Personal Loan

Umang App Se Loan Kaise Le? Umang Fast Instant Online Loans Upto Rs 3 Lakh

Umang: Fast Instant Online Loans यह ऐप आपको आपकी जरूरत में ₹20,000 से लेकर 3 लाख रुपए तक का का लोन प्रदान कर सकता है यहाँ से आप बहुत ही आसानी से अपने मोबाइल से ही लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

इस आर्टिकल में हम आपको Umang: Fast Instant Online Loans ऐप के बारे में बताने वाले हैं जैसे इस लोन के लिए कैसे अप्लाई करना है ताकि लोन रिजेक्ट ना हो और किन-किन डॉक्यूमेंट की जरुरत पड़ेगी, लोन के लिए क्या एलिजिबिलिटी है. इसके अलावा क्या यह मोबाइल एप्लीकेशन सुरक्षित तरीके से लोन प्रोवाइड करता है या नहीं इसके बारे में भी आपको बताएंगे.

Umang Fast Instant Online Loans Kya Hai

Umang Fast Instant Online Loans Kya Hai (2)

Umang ऐप एक डिजिटल लेंडिंग प्लेटफार्म है जो इंस्टेंट अप्रूवल के साथ लोन को प्रोवाइड करता है. इस प्लेटफार्म के जरिए छोटे दुकानदार, छोटे व्यापारी, माध्यमिक आय वाले परिवार आदि अन्य इंस्टेंट जरुरत के समय लोन को पा सकते हैं. यह मोबाइल एप्लीकेशन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है और इसके अभी 10,000 से ज्यादा डाउनलोड है

यह ऐप 18 जून 2021 को “Upwards Capital Private Limited” कंपनी के द्वारा लांच किया गया है. और यह कंपनी RBI और NBFC के द्वारा अप्रूव है. इसके फाउंडर और CEO अभिषेक सोनी है.

इसकी मुख्य ब्रांच मुंबई (महाराष्ट्र) में है. इस कंपनी की भारत की कई विशिष्ट कंपनियों के साथ पार्टनरशिप भी है जैसे Fullerton, GrowthSource, Incred, Upwards Capital Pvt Ltd इत्यादि.

इस ऐप के माध्यम से आप कभी भी और कहीं से भी भारत के 200 से भी ज्यादा शहरों में लोन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. यह ऐप पूरी तरीके से सुरक्षित हैं क्योंकि यह mca.gov.in की वेबसाइट पर रजिस्टर्ड है.

इसे भी पढ़े > SmartCoin App Se Personal loan Kaise le? in Hindi

अभी यह मोबाइल एप्लीकेशन बाजार में नया है लेकिन यह आपको कम ब्याज दर पर काफी अच्छी सुविधाएं भी प्रोवाइड करता है और यह जरुरत की समय में एक बहुत अच्छा विकल्प भी साबित हो सकता है.

Umang Apps Se लोन लेने की योग्यता

Umang Apps Se लोन लेने की योग्यता

यदि आप Umang : Instant Loan App से लोन अप्लाई करते है तो आपको नीचे बताई गई Eligibility को पूरा करना होगा जिसे आप इंस्टेंट पर्सनल लोन को ले पाएंगे और आपका लोन रिजेक्ट भी नहीं होगा.

  1. आवेदक की आयु 18 साल से ज्यादा होनी चाहिए.
  2. आप भारत के नागरिक होने चाहिए.
  3. आपके पास KYC डॉक्यूमेंट होनी चाहिए जैसे आधार कार्ड ,पैन कार्ड.
  4. आपकी मासिक आय ₹20000 से ज्यादा होनी चाहिए.
  5. आपके पास एक Active गूगल अकाउंट और मोबाइल नंबर भी होना चाहिए.
  6. आपके पास एक बैग अकाउंट नेट बेंकिंग से जुड़ा हुआ होना चाहिए.
  7. आप सेल्फ एंप्लोई और किसी नोकरी में कार्यरत होने चाहिए.
  8. आपका क्रेडिट स्कोर 650 से ज्यादा होना चाहिए ताकि आपको अच्छी क्रेडिट लिमिट मिले.

