एसबीआई बाइक लोन कैसे ले 2023 – EMI, डॉक्यूमेंट [पूरी जानकारी]

एसबीआई बैंक से टू व्हीलर बाइक लोन कैसे ले– क्या आप एक नई बाइक खरीदना चाहते हैं और आपके पास पैसे नहीं है दोस्तों आज के आर्टिकल में हम आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा दिए जाने वाले बाइक लोन के बारे में जानकारी प्रदान करने वाले हैं.

एसबीआई बैंक से बाइक लोन प्री अप्रूव्ड ऑफर के माध्यम से SBI Yono App का इस्तेमाल करके बिना ब्रांच जाए ₹20000 से लेकर ₹300000 का लोन ले सकते हैं.

आइए दोस्तों जान लेते हैं कि कैसे एसबीआई बैंक से बाइक लोन मिलेगा, बाइक लोन लेने के लिए क्या-क्या डॉक्यूमेंट लगेंगे, कितना बाइक लोन मिल सकता है.

टू व्हीलर लोन लेने पर कितना इंटरेस्ट देना होगा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया किस तरीके से लोन अप्रूव करता है. यह सब जानकारी यहां पर मिलेगी इसलिए इस आर्टिकल को शुरू से लेकर अंत तक पढ़ सकते हैं.

SBI Two Wheeler Loan: हाल ही में स्टेट बैंक ने नए दो पहिया वाहन की खरीद के लिए लोन ऑफर देने शुरू कर दिए हैं. एसबीआई बैंक के द्वारा दिए जाने वाले लोन से स्कूटर, मोटरसाइकिल, मोपेड बैटरी से चलने वाली इलेक्ट्रॉनिक वहान इत्यादि अन्य खरीदा जा सकता है. बैंक दो पहिया वाहन को लेने पर 85% ऑन रोड कीमत पर प्रदान कर देता है.

इस लोन को आवेदक घर बैठे पेपरलेस तरीके से एसबीआई योनो एप्लीकेशन का उपयोग करके आवेदन कर सकता है लोन लेने के लिए कुछ नियम और शर्ते हैं जैसे कि बाइक लोन लेने के लिए आवेदक की उम्र 21 वर्ष से 57 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा मासिक आमदनी ₹12000 से ₹15000 के बीच होनी चाहिए.

SBI Bike Loan Kaise Le, Sbi Two Wheeler Loan Kaise Le Hindi

एसबीआई बाइक लोन की जानकारी हिंदी

अगर आप एसबीआई बैंक से बाइक लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आपको नीचे दी गई जानकारी के बारे में पता होनी चाहिए यहां पर हमने आपको कुछ अन्य जानकारी हिंदी भाषा में प्रदान की है जो कि इस प्रकार है:

Bank NameState Bank Of India
Loan TypeBike Loan, Two wheeler Loan
Loan Amount₹20000 से लेकर 3 लाख रुपए तक.
Applicant’s age21 वर्ष से 57 वर्ष के बीच
Loan Against Valueवाहन के ऑन रोड कीमत का 85%
Loan ProcessOnline, Offline

SBI Bike Loan Kaise Le

एसबीआई बाइक लोन को गूगल प्ले स्टोर से Sbi yono ऐप पर रजिस्ट्रेशन कर के लिया जा सकता है इस लोन को लेने के लिए कुछ जरूरी डिटेल भरनी होगी इसके अलावा अपने आधार कार्ड नंबर और पैन कार्ड नंबर डालकर ऑनलाइन वेरीफाई करना होगा इसके बाद आपके सिविल स्कोर चेक किया जाएगा अगर आप एलिजिबल होते हैं तो फिर आप अपने बैंक खाते में बाइक लोन को ले सकते हैं.

एसबीआई बैंक बाइक लोन देने के लिए कुछ टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करता है उसके बाद ही आवेदक व्यक्ति को लोन ऑफर करता है.

एसबीआई बाइक लोन लेने के लिए आप या तो ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं या फिर आप आवेदन प्रक्रिया ऑफलाइन बैंक में जाकर कर सकते हैं यहां पर हमने दोनों प्रोसेस बताएं हैं जिन्हें फॉलो करके आप आसानी से अपने नजदीकी एसबीआई बैंक से बाइक लोन ले पाएंगे.

