PhonePe App से लोन कैसे ले सकते हैं? जानें आवेदन प्रक्रिया और ब्याज दर क्या हैं

फोनपे लोन: क्या आपको पता है कि अब फोनपे से भी लोन लिया जा सकता है. यदि आपको अचानक से पैसों की जरूरत पड़ जाए और आप बैंकों के चक्कर, वेरीफिकेशन से बचना चाहते हैं तो ऐसे में फोनपे से लोन एक अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

यह एक लोकप्रिय डिजिटल पेमेंट एप्लीकेशन है जिसके माध्यम से कई सारी डिजिटल सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं जैसे कि ऑनलाइन पैसे भेजने, लोन भरने, रिचार्ज करने या फिर किसी भी तरह का ऑनलाइन पेमेंट करने के लिए आप फोनपे ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

फोन पे ऐप के माध्यम से Loan Repayment सेक्शन पर मौजूद प्लेटफार्म को Google Play Store से उस लोन एप्लीकेशन को डाउनलोड करके सिर्फ आधार कार्ड, बैंक स्टेटमेंट, सेल्फी और पैन कार्ड नंबर वेरीफाई करवा कर इंस्टेंट लोन प्राप्त किया जा सकता है.

यदि आप इस ऐप का इस्तेमाल करके लोन लेना चाहते हैं तो इस आर्टिकल को शुरू से लेकर लास्ट तक पढ़ सकते हैं यहां पर हमने आपको स्टेप बाय स्टेप पूरा प्रोसेस बताया है कि कैसे Phonepe से लोन लिया जा सकता है, इसके अलावा Phone pe लोन से जुड़ी अन्य जानकारी भी यहां पर मिलेगी.

फोनपे लोन क्या है?

वैसे तो ज्यादातर लोगों को PhonePe मोबाइल एप्लीकेशन के बारे में पता है कि यह एक Digital Payment ऐप है जो अपने यूजर्स को पैसे ट्रांसफर करने, डीटीएच रिचार्ज करने, बिजली बिल भरने, फास्टैग भरने इत्यादि अन्य सुविधाएं प्रदान करती है. इसके अलावा आप इसकी सहायता से 1000 से भी ज्यादा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भुगतान कर कर सकते हैं.

फ्लिपकार्ट ने फोनपे ऐप लॉन्च किया है. वर्तमान समय में पूरी दुनिया में फोनपे ऐप के 140 करोड से भी ज्यादा यूजर है और हर रोज इस मोबाइल एप्लीकेशन पर एक मिलियन से भी ज्यादा ट्रांजैक्शन होती है.

यह एक सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है जो आरबीआई और एनबीएफसी द्वारा अप्रूव्ड है.

Phonepe अपने यूजर्स को UPI Payments, Investment, Insurance, Recharges करने की सुविधाएं भी देता है.

फोन पे लोन कैसे देता है?

phonepe loan kaise apply kare hindi me padhiye

फोन पे लोन देने के लिए कुछ पार्टनरशिप कंपनियों का सहारा लेता है जिसकी मदद से ही यह एप्लीकेशन लोन देने की सुविधा देती है.

Phonepe से लोन डायरेक्ट नहीं लिया जा सकता इस एप्लीकेशन का उपयोग करके आपको अलग से गूगल प्ले स्टोर से लोन एप्लीकेशन जैसे Flipkart, Kreditbee, MoneyView, Bajaj finserv, navi, payme india इत्यादि एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा और वहां पर रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना होगा फिर आपको ये प्लेटफार्म लोन दे देंगे.

Note: लोन देने के लिए फोनपे एप्लीकेशन इन कंपनियों के साथ लोन एप्लीकेशन को फॉरवर्ड करता है. जो सच में ये मोबाइल एप्लीकेशन आपको लोन प्रोवाइड करती है.इन मोबाइल एप्स से भी डायरेक्ट लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

फोनपे पर कैसे लोन मिल सकता है?

