इसके बाद अपने पैन कार्ड को वेरीफाई कराए.
  7. इसके बाद आपको अपनी पर्सनल जानकारी जैसे अपना नाम जन्मतिथि और जेंडर सिलेक्ट कर लेना है.
  8. इसके बाद अपने परमानेंट एड्रेस डिटेल भरे जहां पर आप अपना सिटी पिन कोड लैंड मार्क इत्यादि अन्य जानकारी भरकर Continue पर क्लिक करें.
  9. इसके बाद आपके सामने अपना एक सेल्फी अपलोड करने का फोन पे जाएगा जहां पर आपको अपना एक फोटो अपलोड कर देना है.
  10. इसके बाद आपका सिबिल स्कोर चेक किया जाएगा और आपको क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी.
  11. इसके बाद आप होम पेज पर आ जाएंगे और वहां पर आपको Quick KYC पर क्लिक कर लेना है जहां पर आधार कार्ड से ईकेवाईसी करनी होगी.
  12. इसके बाद अपना खाता नंबर और आईएफएससी कोड डाल देना है.
  13. अब आपको कुछ समय बाद लोन राशि आपके बैंक खाते में ट्रांसफर कर दी जाती है.

Notice: अगर आप ZestMoney वॉलेट में पैसे लेना चाहते हैं तो यहां पर आपको तुरंत के तुरंत पैसे मिल जाते हैं लेकिन बैंक खाते में पैसे मिलने में आप को अधिकतम 72 घंटे तक का समय लग सकता है.

ZestMoney Loan Details in Hindi

आर्टिकल का नामZestMoney App Se Loan Kaise Le?
मोबाइल एप्लीकेशन का नामZestMoney App
लोन का प्रकारPersonal Loan, Credit Line Loan, Pay later loan
ZestMoney App से लोन लेने के लिए उम्र18 वर्ष से अधिक
ZestMoney App से लेने के लिए जरूरी दस्तावेजआधार कार्ड, पैन कार्ड , बैंक डिटेल इत्यादि.
ZestMoney App से अप्लाई करने का प्रोसेसऑनलाइन प्रोसेस
ZestMoney ऐप से कितना लोन मिलेगा?1 हजार से 2 लाख तक
ZestMoney PanthersClick Here
Security Information CentreClick Here
Zest money ISO Certificate
मोबाइल एप्लीकेशनCLICK HERE

Zest Money क्या है हिंदी में रीव्यूज़

अगर मैं अपने पर्सनल एक्सपीरियंस के बारे में बताऊं तो मैंने हाल ही में जस्ट मनी का उपयोग मोबाइल फोन खरीदने के लिए किया था जो कि मुझे काफी अच्छा एक्सपीरियंस इस एप्लीकेशन का देखने को मिला मुझे यहां पर सबसे अच्छा ऑफर तो यह मिला कि यदि आप 3 महीनों के लिए कोई समाज ईएमआई पर लेते हैं तो वहां पर आपको किसी भी तरह का चार्ज नहीं देना होता और वह आपको जीरो इंटरेस्ट रेट पर मिल जाता है बाकी यह थी मेरी राय.

अगर गूगल प्ले स्टोर पर बात की जाए तो इस एप्लीकेशन को काफी अच्छी रेटिंग मिली हुई है और लोगों ने भी इस एप्लीकेशन पर रिव्यू और रेटिंग भी किए हुए हैं जो कि आप वहां पर जाकर देख सकते हैं.

ज़ेस्ट मनी पर्सनल लोन कैसे ले?

ज़ेस्ट मनी के माध्यम से इंस्टेंट पर्सनल लोन ₹100000 तक का लिया जा सकता है. लोन लेने के लिए आवेदक को सबसे पहले अपनी होम पेज से एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया चेक करनी होगी यदि आवेदक कार लोन अप्रूव हो जाता है तो उसे आसानी से पर्सनल लोन मिल जाता है लोन लेने के लिए आवेदक को अपना आधार कार्ड पैन कार्ड बैंक स्टेटमेंट और एक सेल्फी को अपलोड करना होता है इसके अलावा लोन राशि प्राप्त करने के लिए अपनी बैंकिंग जानकारी सबमिट करनी होती है जैसे ही आप सभी जानकारी सही-सही भर देते हैं तो इसके बाद आपके बैंक अकाउंट में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

Signup for ZestMoney credit limit

ज़ेस्ट मनी क्रेडिट लिमिट प्राप्त करना बहुत आसान है. क्रेडिट लिमिट प्राप्त करने के लिए सबसे पहले आपको गूगल प्ले स्टोर से ZestMoney Loan App को इंस्टॉल करके साइन अप कर लेना है और वहां पर अपना मोबाइल नंबर डालकर वेरीफाई कर लेना है.