ऑनलाइन प्रोसेस के माध्यम से

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में एसबीआई योनो ऐप को ओपन करें
  2. इसके बाद बाइक लोन सेक्शन पर क्लिक करें
  3. इसके बाद अपनी पर्सनल जानकारी जैसे नाम डेट ऑफ बर्थ मोबाइल नंबर ईमेल आईडी जैसी कुछ जानकारी भरे
  4. इसके बाद अपना क्रेडिट स्कोर चेक करने के लिए आधार कार्ड नंबर पैन कार्ड नंबर को सबमिट करें
  5. इसके बाद आपको क्रेडिट लिमिट ऊपर की जाएगी इसके बाद अपनी कुछ व्यवसाय की जानकारी को भरे
  6. अब आपको अपने नजदीकी एजेंसी को सिलेक्ट कर लेना है जहां से आप लोन लेना चाहते हैं सभी जानकारी सही-सही भरे
  7. अब आप इस एप्लीकेशन फॉर्म को सबमिट कर दे इसके बाद आपको एक रेफरेंस नंबर मिलेगा जिसे आपको अपने नजदीकी बैंक में जाकर एप्लीकेशन फॉर्म के साथ सबमिट कर देना है
  8. इसके बाद आप अपने नजदीकी एजेंसी में जाए और वहां पर इस आवेदन फॉर्म को बाइक लोन लेने के लिए अटेस्टेड डॉक्यूमेंट करके एसबीआई शाखा में जमा कर दें
  9. अब आपको लोन एसबीआई बैंक से मिल जाएगा.
  10. उपरोक्त दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से एसबीआई योनो एप्लीकेशन का इस्तेमाल करके घर बैठे लोन लिया जा सकता है.

यह भी पढ़िए: TVS Credit से बाइक लोन कैसे ले

ऑफलाइन प्रोसेस के माध्यम से

  1. एसबीआई बैंक से ऑफलाइन लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको अपने नजदीकी एसबीआई बैंक नहीं जाना होगा वहां पर मौजूद मैनेजर से बाइक लोन लेने के बारे में बात करनी होगी.
  2. इसके बाद बाइक लोन लेने के लिए आवेदन फॉर्म मैं मांगी गई सभी जानकारी को सही सही भरना होगा
  3. इसके बाद आधार कार्ड पैन कार्ड और कुछ अन्य डाक्यूमेंट्स को अटेस्टेड करके बैंक में जमा कर देना है
  4. इसके बाद आपको एक क्रेडिट लिमिट ऑफर की जाएगी इसके बाद आपको अपने नजदीकी बाइक एजेंसी में जाना है और वहां पर बाइक को किस्तों पर लेने की बात करनी है
  5. इसके बाद बाइक एजेंसी लोन के लिए कुछ जरूरी टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करने के बाद आपके विकल को एसबीआई के बाइक लोन से जोड़ देगा.
  6. अब आपको लोन एसबीआई बैंक से मिल जाएगा इसके बाद आप हर महीने मासिक किस्तों में भरकर इस लोन को जमा कर सकते हैं
  7. लोन के लिए आवेदन आप अपने नजदीकी बाइक एजेंसी में भी कर सकते हैं यहां पर आपको बेहतरीन ऑफर देखने को मिल जाएंगे.

एसबीआई बैंक से मोटरसाइकिल लोन कैसे लें?

एसबीआई बैंक से मोटरसाइकिल लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको अपने नजदीकी बाइक एजेंसी में जाना होगा और वहां पर लोन से जुड़ी सभी जानकारी के बारे में पता करना होगा इसके बाद आप अपने बैंक शाखा में जा सकते हैं और फिर आप वहां पर आवेदन प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं जैसे ही आपका लोन अप्रूव हो जाता है तो इसके बाद आप अपने नजदीकी मोटरसाइकिल एजेंसी में जाकर किस्तों पर बाइक को खरीद सकते हैं इस तरीके से आप बड़ी आसानी से एसबीआई से मोटरसाइकिल लोन ले सकते हैं.

वर्तमान समय में एसबीआई बाइक लोन देने के लिए कई सारे स्कीम के माध्यम से लोन देता है जिसके बारे में हमने नीचे आपको बताया हुआ है इसलिए आप एसबीआई बाइक लोन स्कीम को अवश्य पढ़ें.