फोनपे लोन प्राप्त करने के लिए, आपको PhonePe Business ऐप पर रजिस्ट्रेशन करना होगा ,अब यहां पर दिए Get Loan पर टैप करें। इसके बाद लोन अमाउंट, इंटरेस्ट रेट,समय अवधि ,बैंकिंग डिटेल भरे ,इसके बाद आपको यहां पर आपकी जरूरत के अनुसार लोन मिल जाएगा.

फोनपे से लोन लेने के लिए आवेदन प्रक्रिया

phonepe se loan aavedan karne ka process (1)

फोन पे से लोन लेने के लिए सबसे पहले हमें PhonePe Business एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेना है इसके बाद अपना मोबाइल नंबर डालकर रजिस्ट्रेशन कर देना है इसके बाद Add Bank Account से बैंक खाता संख्या लिंक कर देना है. इसके बाद आपके होम पेज से लोन रीपेमेंट सेक्शन पर क्लिक कर देना है.

यहां पर आपको कुछ प्लेटफार्म दिखाई देंगे जैसे बजाज फिनसर्व होम क्रेडिट मनी व्यू मनीटप इत्यादि अन्य अब आपको इन एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लेना है और फिर इन प्लेटफार्म पर रजिस्ट्रेशन करके लोन लिया जा सकता है इस तरीके से आप फोन पर मोबाइल एप्लीकेशन के इस्तेमाल करके आसानी से लोन ले सकते हैं.

फोनपे से लोन लेने के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस को फॉलो कर सकते हैं.

अगर आप इन स्टेप्स को फॉलो करते हैं तो आप बड़ी आसानी से लोन राशि अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकेंगे.

इसके अलावा लोन आवेदन करने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन और इंटरनेट कनेक्शन होना बहुत जरूरी है तभी आप लोन के लिए आवेदन कर पाएंगे.

  • Step 1. गूगल प्ले स्टोर से PhonePe Business ऐप को इंस्टॉल करें.
  • Step 2. अब अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करें.
  • Step 3. इसके बाद अपना बैंक अकाउंट UPI ID से लिंग करें.
  • Step 4. अब आपको Recharge & Bills ऑप्शन पर See All पर क्लिक करें.
  • Step 5. इसके बाद आपको Financial Services& Taxes ऑप्शन पर Loan Repayment पर क्लिक करें.
  • Step 6. यहां पर आपको कुछ कंपनियों के नाम दिखाई देंगे जैसे Bajaj Finance LTD, Home Credit, kreditbee, Moneyview, Avail Finance इत्यादि.
  • नोट: अब आपको इनमें से कोई भी एक मोबाइल एप्लीकेशन को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर लेना होगा.
  • Step 7. अभी हम MoneyView मोबाइल एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर लेते हैं.
  • Step 8. इसके बाद आपको उसी मोबाइल नंबर से Moneyview में रजिस्टर करना होगा जो आपने फोनपे में रजिस्टर किया था.
  • Step 9. अब आपको कुछ अपनी जानकारी यहाँ भरे जैसे Name, Address और Personal Deails.
  • Step 10. इसके बाद अब आपको अपने हिसाब से Select Your Loan Plan को चुनना है.
  • Step 11. Next, सभी डॉक्यूमेंट को अपलोड करना है.
  • Step 12. अप्रूवल मिलने के बाद आपको तुरंत Instant Loan बैंक अकाउंट में मिल जाएगा .

ध्यान दें: मनी व्यू ऐप किसी भी प्रकार के OTP और किसी भी प्रकार की बैंक डिटेल SMS के माध्यम नहीं मांगता है, आपको किसी को भी यह डिटेल नहीं बतानी है क्योंकि आपको फाइनेंस ट्रांजैक्शंस और आदि अन्य जानकारी ऐप पर ही देखने को मिल जाती है

Note: फोनपे पर्सनल लोन को आप फ्लिपकार्ट पे लेटर सर्विस को एक्टिवेट करके भी प्राप्त कर सकते हैं. जिसके बारे में हमने पहले से बता रखा है तो आप हमारी यह पोस्ट पढ़ सकते हैं.