Activate your credit limit

इसके बाद अपनी प्रोफाइल को कंप्लीट कर लेना है वहां पर मांगी गई सभी जानकारी सही-सही भरें और अपने केवाईसी डॉक्यूमेंट को अपलोड कर दें इसके बाद लोन को जमा करने के लिए समय अवधि इत्यादि अन्य विकल्प चुनें और एक्टिवेट क्रेडिट लिमिट पर क्लिक करें.

Shop at any of our merchants partners

अब आपको मिली हुई क्रेडिट लिमिट का इस्तेमाल 1000 से भी अधिक मर्चेंट पाटनर प्लेटफार्म पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

Become eligible for Personal Loan

अगर आप एक बार पर्सनल लोन के लिए एलिजिबल हो जाते हैं तो फिर आप किसी भी मर्चेंट पार्टनर स्टोर से शॉपिंग कर सकते हैं शॉपिंग करने के बाद आप फ्लैक्सिबल रिंपेमेंट कर सकते हैं अगर आप समय पर ही पेमेंट करते हैं तो ऐसे में आपको क्रेडिट लिमिट भी अच्छी ऑफर की जाती है .

Avail your Personal Loan

अगर आप पर्सनल लोन के लिए एलिजिबल हो जाते हैं तो ऐसे में आप भी ना किसी एडिशनल डॉक्यूमेंट के तुरंत इस लोन को प्राप्त कर सकते हैं.

ZestMoney ऐप से फ्लिपकार्ट पर सामान कैसे खरीदें?

Zestmoney app se flipkart par saman kaise kharide janiye in hindi

ZestMoney ऐप से फ्लिपकार्ट पर सामान खरीदना बेहद आसान है यहां पर हमने आपको स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया है कि कैसे आप ZestMoney वॉयलेट का इस्तेमाल करके फ्लिपकार्ट से कोई भी सामान जैसे स्मार्टफोन, फैशन, ट्रैवल, एजुकेशन, हेल्थ केयर इत्यादि अन्य प्रोडक्ट को जीरो परसेंट पर (0% interest rate) पर खरीद सकते हैं आइए जानते हैं.

  1. सबसे पहले ZestMoney app को ओपन करें.
  2. इसके बाद यहां पर आपको flipkart ऐप का ऑप्शन देखने को मिल जाएगा उस पर क्लिक करें.
  3. इसके बाद Create Voucher पर क्लिक करें.
  4. इसके बाद वाउचर राशि को डालें जितने प्राइस का आप सामान लेना चाहते हैं.
  5. अब Select EMI plan पर क्लिक करें.
  6. इसके बाद अपने अनुसार कोई भी एक प्लान चुने.
  7. इसके अलावा यदि आप बाद में ईएमआई पर सामान खरीदते हैं तो आपको किसी भी तरह का प्रोसेसिंग फीस नहीं देना है.
  8. इसके बाद आपको एक वाउचर मिलेगा. इसके बाद आपको Voucher Pin बना लेना है, जब आप इस वाउचर को इस्तेमाल करेंगे तब आपको इसकी आवश्यकता पड़ेगी.
  9. अब हम आपको बताते हैं कि आपको फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग कैसे करनी है जेस्ट मनी का उपयोग करके.
  10. सबसे पहले आपने फ्लिपकार्ट ऐप को ओपन कर लेंगे अपने अनुसार कोई भी एक प्रोडक्ट चुनेंगे.
  11. इसके बाद आप Payment option पर गिफ्ट कार्ड ऑप्शन पर क्लिक करेंगे.
  12. अब आपको जो वाउचर नंबर और पिन आपने ZestMoney App से बनाया है उसे डालेंगे और आसानी से आपकी पेमेंट सक्सेसफुली हो जाएगी.
    इसी तरीके से आप बड़ी आसानी से फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग कर सकते हैं.