Sbi Bike Loan Schems

एसबीआई बैंक से बाइक लोन लेने पर तीन स्कीमों के अंतर्गत लोन लिया जा सकता है यहां पर हमने उन सभी स्किन के बारे में डिटेल में बताया है तो आपको एसबीआई बैंक से बाइक लोन लेने से पहले इन सभी योजनाओं के बारे में पता होना चाहिए.

1. Dufthia Loan Light

एसबीआई बैंक दोपहिया लोन लाइट के अंतर्गत लोन राशि ₹20000 से लेकर ₹300000 तक प्रदान करता है यहां पर आवेदक को वाहन के ऑन रोड कीमत का 85% राशि बैंक द्वारा मुहैया कराई जाती है. इस योजना के बारे में जानकारी हमें नीचे बताई हुई है.

बैंक का नामएसबीआई बैंक
योजना का नामदोपहिया लोन लाइट
लोन का प्रकारबाइक लोन, Two Wheeler Loan
योजना का उद्देश्यनई दुपहिया वाहन हेतु लोन प्रदान करना
आवेदक की उम्र21 वर्ष से 57 वर्ष के बीच
लोन राशि₹20000 से ₹300000 तक
इंटरेस्ट रेट8.10% प्रति वर्ष
जरूरी दस्तावेजआधार कार्ड, पैन कार्ड, कैंसिल चेक एसबीआई बैंक खाता इत्यादि अन्य.
योजना के लिए आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन, ऑफलाइन

यह भी पढ़िए: गूगल पे से लोन कैसे लें

Sbi Dufthia Loan Light Required Documenst

एसबीआई दुपहिया लोन लाइट योजना के अंतर्गत लोन लेने के लिए कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट की आवश्यकता पड़ेगी जो कि इस प्रकार है:

  • आवेदक के बैंक खाते का पिछले 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट
  • आवेदक और गारंटर के दो पासपोर्ट साइज फोटो
  • बैंकों के रिकॉर्ड से हस्ताक्षरों का वेरिफिकेशन
  • आधार कार्ड पैन कार्ड वोटर आईडी कार्ड इत्यादि अन्य की एक फोटो कॉपी
  • एड्रेस प्रूफ के लिए टेलिफोन बिल,बिजली बिल, आधार कार्ड, पैन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट इत्यादि अन्य इस्तेमाल में ले सकते हैं.
  • इनकम प्रूफ के लिए लेटेस्ट सैलरी स्लिप या फिर टीडीएस प्रमाण पत्र, form16 का इस्तेमाल कर सकते हैं.
  • अगर कोई व्यक्ति बिजनेस अपना खुद का काम कर रहा है और वह आयकर विभाग को टैक्स पर कर रहा है तो ऐसे में उसे 2 साल का इनकम टैक्स रिटर्न की रिपोर्ट जमा करनी होगी.
  • किसानों को आयकर विवरणी की जमा करने की कोई जरूरत नहीं है.

कुछ अन्य जरूरी दस्तावेज:

Sr. No.Required Documents
1बाइक लोन के लिए आवेदन फॉर्म
2आधार कार्ड
3पैन कार्ड 6 महीने का बैंक स्टेटमेंट
4एक कैंसिल चेक
5बैंक खाता संख्या
6form16

उपरोक्त दिए गए डाक्यूमेंट्स को एसबीआई बैंक में सबमिट कर के दो पहिया वाहन के लिए आवेदन किया जा सकता है इसके अलावा बैंक अपने नियम और शर्तों के अनुसार डॉक्यूमेंट की मांग कर सकता है.

Sbi Dufthia Loan Light Eligibility

एसबीआई दुपहिया वाहन लोन लेने पर कुछ एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया है अगर आप नीचे दी गई अली बेटी क्राइटेरिया को फुल फील कर रहे हैं तो फिर आप आसानी से यह लोन अपने नजदीकी बैंक से ले सकते हैं.