Note: लोन को अप्लाई करने से पहले अपनी सभी जानकारियां अच्छे से चेक जरूर कर ले क्योंकि कोई एक गलत जानकारी भरने के कारण यह लोन Reject भी हो सकता है और लोन अप्लाई करने से पहले Terms of Conditions को जरूर पढ़ ले.

इसे भी पढ़े > True Balance App Se Loan Kaise Le?

Document Kaun Kaun Se Chahiye

Umang Loan App आपको ऑनलाइन, बिना किसी पेपरवर्क के न्यूनतम दस्तावेज पर लोन देता है. इस ऐप से व्यक्तिगत ऋण लेने के लिए आपके पास निम्नलिखित दस्तावेज होने चाहिए जो इस प्रकार है.

  • आधार कार्ड
  • पैन कार्ड
  • इनकम प्रूफ
  • बैंक स्टेटमेंट
  • सेल्फी

Umang App Se Personal loan Kaise le

Umang App Se Personal loan Kaise le (1)

जैसे कि मैंने आपको पहले ही बताया है कि आप Umang Loan App से अपने आधार और पैन कार्ड के माध्यम से आसानी से आवेदन कर सकते है. इस लोन को अप्लाई करने के स्टेप हमने नीचे बताएं गए हैं और इन स्टेप्स को फॉलो करके आप लोन को ले सकते हैं.

Step 1. गूगल प्ले स्टोर से Umang: Fast Instant Online Loans ऐप को Install करे.

Step 2. अपने मोबाइल नंबर और गूगल अकाउंट से Sign Up करे.

Step 3. अपनी पर्सनल डिटेल भरे जैसे नाम, पता, Email ID, आधार और पैन कार्ड नंबर.

Step 4. अपने अकाउंट की KYC डॉक्यूमेंट के साथ वेरीफाई करें.

Note: कंपनी आपके डाटा का Analysis करेगी यदि आप लोन के लिए एलिजिबल है तो आपको यहां पर E agreement पर E-signature करने होंगे.

Step 5. अब लोन को जमा करने का समय चुने.

Step 6. अपनी बैंक डिटेल भरें जैसे ifsc कोड और अकाउंट नंबर ,नेट बेंकिंग.

Step 7. अपना बैंक स्टेटमेंट को अपलोड करें और इसके लिए आपसे OTP मांगा जाएगा उसको सबमिट करें.

ध्यान रहे: कुछ समय इंतजार करें और यह लोन राशि आपके द्वारा बताए गए बैंक में ट्रांसफर कर दी जाती है.

Note: बैंक किसी भी प्रकार का ओटीपी, सीवीवी नंबर या कार्ड डिटेल्स नहीं मांगता है अगर आपके पास इस तरह की कोई कॉल आती है तो आपको अपनी पर्सनल इंफॉर्मेशन नहीं बतानी है. इस बात का आप को विशेष रूप से ध्यान रखना है

इसे भी पढ़े > GotoCash App Se Personal Loan Kaise Le?

Interest Rate, Processing Fee, and Tenure

Interest Rate, Processing Fee, and Tenure

Umang Loan App से लोन के लिए आपको Minimum 16% to Maximum 34% वार्षिक ब्याज दर पर इंस्टेंट पर्सनल लोन ले सकते है। इसके अलावा आपको अन्य चार्ज जैसे प्रोसेसिंग फी,GST भी देनी होती हैं.

लोन को अप्लाई करने से पहले कुछ मुख्य शर्तें को ध्यान से पढ़ ले. जैसे ऋण राशि,ऋण चुकौती अवधि, वार्षिक प्रतिशत दर, एपीआर, प्रोसेसिंग फीस इत्यादि.