विडियो देख कर लोन ले

क्या आपने यहाँ से लोन लिया है

फोनपे से लोन लेने के लिए योग्यता

phone pe se loan lene ke liye yogyata kiyaa chahiye

फोनपे एप्लीकेशन का उपयोग करके लोन लेने के लिए नीचे दी गई एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फॉलो करना होगा. यदि आप नीचे दी गई एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया को फुल फिल करते हैं तो आप आसानी से फोनपे का उपयोग करके लोन ले सकते हैं.

Citizen: फोन पे से लोन लेने के लिए आप एक भारतीय नागरिक होना चाहिए.

Age: फोन पे से लोन लेने वाले व्यक्ति की उम्र 21 वर्ष से अधिक होनी चाहिए.

KYC Documents: फोन पे का उपयोग करके लोन लेना बेहद आसान है, इसके लिए आप फोन पर पर मौजूद Loan Platform का उपयोग करके लोन ले सकते हैं.

लोन लेने के लिए आपके पास केवाईसी डॉक्युमेंट्स का होना बेहद जरूरी है अगर आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड नहीं है तो आप लोन नहीं ले पाएंगे.

Bank Account: फोन पे पर मौजूद Loan Application से लोन राशि प्राप्त करने के लिए आपके पास एक एक्टिंग बैंक अकाउंट नंबर होना जरूरी है.

लोन अमाउंट प्राप्त करने के लिए अकाउंट नंबर, आईएफएससी कोड, इंटरनेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड जैसी कुछ अन्य डिटेल भी भरनी होगी.

EKYC: लोन प्राप्त करने के लिए आपके पास आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर भी होना चाहिए. क्योंकि ऑनलाइन लोन लेने पर Aadhar Card इस्तेमाल किया जाता है.

यदि आपके पास आधार लिंक मोबाइल नंबर नहीं है तो फिर आप लोग नहीं ले पाएंगे.

लोन लेने से पहले अपने नजदीकी सीएससी सेंटर से आधार लिंक मोबाइल नंबर करा ले. इसके बाद लोन लेने के लिए EKYC Complete करके लोन ले सकते हैं.

Upload Documents: Phonepe पर मौजूद कुछ प्लेटफार्म अधिकतम लोन देने के लिए आइटीआर स्लिप, सैलरी स्लिप जैसे डॉक्यूमेंट की मांग करते हैं.

इसके अलावा आपको सभी जरूरी दस्तावेज को JPG, PNG फॉर्मेट में अपलोड करना होगा.

डॉक्यूमेंट फाइल का साइज 2MB से कम रखें. इसके अलावा आपके पास सभी डाक्यूमेंट्स Scanned होने चाहिए.

Note: लोन लेने के लिए Phonepe एप्लीकेशन पर Loan Repayments Section पर मौजूद प्लेटफार्म का उपयोग करके लोन लिया जा सकता है. लोन लेने के लिए Money View, Bajaj Finserv, Navi App, Muthood Finance जैसे प्लेटफार्म का उपयोग कर सकते हैं.

इन प्लेटफार्म का उपयोग करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा. तब आप उस प्लेटफार्म पर लोन के लिए आवेदन कर पाएंगे.

फोनपे से लोन के लिए आवश्यक दस्तावेज

Sr NoDocuments
1आधार कार्ड
2पैन कार्ड
3पिछले 3 महीने का बैंक स्टेटमेंट
4वर्तमान पता प्रमाण (जैसे बिजली बिल, राशन कार्ड )
5एक सेल्फी

फोनपे लोन कितने ब्याज दर पर देता है?

फोन पे से लोन लेने के लिए आपको डिजिटल लेंडिंग प्लेटफार्म का उपयोग करना होगा जहां पर इंटरेस्ट रेट उस प्लेटफार्म की टर्म्स ऑफ कंडीशन के हिसाब पर निर्भर करता है.