  • इस लोन को विशेष तौर पर एसबीआई बैंक ने मौजूदा अपने सैलरी पैकेज ग्राहकों के लिए लॉन्च किया है.
  • इस लोन के लिए आवेदन वेतन भोगी ग्राहक और बैंक के नए कस्टमर लाभ उठा सकते हैं
  • लोन को लेने के लिए आवेदक व्यक्ति किसी कार्य में कार्यरत होना चाहिए और उसकी मासिक आमदनी 12000 से ₹15000 के बीच होनी चाहिए.
  • कृषि कार्य से जुड़े हुए लोग भी लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं.
  • आवेदक व्यक्ति एक भारतीय नागरिक होने चाहिए आयु 21 वर्ष से 57 वर्ष के बीच होनी चाहिए
  • सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स होने चाहिए.
  • अगर ऊपर बताई गई तो हम सब कंडीशन को आप फॉलो कर रहे हैं तो ऐसे में एसबीआई बैंक से दुपहिया लोन लाइट लिया जा सकता है.

Sbi Dufthia Loan Light Interst Rate

एसबीआई दुपहिया लोन लाइट को लेने पर इंटरेस्ट रेट 8.10% वार्षिक ब्याज दर से देना होता है जहां पर कुछ अन्य चार्ज भी शामिल होते हैं लोन पर इंटरेस्ट रेट आवेदक के सिबिल स्कोर मासिक आमदनी बैंक हिस्ट्री इत्यादि अन्य कारकों को चेक करने के बाद ही डिसाइड किया जाता है इसलिए लोन लेने से पहले इंटरेस्ट रेट अवश्य जांच लें.

Sbi Dufthia Loan Light Tenure

एसबीआई बैंक द्वारा दिए जाने वाला दुपहिया लोन लाइट को 36 महीने से लेकर 48 महीनों की अवधि के लिए लिया जा सकता है. बस लोन लेते समय एक शर्त है कि आवेदक को 60 वर्ष की उम्र से पहले इस लोन को जमा कर देना है.

यह भी पढ़िए: Mobikwik ZIP Se Loan Kaise Le

How To Apply Sbi Dufthia Loan Light

एसबीआई बैंक दोपहिया लोन लाइट के लिए आवेदन आप अपने नजदीकी बैंक में जाकर कर सकते हैं जहां पर आपको अपने सभी जरूरी डॉक्यूमेंट को लेकर जाना होगा और फिर वहां पर आवेदन फॉर्म को भरना होगा इसके बाद आपकी सभी जानकारी वेरीफाई की जाएगी अगर आप लोन के लिए एलिजिबल पाए जाते हैं तो ऐसे में आपको 1 हफ्ते के अंदर आपके बैंक खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

Note: अगर आपके पास पैसे मौजूद है तो ऐसे में लोन के लिए आवेदन ना करें क्योंकि यहां पर इंटरेस्ट रेट प्रोसेसिंग फीस इत्यादि लगते हैं अगर पैसे मौजूद है तो Cash मैं ही अपनी बाइक खरीद ले.

दोस्तों अभी हमने आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा दिए जाने वाली बाइक लोन की पहली योजना के बारे में बताया है और इसके बारे में हमने आपको विस्तार पूर्वक जानकारी दी है अब हम आपको एसबीआई बैंक के द्वारा दी जाने वाली दूसरी योजना एसबीआई इजी राइड योजना के बारे में जानकारी देंगे इसलिए इस आर्टिकल को इसी तरह से पढ़ते रहिए.

2. Sbi Easy Ride

एसबीआई बैंक अपने नए और पुराने कस्टमरओं को कई तरह के ऑफर देता रहता है. हाल ही में एसबीआई बैंक ने SBI EASY RIDE PRE-APPROVED TWO-WHEELER LOAN देने की सुविधा लॉन्च की है. इस योजना के अंतर्गत आवेदक व्यक्ति को ₹20000 से लेकर ₹300000 तक का लोन बाइक खरीदने के लिए दिया जाता है. इसके अलावा यहां पर इंटरेस्ट रेट 10% वार्षिक ब्याज दर से देना होता है. आइए इस योजना के बारे में विस्तार पूर्वक जान लेते हैं.