Note: यहां पर आपको 3, 6 9 महीनों के ईएमआई प्लान देखने को मिल जाते हैं. अगर आप 3 महीने का प्लान लेते हैं तो यहां पर आपको किसी भी तरह का एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना होता, बस आपको एक बार प्रोसेसिंग फीस देनी होती है.

जेस्ट मनी से ऑफलाइन ईएमआई पर सामान कैसे खरीदें?

जेस्ट मनी से ऑफलाइन ईएमआई पर सामान खरीदने के लिए आप अपने नजदीकी किसी भी ZestMoney रिटेलर स्टोर पर जाए

वहां पर अपने आधार कार्ड और पैन कार्ड को वेरीफाई करवा कर कोई भी इलेक्ट्रॉनिक सामान जैसे स्मार्टफोन, फ्रीज, एसी, कूलर, लैपटॉप, एलइडी, टीवी इत्यादि अन्य मासिक किस्तों में खरीद सकते हैं

मासिक किस्तों पर सामान खरीदने के लिए आपको अपना बैंक खाता Auto Nache से जोड़ना होगा.

जेस्ट मनी से पर्सनल लोन लेने पर कितना इंटरेस्ट रेट लगेगा?

जेस्ट मनी पर्सनल लोन लेने पर आपको जितना लोन अप्रूवल होता है उस राशि के 20 से 36% वार्षिक ब्याज दर से इंटरेस्ट रेट देना होता है. यह आवेदक के सिविल स्कोर और क्रेडिट हिस्ट्री के हिसाब से कम या ज्यादा हो सकता है.

अगर आप ZestMoney Loan को समय पर जमा करते हैं तो ऐसे में आपके क्रेडिट स्कोर धीरे-धीरे बढ़ने लगता है और बाद में आप कभी भी किसी भी जरूरत के समय में जेस्ट मनी का उपयोग करके लोन ले सकते हैं.

Zestmoney Fees And Charges

अगर आपने ज़ेस्ट मनी ऐप से लोन लिया है तो यहां पर आपको कुछ फीस और चार्जेस भी देने होते हैं जो कि इस प्रकार है:

  • Interst Rate : 12.3% to 26% per annum
  • Processing fee : Nil
  • Gst fee : सभी प्रोडक्ट को खरीदने पर 18% जीएसटी भी देनी होती है.
  • Late fee : अगर लोन को समय पर जमा नहीं करते तो ऐसे में आपको लेट फीस जैसे चार्ज भी देने होते हैं.
  • Service fee: अगर आप पहली बार कोई समान ईएमआई पर खरीदते हैं तो वहां पर आपको 800 से लेकर ₹1000 की सर्विस फीस भी देनी होती है.

Note: जब आप ईएमआई पर कोई सामान खरीदें तो वहां पर सभी फीस और चार्जेस और इंटरेस्ट रेट समय अवधि इत्यादि अन्य कारकों को देखकर तभी लोन का आवेदन करें अन्यथा बाद में आपको कई तरह की समस्या उत्पन्न हो सकती है.

👇Watch This Video

जेस्ट मनी से पर्सनल लोन कितने समय के लिए ले सकते हैं?

जेस्ट मनी एप्लीकेशन का उपयोग करके 3, 6, 9, 12 महीनों के लिए लोन लिया जा सकता है जिसे आप हर महीने आसान किस्तों में भर सकते हैं यदि आप 3 महीनों के लिए लोन लेते हैं तो ऐसे में यह लोन आपको बिना किसी इंटरेस्ट रेट के मिल जाता है

लेकिन इससे अधिक समय पर लोन लेने के लिए आपको इंटरेस्ट रेट और प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी.

जेस्ट मनी अकाउंट अप्रूवल नहीं हो रहा है?

ZestMoney अकाउंट अप्रूवल ना होने के सिर्फ दो कारण होते हैं या तो आपका सिविल स्कोर जीरो है या फिर आपका क्रेडिट स्कोर बिल्कुल खराब है.तब आपका अकाउंट अप्रूवल नहीं होता.