यदि आपने Money View लोन एप्लीकेशन का उपयोग किया है तो यहां पर इंटरेस्ट रेट 16% से लेकर 39% वार्षिक ब्याज दर से देना होता है. इसके अलावा प्रोसेसिंग फीस और जीएसटी फीस भी देनी होती है.

PhonePe लोन से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातें

यदि आप MoneyView ऐप से लोन लेते हैं तो आपको PhonePe पर्सनल लोन के लिए इन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

पैरामीटरजानकारी
लोन राशि₹10,000 से ₹5,00,000 तक
चुकौती अवधि3 महीने से 5 साल तक
वार्षिक ब्याज दर16% – 39%
प्रोसेसिंग शुल्क2% से – 8%

PhonePe से लोन कितने दिनों के लिए ले सकते हैं?

PhonePe एप्लीकेशन का उपयोग करके 3 महीने से लेकर 5 साल के लिए लोन लिया जा सकता है.

लोन लेने के लिए आपको डिजिटल लैंडिंग प्लेटफार्म को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करना होगा और वहां पर अपनी जानकारी भरनी होगी.

वर्तमान समय में सबसे अच्छे डिजिटल लैंडिंग प्लेटफॉर्म Phonepe एप्लीकेशन पर मौजूद है जिनका नाम Money View, Bajaj Finserv, Home credit , early salary इत्यादि अन्य है.

फ़ोनपे से ही लोन क्यों ले ?

why phonepe loan phonepe se hi loan kyu le

Phonepe एप्लीकेशन का उपयोग करके लोन लेने के कई सारे बेनिफिट है, जिनके बारे में हमने आपको नीचे बताया हुआ है.

  1. सबसे पहले तो Phonepe एप्लीकेशन एक विश्वसनीय डिजिटल पेमेंट एप्लीकेशन है, जिसे गूगल प्ले स्टोर पर लाखों लोगों ने डाउनलोड किया हुआ है.
  2. फोन पे एप्लीकेशन का उपयोग करके आप Loan Repayment आसानी से कर सकते हैं.
  3. इसकी मदद से ऑनलाइन रिचार्ज, पैसे भेजने, पैसे लेने और भी कई सारी सुविधाओं के लिए उपयोग कर लिया जा सकता है.
  4. किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट पर UPI का उपयोग करके पेमेंट कर सकते हैं.
  5. लोन समय को समय पर जमा करके अपनी क्रेडिट लिमिट बढ़ा सकते हैं.
  6. लोन के लिए आवेदन Online कर सकते हैं, जहां पर आपको कहीं पर भी डॉक्यूमेंट सबमिट करने की आवश्यकता नहीं होती, सारा प्रोसेस ऑनलाइन होता है.
  7. बिना किसी गारंटी, बिना किसी सिक्योरिटी के लोन ले सकते हैं.
  8. फोन पे एप्लीकेशन कई सारे फाइनेंसियल प्रोडक्ट भी प्रोवाइड करता है जिससे इन्वेस्टमेंट, म्यूच्यूअल फंड्स, टैक्स फंड, सीप इत्यादि में इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं.

फोन पे से लोन कैसे मिलता है ?

phonepe से लोन लेने के लिए phonepe app को ओपन करें और होम पेज पर मौजूद Financial Services & Taxes ऑप्शन पर Loan Repayment पर क्लिक करें.

इसके बाद यहां पर आपको 100 से भी अधिक ऐसे प्लेटफार्म मिल जाएंगे जो आपको ऑनलाइन लोन देने की सुविधा देते हैं

अब आपको बस अपने हिसाब से कोई भी एक प्लेटफार्म को चुन लेना है और फिर आप गूगल प्ले स्टोर से उस एप्लीकेशन को इंस्टॉल कर के अपनी पर्सनल जानकारी भरकर लोन ले सकते हैं फोन पे अभी लोन देने की सुविधा नहीं देता बल्कि लोन को जमा करने की सुविधा देता है.