Loan amount

जैसे कि हमने ऊपर आपको बताया है कि आप अपनी पर्सनल जरुरतो के लिए ऋण राशि (Minimum to Maximum) ₹20,000 से ₹3,00,000 तक ले सकते हैं.यह आपको बिना किसी Hidden Charge के लोन को प्रदान करता है.

Note: उमंग लोन ऐप आपके क्रेडिट स्कोर पर निर्भर करता है की आपको कितना मिल सकता है यदि आपका सिविल स्कोर खराब है तो यह आपको ₹5000 तक मिल सकता है.

Tenure

इस लोन को आप अपनी पर्सनल आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए न्यूनतम 6 महीने से लेकर 24 महीने के लिए ले सकते हैं . यह ऐप 60 दिनों से कम की चुकौती अवधि के साथ कोई लोन प्रदान नहीं करता हैं।

इसे भी पढ़े > PayMe India Personal Loan Kaise Le?

Umang Loan App Features

उमंग लोन ऐप की विशेषताएं निम्नलिखित है

  1. यह सुरक्षित, तेज लोन मोबाइल एप्लीकेशन है
  2. पूरे भारत में लोन देता है.
  3. बिना पेपर वर्क ऑनलाइन लोन ले सकते हैं
  4. कस्टमर सपोर्ट बहुत अच्छा है
  5. कम समय में लोन अप्रूव कर देता है
  6. अपनी जरुरतों के लिए इंस्टेंट लोन ले सकते हैं
  7. इसकी री पेमेंट अपने मोबाइल से UPI के द्वारा कर सकते है.

Umang App Kya Safe Hai Ya Nahi

Umang App Kya Safe Hai Ya Nahi (1)

Umang: Fast Instant Online Loans ऐप एक तेज, सुरक्षित मोबाइल एप्लीकेशन है और यह ऐप गूगल प्ले स्टोर पर भी मौजूद है और इसकी अपनी ऑफिशियल वेबसाइट भी है.

उमंग ऐप आपकी गोपनीयता और आपकी डेटा सुरक्षा की सुरक्षा के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता देता है। यह ऐप सभी लेन-देन 128-bit SSL encryption और एपीआई को नियंत्रित करने के लिए कई स्तर के प्रमाणीकरण, प्राधिकरण और सत्यापन के साथ पर्याप्त फायरवॉल का उपयोग करके सुरक्षित हैं।

यह मोबाइल एप्लीकेशन भारत में केवल कुछ लोन ऐप में से हैं जो सूचना सुरक्षा और CISA के अनुरूप हैं.इसके अलावा यह मोबाइल एप्लीकेशन “Upwards Capital Private Limited” के नाम से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की वेबसाइट पर पर भी रजिस्टर्ड है.

इसे भी पढ़े > CASHe App Se Personal Loan kaise le?

Customer Car Number Kyaa Hai

यदि आपको किसी भी तरह की समस्या आती है तो आप इस मोबाइल एप्लीकेशन कस्टमर केयर बात कर सकते हैं और अधिक जानकारी के लिए आप इमेल भी कर सकते हैं जो इस प्रकार है.

Email: [email protected]

Disclaimer: इस आर्टिकल में हमने जानकारी आप को internet source के आधार पर उपलब्ध करवाई है.यदि भविष्य में यह जानकारी पुरानी या इस ऐप की Terms of condition बदल जाए तो हम इसके जिम्मेदार नहीं होंगे. इसलिए आप जब भी लोन के लिए अप्लाई करें तो आप अपने खुद के रिस्क पर ले. हम इसमें जिम्मेदार नहीं है यह आपकी खुद की चॉइस है.हम इस वेबसाइट पर केवल RBI और NBFC अप्रूव लोन ऐप के बारे में जानकारी देते हैं.

Conclusion: उम्मीद करता हूं कि आज की पोस्ट आपके लिए हेल्पफुल रही होगी, जिसमें हमने आपको Umang: Fast Instant Online Loans से जुड़ी हुई जानकारी के बारे में बताया है. अधिक जानकारी के लिए आप Loanpaye.com को सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म पर फॉलो कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button