जेस्ट मनी एआई बेस्ड टेक्नोलॉजी पर आधारित है जोकि लोन देने के लिए पर्सनल लोन के रिकॉर्ड और सिबिल स्कोर चेक करने के बाद ही लोन राशि अप्रूवल करने की सुविधा देता है.

यदि आप नए हैं तो ऐसे में आपको लोन मिलने में थोड़ी दिक्कत हो सकती है. अगर आप पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट अच्छा कर लेते हैं तो ऐसे में आप जेस्ट मनी एप्लीकेशन का उपयोग करके ₹200000 का इंस्टेंट क्रेडिट लिमिट लोन का फायदा ले सकते हैं.

जेस्ट मनी अकाउंट की केवाईसी कैसे करें?

जेस्ट मनी अकाउंट की केवाईसी करना बेहद आसान है जब आप लोन के लिए एलिजिबल हो जाते हैं तो ऐसे में आपको अपने अकाउंट की केवाईसी करना बेहद जरूरी हो जाता है यदि आप अपने अकाउंट की केवाईसी नहीं करेंगे तो आपको जेस्ट मनी से लोन राशि नहीं मिलेगी अपने अकाउंट की केवाईसी करने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं:

  • जेस्ट मनी अकाउंट की केवाईसी करने के लिए सबसे पहले ZestMoney ऐप को ओपन करें.
  • इसके बाद Quick KYC ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • इसके बाद अपना आधार कार्ड नंबर डालें और लॉगिन करें.
  • इसके बाद eKYC ऑप्शन को चुने और फिर अपना 4 अंकों का शेयर कोड बनाएं.
  • इसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी भेजा जाएगा उसके अंको के ओटीपी को डालें और फिर सम्मिट पर क्लिक करें.
  • इसके बाद आपके अकाउंट की केवाईसी सक्सेसफुली हो जाती है.

जेस्ट मनी से लोन लेने के क्या फायदे हैं?

जेस्ट मनी से लोन लेने के कई सारे फायदे हैं जिनके बारे में हमने नीचे बताया हुआ है आइए जानते हैं.

  • सबसे पहला तो ZestMoney एप्लीकेशन का उपयोग करके कोई भी समान ईएमआई पर खेला जा सकता है जिसके वर्तमान समय में 10,000 से भी ज्यादा ऑनलाइन स्टोर है और 85000 से भी ज्यादा ऑफलाइन स्टोर मार्केट में मौजूद है जहां से आप कोई भी सामान मासिक किस्तों में खरीद सकते हैं.
  • न्यूनतम दस्तावेज पर लोन मिल जाता है
  • बिना बैंकों के चक्कर काटे लोन मिल जाता है
  • जीरो इंटरेस्ट रेट पर लोन मिल जाता है
  • बिना किसी ही रिचार्ज के लोन मिल जाता है
  • लोन अप्रूवल बहुत तेजी से होता है
  • लोन को सीधे बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं
  • किसी भी तरह की समस्या होने पर कस्टमर सपोर्ट भी मिल जाता है
  • ई-कॉमर्स वेबसाइट पर कोई भी सामान खरीद सकते हैं
  • अगर सिविल स्कोर कम है तो तब भी लोन लिया जा सकता है

जेस्ट मनी से लोन लेने के नुकसान

  • जेस्ट मनी से लोन लेने के कुछ नुकसान भी है जिनके बारे में आपको पता होना चाहिए.
  • कई बार कुछ लोग ऑफर की जल्दबाजी में ऐसे प्रोडक्ट खरीद लेते हैं जिनकी मासिक किस्त भरने में उनकी फाइनेंसियल कंडीशन खराब हो जाती है और बाद में उन्हें ज्यादा इंटरेस्ट रेट के साथ लोन को pay करना पड़ता है.
  • कुछ लोग क्रेडिट लिमिट का इस्तेमाल बहुत ज्यादा कर लेते हैं जिस वजह से बाद में कई तरह के चार्जेस देने पड़ सकते हैं.
  • कुछ लोग बेवजह से लोन आवेदन कर लेते हैं जिस वजह से उनका क्रेडिट और पूछा जाता है अगर लोन अप्रूवल नहीं होता तो ऐसे में उनका सिविल स्कोर भी थोड़ा कम हो जाता है.