फ़ोनपे से कितना लोन मिलता है?

फ़ोनपे खुद लोन देने की सुविधा नहीं देता बल्कि आप Phonepe पर मौजूद प्लेटफॉर्म के माध्यम से ₹10000 से लेकर ₹500000 तक का लोन आसानी से ले सकते हैं. लोन आवेदन करने के लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से Loan Application को इंस्टॉल करना होगा और वहां पर आपको अपना Sign up करना होगा.

साइन अप करने के बाद पर्सनल लोन पर क्लिक करके अपनी सभी बेसिक जानकारी भर देनी है. इसके बाद आधार कार्ड, पैन कार्ड और पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट और एक फोटो को अपलोड करके आप आसानी से लोन ले सकते हैं.

लोन राशि आवेदक के सिविल स्कोर और क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करेगा. इसके बाद यदि आप एलिजिबल होते हैं तो आपको लोन राशि आपके बैंक खाते में दे दी जाती है.

फोनपे कस्टमर केयर नंबर

फोन पर एप्लीकेशन का उपयोग करके आप आसानी से किसी भी डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म के लोन की रीपेमेंट आसानी से कर सकते हैं.

अगर आपको लोन को जमा करने में किसी भी तरह की समस्या आ रही है तो ऐसे में आप फोन पे के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव से बात कर सकते हैं जोकि 24 घंटे उपलब्ध है,

इसके साथ ही Phonepe सपोर्ट भी प्रदान करता है.

यदि आपने PhonePe पर्सनल लोन लेते समय आपने मनी व्यू ऐप को चुना है तो आपको मनीव्यू के कस्टमर केयर से बात करनी होगी जिसके नंबर इस प्रकार है

ServicePhone NumberEmail Address
PhonePe08068727374 / 02268727374
MoneyView Customer Care080 4569 2002
General Queries[email protected]
Loan Queries[email protected]

PhonePe लोन से सम्बंधित सामान्य प्रश्न (FAQ)

  1. फोन पे से लोन अप्लाई कैसे करें ?

    फोन पे से लोन अप्लाई करने के लिए आप ऐप पर मौजूद फाइनेंसियल सर्विस टैक्सेस पर जाकर वहां पर मौजूद प्लेटफार्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आप डायरेक्ट फोन पर से लोन आवेदन नहीं कर सकते बल्कि इसके लिए आपको उन प्लेटफार्म की गूगल प्ले स्टोर से मोबाइल एप्लीकेशन को इंस्टॉल करना होगा और वहां पर साइन अप कर के लोन प्राप्त किया जा सकता है.

  2. फोनपे से लोन कैसे मिलेगा

    फोन पे से लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड को तैयार कर लेना होगा इसके बाद आपको ऐप पर मौजूद loan application जैसे होम क्रेडिट, मनी व्यू जैसे प्लेटफार्म को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करके उन पर रजिस्ट्रेशन करके लोन लिया जा सकता है। फोन पे से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले phonepe एप्लीकेशन पर अपने बैंक को लिंक करना होगा अब आपके फोन पे लिंक बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है जिसका इस्तेमाल आप अपनी जरूरत के अनुसार कर पाएंगे.

  3. PhonePe Loan Repayment कैसे करे?

    इस लोन की री-पेमेंट फोनपे (PhonePe) मोबाइल एप्लीकेशन की सहायता से बड़ी आसानी से कर सकते हैं. इसके साथ ही जब आप अपना अकाउंट ओपन करते हैं तो वहां से Auto Debit के जरिए भी आप लोन की री-पेमेंट कर पाएंगे.