एसबीआई इजी राइड योजना के बारे में जानकारी

योजना का नामएसबीआई इजी राइड
लोन राशि₹20000 से ₹300000 तक
इंटरेस्ट रेट10.05 % प्रति वर्ष
जरूरी दस्तावेजआधार कार्ड, पैन कार्ड, कैंसिल चेक एसबीआई बैंक खाता इत्यादि अन्य.
योजना के लिए आवेदन प्रक्रियाऑनलाइन
Loan ApplyApply Yono App

यह भी पढ़िए: Phonepe से लोन कैसे ले Apply

Sbi Easy Ride Loan Features

एसबीआई इजी राइड योजना के अंतर्गत एसबीआई योनो एप्लीकेशन पर लोन ऑफर दे रहा है अगर आप इस लोन के लिए एलिजिबल हो जाते हैं तो आपको यह लोन आसानी से मिल जाता है अभी हमने यहां पर इस लोन की कुछ विशेषताओं के बारे में बताया हुआ है जो कि इस प्रकार है.

  • इस योजना के अंतर्गत आवेदक ₹20000 से लेकर ₹300000 का लोन ले सकता है.
  • लोन को जमा करने के लिए 48 महीनों की अवधि दी जाती है.
  • लोन पर इंटरेस्ट रेट 10.05% वार्षिक ब्याज दर से देना होता है.
  • लोन के लिए आवेदन एसबीआई योनो एप्लीकेशन का उपयोग कर सकते हैं.
  • इस लोन को आवेदन करने का प्रोसेस पेपरलेस है.
  • लोन के लिए आपको कहीं पर भी डॉक्यूमेंट सबमिट करने की जरूरत नहीं होती पूरा प्रोसेस ऑनलाइन है.
  • लोन अप्रूव होने के बाद तुरंत बैंक खाते में प्राप्त किया जा सकता है.

Sbi Easy Ride Loan Eligibility

एसबीआई इजी राइड लोन के लिए अपनी एलिजिबिलिटी चेक करने के लिए अब नीचे दिए गए इस स्टेप्स को चुन सकते हैं.

सबसे पहले अपने मोबाइल से आपको एक s.m.s. करना है s.m.s. करने के लिए PA2W लिखने के बाद पेस अपने अकाउंट के लास्ट 4 नंबर और इसके बाद इसे 567676 पर सेंड कर दे इसके बाद आपको लोन ऑफर मिल जाएगा.

Please Note: “PA2W<space><last 4 digits of SBI Savings Bank Account No.>” to 567676.

Pre अप्रूव्ड लोन ऑफर एसबीआई बैंक अपने कुछ चुनिंदा कस्टमर को को ही ऑफर करता है अगर आप इस लोन ऊपर के लिए एलिजिबल नहीं हो पाते तो ऐसे में आप ऊपर वाला ऑप्शन चुन सकते हैं.

यह भी पढ़िए: MoneyTap Se Loan Kaise Le

How To Apply Sbi Easy Ride Loan

एसबीआई इजी राइड लोन लेने के लिए नीचे दिए गए स्टेप्स को चुन सकते हैं यहां पर हमें एसबीआई बैंक से लोन ऑफर मिला है तब हम इस लोन का आवेदन कर रहे हैं यदि आपको भी लोन ऑफर मिल जाए तो आप इन स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं:

Step1. सबसे पहले एसबीआई योनो ऐप को इंस्टॉल करें

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le
SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Step2. इसके बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्ट्रेशन करें



Step3. अब आपको ऐप के होम पेज पर SBI Easy ride 2 Wheeler लोन ऑफर मिल जाएगा.

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Step4. इसके बाद Tap to Apply पर क्लिक करें.

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Step5. इसके बाद Apply Now पर क्लिक करें.

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Step6. इसके बाद अपना नाम डेट ऑफ बर्थ मोबाइल नंबर आधार कार्ड नंबर परमानेंट एड्रेस पर क्लिक करके सबमिट कर दे.

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Step7. इसके बाद अपने एड्रेस डिटेल डालकर सबमिट करें.

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Step8. अब आपसे कुछ टर्म एंड कंडीशन पूछी जाएगी इसके बाद चेक बॉक्स पर क्लिक करके Next पर क्लिक करें.

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Step9. इसके बाद लोन का टाइप, डीलर नेम इत्यादि अन्य जानकारी सबमिट कर देनी है.

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Step10. इसके बाद आपके खाते में लोन राशि ट्रांसफर कर दी जाती है.

SBI Bank Two wheeler Bike Loan Kaise Le

Syep11. अब आप अपने नजदीकी डीलर पर जाकर अपनी मनपसंद टू व्हीलर वाहन को खरीद सकते हैं.