ZestMoney Customer Care Number

जेस्ट मनी से लोन लेने पर यदि आपको किसी प्रकार की समस्या आती है तो यहां पर आपको कस्टमर सपोर्ट देखने को मिल जाता है जिस पर आपको कभी भी किसी भी समय कर सकते हैं. जेस्ट मनी की ऑफिशल वेबसाइट पर आपको कस्टमर नंबर इस प्रकार दिए हुए है:

ZestMoney App customer care no6269000097
Credit limit missed call number9513650707
Zest money email id[email protected]

FAQ – ZestMoney Se Loan Kaise Le

ZestMoney App कैसा ऐप है ?

जेस्ट मनी एक ऑनलाइन लोन एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से आप अपनी मनपसंद का समान मासिक किस्तों में खरीद सकते हैं. इसके अलावा यह एप्लीकेशन पर्सनल लोन, क्रेडिट कार्ड और Pay later loan देने की भी सुविधा देता है जिसे आप अपने डॉक्यूमेंट को सम्मिट करके एक्टिवेट करवा सकते हैं.

Zestmoney App Se Loan Kaise Milega

जेस्ट मनी से लोन लेने के लिए सबसे पहले हमें गूगल प्ले स्टोर से Zestmoney loan application को डाउनलोड कर लेना है. इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालकर signup कर लेना है. अब अपनी पर्सनल जानकारी जैसे आधार कार्ड, पैन कार्ड, जन्मतिथि इत्यादि अन्य भरने के बाद आपके क्रेडिट स्कोर चेक किया जाएगा.

यदि आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो आपको इंस्टेंट ऑनलाइन लोन मिल जाएगा.

जेस्ट मनी से लोन के लिए आपकी उम्र 21 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए और आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड, 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट, और एक सेल्फी अपलोड करके पर्सनल लोन लिया जा सकता है.

Zestmoney App Se Loan Kaise Le

जस्ट मनी ऐप से लोन लेने के लिए जेस्ट मनी ऐप को डाउनलोड करेंगे और ऐप में मांगी के सभी परमिशन को allow करेंगे. इसके बाद होम पेज पर आपको एप्लीकेशन फॉर्म मिल जाएगा, जहां पर आप अपनी पर्सनल जानकारी भर कर तुरंत लोन पा सकते हैं.

जेस्ट मनी से लोन लेने के लिए क्या करना होगा?

जेस्टमनी का उपयोग करने के लिए, आपकी आयु 18 वर्ष से अधिक और 65 वर्ष से कम होनी चाहिए.आपको भारतीय निवासी होना चाहिए और आपके पास बैंक खाता, पैन कार्ड और आधार कार्ड होना चाहिए. क्रेडिट कार्ड अनिवार्य नहीं है.

जेस्टमनी से लोन लेने के लिए क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता पड़ेगी?

नहीं, जेस्टमनी से लोन लेने के लिए आपको क्रेडिट कार्ड की आवश्यकता नहीं है.

जेस्टमनी से ऑनलाइन शॉपिंग लोन कितना मिल सकता है?

ZestMoney App का उपयोग करके आप अधिकतम ₹200000 तक का ऑनलाइन शॉपिंग लोन ले सकते हैं इस लोन के लिए आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए क्रेडिट हिस्ट्री अच्छी होनी चाहिए और पहले से मौजूद कोई भी लोन नहीं होना चाहिए तभी आपको लोन मिल पाएगा.

क्या मैं अमेजॉन से कोई सामान जेस्टमनी का उपयोग करके खरीद सकता

जी हां, आप अमेजॉन पर ZestMoney का उपयोग करके कोई भी सामान खरीद सकते हैं.

क्या जेस्टमनी सुरक्षित है

जेस्टमनी एक सुरक्षित लोन एप्लीकेशन है जोकि भारत में एक फिनटेक कंपनी के तौर पर रजिस्टर्ड है इसके अलावा यह लोन एप्लीकेशन लोगों को कंज्यूमर लोन देने के लिए सबसे अधिक पॉपुलर है यह एप्लीकेशन किसी भी व्यक्ति के डाटा को शेयर नहीं करता और इंक्रिप्शन के साथ आप की जानकारी को सुरक्षित रखता है.