  4. PhonePe लोन कहा इस्तेमाल कर सकते हैं?

    PhonePe लोन का इस्तेमाल अपने मोबाइल के द्वारा ही कर सकते हैं. इस लोन का उपयोग भारत के 1000 से भी ज्यादा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर भुगतान कर सकते हैं. जैसे: Amazon, Flipkart, MakeMyTrip, BookMyShow, Grocery Stores Etc. इसके साथ ही पर्सनल जरूरतों,  शिक्षा, स्कूल की फीस और कई अन्य आपातकालीन जरूरतों के लिए इस लोन को ले सकते हैं.

  5. क्या फ़ोनपे से लोन लिया जा सकता है?

    जी नहीं, PhonePe के माध्यम से लोन नहीं लिया जा सकता. यह एप्लीकेशन सिर्फ आपको लोन को जमा करने की सुविधा देता है.

  6. क्या अभी PhonePe लोन प्रदान करता है?

    जी नहीं, वर्तमान समय में PhonePe के माध्यम से लोन नहीं लिया जा सकता बल्कि आप ऐप पर मौजूद Repayment Section से लोन को जमा कर सकते हैं. अगर आपको लोन चाहिए तो इसके लिए आपको गूगल प्ले स्टोर से Loan Application को डाउनलोड करना होगा और फिर लोन आवेदन करना होगा तभी आपको लोन मिलना संभव है.

  7. PhonePe Loan कौन-कौन ले सकता हैं?

    PhonePe लोन को यदि आपकी आयु 21 साल से ज्यादा है और आपका क्रेडिट स्कोर 700 से अधिक होना चाहिए. इस लोन को नौकरी करने वाले, सेल्फ एंप्लॉयड, हाउसवाइफ आदि अन्य लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

  8. PhonePe पर कैसे लोन मिल सकता है?

    PhonePe लोन प्राप्त करने के लिए, आपको PhonePe Business ऐप पर रजिस्ट्रेशन करना होगा ,अब यहां पर दिए Get Loan पर टैप करें। इसके बाद लोन अमाउंट, इंटरेस्ट रेट,समय अवधि ,बैंकिंग डिटेल भरे ,इसके बाद आपको यहां पर आपकी जरूरत के अनुसार लोन मिल जाएगा.

निष्कर्ष: फ़ोनपे से लोन

हाल ही में दोस्तों मैंने गूगल प्ले स्टोर से PhonePe Application को इंस्टॉल किया और वहां पर साइन अप किया.

जब हमने यह पड़ताल करी कि क्या सच में PhonePe से लोन लिया जा सकता है तो मैं वहां पर यह देखकर हैरान रह गया कि फ़ोन पे आपको लोन नहीं देता बल्कि आप फ़ोन पे के माध्यम से लोन को जमा कर सकते हैं.

यदि आप सच में लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप रीपेमेंट सेक्शन में मौजूद उन प्लेटफार्म को चुन सकते हैं जिनसे आप को लोन मिल सकता है.

लोन लेने के लिए आपको उन प्लेटफार्म को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करना होगा और वहां पर साइन अप करके अपनी जानकारी भरनी होगी तभी आप को लोन मिल सकता है.

वैसे वर्तमान समय में Phonepe को काफी अच्छे रिव्यू और रेटिंग मिले हुए हैं इसके अलावा लोगों ने इस मोबाइल एप्लीकेशन को काफी अच्छी रेटिंग भी गूगल प्ले स्टोर पर की हुई है.

Follow On Google News 👉फॉलो करे
Follow On YouTube ❤फॉलो करे
Join On Telegram (New Update) 🔥जुड़िये टेलीग्राम पर
Follow On Facebook 👉फॉलो करे
Web Portal (Loanpaye) 👉और पढ़े
आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
8
+1
2
+1
4

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

[3] कमेंट/सुझाव देखे

  1. क्या फ़ोनपे स्वत: पर्सनल लोन दे सकता है। और
    सुना है 45 दिन के अंदर रिपेमेंट करने पर ब्याज नहीं लगता ।
    कृपया जानकारी दिजीये

    Reply

Leave a Comment