उपरोक्त किए गए स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से बाइक लोन लिया जा सकता है यह लोन आपको pre approved ऑफर के तहत मिलता है.

3. सुपर बाइक लोन योजना (Super Bike Loan Scheme)

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सुपर बाइक लोन योजना के अंतर्गत 1.5 लाख रुपए से लेकर 25 लाख रुपए का लोन लिया जा सकता है यहां पर इंटरेस्ट रेट 8% वार्षिक दर से शुरू होती है. एसबीआई बैंक से वाहन की वैल्यू के 15% ऑन रोड मार्जिन प्राप्त कर सकते है इस लोन को लेने के लिए कुछ टर्म्स ऑफ कंडीशन है जिसको फॉलो करना बेहद जरूरी है.

यह भी पढ़िए: CASHe App Se Loan Kaise Le

Super Bike Loan Features

  • एसबीआई बैंक की इस योजना को कुछ चुनिंदा कस्टमर को ही दिया जाता है.
  • इस योजना के अंतर्गत उम्मीदवार व्यक्ति आवेदन कर सकते हैं जिसकी उम्र 21 वर्ष 57 वर्ष के बीच है.
  • इस लोन को जमा करने के लिए 4 साल का समय दिया जाता है
  • लोन को लेने के लिए आवेदक की वार्षिक इनकम ₹300000 से ज्यादा होनी चाहिए
  • इस लोन के लिए आवेदन जॉब करने वाले व्यक्ति और सेल्फ एंप्लॉयड दोनों आवेदन कर सकते हैं
  • इस लोन को न्यूनतम 1.5 लाख रुपए तक लिया जा सकता है और अधिकतम 25 लाख रुपए तक ले सकते हैं

How To Apply Super Bike Loan Scheme

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा दिए जाने वाला सुपर बाइक लोन को अपने नजदीकी बैंक में जाकर आवेदन कर सकते हैं जहां पर लोन आवेदन करने के लिए कुछ जरूरी को वेरीफाई करना होगा इसके बाद अपने नजदीकी किसी भी बाइक एजेंसी में जाकर अपनी मनपसंद बाइक को चुनकर बैंक से ली गई लोन राशि से पेमेंट करके आप आसानी से किस्तों पर बाइक अपने घर पर ले जा सकते हैं एसबीआई से लोन लेने पर कुछ टर्म ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होता है.

यह भी पढ़िए: बंधन बैंक महिला ग्रुप लोन कैसे लें

SBI Bike Loan Interest Rate 2022

एसबीआई बाइक लोन इंटरेस्ट रेट 8.05% से लेकर 15% वार्षिक ब्याज दर से देना होता है यह लोन आवेदन एक क्रेडिट स्कोर क्रेडिट हिस्ट्री और बैंकिंग हिस्ट्री को चेक करने के बाद दिया जाता है लोन के लिए आवेदन आप एसबीआई बैंक के द्वारा दी जाने वाली योजनाओं के अंतर्गत आवेदन कर सकते हैं इसके अलावा ऑनलाइन भी आवेदन किया जा सकता है.

एसबीआई बैंक से टू व्हीलर लोन कैसे ले

एसबीआई बैंक से टू व्हीलर लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको बाइक लोन के लिए आवेदन करना होगा इसके बाद आप से मांगी गई सभी जानकारी को भरना होगा इसके बाद आपको बाइक एजेंसी और डीलर नेम सिलेक्ट कर लेना है अब आपको सक्सेसफुली एसबीआई बैंक से लोन मिल जाएगा.

SBI Two Wheeler loan EMI Calculator

अगर आप एसबीआई से टू व्हीलर लोन लेने के बारे में सोच रही है तो ऐसे में आपको ईएमआई कैलकुलेटर का इस्तेमाल करना आना चाहिए क्योंकि ईएमआई केलकुलेटर के माध्यम से आप यह है पता लगा सकते हैं कि आपको लोन कितने इंटरेस्ट रेट पर दिया जा रहा है लोन राशि कितनी लगेगी लोन को कितने समय के लिए ले रहे हैं यह सभी जानकारी आपको यहां पर देखने को मिल जाती है इसके अलावा आप ईएमआई केलकुलेटर की मदद से सस्ते लोन की तलाश भी कर सकते हैं

SBI Bike Loan Customer Care Number

अगर आपको एसबीआई बैंक से बाइक लोन लेने पर किसी भी प्रकार की समस्या आ रही है तो आप नीचे दिए गए टोल फ्री नंबर पर कॉल करके अपनी समस्या का हल पा सकते हैं. इसके अलावा आप अपने नजदीकी बाइक एजेंसी में जाकर भी इसके बारे में पता लगा सकते हैं.