Is ZestMoney Rbi Approved

जेस्ट मनी एक भारत में डिजिटल फाइनेंस इन फाइनेंसिंग सॉल्यूशन प्रोवाइडर है जो कई बैंकों और रजिस्टर्ड नॉन बैंकिंग कंपनियों के साथ मिलकर कंजूमर लोन देने की सुविधा देता है ZestMoney को आरबीआई की लिस्ट में Camdean Town Technologies Pvt Lmt के नाम से रजिस्टर्ड किया हुआ है.

जेस्ट मनी ऐप से लोन लेने पर किसी तरह का फीस और चार्जेस देने होते हैं?

अगर आपने उनको समय पर जमा नहीं करते तो ऐसे में आपको ₹250 लेट फीस के तौर पर लिए जाते हैं इसके अलावा जब आप पहली बार कोई भी समाज ईएमआई पर खरीदते हैं तो वहां पर आपसे प्रोसेसिंग फीस चार्ज भी लिया जाता है.

क्या जेस्ट मनी ऐप से 0% interest पर सामान खरीद सकते हैं?

जी हां,जेस्ट मनी ऐप से 0% interest पर सामान खरीदने की सुविधा मिल जाती है. लेकिन कुछ मामलों में आपको यह सुविधा नहीं मिल पाती, इसलिए जब भी आपको कोई भी सामान खरीदना है तो वहां पर दी गई टर्म्स ऑफ कंडीशन को अवश्य पढ़ ले.

इसे पढ़िए

  1. गूगल पे से लोन कैसे लें
  2. Driving Licence Se Loan Kaise Le
  3. SmartCoin Se Personal Loan Kaise le Apply
  4. Navi Se Loan Kaise Le Apply Online
  5. Phonepe से लोन कैसे ले Apply
  6. बकरी पालन लोन कैसे लें
  7. SimplyCash App से लोन कैसे ले
  8. Fair Money App से लोन कैसे ले
  9. GotoCash App Se Loan Kaise Le?
  10. Tala Instant Loan Kaise Le?
  11. CASHe App Se Loan Kaise Le
  12. Tata Neu Se Loan Kaise Le
  13. Paytm Se Loan Kaise Le?
  14. My Jio Emergency Data Loan Online Apply

Conclusion – जेस्ट मनी से लोन कैसे मिलेगा

यहां पर मैंने आपको जानकारी दी है जेस्ट मनी से लोन कैसे लेते हैं, ZestMoney App se loan kaise le इत्यादि अन्य जानकारी विस्तार पूर्वक दी है.

यदि आपने ZestMoney का उपयोग करके लोन लिया है और आपको लोन लेने में किसी भी प्रकार की समस्या हुई है तो आप हमें नीचे कमेंट बॉक्स में बता सकते हैं ताकि हम अपने यूजर को बेहतर से बेहतर जानकारी दे सके यदि आप कमेंट करते हैं तो हम आपका बहुत-बहुत स्वागत करते हैं क्योंकि नॉलेज बांटने से ही बढ़ती है.

उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए काफी हेल्पफुल रही होगी,यदि आप हमसे किसी तरह का सवाल पूछना चाहते हैं या फिर आपको किसी भी तरह का डाउट होता है तो नीचे कमेंट बॉक्स में अपनी राय दे सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए आप हमें सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं.

Disclaimer: Loanpaye.com पर किसी भी तरह का लोन नहीं दिया जाता, यहां पर सिर्फ आपको लोन के बारे में जानकारी दी जाती है ताकि आप जरूरत के समय में आसानी से लोन ले सके. यदि आप लोन आवेदन कर रहे हैं तो सोच समझकर अपने रिस्क पर करें. किसी भी प्रकार की धोखाधड़ी के लिए Loanpaye.com जिम्मेदार नहीं होगा. अपनी निजी जानकारी वेबसाइट पर शेयर ना करें धन्यवाद!

Leave a Comment