Toll free number: 1800 1234 / 1800 11 2211 / 1800 425 3800 / 1800 2100 / 080-26599990

यह भी पढ़िए: Paytm Se Loan Kaise Le?

Sbi Bike Loan FAQ

  1. u003cstrongu003eएसबीआई टू व्हीलर लोन क्या हैu003c/strongu003e

    एसबीआई टू व्हीलर लोन वह है जिसमें आप दो पहिया वाले वाहन जैसे मोटरसाइकिल साइकिल इलेक्ट्रिकल वाहन आसानी से मासिक किस्तों पर ले सकते हैं.

  2. u003cstrongu003eएसबीआई बाइक लोन कितने तरह का देता हैu003c/strongu003e

    एसबीआई बाइक लोन तीन तरह का देता है दुपहिया लोन लाइट,एसबीआई इजी राइड लोन, सुपर बाइक लोन.

  3. u003cstrongu003eएसबीआई बाइक लोन की आवेदन कैसे करेंu003c/strongu003e

    एसबीआई बाइक लोन के लिए आवेदन एसबीआई योनो ऐप का इस्तेमाल करके कर सकते हैं इसके अलावा आप अपने नजदीकी बैंक शाखा से भी लोन के लिए आवेदन प्रोसेस किया जा सकता है.

  4. u003cstrongu003eएसबीआई बाइक लोन कैसे लिया जा सकता हैu003c/strongu003e

    एसबीआई बाइक लोन को अपने नजदीकी बैंक शाखा में जाकर एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया चेक करने के बाद लिया जा सकता है जहां पर आपको कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट जैसे आधार कार्ड पैन कार्ड एक कैंसिल चेक और बैंक खाता संख्या की आवश्यकता पड़ेगी बाइक लोन लेने के लिए आप अपने नजदीकी बाइक एजेंसी भी जा सकते हैं जहां पर आप एसबीआई बैंक लोन लेने के बारे में बात कर सकते हैं इसके बाद आपको बाइक एजेंसी से किस्तों पर टू व्हीलर लोन मिल जाएगा.

  5. u003cstrongu003eएसबीआई बैंक से टू व्हीलर लोन कितने इंटरेस्ट रेट पर ले सकते हैंu003c/strongu003e

    एसबीआई बैंक से टू व्हीलर लोन को 8% से लेकर 24% वार्षिक ब्याज दर पर ले सकते हैं यहां पर इंटरेस्ट रेट आवेदक के सिविल स्कोर के आधार पर निर्भर किया जाता है यह आवेदक व्यक्ति के अनुसार अलग-अलग हो सकता है.

  6. u003cstrongu003eएसबीआई बैंक लेने के लिए क्या ऑफर मिलते हैं?u003c/strongu003e

    जी हां एसबीआई बैंक से लोन लेने पर कई सारे लोगों पर भी दिए जाते हैं जिनका लाभ आप उठा सकते हैं.

  7. u003cstrongu003eएसबीआई बैंक से बाइक लोन लेने के लिए क्या करना होगाu003c/strongu003e

    एसबीआई बैंक से बाइक लोन लेने के लिए सबसे पहले आपको लोन के लिए आवेदन करना होगा और उसके बाद बैंक द्वारा निर्धारित टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करना होगा.

  8. u003cstrongu003eएसबीआई बैंक बाइक लोन कौन कौन ले सकता हैu003c/strongu003e

    एसबीआई बाइक लोन को हर वह भारतीय नागरिक ले सकता है जिसकी उम्र 21 वर्ष से 57 वर्ष के बीच है और उसके पास सभी जरूरी डाक्यूमेंट्स मौजूद है लोन लेने के लिए आवेदक किसी भी कार्य में कार्यरत होना चाहिए और उसकी मासिक आमदनी ₹12000 से ₹15000 के बीच होनी चाहिए इसके बाद वह लोन के लिए आवेदन कर सकता है.

  9. u003cstrongu003eक्या मुझे एसबीआई बाइक लोन मिल सकता है?u003c/strongu003e

    जी हां यदि आप की उम्र 21 वर्ष से अधिक है और आप बैंक द्वारा निर्धारित टर्म्स ऑफ कंडीशन को फॉलो करते हैं तो आप लोन ले सकते हैं.

  10. u003cstrongu003eSBI से बाइक लोन कैसे प्राप्त करें?u003c/strongu003e

    एसबीआई बाइक लोन आवेदन करके प्राप्त किया जा सकता है जिसके लिए आप आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन,ऑफलाइन कर सकते हैं.

  11. u003cstrongu003eएसबीआई बाइक लोन अप्लाई कैसे करें?u003c/strongu003e

    एसबीआई बाइक लोन ऑनलाइन, ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है

  12. u003cstrongu003eएसबीआई बैंक से बाइक लोन कितना लिया जा सकता है ?u003c/strongu003e

    एसबीआई बैंक से न्यूनतम ₹20000 का लोन लिया जा सकता है और अधिकतम सुपर बाइक खरीदने के लिए 25 लाख रुपए तक लोन लिया जा सकता है

  13. u003cstrongu003eमेरी उम्र 18 वर्ष है क्या मैं बाइक लोन के लिए आवेदन कर सकता हूंu003c/strongu003e

    जी नहीं अगर आपकी उम्र 18 वर्ष है तो ऐसे में आप लोन के लिए आवेदन नहीं कर पाएंगे लोन के लिए निर्धारित आयु 21 वर्ष से अधिक है अगर आपकी फैमिली में कोई और मेंबर है तो आप उसके आधार पर लोन आवेदन कर सकते हैं.

  14. u003cstrongu003eक्या एसबीआई बाइक लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस देनी होती हैu003c/strongu003e

    जी हां आपको लोन राशि पर 2% प्रोसेसिंग फीस के साथ जीएसटी फीस ₹1000 तक देनी होती है.

  15. u003cstrongu003eएसबीआई बैंक के बारे में मेरी राय क्या हैu003c/strongu003e

    हाल ही में मेरे एक दोस्त ने एसबीआई बैंक से बाइक लोन लिया था उसे यह लोन बैंक से लेने में कुछ समय लग गया था यदि आप तुरंत लोन लेना चाहते हैं तो ऐसे में आप एसबीआई यूनो एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं क्योंकि वहां पर आपको लोन थोड़ा जल्दी मिल जाता है अगर मैं अपनी पर्सनल राय के बारे में बताओ अगर आपके पास पैसे है तो आप कैश पेमेंट करके बाइक ले लीजिए इससे अच्छा कोई विकल्प नहीं है.

Conclusion: निष्कर्ष

इस आर्टिकल में हमने आपको जानकारी दी है कि कैसे आप एसबीआई मोटरसाइकिल लोन कैसे ले सकते हैं अगर आप नई बाइक खरीदना चाहते हैं तो आप एसबीआई बैंक से बहुत ही कम इंटरेस्ट रेट पर मोटरसाइकिल लोन ले सकते हैं अगर आपको लोन लेने में समस्या आ रही है तो ऐसे में आप एसबीआई कस्टमर केयर से बात करें

उम्मीद करता हूं यह जानकारी आपके लिए इनफॉर्मेटिव रही होगी अगर यह आर्टिकल आपको अच्छा लगा तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और अधिक जानकारी के लिए हमारी यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब अवश्य करें ताकि आपको न्यू अपडेट सबसे पहले वहां पर भी मिल सके.

आपको यह पोस्ट केसी लगी?
+1
0
+1
0
+1
0

हम लोनपाए टीम है, जिसमे कार्य करने वाले फाइनेंस, बैंकिंग, शेयर मार्केट और ऋण की विशेष रूप से जानकारी रखते है, और B. Tech. M.A. Commerce, Financial तक की पढाई कर चुके है, हमारा मकसद सिर्फ इतना है की जो हमने पिछले 4 साल में सीखा है। बैंक, लोन और फाइनेंस के फील्ड में काम करते हुए, उसको सही ढंग से आपके साथ साझा किया जाये.

Leave a Comment